ekterya.com

सर्दियों के दौरान व्यायाम कैसे करें

क्या आपको सर्दियों के महीनों के दौरान खुली हवा में बाहर आने के लिए कम और कम प्रतीत होता है जब चीजें तय होती हैं? "थोड़ा ठंडा" बाहर? क्या आप चिंतित हैं कि सर्दियों के दौरान व्यायाम आपको कांप कर देगा और संभवत: आपको पर्ची करने देगा? बहाने एक तरफ छोड़ दें सर्दियों के दौरान व्यायाम गर्मी के दौरान अभ्यास के रूप में महत्वपूर्ण है, और बाहर का व्यायाम केवल संभव नहीं है, लेकिन यह आपको टोन, ऊर्जावान महसूस करेगा और अधिक प्यार करना चाहता है। यहां आपके लिए कुछ सुझाव हैं कि आप सड़क पर बाहर जाएं और सर्दियों के समय में व्यायाम करें।

चरणों

याद रखें कि जब आप एक बच्चा थे तो सर्दी के दौरान सड़क पर बाहर जाना पसंद किया गया था। बच्चों को ठंड के बारे में कम चिंता है और बाहर जाने और बर्फ, बारिश और यहां तक ​​कि ओलों का सबसे ज्यादा बनाने की संभावनाओं के बारे में अधिक उत्साहित हैं। सर्दियों के समय बच्चों को उत्तेजित करते हैं और उन्हें बर्फ के स्वर्गदूत बनाने के लिए उत्तेजित करते हैं, स्की, स्केट और स्नोबोर्ड से सीखने के लिए, पहाड़ियों से स्लेज के साथ उतरते हैं। उसके उदाहरण का पालन करें और आपको शीतकालीन अभ्यास और आउटडोर खेल से वादा करने वाले मस्ती से मजबूत किया जाएगा। सर्दियों के दौरान व्यायाम करने के स्वास्थ्य लाभों को ध्यान में रखें घर में बंद रहना सभी सर्दियों आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है और सर्दियों के मुंह में होने पर आपको बीमारियों से अधिक जानकारी मिल सकती है। घर छोड़ने से आपको ताजा हवा में सांस लेने का अवसर मिलेगा, नए और विविध स्थानों को देखेंगे जो आपको रुचि रखते हैं (एन्सेरियो से मुकाबला करना) और आपको एक स्वस्थ दिमाग दे और अपने शरीर को प्रशिक्षित करें।

