ekterya.com

ठंडे सर्दियों के दौरान खुश होने का तरीका

क्या आपने कभी देखा है कि खराब मौसम से आत्मा को कैसे उदास हो जाता है? मौसम के बारे में कुछ भी नहीं है, लेकिन कई चीजें हैं जो आप वसंत के समय तक अपनी आत्मा को खुश रखने के लिए कर सकते हैं।

चरणों

1
सर्दियों की अच्छी चीजों का पता लगाएं एक बर्फीली, बर्फीले, ठंड या बरसात की दुनिया सुंदर हो सकती है और अक्सर बहुत ही स्वयं की आवाज़ होती है और बदबू आती है यदि आप एक कलाकार, फोटोग्राफर या कारीगर हैं, तो सर्दियों में प्रेरणा का एक अच्छा प्रदाता और विभिन्न रंगों के साथ काम करना है। यहां तक ​​कि अगर आपको इतना सृजनात्मक नहीं लगता है, तो अपने घर के आराम से एक सर्दियों के परिदृश्य को देखने का सरल तथ्य शांति और शांति का आनंद ले सकता है।
  • चित्र शीर्षक 2010 02 06 1091 वाशिंगटन डीसी स्कीयर ऑन पेनसिल्वेनिया एवेन्यू 7906

    Video: Dog & Winter! How to Take Care of Your Dog Properly During Winter!

    2
    यह सर्दियों की गतिविधियों का हिस्सा है स्कीइंग, स्लेजिंग या आइस स्केटिंग का आनंद लें। कुछ आस-पास के स्थानों पर जाएं, जबकि गर्मियों में भीड़ चली जाती है।
  • यदि आप सर्दियों के खेल में शुरुआत कर रहे हैं, तो ऐसे क्षेत्रों में जानने का प्रयास करें जहां आपको चिंता नहीं होगी कि अधिक अनुभवी लोग आपको बाहर निकाल देंगे। स्कीइंग के लिए स्थानीय उद्यानों और क्रॉस कंट्री या पहाड़ी सर्किट्स आदर्श बिंदु हैं जिन्हें आप छोड़ने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, और शीतकालीन खेलों के लिए नया अवसर प्रदान करते हैं।
  • बर्फ के बंदरों, बर्फ के झोंका और बर्फ की लालटेन बनाना दोनों बच्चों और वयस्कों के लिए मजेदार गतिविधियों है।
  • 3
    गर्म रहें कि एक आग के सामने बैठे मतलब है या नहीं, अपने प्रिय के साथ या अपने पालतू जानवरों के साथ कर्ल, चादरें के तहत रहने या गर्म ले, रहने गर्म पेय। सबसे अच्छा तरीका है हर समय कपड़े की परतों, विशेष रूप से पैंट, भीतरी लाइनर्स और ऊन स्वेटर पहने हुए है गर्म रहने के लिए। और अपने पैरों को मत भूलना - ऊन मोज़े और चप्पलें ऐसी चीजें हैं जो आपको सभी सर्दियों को गर्म रखना होगा।
  • याद रखें, शरीर गर्मी की काफी मात्रा सिर के माध्यम से खो दिया है - तो अब समय अपने नवीनतम सर्दियों के लिए अपने टोपी, टोपियों, इयर मफ, हेडबैंड, स्कार्फ और अन्य सामान लेने के लिए है।
  • छवि शीर्षक पुस्तक संग्रह 1
    4
    मौसम से इनकार करने के अलावा कुछ और खोजें यह आपकी सूची में है कि उस किताब को पढ़ने का एक अच्छा समय होगा - या आप इसे भी लिख सकते हैं। चलायें कार्ड, घर को साफ करें, सूप का एक बड़े बर्तन पकाना, समय व्यतीत करना शुरू करें या एक और गर्म स्वेटर बुनना यह फोटो, कंप्यूटर फ़ोल्डर्स, स्टोर फैब्रिक्स और वर्ष के दूसरे महीनों के दौरान जमा किए गए कुछ अन्य सामान के लिए भी एक अच्छा समय है।
  • अधिक बार फिल्मों पर जाएं
  • संग्रहालयों, कला दीर्घाओं, खगोल वेधशालाओं, खाद्य कारखानों (जैसे, चॉकलेट, पनीर, आदि) पर जाएँ, और जैसा कि आप उनके गर्म कमरे में ठंड घंटे से दूर होने आप कुछ नया सीखते हैं।
  • खेल के लिए बंद सुविधाएं, जैसे चढ़ाई वाली दीवारें, स्क्वैश और बैडमिंटन कोर्ट आदि का उपयोग करें।
  • पढ़ो कैसे बच्चों को सर्दियों के दौरान उन्हें खुश रखने के बारे में विचारों के लिए मनोरंजन कैसे रखना है
  • छवि एचडीआर 638 9 में रेडियो, दीपक और मीटर नामक छवि
    5
    आनन्द। शीतकालीन वर्ष में कम से कम दिन और कम से कम प्रकाश की मात्रा के साथ है। साल्ट अगर आप, अगर नहीं हैं या यदि आप इक्वाडोर से बहुत दूर नहीं है कम या कोई प्रकाश के लिए, व्यापक स्पेक्ट्रम रोशनी, प्रकाश या सफेद दीवारों और शायद कुछ चमकदार रंगों बढ़ करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • सर्दियों के लिए खिड़कियां सजाने का तरीका जानें
  • रनिंग कोल्ड 7903 शीर्षक वाली छवि



