ekterya.com

दांत परी कैसे हो

दांत परी एक जादुई प्राणी है जो बच्चों के लिए विशेष उपहार छोड़ देता है जब उनके दाँत निकल जाते हैं। यदि आप दांत परी या अपने सहायक के रूप में कार्य करना चाहते हैं, थोड़ा तैयारी के साथ आप एक बच्चे के लिए अनुभव यादगार बना सकते हैं। एक बच्चा नींद के बाद सो जाता है, दांत परी उसके तकिए के तहत कुछ विशेष स्लाइड करता है जब बच्चा जागता है, तो आप उससे मज़े कर सकते हैं कि दाँत परी उसे क्या छोड़ दिया।

चरणों

भाग 1

दांत परी की यात्रा के लिए तैयार करें
छवि द टू द टूथ फेयरी चरण 1 नामक छवि
1
निर्धारित करें कि आप दांत को कहाँ छोड़ेंगे। बहुत से लोग एक तकिया के नीचे दाँत छोड़ना चुनते हैं आप एक विशेष दांत के आकार का तकिया (यदि आप एक पा सकते हैं) या दाँत को स्टोर करने के लिए एक सिले पॉकेट के साथ उपयोग कर सकते हैं।
  • आप बच्चे से पूछ सकते हैं कि वह दाँत को कहीं और छोड़ने के लिए पसंद करते हैं।
  • एक और आम जगह है जहां आप दांत छोड़ सकते हैं एक गिलास पानी में। रात के दौरान दांत लेने के बाद, आप बच्चे को बता सकते हैं कि दांत परी आया और उसे ले लिया।
  • Video: 5 मिनट मैं दांत दर्द कैसा भी हो (पायरिया भी) हो जायेगा गायब ..!! ये घरेलू उपाय करें

    छवि द टू द टूथ फेयरी चरण 2 नामक छवि
    2
    दांत परी के बारे में अपने बच्चे से बात करो कुछ बच्चे दांत परी के विचार के बारे में उत्सुक, उत्साहित या परेशान महसूस कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बच्चा इसके बारे में सपना देख सकता है, आश्चर्य है कि किसी को अपने कमरे में प्रवेश करने और अपने दाँतों को लेने के विचार के साथ यह कैसे दिखता है या डर लगता है बच्चे को अपनी भावनाओं के बारे में बताएं और कहें कि दांत परी अच्छा है, यह उसे डरा नहीं करेगा और वह बच्चों को उपहार देने के लिए प्यार करता है, यह कहकर उसे आश्वस्त करने का प्रयास करें।
  • ऐसा हो सकता है कि दूसरे बच्चे आपके दांत परी की भयानक कहानियों को बता रहे हैं। यदि आपको इस विचार से डर लगता है, तो पूछिए कि दूसरों ने दांत परियों के बारे में क्या कहा है।
  • कुछ बच्चे बेहतर महसूस करते हैं कि उनके दांतों के बजाय दांत परी के लिए नोट छोड़ने की अनुमति दी जाती है
  • यदि आपका बच्चा वास्तव में दांत परी के विचार को पसंद नहीं करता है, तो "यात्रा" पर बल न दें
  • छवि द टू द टूथ फेयरी चरण 3 नामक छवि
    3
    बच्चे से दाँत परी पर एक पत्र लिखने के लिए कहें। यदि कोई दांत बच्चे पर पड़ता है, तो आप दाँत की परी को तकिया के नीचे, दाँत के आगे रख सकते हैं। यह नोट बता सकता है कि बच्चे ने अपने दांतों की देखभाल करने के लिए क्या किया है और बच्चे को छोड़ने के लिए अन्य विशेष संदेश शामिल हैं
  • द टू द टूथ फेयरी चरण 4 नामक छवि
    4
    बच्चे को दाँत परी के लिए एक नोट लिखने के लिए कहें, अगर वह दांत जिसे गिरा दिया गया है या निगल नहीं पाया जा सकता है बच्चे से पूछें कि क्या हुआ, यह बताने के लिए एक नोट लिखें। फिर, बच्चे को बताएं कि आप दांत परी पर ध्यान दें या कि आप इसे तकिया के नीचे छोड़ सकते हैं और दांत परी इसे उठाएंगे।
  • बच्चे को दांत परी पर क्या कहना है यह तय करने दें। अगर आप तय नहीं करते हैं, तो प्रिय दंतों की परी की तरह कुछ सुझाव देकर उसे मदद करें, मैंने (पहली, दूसरी, आदि) दाँत गिरा दिया, लेकिन मुझे यह नहीं मिल पाया। आप देख सकते हैं कि मेरे मुंह में एक छेद है जहां यह इस्तेमाल होता है मुझे आशा है कि आप मुझे देखने आएंगे स्नेह के साथ, (बच्चे का नाम)
  • द टू द टूथ फेयरी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    तय करें कि दांत परी बच्चे को कैसे छोड़ देगा ज्यादातर दांत परी 1 या 5 डॉलर छोड़ते हैं, जो औसत 3 डॉलर है। हालांकि, वास्तव में इरादा क्या मायने रखता है (यहां तक ​​कि एक अच्छा नोट तकिया के नीचे छोड़ा जा सकता है बच्चे के लिए बहुत कुछ हो सकता है)।
  • यह आवश्यक नहीं है कि दाँत परी ने पैसा छोड़ दिया, यह एक नोट, एक किताब, एक कैंडी, एक छोटा खिलौना आदि हो सकता है।
  • यदि आप एक नोट लिखते हैं, तो आप एक परिष्कृत कलम या विशेष लेखन का उपयोग कर सकते हैं। आप चमक के साथ नोट भी स्प्रे कर सकते हैं (ऐसा लगता है कि नोट दांत परी से आया है)।
  • दांत परी भी दांत ब्रश, दंत फ्लॉस या अन्य वस्तुओं को अच्छे दांतों की स्वच्छता को प्रोत्साहित करने के लिए छोड़ सकते हैं।
  • कुछ लोग दाँत परी से एक विशेष प्रमाण पत्र छोड़ना चाहते हैं, जिसके बच्चे को दांत गिरा दिया जाता है। आप ऑनलाइन इन प्रमाण पत्र के टेम्पलेट पा सकते हैं।



