ekterya.com

अधिक यौन कैसे हो

अधिक यौन मतलब होने के नाते आप अपनी कामुकता का प्रभार लेते हैं, अपना खुद का निर्णय लेते हैं और अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं का सम्मान करते हैं। कई अलग-अलग चीजें अलग-अलग लोगों के लिए यौन हो सकती हैं, इसलिए यात्रा आपके लिए अद्वितीय होगी। हो सकता है कि आपको उन रूढ़िताओं से मुक्त होना चाहिए, जो समाज लोगों पर लगाया जाता है और उन कामुक भावनाओं का सामना कर सकता है जो आप कामुकता के बारे में प्राप्त कर सकते हैं ताकि आप अधिक यौन हो सकें।

चरणों

भाग 1

लैंगिकता और लिंग के बारे में जानकार बनें
इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 1
1
इस बारे में जानें सुरक्षित सेक्स. सेक्स के संभावित परिणामों को समझना और इनसे खुद को बचाने के लिए अधिक यौन होने के लिए यह महत्वपूर्ण है। आपके पास सेक्स के बारे में अधिक जानकारी है, बेहतर तैयार आप के लिए सही निर्णय लेने होंगे।
  • कई एसटीडी (यौन संचारित बीमारियां) हैं जिनसे आप किसी के साथ यौन संबंध रखने का फैसला कर सकते हैं। कंडोम का प्रयोग करने में मदद मिल सकती है एसटीडी से आपकी रक्षा करें.
  • गर्भावस्था विषमलैंगिक सेक्स का एक संभावित परिणाम है इसके कई तरीके हैं गर्भावस्था को रोकने, इसलिए एक विधि चुनें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है इस तरह के कंडोम, डायफ्राम और पूर्णावरोधक pessaries के रूप में बैरियर तरीकों,,, संभोग के दौरान सुरक्षा प्रदान करते हैं, जबकि इस तरह के गोलियाँ, टीके, पैच और प्रत्यारोपण के रूप में हार्मोनल गर्भनिरोधक तरीकों, लंबी अवधि के लिए गर्भावस्था को रोकने के लिए समय की
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक रूप से अधिकार प्राप्त चरण 2
    2
    अपने अधिकारों को समझें कानून के अनुसार, आपके पास प्रत्येक यौन अनुभव के लिए सहमति देने का अधिकार है जो आपके पास है। यह किसी बलात्कार के रूप में माना जाता है अगर कोई भी इस अधिकार का उल्लंघन करता है और आपको आपकी सहमति के बिना यौन संबंध रखने के लिए मजबूर करता है।
  • ऐसा न करें कि आपको ऐसा कुछ करना होगा जो आपको आराम से महसूस न करें, भले ही आपका साथी कितना सख्त चाहता है अधिक यौन मतलब होने के नाते आप निर्णय लेते हैं जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • कानून आपको केवल अवांछित सेक्स से ज्यादा बचाता है यदि कोई आपको किसी ऐसे तरीके से छूता है जिस पर आपको असहज महसूस होता है, तो आपको इस से मना करने और इस घटना को पुलिस को रिपोर्ट करने का अधिकार है यदि वह व्यक्ति आपकी बात नहीं सुनता है। इसी तरह, आपको मौखिक उत्पीड़न की किसी भी घटना की रिपोर्ट करनी चाहिए।
  • समझें कि यह कभी भी आपकी गलती नहीं है कि कोई व्यक्ति बलात्कार करता है या आपको यौन उत्पीड़न करता है आप यह नहीं चाहते थे कि आपके साथ क्या होगा, चाहे आप जो भी कपड़े पहने हों या जिस तरह से आपने अभिनय किया हो।
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 3
    3
    लिंग भूमिकाओं की रूढ़िवादी पहचानता है ये ऐसे विश्वास हैं जो एक समुदाय के बारे में है कि किसी विशिष्ट लिंग के लोगों को कार्य करना चाहिए या देखा जाना चाहिए। ये विश्वास अक्सर उन लोगों के लिए झूठे और बहुत हानिकारक होते हैं जो रूढ़िवादी का पालन नहीं करते हैं। अधिकांश लोग कम उम्र में इन विश्वासों को जानते हैं, इसलिए वापस जाना और चुनौतीपूर्ण सब कुछ चुनौती देना महत्वपूर्ण है जो आपको लगता है कि आप लिंग भूमिकाओं के बारे में जानते हैं।
  • ये रूढ़िवादी अक्सर विश्वासों का समर्थन करते हैं कि लोगों को विपरीत लिंग से आकर्षित करना चाहिए या पुरुषों को विषमलैंगिक संबंधों में शक्ति होना चाहिए।
  • लैंगिक रूढ़िवादों में मौजूद दोहरे मानकों को पहचानना और उनके बारे में अपनी राय बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, कई यौन साथी वाले पुरुषों को अक्सर अपने साथियों द्वारा प्रोत्साहित किया जाता है, जबकि कई यौन साथी वाले महिलाओं को अक्सर बहुत सारे के लिए दंडित किया जाता है।
  • जो लोग परंपरागत लिंग रूढ़िवाइयों के दायरे के भीतर फिट नहीं होते हैं वे अक्सर समाज से बाहर निकलते हैं और समझ नहीं आते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो अपने दोस्तों और उन प्रियजनों के समर्थन की तलाश करें जिनके पास एक समान विचार है, या एक सहायता समूह है। उदाहरण के लिए, समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों के लिए विभिन्न प्रकार के समर्थन समूहों और टेलीफोन लाइनें हैं।
  • Video: इलाइची पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने के लिए रामबाण है Elaichi Cardamom Enhance Sex Power