    6
    सक्रिय रहें जितना संभव हो उतना नमक। आगे बढ़ो और कम से कम एक छोटी पैदल चलें, अगर मौसम उसे अनुमति नहीं देता, तो घर के चारों ओर घूमो। यदि आपके पास एक है, तो सीढ़ियों से ऊपर और नीचे जाएं अभ्यास वीडियो करें या ट्रेडमिल या पर्वतारोही का उपयोग करें जो केवल धूल एकत्र कर रहा है व्यायाम आपके शरीर के तापमान और रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, इसके अलावा आपको सोने और अपनी भूख को विनियमित करने में मदद करने के अलावा प्रत्येक दिन कम-से-कम एक स्थानांतरित करें
  • अगर आपके पास कुत्ता है, तो सर्दियों के दौरान चलते रहें यह आपके दोनों के लिए अच्छा होगा और यह एक नियमित दिनचर्या है जो आपको सड़क पर व्यायाम करने में मदद करता है सर्दी के दौरान अपने कुत्ते को गर्म रखने के तरीके के बारे में पढ़ें, जब आप उसे सैर करने के लिए बाहर ले जाते हैं, तो उसे गर्म रखने के लिए टिप्स प्राप्त करें
  • सर्दी के दौरान चलने के तरीके, सर्दियों में कैसे चलना और कई उपयोगी शीतकालीन व्यायाम युक्तियों के लिए बर्फ के मौसम के दौरान चलने का तरीका देखें।
  • छवि 3755 पर ग्रो लाइट पर शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने बगीचे में बीज कैटलॉग और संयंत्र की खोज करें। इस विचार के रूप में आशाजनक नहीं है कि वसंत बस कोने के आसपास है आप कृत्रिम रोशनी के तहत घर के अंदर कुछ पौधे डालकर भी शुरू कर सकते हैं।
  • देखें कि शीतकालीन सलाद कैसे उगाते हैं और सर्दियों के दौरान सड़क पर रोपण कैसे करें और अधिक विचारों के लिए।
  • अपने बगीचे के आसपास या स्थानीय पार्क में चलो और देखें कि वन्यजीव कैसे जीवित है और कैसे पौधों को अनुकूल है। आप पेड़ों को भी पहचानने का प्रयास कर सकते हैं।
  • Video: सर्दियों में बकरी की देख रेख एवं सुरक्षा पर देंगे जानकारी

    छवि का शीर्षक समाप्त पीच 4121
    8
    ठीक से खाओ आप सर्दियों में अधिक खा सकते हैं, या तो छुट्टियों के लिए या आपके शरीर को अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। किसी भी तरह से, एक संतुलित आहार खाने के लिए, किसी भी फल और संयंत्र (सूखे या यदि आवश्यक हो तो डिब्बा बंद) कि शर्करा और स्टार्च के साथ अति के लिए नहीं की कोशिश puedas- को प्रयास करें।
  • अपने कार्बोहाइड्रेट को बुद्धिमानी से चुनें ठंडी महीनों के दौरान उन्हें करना स्वाभाविक है और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से पहले जटिल कार्बोहाइड्रेट (फल, सब्जियां और समृद्ध साबुत अनाज) का उपभोग करना महत्वपूर्ण है।
  • अपने विटामिन की खपत रखें विटामिन बी महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से फोलेट, आपको कम उदास महसूस करने में मदद करने के लिए - यह दाल, मटर और पालक जैसे खाद्य पदार्थों में पाया जाता है
  • सुनिश्चित करें कि ट्राइप्टोफैन युक्त खाद्य पदार्थों के अपने सेवन अधिक है, के बाद से इस एमिनो सेरोटोनिन, न्यूरोट्रांसमीटर में मदद करता है कि आप अच्छा लग रहा है बनाने के लिए आवश्यक एसिड की हुई है। उपयुक्त खाद्य पदार्थों में केले, डेयरी उत्पाद और मटर शामिल हैं।
  • आप अवसाद से लड़ने, ठंडे पानी की मछली, फ्लेक्सीसेड और पागल जैसे खाद्य पदार्थ खाने से आपकी ओमेगा 3 फैटी एसिड की खपत रखें।
  • किसी भी भोजन से बचें जो आपको अत्यधिक महसूस करता है, जैसे अत्यधिक प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, संतृप्त वसा और मीठे खाद्य पदार्थ ये किसी भी अवसाद को खराब कर सकते हैं, क्योंकि वे आपको सुस्त महसूस करते हैं और प्रारंभिक पुश के बाद अक्सर कम ऊर्जा उत्पन्न होती है। इसके अलावा, aspartame के साथ सावधान रहना क्योंकि यह सेरोटोनिन के कामकाज में हस्तक्षेप कर सकती है और आपको खराब प्रतिक्रिया महसूस करने के लिए छोड़ सकता है अगर आप कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया देख सकते हैं, इसे लेने से बचें।
  • छवि शीर्षक 279804967_668397cde9
    9

