ekterya.com

सर्दियों में अधिक समय बाहर कैसे खर्च करें

आपको घर के भीतर अपने सभी समय बिताने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि यह ठंड के बाहर है। वास्तव में, आप उन गतिविधियों में से कुछ का अनुकूलन कर सकते हैं जो आप आमतौर पर वर्ष के दूसरे समय में करते हैं ताकि आप सर्दी में इसे जारी रख सकें। इसके अलावा, बर्फ मछली पकड़ने, स्कीइंग या आइस स्केटिंग जैसी गतिविधियों को केवल सर्दियों में बाहर किया जा सकता है हालांकि, इसके लिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप मौसम के लिए उचित रूप से कपड़े पहने हुए हैं ताकि आप ठंडा न हों और आरामदायक रहें।

चरणों

विधि 1
अपने सामान्य व्यायाम दिनचर्या को अनुकूलित करें

शीतकालीन चरण 1 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
1

Video: गर्मी में मुर्गी पालन कैसे करें ?

व्यायाम सड़क पर। आपको लगता है कि आपको इस समय के दौरान घर के भीतर व्यायाम करना चाहिए, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि सर्दियों के मौसम में प्रतिबंध नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर किसी दौड़ के लिए जाते हैं, तो आप जब तक सही कपड़े पहनाते हैं तब तक आप सबसे ठंडा महीनों में भी ऐसा कर सकते हैं। वास्तव में, सर्दी के बीच में व्यायाम करना एक महान अनुभव हो सकता है जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप कपड़ों और मौसम के बारे में कुछ सावधानियां लेते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर गर्म महीनों में कुछ करते हैं तो आप एक साइकल की सवारी करना जारी रख सकते हैं, बस थोड़ी अधिक गर्म कर सकते हैं। हालांकि, आपको उन बर्फ की भी जानकारी होनी चाहिए जो परिचालित हो सकने वाले सड़कों में हो सकते हैं। इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें एक खतरनाक तरीके से बर्फ में शामिल नहीं किया गया है, यह सुनिश्चित करने के लिए साइकिल पर ऐसा करने से पहले पैर पर चलने के लिए सलाह दी जाती है।
  • बर्फ दुर्घटनाओं और चोटों के कारण हो सकता है, इसलिए आपको इसका ध्यान देना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन चरण 2 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    2
    बाहर जाओ और चलना इस समय भी चलने के लिए उत्कृष्ट है वास्तव में, यदि आप आमतौर पर जहां रहते हैं, यह आमतौर पर आप में चलते हैं, तो यह आपको चलने के लिए एक सुरम्य दृश्य प्रदान कर सकता है, जबकि सर्दियों की हवा में एक अच्छा ताज़ा और कायाकल्प प्रभाव हो सकता है आपको सिर्फ सही कपड़े, एक मोटी कोट की तरह, एक ऊन टोपी और जूते की एक जोड़ी के रूप में जरूरी है, जैसा कि आवश्यक है
  • आपको हमेशा मौसम और पोशाक के बारे में जागरूक होना चाहिए हालांकि, अगर मौसम की स्थिति चरम होती है या यदि यह बहुत ठंडा है, तो यह सड़क पर बाहर होना उचित नहीं है।
  • आप जहां रहते हैं और मौसम के आधार पर सर्दियों में भी लंबी पैदल यात्रा कर सकते हैं, हालांकि यह ध्यान रखें कि अगर आप किसी राष्ट्रीय उद्यान या एक समान प्राकृतिक क्षेत्र के पास रहते हैं, तो यह सर्दियों के महीनों के दौरान बंद हो सकता है। इसके अलावा, सर्दियों की मौसम की स्थिति के कारण सड़कें अपेक्षाकृत असुरक्षित हो सकती हैं, इसलिए इसमें प्रवेश करने से पहले पार्क प्रशासन के साथ परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
  • आप उपयोग कर सकते हैं स्कीइस छोटे तस्करी वाले स्थानों के माध्यम से चलना इस तरह, आप उन हिस्सों के साथ बेहतर व्यवहार करने में सक्षम होंगे, जिसमें बर्फ को कम नहीं किया गया है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो सर्दी के दौरान आप उन्हें एक पार्क में ले जा सकते हैं ताकि सड़क पर चलने या उसके साथ खेलना अच्छा समय हो, जैसे कि उन्हें लाने के लिए चीजों को फेंकना। इसके अलावा, इसका लाभ होता है कि यह दोनों को गर्म कर देगा। बस अच्छी तरह लपेटो और आप सर्दियों के दौरान सड़क पर आनंद ले सकते हैं।
  • कुत्तों को आमतौर पर केवल अपने फर के साथ ही ठंड से सुरक्षित किया जाता है, लेकिन, अगर आपका फर पतला होता है, तो आप को रोकने के लिए बनियान और जूते डाल सकते हैं ठंड पास.
  • मौसम बहुत ठंडा होने पर ज्यादा समय न बहे, क्योंकि यह आपके कुत्ते के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • शीतकालीन चरण 4 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    कुछ आउटडोर काम करो सर्दियों के कुछ विशेष कार्य हैं जो किसी को हमेशा प्रदर्शन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप जिस जगह पर रहते हैं, तो एक पारंपरिक शरद ऋतु का अनुभव होता है, तो आपको सर्दियों के दौरान बर्फीले बर्फ में गिरने वाले पत्थरों को घूमना होगा या अपने घर के सामने फुटपाथ पर बर्फ पिलाना होगा।
  • विधि 2
    आउटडोर सर्दियों की गतिविधियों में खुद को शामिल करें

    शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 5
    1
    शिविर जाओ यह संभव है कि कई महत्वपूर्ण राष्ट्रीय उद्यान सर्दियों के दौरान बंद हो जाएं, लेकिन आप अन्य जगहों पर भी शिविर ढूंढ सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि इसके लिए आपको तंबू, नींद की थैली और कपड़े विशेष रूप से सर्दियों में बाहरी उपयोग के लिए तैयार किए जाने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, आप के साथ एक स्टोव लाने के लिए मत भूलना, क्योंकि सर्दियों में लकड़ी लगाना आम नहीं है।
    • आपको स्थानीय पार्क सेवा के साथ बिना जांच के शिविर का फैसला करना चाहिए, स्थानीय उत्पादों की बाहरी गतिविधियों के लिए दुकान और मौसम सेवा
  • शीतकालीन चरण 6 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक

    Video: सिर्फ 5 मिनट में जुकाम कफ और खांसी से पाये छुटकारा-How to Get Rid of Cough & Cold Fast in 5 Minutes

    2
    जानने के लिए स्की या अभ्यास स्नोबोर्ड. ये सबसे आम गतिविधियां हैं जो लोगों को सर्दियों में समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हालांकि, आपको सही उपकरण और कपड़े मिलना चाहिए ताकि आप ठंडा न हो जाएं।
  • यदि आप जिस स्थान पर रहते हैं वह पर्याप्त बर्फ प्राप्त करता है और फ्लैट इलाके है, तो आप इस पर भी विचार कर सकते हैं क्रॉस कंट्री स्की.
  • हालांकि, ध्यान रखें कि इनमें से किसी भी गतिविधि का अभ्यास करना अपेक्षाकृत महंगा है। उदाहरण के लिए, बस स्की के लिए परमिट प्राप्त करने और आवश्यक उपकरण जो आपने पहले ही बड़ी मात्रा में पैसा खर्च किया है इसलिए, स्थानीय उपकरणों से जांच करने के लिए सलाह दी जाती है कि आप जिस उपकरण की जरूरत है, उसके बारे में अच्छे सौदों को प्राप्त करें।
  • शीतकालीन चरण 7 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    3
    बर्फ मछली पकड़ने की कोशिश करो यह कुछ विशेष स्थानों पर एक अनन्य सर्दियों गतिविधि है जो आपको आउटडोर समूह में समय बिताने की अनुमति देता है। हालांकि, ध्यान रखें कि इसके लिए आपको मछली पकड़ने के लाइसेंस और सही उपकरण प्राप्त करना होगा।
  • मछली पकड़ने से पहले, स्थानीय मत्स्य पालन विभाग या उस समकक्ष इकाई के साथ परामर्श करना महत्वपूर्ण है जहां आप यह पता लगाने के लिए रहते हैं कि बर्फ काफी मोटी है और यदि यह मछली के लिए सुरक्षित है.
  • शीतकालीन चरण 8 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें



    4
    आइस स्केटिंग. कुछ जगहों पर, तालाबों और झीलों ने लोगों को उन पर स्केट करने की इजाजत देने के लिए पर्याप्त समय तक फ्रीज किया। इसके लिए, आपको केवल स्केट्स की एक जोड़ी चाहिए आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर आप बाहरी स्केटिंग रिंक भी देख सकते हैं जहां आप खेल सकते हैं हॉकी या अभ्यास फिगर स्केटिंग.
  • मोटाई की जांच के बिना आपको बर्फ पर खड़ा होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    5
    बर्फ में खेलते हैं यदि आप उस जगह पर बहुत बर्फ हिमपात करते हैं जहां आप रहते हैं, तो आप सड़क पर बहुत ही अनोखे तरीके से खेल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप स्लेज या ट्यूब पर प्राप्त कर सकते हैं और एक बर्फ से ढके पहाड़ नीचे स्लाइड कर सकते हैं, बर्फ के साथ किले का निर्माण, अपने दोस्तों के साथ snowballs फेंक लड़ो, एक स्नोमैन का निर्माण या बर्फीली जमीन पर स्वर्गदूतों बनाओ किसी भी स्थिति में, आनंद लेने के लिए अद्वितीय अवसरों का लाभ उठाएं जो बर्फ प्रदान करता है
  • हालांकि, सही कपड़े पहनना और मौसम की स्थिति की जांच करना महत्वपूर्ण है, यदि वे बर्फ में खेलने के लिए अत्यधिक चरम होते हैं।
  • विधि 3
    सही उपकरण और कपड़े प्राप्त करें