1
  • यदि आप मौसमी उत्तेजित विकार (एडीडी) से ग्रस्त हैं, तो बाहर जा रहे हैं और कसरत करने से आपको अपने सिस्टम में और अधिक प्रकाश की शुरूआत करके और मज़ा और रोमांचक गतिविधियों में संलग्न होने से लक्षणों को दूर करने में मदद मिलेगी।
  • जो लोग अपना वजन नियंत्रण में रखने की कोशिश करते हैं, ठंड में कसरत करने से आपको अधिक कैलोरी जलाने की ज़रूरत होती है, क्योंकि आपको अधिक तेजी से और लगातार गर्म रहने के लिए कदम उठाने की जरूरत है - यहां तक ​​कि कई शीतकालीन खेलों में बर्फ सहित विभिन्न इलाकों का सामना करना पड़ता है।
  • व्यायाम आपको ठंड या फ्लू को रोकने में मदद कर सकता है, जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते
  • शिशु के मौसम में व्यायाम शीर्षक शीर्षक चित्रा 3
    2
    अवसर के लिए तैयार हो जाओ लंबे समय तक आस्तीन, अच्छा पैंट, कई मोज़े और भारी कोट्स के लिए कई परतें रखो। कपड़ों को चलने से रोक दें
  • स्कीइंग। स्कीइंग एक रोमांचक खेल है जो ढलानों पर और स्कीज की एक जोड़ी पर एड्रेनालाईन को छुट्टी देने के लिए किसी भी आवश्यकता को पूरा कर सकता है। इसके अलावा, स्कीइंग 4 से 104 वर्ष की उम्र के सभी उम्र के लोगों को लाभ कर सकते हैं, और आप ढलानों को अपने कौशल स्तर के अनुकूल बनाने के लिए चुन सकते हैं।
    और अगर वहाँ कई पटरियों नहीं हैं या आप नरम ढलान, या छोटी ढलान पसंद करते हैं, तो क्रॉस-कंट्री स्कीइंग का भी प्रयास करें। क्रॉस-कंट्री स्कीइंग सर्दियों में एक साइकिल की सवारी करने के बराबर है, क्योंकि यह आपके शरीर का निचला हिस्सा एक महान कसरत देगा, जबकि बर्फ की छड़ का उपयोग अपने हथियारों की मांसपेशियों को अच्छा अभ्यास देगा , पीठ और छाती बर्फ पर स्केट आइस स्केटिंग सुंदर, मज़ेदार और कसरत है जो आपके दिमाग के बिना यह भी महसूस करती है कि आप वास्तव में ट्रैक के चारों ओर सीटी बजाते कैलोरी जला रहे हैं। आइस स्केटिंग सबूत है कि व्यायाम है मज़ा। सर्दियों में चलना यह आवश्यक नहीं है कि आप अपने अनमोल पैरों को रोक दें क्योंकि यह ठंड के बाहर है। खोलें, अच्छे मार्ग ढूंढें और अपने शरीर को इस कोमल लेकिन बहुत प्रभावी व्यायाम के साथ रखें ध्यान रखें कि यदि आप जमे हुए इलाकों से पार हो जाएं तो आपको मजबूत जूते या जूते पहनने की आवश्यकता हो सकती है - उन लोगों के साथ संवाद करें जो आपके इलाके में चलने के लिए बाहर जाते हैं या आपको विशेष सलाह देते हैं। बर्फ के लिए जूते पर रखो स्नोव्शेस (बर्फ में इस्तेमाल किए जाने वाले विशेष जूते) सर्दियों के मौसम में चलने, चढ़ाई और प्राकृतिक दृश्य के संयोजन हैं। यह कठिन काम है, खासकर जब आप शुरुआत करते हैं लेकिन अभ्यास के साथ आसान हो जाता है यह बहुत फायदेमंद है और निश्चित रूप से आप आकार में रहता है। एक अतिरिक्त बोनस के रूप में, आप अक्सर ऐसे स्थानों पर चलने में सक्षम होंगे जहां आप वन्य जीवन के साथ सर्दियों का आनंद ले सकते हैं, जो प्रकृति प्रेमियों के लिए एक शानदार अवसर बनाता है, जो चित्र लेना चाहते हैं या फिर त्वरित स्केच बनाते हैं। सर्दियों के दौरान चलते रहें यदि आपके पास यह विचार है कि सर्दी के दौरान चलना कुछ ऐसा नहीं है, तो फिर से सोचें। बहुत सारे शीतकालीन रेसिंग उत्साही हैं, वे अक्सर समूह में चलाते हैं और न तो वर्षा होती है और न ही बर्फ उन्हें छोड़ने से रोकती है। गर्मी के लिए तैयार हो जाओ, सर्दियों के जूते की एक अच्छी जोड़ी प्राप्त करें और एक स्थानीय समूह को मिलें और अपना मनोबल बढ़ाएं।
    और अगर जॉगिंग आपकी चीज है, तो आप सर्दी के दौरान इसे भी आनंद ले सकते हैं एक ठंडे वातावरण में ली जॉग स्नोबोर्ड बनाओ इस खेल को कई सर्दियों की गतिविधियों की तुलना में थोड़ी अधिक अनुभव की आवश्यकता है और इसे एक के रूप में देखा जाता है "चरम खेल" लेकिन यह व्यायाम करने, आनंद लेने और सर्दियों के बाहर विशाल बाहर जाने के लिए आदर्श है। स्नोबोर्डिंग के लिए डिज़ाइन किए गए सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें, सबक ले जाएं और उपयोग करें। बच्चों को सर्दियों में मनोरंजन रखें। गतिविधियों केवल बच्चों के लिए नहीं हैं, हर कोई स्नोबॉल झगड़े, स्लेजिंग और बर्फ के स्वर्गदूतों का आनंद ले सकता है, ऐसा करके आप आकार में रहते हैं