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    संपर्क में रहें अगर आप अक्सर क्लब, चर्च या अन्य गतिविधियों पर जाते हैं, तो अपने दोस्तों को कॉल करें या नयी बनें, खराब मौसम होने पर ही अपना रूटीन बदलने की कोशिश करें। यदि आप के लिए परिवहन करना एक चुनौती है, तो किसी मित्र या उपयोगी लोगों के साथ जुड़ें जो आपको आने और अपनी सामान्य गतिविधियों में जाने के लिए एक सवारी दे सकते हैं।
  • किमज़र जोहान नामक छवि` width=
    10
    याद रखें कि सर्दियों के बिना, कोई भी सराहना नहीं करेगा और गर्मी से इतना प्यार करता है लोग बहुत सर्दी से प्रेरणा लें, परिवार के साथ अधिक समय बिताने और अपने कौशल जब मौसम को बेहतर बनाता है कि उपयोगी हो सकता है सुधार करने के लिए एक अवसर के रूप में जब्त भी शामिल है। कुछ लोग सर्दियों का उपयोग जीवन में महत्वपूर्ण घटनाओं का जश्न मनाने के लिए करते हैं, जैसे कि बर्फ में शादी करना तुम जो भी सदियों से हमारे पूर्वजों के विपरीत सर्दियों में करते हैं, हमारे आधुनिक जीवन शैली हमें गर्म की तरह रखने के लिए सुरक्षित रूप से यात्रा करते हैं और सर्दियों के मौसम में आराम के साथ बहुत जीवन जारी रखने के लिए, इन सभी ध्वनि में मदद करता है ठंडे महीनों में खर्च करने के बारे में कुछ अच्छा खोजने के लिए कारण
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि सर्दियों के लाभ हैं यह एक क्षेत्र में आवश्यक वर्षा ला सकता है। कुछ पौधों को निम्नलिखित वर्षों में फलने या फलने के लिए ठंड की एक निश्चित मात्रा की आवश्यकता होती है।
    • एक या दो सप्ताह के लिए सर्दी से दूर होने के लिए सर्दियों में एक यात्रा की योजना बनाएं यह आपकी आत्माओं को काफी तेज कर सकता है और सर्दियों के बाकी हिस्सों को उड़ कर सकता है।
    • आपको खुश होना चाहिए कि कम से कम यह गर्म नहीं है: आप अभी फ्रीज कर सकते हैं, लेकिन दुनिया के दूसरी तरफ लोग पागलों की तरह पसीना कर रहे हैं।

    Video: खाँसी और सर्दी से छुटकारा पाने के लिए घरेलु उपाय | Home Remedy To Get Rid Of Cough And Cold

    चेतावनी

    • सर्दी के दौरान शराब और कैफीन से अधिक से बचें। यह आपको थका हुआ महसूस कर सकता है, जो बदले में आपको तत्वों के बारे में क्रोधी महसूस कर सकता है और आपको थका हुआ छोड़ सकता है।
    • यदि आप बहुत पीड़ित हैं, तो आपके मौसमी उत्तेजित विकार हो सकते हैं, जो हर साल संयुक्त राज्य में करीब पांच लाख लोगों को प्रभावित करता है। सर्दियों की वजह से अवसाद से उबरने में आपकी सहायता के लिए अपने डॉक्टर से सलाह लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com