ekterya.com

एक आदमी द्वारा गंभीरता से कैसे लिया जाए

क्या आपको पुरुषों का सम्मान करने में समस्याएं हैं और आप कौन हैं और आप क्या करते हैं इसकी प्रशंसा करते हैं? रूढ़िवादी और कभी-कभी लिंगवाद के कारण, महिलाओं को समाज में अवमूल्यन किया जा सकता है। यह उस शक्ति को हासिल करने का समय है और यह दर्शाता है कि आपको गंभीरता से लेना होगा और उसे एक असमर्थ या कमजोर व्यक्ति के रूप में नहीं माना जाएगा। कुछ सरल कदम हैं जो आपको सशक्त बनाएंगे ताकि आपके मित्र, सहकर्मियों और परिचितों ने आपको सही तरीके से इलाज किया हो। इससे आपका काम, आपके शौक और आपकी दैनिक बातचीत आसान और कम तनावपूर्ण हो सकती है। आपको पुरुषों द्वारा गंभीरता से लिया जाने के लिए, आपको खुद को प्यार करने, आत्मविश्वास बढ़ाने और अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं का पालन करने के लिए काम करना पड़ सकता है

चरणों

विधि 1

आपसे प्यार करता हूँ
इमेज का शीर्षक, गंभीरता से पुरुषों द्वारा चरण 1
1
अपने आप को मानो और खुद का सम्मान करें यदि आप अपना स्वयं का मूल्य जानते हैं, तो दूसरों को भी इसे पहचानना सीखना चाहिए।
  • यदि आप कभी भी अवमूल्यन या तुच्छ महसूस करते हैं, तो याद रखें कि आप एक योग्य, अद्वितीय और योग्य व्यक्ति हैं
  • आप केवल एक वस्तु नहीं हैं, आप एक व्यक्ति हैं आप एक शरीर से अधिक या देखने के लिए कुछ सुंदर हैं। आपके पास एक खूबसूरत दिमाग है कि आप दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं
  • खुद को जिम्मेदार निर्णय लेने से सम्मान करें, जो आपको और दूसरों को लाभ पहुंचाते हैं और जो नुकसान नहीं पहुंचाते हैं
  • खुद को और अपने शरीर को अच्छी तरह से इलाज के द्वारा सम्मान दें अपने आप को अच्छी तरह से इलाज करने के तरीके स्वस्थ खाने, पर्याप्त नींद लेने, कसरत करने, आराम करने और सुरक्षित मनोरंजन या रचनात्मक गतिविधियों में भाग लेने में शामिल हैं।
  • इमेज का शीर्षक, टू सेन सीरियुली द्वारा मेन मेन 2
    2
    अपने मूल्यों पर ध्यान दें पहचानें जो आप में विश्वास करते हैं और जो गहराई से मूल्य और इसके पालन करते हैं इन मूल्यों में स्वतंत्रता, सशक्तिकरण, समानता, सम्मान, न्याय, परिवार, प्रेम और स्थिरता जैसी चीजें शामिल हो सकती हैं। अपने मूल्यों पर ध्यान केंद्रित करने से आपको बेहतर निर्णय लेने में मदद मिल सकती है और अंत में, लोगों को आपको गंभीरता से लेना पड़ता है
  • यदि आप अपने मूल्यों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो आपके लिए महत्वपूर्ण सभी चीजों की एक सूची बनाएं ये चीजें आपके मूल्य प्रणाली का हिस्सा हैं आप नए विचारों के साथ आते समय अपनी सूची में आइटम जोड़ें
  • अगर दूसरों ने आप का अपमान किया, तो अपने निजी मूल्यों पर ध्यान दें। याद रखें कि आप क्या सोचते हैं और इन मूल्यों के अनुरूप कार्य करते हैं उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है और आपको चिल्लाना चाहता है, तो आप अपने सम्मान के आधार मूल्य की याद दिला सकते हैं। अगर आप किसी से चिल्लाते हैं, तो आप उसे सम्मान नहीं दिखाते।
  • किसी भी गतिविधि से बचें जो आपकी व्यक्तिगत मूल्य प्रणाली के खिलाफ हो (जैसे कि चोरी करना, दूसरों का अपमान करना या अपने आप को बुरी तरह से व्यवहार करना)
  • इमेज का शीर्षक, सावधानी से पुरुषों द्वारा चरण 3
    3