    1. 1
    2. स्लेज पर जाएं एक पहाड़ी पर चढ़ने और नीचे चढ़ाई करने का प्रयास कसरत के रूप में अच्छा है और जिम से बहुत कम पसीने वाला है
    3. एक बर्फ परी बनाओ यह शायद नहीं है "एक व्यायाम" लेकिन यह बहुत अजीब है और आपको सड़क पर जाने देता है!
    4. एक स्नोबॉल लड़ाई जीतें एक पारंपरिक स्नोबॉल लड़ाई में शामिल कई अभ्यास हैं, बर्फ पाने से, स्नोबॉल रोलिंग करना, अपने लक्ष्यों को मारना और फिर उन्हें चकमा दे रहा है

    एक इग्लू बनाएं जब आपको लगता है कि कसरत वास्तव में अच्छी है और इसके अंत में अच्छे परिणामों के साथ, इग्लू का निर्माण करने का एक शानदार तरीका हो सकता है और सर्दियों में टीम वर्क के लिए एकदम सही है और अगर एक इग्लू भी डरा देता है, तो आप इसके बदले अपनी बर्फ सुरंगों के साथ एक बर्फ किला बना सकते हैं।

    युक्तियाँ

    Video: व्यायाम कब करें-कब नहीं, जानें 6 टिप्स, आप को इन समय पर बिल्कुल भी व्यायाम नही करना चाहिए

    Video: सर्दियों में करें व्यायाम मगर संभल कर

    • आप व्यायाम के दूसरे रूप के रूप में एक स्नोमोबाइल पर विचार करना चाह सकते हैं। यद्यपि मशीन आपके लिए अधिकांश काम करता है, आपको गर्म रखने में कुछ प्रयास शामिल हैं, और बाहर रहने का आनंद निश्चित रूप से एक आकर्षण है।
    • बर्फ में साइकिल का इस्तेमाल करना संभव है बस साइकिल टायर, विशेष स्नो टायर कन्वर्ट करने के लिए याद रखें, और बर्फ की रोशनी गतिविधियों के साथ सावधान रहें, बर्फ आमतौर पर बर्फ, रेत, बर्फ संचय और ओलों के चक्र ट्रैक और फिसलन क्षेत्रों को ब्लॉक करता है। यदि आपने कभी बर्फ में बाइक नहीं छीन ली है, तो एक अनुभवी साइकिल चालक से आपको कुछ सुझाव देने के लिए कहें।
    • सर्दी में फिडो के पास चलते रहें - सर्दियों में अपने कुत्ते को चलने के बारे में सलाह पाने के लिए सर्दियों में कुत्तों को गर्म रखने के लिए लेख पढ़ें।

    चेतावनी

    • सर्दियों की किसी भी गतिविधि के साथ, गर्म रहें, उचित पोशाक दें, और आवश्यक से अधिक समय तक रहें। अपने शरीर को सुनें जब यह आपको बताता है कि चीजें बहुत ठंड हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गर्म स्तरित कपड़े- आपकी त्वचा के पास कपड़ों की नमी-अवशोषित परत का उपयोग करें
    • उपयुक्त जूते या जूते - स्की बूट, स्नोशोजन और स्केट्स
    • टैकोस (वैकल्पिक)
    • विशिष्ट खेलों के लिए विशेष उपकरण
    • स्लेज (हेलमेट्स एक अच्छा विचार है, खासकर बच्चों के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com