ekterya.com

टेलीविज़न को देखने के दौरान व्यायाम कैसे करें

जिम में जाने का समय नहीं है, लेकिन फिर भी अपनी मांसपेशियों को अपना वजन कम करना या टोन करना है? कसरत करते समय क्या आप आसानी से ऊब जाते हैं? चिंता न करें, आप उन मांसपेशियों को काम कर सकते हैं भले ही आप अपने पसंदीदा साबुन ओपेरा या कॉमेडी से दूर नहीं देख सकें। कई लोगों ने एक टेलीविजन के सामने आनंद और आसानी से कसरत की खोज की है यदि आप एक छोटे से प्रयास को समर्पित करते हैं, तो आप उस समय को बदल सकते हैं जब आप व्यायाम करने के लिए एक समय में चारों ओर घूमते रहें!

चरणों

विधि 1
मशीन के साथ व्यायाम करें

चित्र देखते हुए टीवी व्यायाम करते हुए शीर्षक चरण 1
1
अपनी मशीन को एक सुरक्षित स्थिति में रखें। सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम करते समय टीवी देख सकते हैं यदि आपको टीवी देखने के लिए अपनी गर्दन को खींचना है, तो आपको मशीन को स्थानांतरित करना होगा। अगर आप इसे लंबे समय तक अस्वाभाविक कोण पर रखते हैं तो आपकी गर्दन घायल हो सकती है। यदि आप एक लैपटॉप पर टीवी देखने जा रहे हैं, तो इसे कंधे की ऊंचाई तक बढ़ाएं आपको अपनी पीठ और गर्दन उठाए गए लैपटॉप के साथ देखने में सक्षम होना चाहिए।
  • जब भी आप व्यायाम मशीन का उपयोग करते हैं, तब आपको निर्माता के निर्देशों का पालन करना चाहिए। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं!
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र देखें जबकि टीवी चरण 2
    2

    Video: चक्कर आने के कारण और आयुर्वेदिक उपचार chakkar ane ke karan aur ayurvedic upchar

    हृदय व्यायाम करने के लिए एक ट्रेडमिल का उपयोग करें। अपने पैरों को गर्म करने के लिए 5 मिनट के लिए चलने से अपना व्यायाम प्रारंभ करें। अब, 6 किमी / घंटा (4 मील प्रति घंटे) की गति बढ़ाएं और दौड़ना शुरू करें। 10 मिनट तक चलें और फिर 5 मिनट तक चलें, और जब तक आप टीवी देखने को खत्म नहीं करते तब तक इसे दोहराएं। यदि आप एक अनुभवी धावक हैं, तो आप लंबे समय के अंतरालों के लिए चल सकते हैं और कम चल सकते हैं, इसलिए आप अधिक कैलोरी जलाएंगे। उदाहरण के लिए, आप 6 किमी / 44 मिनट तक चलने वाले एक टेलीविजन कार्यक्रम के एक एपिसोड के लिए ज (4 मील प्रति घंटा) पर चलाते हैं, तो आप 152 के बारे में कैलोरी जला देगा।
  • यदि आप एक नौसिखिया हैं, तो आप पूरे व्यायाम के दौरान चल सकते हैं और हर हफ्ते थोड़ा अपनी गति बढ़ा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र देखें जबकि टी वी चरण 3
    3
    एक ट्रेडमिल का उपयोग करके पैरों में मांसपेशियों को विकसित करना। यदि आप मांसपेशियों को विकसित करते हैं, तो यह आपके चयापचय को बढ़ाने के लिए उपयोगी होगा, और आप पूरे दिन कैलोरी जलाएंगे! गर्म करने के लिए 5 मिनट चलने से अपना व्यायाम प्रारंभ करें फिर अपने ट्रेडमिल के झुकाव को 10% तक बढ़ा दें। लगभग 30 मिनट के लिए 4 या 5 किमी / घंटा (2.5 से 3 मील प्रति घंटे) की गति पर चलें। यह एक छोटा टीवी शो के लिए एकदम सही व्यायाम है, और आपको आश्चर्य होगा कि यह कितना मुश्किल है!
  • पैरों और नितंबों की मांसपेशियों को टोन करने के लिए यह व्यायाम बहुत प्रभावी है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र शीर्षक टीवी देख रहा है जबकि चरण 4
    4
    एक अण्डाकार मशीन का उपयोग करें 5 मिनट के लिए कम प्रतिरोध सेटिंग में मशीन रखकर हीट। आपकी पीठ ईमानदार होनी चाहिए और आपको संभालना चाहिए नहीं हैंडल पर अब व्यायाम को और अधिक मुश्किल बनाने के लिए प्रतिरोध और गति बढ़ाएं। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, पुश करने और खींचने के लिए हथियारों का उपयोग करें, और पेट के रूप में व्यायाम करने के दौरान दृढ़ता से ठोके करके धड़ की मांसपेशियों का उपयोग करें। जब तक आप कर सकते हैं तब तक इस अभ्यास को जारी रखें, लेकिन कम से कम 10 मिनट के लिए ऐसा करने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्र देखें जबकि व्यायाम चरण 5
    5
    एक व्यायामशाला में जाओ जो हृदय व्यायाम के लिए मूवी थियेटर है। यदि आप महंगे व्यायाम उपकरण खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप एक जिम में साइन अप कर सकते हैं या आपको अपने घर में बड़ी मशीनों की जमाखोरी का विचार पसंद नहीं है। अब कई जिमों में "हृदय व्यायाम के लिए सिनेमाज़" या सिनेमाघरों के समान कमरे हैं जहां सीटों के बजाय व्यायाम उपकरण हैं इन सिनेमाघरों को अच्छी तरह से ज्ञात फिल्में खेलते हैं, जब आप पसीने में आनंद ले सकते हैं। यह जानने के लिए कि क्या इसमें मूवी थियेटर है, अपने स्थानीय जिम की वेबसाइट देखें
  • यह एक किफायती विकल्प है यदि आप अपनी मशीन खरीदना नहीं चाहते हैं हालांकि, कसरत करते समय आप यह देखना नहीं चुन सकेंगे कि आप क्या देखना चाहते हैं।
  • विधि 2
    वजन के बिना व्यायाम