    अपने आप को स्वीकार करें यह एक दुखद वास्तविकता है कि कुछ महिलाओं को उनके पास कई सकारात्मक विशेषताओं के बावजूद असंतुष्ट हो सकता है। हालांकि, यदि आप वास्तव में चाहते हैं और स्वीकार करते हैं कि आप कौन हैं और आप क्या करते हैं, तो आप दूसरों को भी आपको स्वीकार भी कर सकते हैं। काम हमेशा से शुरू होता है आप।
  • दैनिक अपनी ताकत पर ध्यान दें आप उन्हें एक अखबार या Word दस्तावेज़ में सूची बना सकते हैं निम्नलिखित की तरह शक्तियों की एक सूची बनाएं: "महत्वाकांक्षी", "प्यार", "देखभाल", "मैत्रीपूर्ण" और "एथलेटिक"। क्या आप देखते हैं कि इनमें से कुछ शक्तियां आपके मूल्यों को कैसे मिल सकती हैं? कई बार वे जुड़े हुए हैं
  • अपनी कुछ त्रुटियों को पहचानें और उन्हें स्वीकार करना सीखें जैसा वे हैं। यह संभव है कि आप एकमात्र व्यक्ति हो और आप शायद ही अपनी गलतियों के लिए आपसे प्यार करते हैं। आप उन्हें प्यार भी कर सकते हैं शायद आप उन्हें खामियों के बजाय अनूठे गुणों के रूप में देख सकते हैं - वे आपको अलग-अलग और दिलचस्प बना सकते हैं
  • खुद को दूसरों के साथ तुलना करने से बचें इससे आप अपर्याप्त या अपूर्ण महसूस कर सकते हैं।
  • स्वयं-स्वीकृति को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता का उपयोग करें आरामदायक स्थिति में बैठकर शुरू करें अपने आप की आलोचनाओं पर ध्यान दें, जैसे कि "मुझे कुरूप और वसा महसूस होता है" बिना किसी निर्णय के इन विचारों का अनुभव करने के लिए एक क्षण ले लो फिर, कहकर या सोच कर "मैं सही नहीं हूँ, मैं खुद बिना निर्णय के बिना खुद को स्वीकार कर सकता है" बिना फैसले के बिना स्वीकृति अभ्यास। आपके पास कोई भी अतिरिक्त विचारों का ध्यान रखें बस इसके बारे में निर्णय लेने के बिना इसे देखें (या तो अच्छा या बुरा) विचार आ सकते हैं और जाते हैं और हमेशा परिवर्तन करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, सावधानी से पुरुषों द्वारा चरण 4
    4
    ध्यान रखना परिस्थितियों को गंभीरता से लिया जाता है और गंभीरता से लिया जा रहा है, आपको यह देखने की आवश्यकता है कि आप कैसे प्रयास करें।
  • सौंदर्य, स्वच्छता, अच्छे भौतिक रूप और नियमित स्वास्थ्य जांच अनिवार्य हैं
  • श्रृंगार एक विवादास्पद समस्या है कि क्या महिलाओं को इसे सफल होने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए या नहीं। यह ईमानदारी से वरीयता का विषय है कुछ स्रोतों का दावा है कि पुरुष प्राकृतिक सुंदरता या बहुत कम मेकअप के साथ महिलाओं को पसंद करते हैं हालांकि, कुछ महिलाओं को श्रृंगार के साथ अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है।
  • इमेज का शीर्षक सिरदर्द द्वारा पुरुषों द्वारा कदम चरण 5
    5
    दूसरों को बुरी तरह से आप का सामना न करें। अध्ययन बताते हैं कि डॉक्टर शारीरिक और शारीरिक दर्द के मामले में पुरुषों और महिलाओं को अलग तरीके से इलाज कर सकते हैं। महिलाओं को कम करके आंका जा सकता है और पुरुषों की तुलना में अधिक गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है।
  • यह पुरुषों, और सामान्य रूप से लोग हैं, जिम्मेदार हैं यदि आपको कोई पूर्वाग्रह या प्रतीत होता है
  • अपने दोस्तों को समझदारी से चुनें, अपने सभी व्यक्तिगत संघर्षों और पराजय को बचाएं और उन मित्रों और परिवार के एक संकीर्ण समूह के साथ साझा करें जिसे आप भरोसा कर सकते हैं।
  • दूसरों (अन्य महिलाओं, परिवार, दोस्तों) से सहायता प्राप्त करना आपको व्यक्तिगत कठिनाइयों या पूर्वाग्रह से निपटने में मदद कर सकता है
  • विधि 2