  • बी द द टूथ फेयरी चरण 6 नामक छवि
    6
    एक दांत परी वचन पत्र लिखें यदि आप उपहार नहीं छोड़ सकते हैं अगर बच्चा दाँत गिरता है और कोई नकद (या अन्य उपहार) नहीं है, तो आप तकिया के नीचे जा सकते हैं, दांत परी से एक नोट लिखिए जिससे बच्चे को यह पता चल जाएगा कि यह जल्द ही आ रहा होगा।
  • उदाहरण के लिए, नोट "प्रिय तो-और-तो, आप बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। मुझे हैरान हुआ कि आपने (पहली, दूसरी, आदि) दाँत गिरा दिया। मुझे आपके उपहार को इकट्ठा करने का अवसर नहीं मिला है, लेकिन मैं आपको जल्द ही यात्रा करने का आश्वासन देता हूं। प्यार के साथ, दांत परी। "
  • भाग 2

    दांत परी के रूप में एक यात्रा करें
    बी द द टूथ फेयरी चरण 7 नामक छवि
    1
    बच्चे के लिए विशेष उपहार छोड़ दें जब तक बच्चा नींद न आ जाए, तब तक प्रतीक्षा करें, फिर चुपचाप अपने कमरे में प्रवेश करें। ध्यान से दांत को हटा दें और तकिया के नीचे या किसी अन्य स्थान में उपहार (धन, पत्र, खिलौना, टूथब्रश, आदि) को रखें।
    • शायद आपको अपने बच्चे को रात के दौरान थोड़ी देर बाद जागते रहना चाहिए, जब दाँत की परी उसे मिलती है इस तरह, जब आप दाँत बाहर ले जाते हैं और उपहार छोड़ते हैं, तो आपको जागने की संभावना कम होगी।
    • आप यह सुझाव दे सकते हैं कि आपका बच्चा अपने सिर का समर्थन करने के लिए उपयोग करने वाले एक बगल में एक तकिया के नीचे दाँत को छोड़ देता है। यह आपके लिए दाँत लेने और बच्चे को जागने के बिना उपहार छोड़ने के लिए आसान बना देगा। आप अपने बच्चे को यह भी बता सकते हैं कि दांत परी के लिए इस तरह तकिए के नीचे देखने के लिए यह आसान होगा।
    • यदि आप एक गिलास पानी में दांत डालते हैं, तो इसे हटाने के बजाय, केवल गिलास पानी की जगह ले लो और दाँत के साथ एक ले लो। इस तरह, आप जल्दी से और चुपचाप काम कर सकते हैं
  • Video: Tooth aching दांत के दर्द का गारन्टीड इलाज ।। धरेलू इलाज ।। दांत निकालना नही पडेगा ।।एन के महेरा

    द टू द टूथ फेयरी चरण 8 नामक छवि
    2
    यदि आप चाहते हैं, दांत को बचाओ कुछ लोगों को पहली दांत रखना होता है जो एक बच्चे (या सभी) को विशेष स्मृति के रूप में गिरता है यदि आप दाँत को संग्रहीत करना चाहते हैं, तो उसे सुरक्षित स्थान पर रखें, जहां यह खोया या क्षतिग्रस्त नहीं होगा
  • द टू द टूथ फेयरी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बच्चे को दांत परी पर एक धन्यवाद नोट लिखने के लिए कहें। बच्चे अगले रात तक अपने तकिया के नीचे नोट छोड़ सकते हैं, फिर आप इसे उठा सकते हैं। यह उनका आभारी और अच्छे संचार कौशल को सिखाने का एक अच्छा तरीका है।
  • बी द द टूथ फेयरी चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    विचारशील रहें कि आपका बच्चा दाँत परियों के बारे में अधिक जानना चाहता है। अगर बच्चा पूछता है कि दांत परी असली है, तो उससे पूछो "आप क्यों पूछते हैं?" या "आप को क्यों जानना चाहते हो?" कभी-कभी, बच्चा चाहता है कि आप उसे शांत कर दें। यदि बच्चा वास्तव में सत्य जानना चाहता है, तो आप दांत परी की "यात्रा" की वजह से दांत परी की प्रतीक्षा में कितना मज़ेदार बच्चे और कितने माता-पिता और अन्य देखभाल करनेवाले बच्चों को खुश देखना चाहते हैं।
  • आप अपने बच्चे को अन्य देशों की परंपराओं के बारे में भी बता सकते हैं। उदाहरण के लिए, स्पेन में, यह पेरेज माउस है जो यात्रा करता है और एक परी नहीं है इस तरह के दिलचस्प तथ्य दांत परी के बारे में "सच्चाई" को और अधिक मजेदार बना सकते हैं।
  • और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com