    Video: इलाइची पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ाने के लिए रामबाण है How to Increase Sex Power by Cardomom

    इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 4
    4

    Video: यौन उत्तेजना को नियंत्रण में रखने के लिए घरेलु उपचार│Yaun Uttejana Ko Control Karne Ke Gharelu Upay

    पसंद की शक्ति को समझें आपको जरूरी नहीं है कि एक यौन यौन जीवन अधिक यौन हो। हालांकि यह सच है कि सभी लोगों को सशक्तिकरण अलग-अलग तरीकों से मिलता है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप यह तय करते हैं कि आप अपने शरीर के साथ क्या करेंगे। यदि आप सेक्स न करने का फैसला करते हैं, तो यह आपका निर्णय है और आपको किसी को भी ऐसा नहीं करने देना चाहिए जो आपको नहीं चाहिए।
  • भाग 2

    आपसे प्यार करता हूँ
    इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 5
    1
    अपने शरीर को प्यार और स्वीकार करना सीखें कई पुरुष और कई महिला अपने शरीर के लिए शर्म महसूस करते हैं, और कुछ ने इन सभी भागों को नहीं देखा है। आपको और अधिक यौन होने के लिए अपने शरीर को देखने और प्यार करना है।
    • अपने शरीर के उस चित्र को सुधारने के लिए खुद को कपड़े के बिना दर्पण के सामने देखने की कोशिश करें मुस्कान और प्रशंसा याद रखिए कि आपके शरीर क्या कर सकते हैं सभी अद्भुत चीजें जितना अधिक आप इसे करते हैं, उतना अधिक आराम आपको लगता होगा।
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 6
    2