    आत्मविश्वास दिखाएं
    छवि शीर्षक से सावधानी से पुरुषों द्वारा चरण 6

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    1

    Video: आचार्य प्रशांत: किसी की हैसियत कैसे नापें?

    ठीक से और आत्मविश्वास से संचार करें हालांकि, उपरोक्त सभी चरण किसी के जीवन में फिट हो सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक को पुरुषों द्वारा गंभीरता से लिया जाने में सफलता बुद्धिमान और अच्छी तरह से बोलने वाला है। जिस तरह से आप बात करते हैं, वैसे ही आप जिस तरह से अपने आप का संचालन करते हैं (अपने आप और सम्मान के लिए सम्मान करते हैं)। व्याकरण और उचित टोन, और आवृत्ति जिसके साथ आप बात करते हैं, कार्यस्थल में सफलता, नए परिचितों और मनोरंजक गतिविधियों सहित में निर्णायक हो सकता है। हालांकि सभी महिलाओं को आवाज है कि अलग ढंग से (तीव्र, गंभीर, मुलायम, आदि) ध्वनि है, यह याद रखना है कि आप अपने स्वर, कैसे शब्द और अपनी हँसी पर जोर डालने के लिए से आंका जा सकता है महत्वपूर्ण है।
    • अपने आप को खुद को रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्ड करें कि आप अपने आप को दूसरों के सामने कैसे पेश करते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक वाक्य के अंत में पतन के लिए अपनी आवाज छोड़ देते हैं, यह संकेत मिलता है कि आप पर भरोसा नहीं करते और एक महत्वपूर्ण संदेश संदेश के मामले में आप में बाधा सकता है।
    • विशिष्ट परिणामों के संदर्भ में बोलें
    • मुखर रहें मान लें कि आप सम्मानजनक तरीके से क्या सोचते हैं और महसूस करते हैं। दृढ़ लेकिन शिक्षित रहें पूछो कि आप क्या चाहते हैं नहीं कहो जब आपको करना है दूसरों के साथ गर्म, दोस्ताना और मित्र बनें दूसरों की राय का सम्मान करें और आपको रियायतें देने के लिए तैयार रहना चाहिए। दृढ़ प्रवचन के उदाहरणों में "यह एक अच्छा विचार है और क्या होगा यदि हम ऐसा भी करते हैं ..." या "मैं समझ सकता हूं कि, लेकिन मुझे वास्तव में ____ चाहिए"।
  • छवि शीर्षक से सावधानी से पुरुषों द्वारा कदम 7 कदम
    2
    खुद को शिक्षित करें कई मुद्दों पर एक सुविख्यात महिला को पुरुषों (और अन्य महिलाओं) द्वारा गंभीरता से लिया जाने का एक बेहतर मौका होगा।
  • "स्मार्ट" होने के कई तरीके हैं, लेकिन अधिकांश भाग के लिए, उच्च शिक्षा की तलाश करना आमतौर पर शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है।
  • शैक्षिक कार्यक्रमों, किताबों को पढ़ने और नवीनतम समाचारों को ध्यान में रखते हुए, आपके ज्ञान को बढ़ाने के लिए आसान और आम तौर पर कम खर्चीला तरीके हैं।
  • फिल्में देखना, वीडियो गेम खेलने और फुटबॉल टीम से परिचित होने से आपको बातचीत में भी विविधता मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से सावधान रहें पुरुषों द्वारा चरण 8



