ekterya.com

एक एस्केलेटर से ऊपर और नीचे कैसे जाएं

अधिकतर लोगों के लिए चढ़ाई और उतरने वाली एस्केलेटर सरल है हालांकि, कुछ पिछली खराब अनुभव, कहानियों कि वे सुना हो सकते हैं, चेतावनी के संकेत या बस के कारण एस्केलेटर बड़े होते हैं और बहुत अधिक शोर करते हैं, इसलिए उन्हें अपलोड करने से डरते हैं। अभ्यास और सावधानी के साथ, कोई भी एस्केलेटर पर सुरक्षित रूप से और जल्दी से चढ़ सकता है।

चरणों

भाग 1

एस्केलेटर दर्ज करें
एक एस्केलेटर चरण 1 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
1
ध्यान रखें कि जब एलेवेटर लेना बेहतर होता है यदि आप गन्ना, वॉकर या व्हीलचेयर का उपयोग करते हैं, तो आप एक एस्केलेटर पर चढ़ने के लिए सुरक्षित नहीं हैं। इसी तरह, यदि आपके पास पहियों के साथ सामान या एक बच्चा घुमक्कड़ है, तो एक एस्केलेटर का उपयोग न करें। यदि आपका सामान या घुमक्कड़ अपनी शेष राशि खो देते हैं, तो वे गिर जाएंगे और रोल करेंगे। इससे बच्चे को घुमक्कड़ और आपके पीछे यात्रियों को घायल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक और एक एस्केलेटर चरण 2 पर जाएं
    2
    एस्केलेटर में प्रवेश करने के लिए तैयार करें एस्केलेटर के सामने अपने बैग और संकुल के साथ एक हाथ में दृढ़ता से खड़े रहें। यदि आपके पास एक बच्चा है, तो इसे एक हाथ से पकड़ो। जब आप एस्केलेटर में प्रवेश करते हैं तो हेन्डेल को पकड़ने के लिए मुफ़्त हाथ रखना महत्वपूर्ण है
  • सुनिश्चित करें कि आप सही एस्केलेटर को दर्ज करते हैं (कदम आपके मार्ग की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए, आपके लिए नहीं)।
  • एक एस्केलेटर चरण 3 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: PABLO ESCOBAR Tour | Medellín CITY SERVICES | Medellín, COLOMBIA | PABLO ESCOBAR DOCUMENTARY

    एस्केलेटर पर सावधानी से चलें चरणों के केंद्र के पास खड़े हो जाओ और एक पैर आगे बढ़ाएं। चरण के केंद्र तक इंगित करें अपना मुफ़्त हाथ बढ़ाएं और जब आप चलते हैं तो रेलिंग पकड़ लें एक बार जब आप एस्केलेटर पर खड़े हो जाते हैं, तो अपने दूसरे पैर के साथ जल्दी से आगे बढ़ें रेलिंग पर फर्म पकड़ रखें
  • Crocs का उपयोग करते समय विशेष रूप से सावधान रहें कॉक्स जैसे नरम जूते एस्केलेटर चढ़ते समय खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि वे भागों को चलने में आसानी से फंस सकते हैं। यदि आप एस्केलेटर पर नरम जूते पहनते हैं, तो यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि आप चोट से बचने के लिए कदम के केंद्र में खड़े हो जाएं।
  • एक एस्केलेटर चरण 4 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाला छवि
    4
    अपना अभ्यास समय निर्धारित करें यदि आप एक एस्केलेटर का उपयोग करने के बारे में परेशान हैं और साहस इकट्ठा करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है, तो सुबह सुबह या देर रात का अभ्यास करने पर विचार करें भाग्य के साथ उन घंटों के दौरान कम लोग होंगे, जिससे आप किसी को परेशान किए बिना आपको ज़रूर सभी समय ले सकेंगे। इसी तरह, आपके पीछे एक दोस्त है और दूसरों को डराने के लिए आपको तैयार करने के लिए अधिक समय दें।
  • भाग 2

    एस्केलेटर चढ़ना

    Video: Vienna Austria WOW Factor

    एक एस्केलेटर चरण 5 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
    1
    एस्केलेटर पर सीधे खड़े रहें हमेशा आंदोलन की दिशा की ओर देखें यदि आप एस्केलेटर पर विपरीत दिशा देख रहे हैं, तो आप अपने आप को गिरने और चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं। याद रखें, पक्ष से अपने पैरों के साथ कदम के केंद्र में खड़े हो जाओ, खासकर यदि आप सैंडल या क्रॉक्स पहनते हैं इसी तरह, ढीले कपड़े पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि यह अटक नहीं है।
    • आप कभी भी एस्केलेटर के पैरों पर नहीं बैठते हैं, भले ही आप थके हुए हो। यह आपके और साथ ही अन्य यात्रियों के लिए खतरनाक है।
    • कदमों के दाहिनी ओर खड़े रहें ताकि लोग अगर जल्दी में हों तो वे पास कर सकते हैं यह एस्केलेटर पर प्रोटोकॉल माना जाता है। हालांकि, याद रखें कि एस्केलेटर पर चलने से सुरक्षित व्यवहार नहीं माना जाता है।
  • एक एस्केलेटर चरण 6 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
    2



