ekterya.com

अण्डाकार मशीन का उपयोग कैसे करें

एक अण्डाकार मशीन या अंडाकार ट्रेनर एक स्थिर व्यायाम मशीन आप, सीढ़ियाँ चढ़ने घूमना, चल रहे हैं या उच्च गति स्प्रिंट की तरह व्यायाम करने का उपयोग कर सकते है। यह एक उत्कृष्ट कम प्रभाव वाला कार्डियोवस्कुलर व्यायाम है जो कैलोरी जलता है। किसी भी व्यायाम मशीन की तरह, यह जरूरी है कि एक अधिक प्रभावी कसरत के लिए समुचित उपयोग और चोटों से बचें।

चरणों

भाग 1

अण्डाकार मशीन का उपयोग करना
एक अण्डाकार मशीन चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक

Video: The Great Gildersleeve: French Visitor / Dinner with Katherine / Dinner with the Thompsons

1
मॉनिटर का सामना करना पड़ मशीन पर खड़े हो जाओ जब आप ऐसा करते हैं तो सावधान रहें जब आप मशीन पर खड़े होते हैं तो पैडल हिलना शुरू हो सकता है, जिससे आप अपना संतुलन जल्दी से खो सकते हैं अपने संतुलन को बनाए रखने के लिए आप मशीन में चढ़ते हैंडल पकड़कर रखें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 2 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    पेडलिंग प्रारंभ करें ताकि अण्डाकार मशीन चालू हो। मशीन पर कुछ कदम आगे बढ़ने से स्क्रीन को चालू हो जाएगा। अन्यथा, एक प्रारंभ बटन की तलाश करें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 3 का उपयोग करें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्थिर गति से पेडलिंग प्रारंभ करें हैंडलर्स के रूप में आपकी बाहों को उसी गति से स्विंग करना चाहिए जब आपका बाएं पैर नीचे जाता है और अपना पैर सीधे बनाता है, तो सही संभाल आपके शरीर की ओर जाना चाहिए। वही लागू होना चाहिए जब आपका दाहिना पैर नीचे आता है
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 4 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अपने घुटनों को स्थिर न करें जब आप प्रत्येक चरण के साथ अपने पैर को सीधा करते हैं तो उन्हें थोड़ी सी झुकाव रखें। ध्यान रखें कि यह व्यायाम बिना बैठे साइकिल की सवारी के समान है, हालांकि निम्न गतिशीलता के साथ-साथ नीचे से नीचे
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 5 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5
    प्रतिरोध बढ़ाएं जब आप अण्डाकार मशीन का उपयोग करते हैं, तो तेज़ी से चलना हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है। प्रतिरोध बढ़ाने से आपको अधिक दृढ़ता से पेडल करने की आवश्यकता होगी, जिससे आप अपनी मांसपेशियों को और अधिक मजबूत कर सकेंगे।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    जिस दिशा में आप पेडल को बदलें एक अण्डाकार मशीन के पैडल भी पीछे की तरफ स्थानांतरित कर सकते हैं। विपरीत दिशा में पेडलिंग न केवल आपके कसरत को अधिक विविधता प्रदान करता है, बल्कि उन मांसपेशियों का अभ्यास करता है जो आगे बढ़ते समय मजबूत होते हैं। जब आप वापस पेडल करते हैं, तो आप हैमस्ट्रिंग और ग्लूशन का प्रयोग करते हैं।
  • पीछे की ओर पैडलिंग आपके घुटनों पर दबाव डाल सकता है इसलिए, सावधान रहें यदि आपके पास कोई घुटने की चोटें हों
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 7 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    7
    स्विंगिंग के डिब्बे का उपयोग करें कुछ अण्डाकार मशीनों को उतार चढ़ाव करनी होती है, जबकि अन्य मशीनों के उनको तय किया जाता है। जंगम स्विंग की छड़ें आपको पूरे शरीर की एक बेहतर कसरत की पेशकश करेंगी, हालांकि वे पैर और पीठ से कुछ प्रयासों को कम करेंगे।
  • आप अपने शरीर के निचले हिस्से में अधिक तीव्र प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए स्विंगिंग डंडे का उपयोग न करने का चयन कर सकते हैं। ऐसा करने से इसका मतलब होगा कि अधिक संतुलन रखना और आपकी स्थिति के बारे में पता होना चाहिए।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 8 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    8
    प्रगति के रूप में झुकाव और प्रतिरोध बढ़ाएं प्रतिरोध को बढ़ाते हुए पांच मिनट के अंतराल और हर एक में झुकाव बनाओ आधार ताल से शुरू करें जिससे आपको सहज महसूस होता है लेकिन यह मांग है। एक ही झुकाव रखने के लिए कसरत दो मिनट के लिए करें फिर, दो और मिनटों के लिए गति बढ़ाएं। आप एक मिनट के लिए धीमी गति से ठीक हो जाएं फिर, झुकाव या प्रतिरोध बढ़ाएं और पैटर्न को दोहराएं।
  • अपने फिटनेस लक्ष्यों के आधार पर, आप प्रशिक्षण की नियमितता को संशोधित करना चाह सकते हैं।
  • भाग 2