    3
    अपने शरीर की भाषा का प्रयोग करें आपके शरीर की भाषा के साथ-साथ बोलने का भी तरीका ध्यान देना ज़रूरी है। यदि आप अपने सिर के साथ चलते हैं, तो लोग अपेक्षा कर सकते हैं कि आपको नकारात्मक और अनमोटिड होना चाहिए। दूसरी ओर, जिस तरह से आप अपने आप का संचालन करते हैं वह गंभीरता और शक्ति दिखा सकता है
  • खड़े हो जाओ न मोड़ें आप जमीन पर झूठ बोलकर या दीवार के खिलाफ अपनी पीठ पर खड़े होने से अपनी मुद्रा को सुधारने का अभ्यास कर सकते हैं।
  • एक फर्म हाथ मिलाना दें एक कमजोर या लापरवाह व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को लगता है कि आपको आत्मविश्वास नहीं है।
  • ऊपरी को खोलकर और अधिक स्थान पर कब्जा करके शक्ति दिखाता है। अपने हाथों से खेलने से बचें, जो आपको घबराहट या असुविधाजनक लग सकता है
  • छवि शीर्षक से सावधानीपूर्वक पुरुषों द्वारा कदम 9
    4
    उचित पोशाक जिस तरह से आप स्वयं को देखते हैं, वह आपके आत्मविश्वास और आत्म-छवि के बारे में बहुत कुछ दर्शाता है पुरुष लगातार टेलीविजन और अन्य मीडिया पर महिलाओं की यौन छवियों के साथ पानी में आ गए हैं दुर्भाग्य से, यदि आप किसी यौन, उत्तेजक या खुलासा तरीके से तैयार करते हैं, तो आप गलत संदेश भेज सकते हैं। यदि आप वास्तव में सुनना चाहते हैं, पेशेवर और तैयार होने के लिए प्रयास करें।
  • अवसर के लिए तैयार हो जाओ यदि आप काम पर हैं, तो आपको संभवतः छोटी ब्लाउज से बचने चाहिए, जिसमें आपका दरार दिखाई दे रहा है। एक घुटने की लंबाई वाली स्कर्ट, पैंट या जैकेट पहनने का प्रयास करें
  • कार्यस्थल में महिलाओं के लिए एक सामान्य नियम के रूप में, यह जांचने के लिए कि क्या आपके कपड़े मंच के लिए उपयुक्त हैं या साक्षात्कार के लिए उपयुक्त हैं अगर आप अपने पैर की उंगलियों को छूने के लिए झुकाते हैं, तो आप को नीले रंग या अपनी स्कर्ट की तरफ बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, तो यह संभव है कि आपका पोशाक नौकरी के लिए उपयुक्त नहीं है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो इसका खतरा नहीं है। महत्वपूर्ण व्यवसाय लेनदेन के दौरान सुंदर या आधुनिक दिखने से आपकी प्रतिष्ठा अधिक महत्वपूर्ण है।
  • विधि 3