    सामान्य रूप से अपनी यौन इच्छाओं को स्वीकार करें यह उन्हें पूरी तरह स्वाभाविक है और आपको उन्हें स्वीकार करना होगा। अगर यह सेक्स के लिए नहीं थे, तो आप दुनिया में नहीं होंगे! समझें कि किसी के लिए आपको अपनी यौन इच्छाओं के दोषी या शर्मिंदा महसूस करने का कोई कारण नहीं है।
  • सिर्फ इसलिए कि समाज ने कुछ चीजों को बदनाम किया है इसका मतलब यह नहीं है कि उसमें एक समस्या है। उदाहरण के लिए, बहुत से लोग, विशेष रूप से महिलाओं को पढ़ाया जाता है कि हस्तमैथुन एक बुराई या पापी कार्य है, जिससे उन्हें सेक्स और उनके शरीर के प्रति भ्रम और नकारात्मक भावनाओं का सामना करना पड़ सकता है। वास्तविकता यह है कि ज्यादातर महिलाएं हस्तमैथुन करती हैं, और यह पूरी तरह से सामान्य है।
  • यदि आपके पास यौन इच्छाएं हैं जो किसी अन्य तरीके से अन्य लोगों को चोट पहुंचाने में शामिल हों, तो आपको उन्हें स्वीकार नहीं करना चाहिए। एक चिकित्सक आपको समझने में मदद कर सकता है कि ये इच्छाएं क्यों उत्पन्न होती हैं और उनके लिए उपयुक्त समाधान मिलते हैं।
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 7
    3
    अपनी लिंग पहचान और यौन अभिविन्यास को पहचानें अक्सर, लिंग अनुष्ठान का पालन न करने या विषमलैंगिक होने के लिए लोगों को भेदभाव का सामना करना पड़ता है हालांकि यह निश्चित रूप से सच है कि यह करने के लिए एक आसान बात नहीं है, इस भेदभाव का सामना करना और आप में अधिक गर्व महसूस करना अधिक यौन होना जरूरी है।
  • किसी को यह न बताएं कि आपकी रिश्ते में आपकी भूमिका क्या होनी चाहिए या आपको कौन आकर्षित करना चाहिए। ये निर्णय केवल आप पर निर्भर करते हैं
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 8
    4
    आलोचना छोड़ दें कई संस्कृतियों, धर्म और लोग दूसरों को बदनाम करते हैं जो समुदाय के नियमों का पालन नहीं करते हैं। यदि आपकी समुदाय आपको स्वीकार नहीं करता है, तो आपको और अधिक यौन होने की आपकी यात्रा में कई चुनौतियों का सामना करना होगा। कुछ बिंदु पर, आपको यह तय करना होगा कि क्या आप नियमों का पालन करेंगे या उन सभी लोगों को अनदेखा करेंगे जिन्हें आप स्वीकार नहीं करते हैं।
  • हमेशा आपकी सुरक्षा के बारे में पहले सोचें पुलिस को बुलाओ अगर आपको लगता है कि आप किसी भी तरह खतरे में हैं। आपको सुरक्षित रहने का और अपने आप को व्यक्त करने का अधिकार है!
  • यह आपके पर निर्भर करता है यदि आप अपने यौन अभिविन्यास, लिंग पहचान और अपने परिवार के जीवन शैली के बारे में विवरण साझा करना चाहते हैं। बहुत से लोग मानते हैं कि उन्हें वास्तव में यह करना है कि वे कौन हैं, लेकिन अन्य लोगों के लिए, इसके परिणाम इसके लायक नहीं हैं। ईमानदारी से पहले तय करने पर निर्णय लेने के दौरान अपने स्वयं के आराम पर विचार करना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ लोगों के पहले ईमानदारी से पहले विचार करें जो अधिक स्वीकार कर रहे हैं यदि आप जानते हैं कि आपके जीवन में हैं वे आपको अपनी सहायता प्रदान कर सकते हैं और आप अधिक लोगों से बात कर सकते हैं।
  • कुछ लोगों के लिए, एक ऐसे समुदाय को छोड़कर, जो स्वीकार नहीं कर रहा है, सबसे अच्छा विकल्प है। आप लोगों के एक सहानुभूति वाले समूह को समुदाय के बाहर समान विचार के साथ मिल सकते हैं, भले ही आप अपने संबंधों का पूरी तरह से काट न दें हों कुछ समर्थन समूहों, कुछ फ़ोन लाइनों या चैट रूम जो आपके जैसे लोगों को समर्थन देने के लिए समर्पित हैं, के लिए ऑनलाइन खोजें
  • भाग 3

