ekterya.com

एक intravaginal अल्ट्रासाउंड के लिए तैयार करने के लिए कैसे

अल्ट्रासाउंड नामक अल्ट्रासाउंड, निदान के प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जाता है और आपके आंतरिक संरचनाओं और अंगों को कल्पना करने के लिए आपके डॉक्टर के लिए गैर-इनवेसिव विधि हैं एक intravaginal अल्ट्रासाउंड (जिसे transvaginal अल्ट्रासाउंड भी कहा जाता है) विशेष रूप से उपयोगी है जब आपके चिकित्सक को आपकी प्रजनन और स्त्री रोग संबंधी स्वास्थ्य के बारे में जानकारी इकट्ठा करने की आवश्यकता होती है

चरणों

भाग 1

आंतों का अल्ट्रासाउंड समझें
एक Intravaginal अल्ट्रासाउंड चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक छवि
1
समझें कि एक intravaginal अल्ट्रासाउंड क्या है एक आतंकवादी अल्ट्रासाउंड का प्रयोग अपने पैल्विक क्षेत्र के अंदर अंगों को देखने के लिए किया जाता है। स्त्रीकैविक समस्याओं का निदान करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है (जैसे कि पैल्विक दर्द और असामान्य खून बह रहा) या गर्भावस्था के प्रारंभिक चरण की कल्पना करें।
  • इस प्रक्रिया के दौरान, आपके चिकित्सक ने एक ट्रांसड्यूसर सम्मिलित किया है, जो आपकी योनि में एक सब्ज़ियों के आकार के बारे में है। वहां से, ट्रांसड्यूसर ध्वनि तरंगों का उत्सर्जन करता है जो आपके चिकित्सक को आपके आंतरिक अंगों को देखने की अनुमति देता है।
  • Intravaginal ultrasounds दर्द रहित हैं लेकिन आप प्रक्रिया के दौरान दबाव और बेचैनी महसूस कर सकते हैं।
  • एक Intravaginal अल्ट्रासाउंड चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    2



    पता है कि आपको एक आंतरायिक अल्ट्रासाउंड की आवश्यकता है Intravaginal ultrasounds इस तरह के गर्भाशय ग्रीवा, अंडाशय और गर्भाशय देखो के रूप में हर बार अपने डॉक्टर से अपने प्रजनन अंगों के करीब होने की जरूरत है प्रदर्शन कर रहे हैं। आपकी गर्भावस्था और आपके भ्रूण की निगरानी के लिए आपका डॉक्टर भी एक intravaginal अल्ट्रासाउंड कर सकता है।
  • अगर आपको बिना दर्द के दर्द, रक्तस्राव या सूजन का अनुभव हो, तो आपका डॉक्टर प्रक्रिया का आदेश दे सकता है
  • उदाहरण के लिए, intravaginal अल्ट्रासाउंड आकार और अपने प्रजनन ऊतकों के घनत्व में परिवर्तन प्रकट कर सकते हैं और भी अपने पैल्विक अंगों में रक्त का प्रवाह प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता।
  • उन्होंने यह भी फाइब्रॉएड, डिम्बग्रंथि अल्सर और पैल्विक अंगों में कैंसर ट्यूमर की निगरानी या योनि से खून बह और ऐंठन के कारण का निदान करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता।
  • एक आंतों का अल्ट्रासाउंड मूत्राशय, गुर्दे और श्रोणि गुहा में प्रजनन समस्याओं का निदान भी कर सकता है।
  • गर्भावस्था के दौरान, अपने चिकित्सक, गर्भावस्था, भ्रूण के विकास पर नजर रखने के प्रारंभिक दौर का पता लगाने के एकाधिक गर्भधारण का पता लगाने और एक अस्थानिक (ट्यूबल) गर्भावस्था से इनकार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • एक Intravaginal अल्ट्रासाउंड चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक छवि
    3
    कार्यक्रम की प्रक्रिया जब आप यह प्रक्रिया करते हैं, तो इसके कारण आपको इसकी आवश्यकता होगी।
  • गर्भावस्था के दौरान, गर्भाधान के बाद भी एक इंट्रावैगन अल्ट्रासाउंड भी 6 सप्ताह तक हो सकता है लेकिन आमतौर पर गर्भावस्था के 8 और 12 सप्ताह के दौरान किया जाता है।
  • यदि आपका डॉक्टर दर्द या असामान्य रक्तस्राव के कारणों का निदान करने की कोशिश करता है, तो यह संभावना है कि प्रक्रिया तुरंत निर्धारित की जाती है
  • यदि आपको बांझपन की समस्याओं के लिए एक ट्रांसीवैगन अल्ट्रासाउंड की आवश्यकता है, तो आपका चिकित्सक इसे ऑगुलेट के आसपास पेश करने के लिए चुन सकता है
  • एक intravaginal अल्ट्रासाउंड अपने मासिक धर्म चक्र के दौरान किसी भी समय किया जा सकता है लेकिन यह आमतौर पर सबसे अच्छा, अपने अवधि समाप्त होने के बाद किया 5 और अपने चक्र के 12 के बीच है। इन दिनों के दौरान, एंडोमेट्रियल अस्तर पतला है, जो गर्भाशय की स्पष्ट छवियों की अनुमति देता है।
  • भाग 2

    अल्ट्रासाउंड के लिए तैयार करें
    एक Intravaginal अल्ट्रासाउंड चरण 4 के लिए तैयार शीर्षक छवि

    Video: How to do IVF - IVF कैसे करते है? - IVF से बच्चा कैसे होता है हिंदी में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com