    अपनी महत्वाकांक्षाओं का पालन करें
    छवि शीर्षक से सावधानी से पुरुषों द्वारा कदम 10 कदम 10
    1
    खुद को प्रेरित करें यदि वह अपने जीवन के लिए प्रेरणा दिखाती है तो एक औरत दूसरों को प्रभावित कर सकती है। आकांक्षाओं और प्रतिबद्धताओं के साथ महिलाएं बहुत आकर्षक हो सकती हैं
    • अपने लक्ष्य और आकांक्षाओं में जानबूझकर और विशिष्ट रहें
    • आप दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक उद्देश्यों को बना सकते हैं उन्हें नीचे लिखें और उन्हें नियमित रूप से याद दिलाना जैसे ही आप जाते हैं किसी भी लक्ष्य को संशोधित करें।
    • अपने आप को प्रेरित करने का एक तरीका रचनात्मक माध्यमों के माध्यम से है अपने लक्ष्यों को आकर्षित करने की कोशिश करें आप अपने जीवन के लिए और अपने लिए क्या चाहते हैं?
  • इमेज का शीर्षक, सावधानी से पुरुषों द्वारा किया जाना चरण 11
    2
    अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना आप मुस्कान, तो हंसी और क्या अपने जीवन में होता के बारे में उत्साह से बात करते हैं, पुरुषों देख पाएंगे कि आप प्रेरित होते हैं और विश्वास है और आप को गंभीरता से लेते। ध्यान रखें कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप एक लक्ष्य से कितनी देर तक रहेंगे। आप लगातार अपने लक्ष्यों को बदल सकते हैं और आप क्या आप जीवन से बाहर चाहता हूँ के बारे में दुविधा में हैं, तो यह दूसरों के मन में संदेह छोड़ सकते हैं।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उनकी पिछली सफलताएं स्कूल में मुस्कान के साथ चर्चा करें और उन पर टिप्पणी करें कि आप उनमें से कितने गर्व है।
  • यदि आपका वार्ताकार दिलचस्पी रखते हैं, तो किसी भी नए व्यावसायिक विचारों या रचनात्मक सोच के बारे में चर्चा करें क्या आप कला के एक नए काम पर काम कर रहे हैं? एक कविता लेखन? कैरियर खत्म करना? एक नया योग वर्ग ले रहा है? आप के बारे में बात करने के लिए पहले से ही कई दिलचस्प बातें हैं
  • छवि को शीर्षक से सावधानी से पुरुषों द्वारा कदम 12
    3
    सुनिश्चित करें कि आपकी महत्वाकांक्षाएं आपकी हैं एक तरफ खुद के लिए सम्मान, विश्वास, प्रेरणा और प्रतिस्पर्धी होना होने से, आप अपने आप को पूछने के लिए अपने जीवन के प्रत्येक पहलू के लिए निम्नलिखित है: "मैं ऐसा क्यों करते हैं?"। अपने लक्ष्यों को सामान्य रूप में एक आदमी या पुरुषों को प्रभावित करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, यह संभव गलत कारणों के लिए यह कर that`re है। उसी तरह, अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें केवल आप ही अपने जीवन के बारे में निर्णय ले सकते हैं और आप कहां जा रहे हैं। कोई और नहीं
  • छवि शीर्षक से सावधानी से पुरुषों के चरण 13
    4
    एक विशेषज्ञ बनें विशेषज्ञों को शुरुआती से अधिक गंभीरता से लिया जाता है। जो कुछ भी आप करने का फैसला करते हैं या जो आप बाहर खड़े होने का फैसला करते हैं, एक विशेषज्ञ बनें। इस विषय के बारे में अधिक जानने के लिए और विभिन्न प्रकार के अनुभव प्राप्त करें।
  • जांच करता है। अपने कुछ खाली समय का पता लगाने और अध्ययन या व्यवसाय के अपने क्षेत्र के बारे में अधिक सीखना। यह व्यापार दुनिया में एक बड़ा फर्क कर सकते हैं: यदि आप सब कुछ आप देने के लिए और एक अतिरिक्त प्रयास करना, यह संभव है कि लोगों को और अधिक ध्यान देना होगा।