    अपनी कामुकता का स्वामित्व ले लो
    इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त होता है चरण 9
    1
    शक्ति रखें आपके लिए सशक्त बनाने के लिए यौन कृत्य के लिए, यह आपका निर्णय होना चाहिए। अगर कोई आपको कुछ करने के लिए मजबूर करता है, तो वह आप पर आक्षेप करेगा और आपको अधिक यौन होने की अनुमति नहीं देगा।
    • यदि कोई व्यक्ति या समाज आपको यौन कृत्य करने के लिए दबाव डालता है, तो अब आपके पास शक्ति नहीं रहेगी। निर्णय को सशक्त बनाने के लिए पूरी तरह से स्वैच्छिक होना चाहिए।
    • याद रखें कि आपको हमेशा आपकी सहमति को रोकने के अधिकार के रूप में जल्द से जल्द यह आपके लिए असहज हो जाता है।
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 10
    2
    सशक्तिकरण के बारे में अपने स्वयं के विश्वासों को फोर्ज करें सभी लोगों को अधिक यौन होने के बारे में अलग-अलग विश्वास है कुछ लोगों को लगता है कि यह क्या है, अन्य लोगों का मानना ​​है कि यह उचित है। इन अलग-अलग रायओं के कारण, यह सोचने के लिए समय लेना महत्वपूर्ण है कि क्या आपको और अधिक यौन लगता है।
  • सशक्तिकरण के बारे में अपनी राय के अनुसार आपको सेक्स के बारे में हमेशा अपना निर्णय करना चाहिए। सिर्फ इसलिए कि आप अधिक यौन होना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कई यौन सहयोगियों के पास होना होगा। इसके विपरीत, इसका मतलब है कि यदि आप चाहते हैं और इसके बारे में खराब महसूस न करें तो आप उन्हें चुन सकते हैं। हालांकि, अगर यह आपके शरीर के लिए सही नहीं लगता है, तो यह आपके लिए सशक्त नहीं होगा।
  • अपनी यौन प्राथमिकताओं के बारे में निर्णय लेने के अलावा, आपको यह तय करना होगा कि आप अपने शरीर को कितना प्रदर्शित करना चाहते हैं। कुछ महिलाओं को यौन संबंधों के लिए कुछ यौन संबंध लगाया जाता है या उन्हें नृत्य करना बहुत दिलचस्प लगता है। अन्य महिलाओं को यह और अधिक यौन नहीं माना जा सकता है।
  • इमेज शीर्षक से लैंगिक तरीके से अधिकार प्राप्त चरण 11
    3
    अपनी इच्छाओं के बारे में अपने सहयोगियों से बात करें जब आप यौन संबंध रखते हैं, तो अपने साथी को अपने यौन इच्छाओं और प्राथमिकताओं के बारे में बताएं। यदि आप दोनों समझते हैं कि आप क्या चाहते हैं तो आप एक संतोषजनक यौन अनुभव कर सकते हैं।
  • अपने साथी को बताने के लिए शर्मीली मत बनो कि आपको कुछ पसंद नहीं है
  • याद रखें कि आपकी खुशी आपके साझेदार के रूप में महत्वपूर्ण है और आप को दूसरे पर एक को प्राथमिकता नहीं देना चाहिए।
  • मांगें या किसी भी तरह से अपने साथी को भयभीत न करें। उस व्यक्ति को और अधिक यौन होना चाहिए, और आप में यह विशेषता आपके साथी की व्यय पर मौजूद नहीं होनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने आप को सम्मान करें और याद रखें कि आप दूसरे व्यक्ति के सम्मान के योग्य हैं।
    • आप कुछ ऐसे लोगों से मिल सकते हैं जो अधिक यौन होने के बारे में आपकी राय से सहमत नहीं हैं। उनके पास अपनी राय रखने का अधिकार है, लेकिन उनसे आपको अपने साथ बुरा नहीं लगने देना।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com