    अण्डाकार मशीन के साथ व्यायाम करके सबसे अच्छे परिणाम प्राप्त करें
    एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें चित्र शीर्षक 9



    1
    अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर वापस झुकाव अपने पैर की उंगलियों का दबाव बंद रखें अपने पैर की उंगलियों पर अपने सभी वजन डाल कर अपने पैरों को सुन्न बना सकते हैं। दूसरी ओर, अपनी ऊँची एड़ी के जूते पर वजन रखने से आपकी मांसपेशियों को अधिक काम करना पड़ेगा और अपने प्रतिरोध में वृद्धि होगी, ताकि आप लंबे समय तक व्यायाम कर सकें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 10 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    सीधे ऊपर खड़े हो जाओ रेलिंग पर झुकाव से बचें अन्यथा, व्यायाम आसान लेकिन कम प्रभावी होगा ईमानदार खड़े होने पर आप अम्लीय मशीन पर कसरत करते समय अदमों और मध्य क्षेत्र का प्रयोग कर सकेंगे।
  • रेलिंग पर अपना सबसे अधिक वजन डालने की कोशिश न करें इसके बजाय, थोड़ा पीछे से झुकाएं ताकि आपकी पीठ सीधा हो और आपका सबसे अधिक वजन पैडल की सतह पर हो।
  • एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3
    रोज़ समान प्रशिक्षण दिनचर्या न करें यद्यपि रोज़ समान प्रशिक्षण दिनचर्या कर रहे हैं शुरुआत में प्रभावी हो सकता है, समय के साथ यह आपको तालाब के कारण पैदा कर सकता है। अपनी रूटीन बदलने से केवल व्यायाम को अधिक मनोरंजक और रोचक नहीं बनाया जाएगा, लेकिन यह प्रत्येक सत्र की प्रभावशीलता को बहुत बढ़ा सकता है।
  • आप बदल सकते हैं और अंतराल अभ्यास के आप तीव्रता और अण्डाकार मशीन अपने प्रशिक्षण के लिए हर दो हफ्ते में ज्यादा मांग और विविध का झुकाव बदलने संशोधित कर सकते हैं।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 12 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अपने प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए विचलन से बचें जब आप व्यायाम करते हैं, तो टेलीविजन देखना या पढ़ना हानि रहित होता है, लेकिन आप वास्तव में अपने प्रशिक्षण में बेहतर परिणाम प्राप्त करने से विचलित कर सकते हैं। विकर्षण से दूर रहें और अपने शरीर पर केंद्रित रहें इस तरह, आप अच्छी स्थिति बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे, एक स्थिर गति बनाए रखें और अपने प्रशिक्षण के अगले चरण के लिए आगे की योजना बनाएं।
  • कसरत करते समय कुछ लोग संगीत या पॉडकास्ट को सुनना पसंद करते हैं अपने खुद के मानदंड का उपयोग करें आप एक ऐसे व्यक्ति का हो सकता है जो टीवी देखने या संगीत सुनने के दौरान व्यायाम पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको अपने शरीर से अवगत रहना चाहिए और आवश्यकतानुसार मशीन को समायोजित करना चाहिए ताकि आपका प्रशिक्षण गतिशील, मांग और सुरक्षित हो सके।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 13 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    5

    Video: The Great Gildersleeve: A Date with Miss Del Rey / Breach of Promise / Dodging a Process Server