  • प्रारंभिक काम करो अपने कार्यों और दायित्वों पर ध्यान केंद्रित करें और स्वयं की उपेक्षा न करें। एक सच्चे विशेषज्ञ बनने के बारे में वह व्यक्ति बनने के बारे में है जिनके साथ लोग भरोसा कर सकते हैं और वे किस पर भरोसा कर सकते हैं।
  • तैयार। यदि आपको काम पर एक महान भाषण या प्रस्तुति देना है, तो तैयार करने के लिए आखिरी मिनट तक प्रतीक्षा नहीं करें अपने आप को पर्याप्त समय दें ताकि आप इस विषय के बारे में आत्मविश्वास और शिक्षित हो सकें।
  • दूसरों की सहायता करें जब आप एक विशेषज्ञ होते हैं, तो आप दूसरों को नौकरी के बारे में समझने या समाप्त करने में मदद करते हैं। जितना आप कर सकते हैं, उतने सहकर्मियों या सहपाठियों के रूप में सहायता करें। हालांकि, इसे अधिक मत करो और शेष राशि याद रखें। इससे पहले कि आप दूसरों की मदद कर सकें, आपको अपना काम पूरा करने में सक्षम होना होगा।
  • यदि आपके पास संसाधन और वित्तीय क्षमता है, तो आप अपने क्षेत्र में एक अतिरिक्त प्रमाणपत्र या शीर्षक प्राप्त कर सकते हैं। कुछ कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को उन्नत डिग्री प्राप्त करने के लिए भुगतान करते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, सावधानी से पुरुषों द्वारा चरण 14
    5
    स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में भाग लें पुरुष उनके बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का आनंद लेते हैं। अपने स्तर पर पुरुषों के साथ कनेक्ट एकता, एकजुटता और समानता की भावना को बढ़ाने के लिए उपयोगी हो सकता है। जब आप गतिविधि में भाग लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपना दे और अपना सर्वश्रेष्ठ करें यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी खेल या शौक में एक विशेषज्ञ नहीं कर रहे हैं, नई चुनौतियों के लिए तैयार रहना और कुछ पर अपने सर्वश्रेष्ठ देने, पुरुषों के लिए है कि आप का सम्मान कर सकते हैं।
  • आप एक शौक है कि शारीरिक रूप से मांग है, रॉक क्लाइम्बिंग, तैराकी, बास्केटबॉल और साइकिल के रूप में आनंद, एक पुरुष मित्र के साथ साझा करें।
  • काम करने और काम नहीं करने के तरीकों का प्रयास करके एक संतुलन खोजना यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने साथ और अधिक आरामदायक महसूस करें और इसलिए, पुरुषों के साथ। यह काम, स्कूल, शौक, सामाजिक समारोह आदि पर लागू हो सकता है।
  • चेतावनी

    • दूसरों के साथ अपनी सफलता साझा करते समय सावधान रहें जो महिला आत्मविश्वास और प्रेरित हैं उन्हें अन्य महिलाओं के लिए खतरा माना जा सकता है।
    • चमड़ी और छेड़खानी पुरुषों और महिलाओं के बीच एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है। जब दो लोग एक ही उम्मीदों और आकांक्षाओं को साझा करते हैं और अच्छा बातचीत और प्रतियोगिता का आनंद ले सकते हैं, तो इससे रोमांटिक आकर्षण हो सकता है अपने लक्ष्यों, अपने काम, अपनी प्रतिष्ठा और खुद के लिए अपना सम्मान याद रखें। अभिनय से पहले अपने कार्यों के परिणामों को ध्यान से तौलना आप बुरा निर्णय लेने या अपने दिल से बहुत उदारवादी बनकर सम्मान खोना नहीं चाहते।
    • सफल होने और गंभीरता से लिया जाने के कारण कुछ कीमतें हैं स्वीकार करें कि सभी लोग आपके व्यक्तित्व के प्रति अनुकूल प्रतिक्रिया नहीं देंगे या इस दुनिया में किसी मार्ग को खोलने के अपने प्रयास करेंगे।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com