ekterya.com

3D अल्ट्रासाउंड में सर्वश्रेष्ठ छवि कैसे प्राप्त करें

एक 3 डी अल्ट्रासाउंड एक प्रकार का अल्ट्रासाउंड है जो आपको अपने बच्चे की 3 डी छवियों को देखने की अनुमति देता है। यह 3 डी अल्ट्रासाउंड प्राप्त करने के लिए रोमांचक हो सकता है, क्योंकि जब आप जन्म लेते हैं तो आप वास्तव में अपने बच्चे को करीब से देख सकते हैं। यदि आप अच्छी गुणवत्ता वाले अल्ट्रासाउंड चित्र बनाने की संभावना बढ़ाना चाहते हैं, तो कुछ कदम उठा सकते हैं। जबकि 3 डी अल्ट्रासाउंड इमेजिंग में सुधार करने के तरीके पर बहुत कम सम्मोहक सबूत हैं, अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टरों ने पाया है कि यह जीवन शैली में कुछ बदलावों के साथ प्राप्त किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
अल्ट्रासाउंड के लिए तैयार करें

3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 1 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
1
अपनी गर्भावस्था के दौरान सही समय के लिए अल्ट्रासाउंड कार्यक्रम। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी गर्भावस्था के दौरान एक समय में अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें, जहां आपको अच्छी छवियां मिलें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप 26 हफ्तों तक इंतजार करें, क्योंकि तब से वसा बच्चे के चेहरे पर बनना शुरू हो जाता है। आपको 30 सप्ताह से पहले अल्ट्रासाउंड करना चाहिए 30 सप्ताह के बाद, आपका बच्चा आपके श्रोणि में आगे बढ़ता जायेगा और यह आपके चेहरे को खोजने के लिए कठिन बना सकता है
  • अपने बच्चे के नाल के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें यदि यह पेट के सामने होता है, जिसे पूर्वकाल नाल के रूप में जाना जाता है, तो लगभग 28 सप्ताह में अल्ट्रासाउंड करने में बेहतर होता है।
  • उचित योजना के साथ भी, आपका बच्चा अल्ट्रासाउंड के समय कैमरे को नहीं देख सकता है यहां तक ​​कि अगर आपको अपने बच्चे के चेहरे की कोई छवि नहीं मिलती है, तो आपके पास अभी भी आपके बच्चे की कुछ 3 डी छवियां जन्म से पहले होगी।
  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 2 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    2
    यदि संभव हो तो अपने बच्चे की नींद अनुसूची को ध्यान में रखें यदि आपका बच्चा जाग रहा है, तो आप बेहतर 3 डी अल्ट्रासाउंड प्राप्त कर सकते हैं। यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि कब बच्चा सो रहा है, लेकिन आप देख सकते हैं कि यह दिन के कुछ समय के दौरान अधिक स्थानांतरित करने की आदत है। यदि आपका बच्चा आमतौर पर दोपहर 3 बजे के आसपास होता है, उदाहरण के लिए, उस समय के बारे में एक अल्ट्रासाउंड शेड्यूल करने का प्रयास करें।
  • 3 डी अल्ट्रासाउंड चरण 3 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें
    3
    अपनी नियुक्ति के एक से दो सप्ताह पहले बहुत सारे पानी पीते हैं। कई डॉक्टर जो 3 डी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट करते हैं, जो कि द्रव का सेवन में वृद्धि 3 डी अल्ट्रासाउंड इमेजिंग के साथ मदद कर सकता है। इससे बच्चे के चारों ओर के अमीनोटिक तरल पदार्थ को साफ़ करने में मदद मिल सकती है, जिसके परिणामस्वरूप स्पष्ट चित्र हो सकते हैं।
  • अल्ट्रासाउंड से पहले सप्ताह में 235 मिलीलीटर (8 औंस) युक्त कम से कम 8 गिलास पानी पीने की कोशिश करें।
  • अपनी तिथि के रूप में, सामान्य से ज्यादा पानी पीने के लिए प्रयास करें। अपने साथ काम करने के लिए पानी की एक बोतल लाओ या जब आप घर के चारों ओर घूमते हैं हर समय पास का एक गिलास पानी है
  • अगर आपको बहुत ज्यादा पानी पसंद नहीं है, तो यह स्वादिष्ट पानी चखने या फलों या सब्जियों के स्लाइस को एक गिलास पानी में जोड़ने के लिए इसे अधिक स्वादिष्ट बनाने पर विचार करें।
  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 4 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी नियुक्ति के ठीक पहले प्राकृतिक शर्करा के साथ नाश्ता खाएं यदि संभव हो तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका बच्चा अल्ट्रासाउंड के लिए जाग रहा है कुछ डॉक्टरों का मानना ​​है कि प्राकृतिक शर्करा खाने से बच्चे को जागृत किया जा सकता है, जिससे यह परीक्षण के दौरान अधिक स्थानांतरित हो सकता है। प्रवेश करने से पहले, फलों के कुछ सर्विंग्स खाने की कोशिश करें
  • केले, तिथियां, चेरी, अंजीर और अनार में शर्करा की उच्च सामग्री होती है। अपने अल्ट्रासाउंड से पहले इन फलों में से कुछ खाने की कोशिश करें।
  • बेरीज, तरबूज और तरबूज जैसे फल अपेक्षाकृत कम चीनी सामग्री है। हालांकि इसे अल्ट्रासाउंड से पहले खाने के लिए उन्हें चोट नहीं पहुंचेगी, फिर भी परिणामों पर इसका इतना बड़ा असर नहीं होगा।
  • भाग 2
    नियुक्ति में भाग लें

    एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 5 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    उपयुक्त कपड़ों पहनें कैसे पोशाक के बारे में नियुक्ति से पहले अपने चिकित्सक से बात करें यदि आप ट्रांजिगैनल जांच कर रहे हैं, तो आप पेट के आसपास ढीले कपड़े पहनना चाह सकते हैं। यह आपके और आपके चिकित्सक के लिए परीक्षा को आसान बना सकता है, इस अवसर को बढ़ाता है कि आपके डॉक्टर को अच्छी छवियां मिलेंगी।



  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 6 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ब्रेक और खिंचाव लें आप पा सकते हैं कि, नियुक्ति के दौरान, आप बच्चे के सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त नहीं करते हैं। यदि यह मामला है, तो अपने डॉक्टर से पूछें कि क्या आप ब्रेक ले सकते हैं चलना और खींचना आपके बच्चे को उत्तेजित कर सकता है, जिससे वह स्थिति बदल सकती है। थोड़ी देर तक चलने के बाद आप अपने बच्चे के चेहरे का बेहतर दृश्य प्राप्त कर सकते हैं
  • यदि आप अपने बच्चे को जागरुक नहीं कर सकते, तो निराश होने की कोशिश न करें हालांकि यह आपके बच्चे की तस्वीरों को मुस्कुराते हुए और हिलने के लिए निराशाजनक हो सकती है, लेकिन आपकी नींद वाले बच्चे की तस्वीरें आपको अपने बच्चे को अच्छी तरह से देख सकते हैं।
  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 7 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आराम करो और आराम से रहें। अल्ट्रासाउंड के दौरान आराम करना महत्वपूर्ण है कुछ डॉक्टरों का मानना ​​है कि शिशुओं को तब महसूस होता है जब उनकी मां तनावपूर्ण हो जाती हैं, जो चित्रों के दौरान कम गति को जन्म दे सकती है।
  • अपने साथी या अपने साथ एक भरोसेमंद दोस्त लो। किसी को चुप रहना अच्छा है, खासकर तनाव के दौरान।
  • अगर आपको लगता है कि आप तनाव महसूस करते हैं तो शांत होने के लिए सांस लेने की कोशिश करें शांत रहने की कोशिश करने के लिए अपनी श्वास के ताल पर ध्यान केंद्रित करना उपयोगी हो सकता है
  • यदि आप आराम से महसूस नहीं करते हैं, तो तकनीशियन या चिकित्सक से पूछें कि आप थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं। आप ऐसी स्थिति में शांत हो जाएंगे जहां आपको आराम मिले।
  • भाग 3
    3 डी अल्ट्रासाउंड के साथ सावधानी बरतें

    एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 8 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    1
    असफलताओं के साथ खुद को परिचित कराएं अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ ऑब्स्टेट्रीशियन और गायनकोलॉजिस्टर्स ने 3 डी अल्ट्रासाउंड की सिफारिश नहीं की है ऐसी प्रक्रियाएं चिकित्सकीय रूप से आवश्यक नहीं हैं वर्तमान में, कोई भी ज्ञात जोखिम नहीं हैं लेकिन प्रौद्योगिकी अपेक्षाकृत नया है और भविष्य में जोखिमों की खोज की जा सकती है।
    • एक 3 डी अल्ट्रासाउंड केवल बच्चे की तस्वीर पाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसलिए, जो लोग परीक्षा लेते हैं वे असामान्यताओं को याद कर सकते हैं इसके विपरीत, बच्चे के साथ एक छोटी सी समस्या एक बड़ी असामान्यता के रूप में गलत खोज की जा सकती है। गर्भावस्था के दौरान यह अनावश्यक तनाव पैदा कर सकता है।
    • यदि आप 3 डी अल्ट्रासाउंड करने का चयन करते हैं, तो नियमित रूप से अल्ट्रासाउंड करने के लिए अपने प्रसूति-संबंधी पूछें। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप अपने बच्चे में किसी असामान्यता का पता लगा सकते हैं। एक 3 डी अल्ट्रासाउंड उचित चिकित्सा देखभाल के लिए एक विकल्प नहीं है
  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 9 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    काफी फीस के लिए तैयार करें चूंकि वे चिकित्सकीय रूप से आवश्यक नहीं हैं, इसलिए आपका बीमा 3 डी अल्ट्रासाउंड के लिए भुगतान नहीं कर सकता है। ये अल्ट्रासाउंड महंगे हो सकते हैं। यदि आप एक बनाने के लिए चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक बड़े खाते के लिए तैयार हैं। गर्भावस्था के दौरान चिकित्सा देखभाल की लागत और बाल देखभाल की लागत और एक नए बच्चे के लिए अपने घर की तैयारी सुनिश्चित करें कि एक 3D अल्ट्रासाउंड आपके बजट के भीतर है।
  • एक 3D अल्ट्रासाउंड चरण 10 पर सर्वश्रेष्ठ चित्र प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अल्ट्रासाउंड को शेड्यूल करने से पहले अपने प्रसूति-पत्र से बात करें। आमतौर पर एक विकासशील भ्रूण के लिए 3 डी अल्ट्रासाउंड हानिकारक नहीं होता है। हालांकि, एक 3D अल्ट्रासाउंड शेड्यूल करने से पहले अपने नियमित प्रसूति से बात करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका डॉक्टर मानता है कि यह प्रक्रिया आपके और आपके बच्चे के लिए सुरक्षित होगी आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपनी गर्भावस्था में मेडिकल अल्ट्रासाउंड प्राप्त करें ताकि आपका बच्चा स्वस्थ हो।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप 3 डी अल्ट्रासाउंड केंद्र पर जाते हैं जहां प्रमाणित अल्ट्रासाउंड तकनीशियन हैं
    • अच्छा 3 डी छवियाँ मशीन, तकनीशियन और महिला पर निर्भर करती हैं। अगर बच्चा अच्छी स्थिति में नहीं है तो कभी-कभी सबसे अच्छी मशीन और सर्वश्रेष्ठ तकनीशियन एक अच्छी छवि नहीं प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप अच्छी तस्वीरें नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो अपनी गर्भावस्था के दौरान एक और दिन या बाद की कोशिश करें। कई 3 डी अल्ट्रासाउंड केंद्र आपको बेहतर छवियां प्राप्त करने के लिए निशुल्क या न्यूनतम शुल्क के लिए वापस जाने की अनुमति देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com