    Video: सर्दियों में खाए अंजीर और रहें स्वस्थ

    छवि शीर्षक शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें 10
    1
    अपने सिर को अच्छी तरह से कवर करें आपको एक टोपी प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए, जब आप बाहर हों, लेकिन अधिक मात्रा में न लें। ज्यादातर मामलों में, आप केवल ऊन कैप पहन सकते हैं, जो आपके कानों को कवर कर सकते हैं, लेकिन अगर आप अधिक सक्रिय होने जा रहे हैं, तो आप अपने सिर के चारों ओर बैंड लगा सकते हैं ताकि आपके कान एक ही समय में गर्म हो जाएं गर्मी शीर्ष से बच जाती है
    • आप अपने कानों की रक्षा करने के लिए अपने सिर के बाकी हिस्सों को बिना overheating के लिए ईरामफ्स का उपयोग भी कर सकते हैं
    • एक और विकल्प अपनी गर्दन को लपेटने के लिए स्कार्फ का इस्तेमाल करना है और अगर आपको बहुत ठंडा लग रहा है तो इसके साथ अपना चेहरा भी कवर करें।
    • कपड़ों के मामले में कई विकल्प हैं जो आपके सिर को रख सकते हैं जो विभिन्न मौसम स्थितियों के लिए उपयुक्त हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बर्फ में घूमना या जलन, स्नोशोइंग या किसी और अधिक जोरदार गतिविधि को जाने के लिए एक पतली एक चलना चाहते हैं, तो आप एक मोटा कैप का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीतकालीन के दौरान अधिक समय व्यतीत करें चरण 11
    2
    दस्ताने पहनें ये सर्दियों में बाहर होने के लिए आवश्यक हैं, क्योंकि वे आपको अपनी उंगलियों पर शीतदंश से पीड़ने से रोकते हैं। घूमने या स्केटिंग के लिए, आप मोटी ऊन दस्ताने पहन सकते हैं, जबकि स्नोशोइंग, स्कीइंग या स्नोशोइंग के लिए, यह मोटा जलरोधक दस्ताने का उपयोग करने के लिए अधिक उचित हो सकता है। आपको यह भी विचार करना चाहिए कि दस्ताने आपके हाथों का उपयोग करने के लिए कितना आसान है, जैसे कि सेल फ़ोन पर बात करना
  • यह कई प्रकार के दस्ताने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है जिसे आप प्रदर्शन करने के लिए जा रहे गतिविधि के आधार पर उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक शीतकालीन चरण 12 के दौरान अधिक समय व्यतीत करना
    3
    मोटी कोट ले जाओ यह परिधान भी आवश्यक है यदि आप सर्दियों में बाहर समय बिताना चाहते हैं। सिद्धांत रूप में, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह एक पृथक कपड़े से बना है, हालांकि आप अधिक सक्रिय कार्य करने के लिए पतले एक भी प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप अपने शरीर के गर्मी को बिना overheating के संरक्षण कर सकें। इसके अलावा, यह परतों में पोशाक के लिए उपयोगी हो सकता है, क्योंकि यह आपके कपड़ों के बीच गर्म हवा की जेब बनाता है जो नमी को बाहर के वातावरण में प्रवेश करने से रोकती है।
  • आपके पास कम से कम दो कोट होना चाहिए: जब आप कुछ ऐसा करने जा रहे हों, जिसके लिए ज़्यादातर आंदोलन की आवश्यकता होती है, तो अपने दैनिक कार्यों में एक मोटा और एक पतला हो।
  • एक भरवां फुलाना कोट हालांकि यह, शारीरिक गतिविधि का एक बहुत प्रदर्शन करने के लिए अनुशंसित नहीं है के रूप में यह काफी मोटी sobrecalentarte के लिए है, जबकि आप सड़क पर कर रहे हैं आप गर्म रखने के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है। इसी तरह, इसे नमी को उजागर करने के कारण बड़ी मात्रा में गर्मी खो जाएगी, क्योंकि लिंट उसे अवशोषित करेगा।
  • इसलिए, यदि आप बाहर शारीरिक गतिविधि करना चाहते हैं, तो आप एक पनरोक स्की कोट का चयन कर सकते हैं, जो आपको अतिरंजित करने से रोक देगा।
  • शीतकालीन चरण 13 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    जूते जो आप को गर्म रखें आपको विभिन्न कारकों को ध्यान में रखना होगा जब जूते की एक जोड़ी चुनें जिस गतिविधि के लिए आपको उनकी आवश्यकता है उसके आधार पर हालांकि, आम तौर पर, जूते पनरोक होते हैं और एक इन्सुलेट सामग्री से बने होते हैं, क्योंकि आपके पैर भिगोने से शरीर के तापमान को तेजी से कम करके हाइपोथर्मिया पैदा हो सकता है। हालांकि, अगर आप स्कीइस पर चल रहे हैं या बर्फ में खेलते हैं, यह सबसे अच्छा जलरोधक एक छोटे से अधिक लचीला होना जूतों की एक जोड़ी है। स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग और स्केटिंग के जूते भी विशेष विचार शामिल हैं
  • यदि आप स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग के लिए जूते खरीदना चाहते हैं, तो एक विक्रेता से परामर्श करें ताकि वह आपको सबसे अच्छा विकल्प चुनने में मदद कर सके।
  • शीतकालीन चरण 14 के दौरान अधिक समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    5
    अच्छे मोजे पाएं यह आपके पैरों को सूखा और गर्म रखेगा आपको मोटे मोज़े का विकल्प चुनना चाहिए जो आपके पैरों को अलग रखने के लिए अधिक हवा में जा सकते हैं यदि आप थोड़े समय के बाहर खर्च करने जा रहे हैं। हालांकि, बाहर लंबी अवधि के लिए, दो या तीन जोड़े मोजे का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • इस मामले में, पतले सांस मोज़े पहले, फिर पतले ऊनी मोजे और अंत में, ऊन के थोड़ा घने मोज़े डालना बेहतर होता है। इस तरह, आपके पैरों को एक ही समय में गर्म रहना होगा कि मोजे नमी को अवशोषित करेंगे।
  • शीर्षक शीर्षक छवि शीतकालीन चरण 15 के दौरान अधिक समय व्यतीत करें
    6
    अन्य प्रकार के महत्वपूर्ण उपकरण प्राप्त करें आपके द्वारा किए जाने वाली गतिविधि के अनुसार आपको आवश्यक किसी अन्य प्रकार के उपकरण को अवश्य मिलना चाहिए। उदाहरण के लिए, आप सुरक्षा के लिए स्की या snowboard स्की या snowboard के लिए आकार, साथ ही चश्मे की जरूरत है सूरज चमक से बर्फ और बर्फ और सिर के लिए एक हेलमेट के खिलाफ परिलक्षित। यदि आप बर्फ पर चलने जा रहे हैं, तो आप अपने बूट पर विरोधी पर्ची तलवों डाल सकते हैं किसी भी स्थिति में, वह सब कुछ निर्धारित करें जो प्रश्न में गतिविधि को शामिल करता है ताकि आप जो भी ज़रूरतें प्राप्त कर सकें।
  • आप एक विक्रेता से खेल के सामान की दुकान पर या बाहरी गतिविधियों के लिए पूछ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com