    रेलिंग पर मजबूती से पकड़ो अपनी पीठ के साथ दृढ़ता से रेलिंग पकड़ो और अपने हाथ आराम से। उस पर नज़र डालें या पक्षों पर मोड़ो मत। रेलिंग का उपयोग करना ठीक से आपको अपने संतुलन में सुधार करने में मदद करेगा, जबकि आप चढ़ते हैं और पकड़ते हैं यदि आप गलती से गिर जाते हैं।
  • Video: FUNNY MOMENTS AND CRAZY RIDES | We Are The Davises

    एक एस्केलेटर चरण 7 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बैग के साथ सावधान रहें बैग या अन्य सामान रेलिंग पर न रखें क्योंकि यह केवल हाथों के लिए है आपके बैगों और संकुलों को मजबूती से अपने मुफ़्त हाथ से रखो। उन्हें कदमों पर न रखें, क्योंकि वे चलती भागों में पकड़े जाते हैं। अगर आपके पास एक हाथ पकड़ने के लिए कई बैग हैं, तो लिफ्ट लेने में बेहतर होगा।
  • भाग 3

    एस्केलेटर से बाहर निकलें
    एक एस्केलेटर चरण 8 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
    1
    जल्दी से निकल जाओ जब आप एस्केलेटर के शीर्ष के निकट होते हैं, तो जल्दी से और सुरक्षित रूप से उतरें यदि आप संकोच करते हैं, तो आप फर्श पर गिरने लगेंगे और संभवत: खुद को चोट लगी कम करने के लिए, बस पैर उठाएं और एस्केलेटर के शीर्ष पर स्थित स्थिर धातु प्लेट पर रखें। रेलिंग छोड़ें और आगे चलें।
  • इमेज का शीर्षक, एक एस्केलेटर चरण 9 पर चालू और बंद करें
    2
    ढीले कपड़ों को ऊपर की ओर से दूर रखें। प्रकाश और छोटी वस्तुओं जैसे कपड़ों के हेम "फंस" के लिए यहां आसान है सुनिश्चित करें कि ढीले कपड़ों को आपके हाथ में या एस्केलेटर पर पर्याप्त उच्च रखा जाता है, इसलिए यह पकड़ा नहीं जाता है। कुछ लोग मानते हैं कि जब आप चढ़ते हैं तो एस्केलेटर आपके तक पहुंच सकता है और "आपको पकड़ ले सकता है" यह एक आम मिथक है जब तक आप चलने वाले हिस्सों से अपने जूते और ढीले कपड़ों को दूर रखते हैं, आप ठीक हो जाएंगे
  • यदि आपके कपड़े पकड़े जाएंगे, तो ऊपर या एस्केलेटर के अंत में आपातकालीन रोकें बटन दबाने की कोशिश करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो अपने कपड़े बंद करने की कोशिश करें घायल होने से शर्मिंदा होना और नग्न होना बेहतर है!
  • एक एस्केलेटर चरण 10 पर प्राप्त और बंद शीर्षक वाली छवि
    3
    जल्दी से बाहर निकलें क्षेत्र से दूर हो जाओ यदि आप बाहर निकलने पर समय खो देते हैं तो आप एक दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। आखिरकार, जो लोग आपके एस्केलेटर पर चलते हैं, वे अपनी गति को नियंत्रित नहीं कर सकते। यदि आप बाहर निकलें को ब्लॉक करते हैं, तो वे बस आप में चले जाएंगे। इसके बजाय, अपनी थैली जारी करने या रोकने से पहले जल्दी से बाहर निकलें क्षेत्र से बाहर निकलें।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है यदि आप एस्केलेटर का प्रयोग करने के बारे में परेशान हैं या आपको एस्केलाोपोबिया (एस्केलेटर के डर) के बारे में परेशान हैं, तो आप पा सकते हैं कि अभ्यास करने वाले एस्केलेटर ने इसे आसान बना दिया है
    • यदि यह आपको एस्केलेटर का उपयोग करने के लिए बहुत परेशान करता है, तो इसके बजाय लिफ्ट का उपयोग करें
    • कम यातायात वाले स्थानों में पहले अभ्यास करना एक अच्छा विचार है
    • जब भी आप सीखने की प्रक्रिया में हैं, हमेशा एक दोस्त के साथ करते हैं।

    चेतावनी

    Video: इस लड़की ने उतारी पैंट हो गई नंगी घूम रही है मार्केट में,

    • एस्केलेटर पर चढ़ने के दौरान जागने का सपना न देखें आपके चारों ओर क्या होता है इसकी ओर ध्यान दें
    • यदि आप क्रॉक्स या फ्लिप फ्लॉप्स जैसे नरम जूते पहनते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि आपकी उंगलियां कदमों के बीच की दरार में फंस सकती हैं।
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com