    मॉनिटर पर ध्यान दें यह आपको बताएगा कि आपने कितनी कैलोरी जला दी है, आपके द्वारा किए गए कदम और आपके द्वारा उपयोग किए गए समय।
  • भाग 3

    अण्डाकार मशीन पर अपनी कसरत तैयार करें
    एक अण्डाकार मशीन चरण 14 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    1
    अण्डाकार मशीन पर व्यायाम करने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें मशीन पर आने से पहले, आपको यह पता होना चाहिए कि आप उस दिन कैसे हासिल करना चाहते हैं। बस अण्डाकार और बढ़ते चलते व्यायाम करने का सबसे प्रभावी या कारगर तरीका नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके पास उस समय का एक विचार है जब आप मशीन पर खर्च करने की योजना बना रहे हैं और आप जो प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं उसका स्तर।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 15 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    2
    कंसोल से खुद को परिचित करने के लिए कुछ समय निकालें अधिकांश अंडाकार मशीनों में एक डिजिटल मॉनिटर है अपनी कसरत शुरू करने से पहले, झुकने के बटन का पता लगाएं और प्रतिरोध का समायोजन कैसे करें।
  • कुछ अण्डाकार मशीनों में मशीन शुरू करने के निर्देशों के साथ एक decal या अन्य प्रकार के लेबल होते हैं। प्रत्येक मशीन थोड़ा अलग है, इसलिए प्रशिक्षण शुरू करने से पहले कंसोल का उपयोग करके सुरक्षित महसूस करने के लिए अपना समय ले लो।
  • यदि आप जिम में हैं, तो आपको अतिरिक्त जानकारी के साथ प्रकाशित जिम निर्देश मिल सकते हैं। मशीन को सेट करने में आपकी मदद करने के लिए आप कोच में से एक भी पूछ सकते हैं।
  • एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें शीर्षक चित्र 16
    3
    अपने वजन और उम्र का कार्यक्रम अधिकांश अण्डाकार मशीन आपको अपने वजन और उम्र के बारे में जानकारी दर्ज करने की अनुमति देते हैं। इस तरह, मशीन आपको आपकी कसरत के दौरान जला कैलोरी की मात्रा रिकॉर्ड करने में मदद करेगी।
  • कुछ अंडाकार मशीनों के हैंडलबार उन पर सेंसर हैं जो हृदय गति की निगरानी कर सकते हैं।
  • कुछ मशीनों आप जब तक आप व्यायाम या तीव्रता आप चाहते हैं के स्तर पर पसंद के रूप में, कितनी कैलोरी आप को जलाने के लिए चाहते हैं के बारे में अतिरिक्त जानकारी जोड़कर अपनी कसरत की योजना के लिए अनुमति देते हैं।
  • एक उदार कसरत के लिए, आपकी दिल की दर आपके अधिकतम हृदय गति से 50 से 70% होनी चाहिए। यदि आप एक मजबूत कसरत करने जा रहे हैं, तो आपकी दिल की दर आपके अधिकतम हृदय गति से 70 से 85% का प्रतिनिधित्व करनी चाहिए। अपनी अधिकतम हृदय गति की गणना करने के लिए, 220 में अपनी उम्र घटाना। यदि आप 31 साल के हैं, तो आपका अधिकतम हृदय दर 18 9 होना चाहिए।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 17 का उपयोग करें चित्र शीर्षक

    Video: Calling All Cars: Crime v. Time / One Good Turn Deserves Another / Hang Me Please

    4
    झुकाव के स्तर को समायोजित करने के लिए आरामदायक हो जाओ। मशीन के झुकाव के कोण को बदलने से आपके प्रशिक्षण की तीव्रता पर बहुत अच्छा प्रभाव हो सकता है। अगर आप मशीन को कम झुकते रहने देते हैं, तो आपको क्रॉस-कंट्री स्कीइंग जैसी कसरत मिल जाएगी। एक औसत गति के साथ प्रशिक्षण एक साइकिल की सवारी या एक कक्षा में कसरत के समान होगा कताई, एक उच्च इच्छा का उपयोग करते हुए अधिक निकट सीढ़ियों चढ़ाई समान होगा।
  • विकल्पों को अच्छी तरह से सेट करें ताकि आपकी ट्रेनिंग अधिक विविध हो और आप विभिन्न मांसपेशियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com