ekterya.com

अल्ट्रा ध्वनि कैसे प्राप्त करें

भ्रूण अल्ट्रासाउंड या सोनोग्राफ़ी, सबसे गर्भवती महिलाओं के लिए प्रसव पूर्व देखभाल का एक नियमित हिस्सा बन गया है। उच्च आवृत्ति ध्वनि तरंगों भ्रूण और गर्भनाल की एक छवि बनाने के लिए गर्भवती मां और श्रोणि गुहा के पेट पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है। अल्ट्रासाउंड भ्रूण वृद्धि और विकास का आकलन करने और निर्धारित करने के लिए कैसे गर्भावस्था की प्रगति प्रयोग किया जाता है। पहली तिमाही के एक अल्ट्रासाउंड, गर्भावस्था और तारीख की पुष्टि करने के स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं द्वारा प्रयोग किया जाता है, जबकि एक दूसरी तिमाही अल्ट्रासाउंड भ्रूण विरूपताओं खोज और कुछ मामलों में बच्चे के शरीर रचना विज्ञान की पुष्टि करने में सक्षम है है। ये नियमित परीक्षण माँ और बच्चे के लिए सुरक्षित माना जाता है, और वास्तव में गर्भावस्था के लिए एक अल्ट्रासाउंड प्राप्त करने के लिए काफी सरल है।

चरणों

1
अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से निर्देशों पर नियुक्ति की अनुसूची करें
  • अल्ट्रासाउंड के लिए एक नियुक्ति करें ताकि यह जांच सके कि जितनी जल्दी हो सके कोई भी जटिलताएं नहीं हैं।
  • अपने स्वास्थ्य बीमा प्रदाता से यह सुनिश्चित करने के लिए जांच करें कि प्रक्रिया को कवर किया जाएगा और यह निर्धारित करने के लिए कि परीक्षा कहाँ आयोजित की जानी चाहिए। कुछ बीमा कंपनियों को एक मेडिकल प्रयोगशाला में परीक्षण करने की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य कार्यालय में यूटिलिटीज़ को मंजूरी देते हैं।



  • 2
    अपने अल्ट्रासाउंड प्राप्त करने से पहले तरल पदार्थों को पीना और परीक्षण पूरा होने तक ब्लैडर रखें। एक पूर्ण मूत्राशय गर्भनाल की स्थिति को झुकाकर इसे बदल कर इसे स्कैन करने के लिए इसे आसान बनाकर बदल सकता है। इसके अलावा, मूत्राशय में तरल पदार्थ ध्वनि प्रवाहकत्त्व के अच्छे माध्यम के रूप में कार्य करता है। तरल सेवन के बारे में विशिष्ट निर्देशों के लिए अपने डॉक्टर से बात करें
  • Video: Stomach ultrasound test पेट का अल्ट्रासाउंड टेस्ट [ Pet Ka Ultrasound In Hindi ]

    3
    ढीले कपड़ों पहनें आपको एक मानक अल्ट्रासाउंड के लिए घर का कपड़ा नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आपको अपने पेट और पेट को कम करने के लिए अपनी कमीज को ऊपर उठाना होगा।
  • 4

    Video: Prawns
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com