    छवि शीर्षक शीर्षक चित्र देखें जबकि व्यायाम चरण 6
    1
    अपने व्यायाम क्षेत्र को अग्रिम रूप से व्यवस्थित करें टीवी देखने शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप कसरत करते समय आराम से स्क्रीन को देख सकते हैं। यदि आप अपनी गर्दन को व्यायाम करते समय एक अजीब स्थिति में रखते हैं, तो यह आपको चोट पहुंचा सकता है स्क्रीन को आराम से देखने के लिए अपने टीवी या लैपटॉप के उन्नयन को अनुकूलित करें
    • यदि आपके पास एक कठिन मंजिल है, तो योग चटाई पर व्यायाम करें। आप इन डिब्बों के स्टोर के खेल अनुभाग में इन मैट्स को प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आप एक से अधिक अभ्यास करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको अलग-अलग क्षेत्रों को अग्रिम रूप से व्यवस्थित करना होगा। आपको प्रत्येक स्थिति से टीवी को आसानी से देखने में सक्षम होना चाहिए
  • चित्रा शीर्षक वाली छवि व्यायाम करते हुए टीवी चरण 7
    2
    कुछ abdominals करो यह एक महान अभ्यास है जिसे आप विज्ञापनों के दौरान कर सकते हैं, क्योंकि आप उन्हें करते समय टीवी देखने में सक्षम नहीं होंगे। उचित एब्स करने के लिए, अपनी पीठ के साथ सीधे फर्श पर झुकाएं और घुटनों की झुकाव। अपने हाथों की पीठ पर अपने हाथ रखो और अपने पेट की मांसपेशियों के साथ खड़े हो जाओ मंजिल से धीरे-धीरे उतरें श्रृंखला को पूरा करने के लिए इस प्रक्रिया को 10 बार फिर से करें विज्ञापनों में प्रत्येक ब्रेक के दौरान 2 या 3 श्रृंखला करने का प्रयास करें
  • आपको अपने सिर को अपने हाथों से नहीं खींचना चाहिए या आप खुद को घायल कर सकते हैं! अपनी बाहों को जितना आप आराम कर सकते हैं, आराम करने की कोशिश करें और बस अपने धड़ का इस्तेमाल करें।
  • टी वी के चरण 8 पर देखने के दौरान व्यायाम शीर्षक छवि
    3



    कुछ कैंची कूद करना यह टीवी देखने के दौरान कैलोरी को जलाने का एक शानदार तरीका है। इस अभ्यास को करने के लिए, अपनी पीठ के साथ सीधे और अपने हाथों से अपने हाथों से खड़े रहें। हवा में कूदो, सीधे अपने ऊपर अपना हाथ बढ़ाएं और कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों के साथ उतरें। इस स्थिति में, आपके शरीर में "एक्स" का आकार होगा वापस जाएं और अपनी मूल स्थिति पर वापस जाएं। अपने दिल की दर बढ़ाने और कैलोरी जला करने के लिए जल्दी से इन आंदोलनों को पुन: प्रदर्शन करें।
  • पहले कैंची 2 मिनट के लिए कूदता है और 1 मिनट के लिए आराम करें। जितना बेहतर होगा, उतना समय बढ़ाएं जब आप व्यायाम करें और आराम के समय को कम करें
  • टीवी देखते हुए व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    कुछ प्लेटें बनाएं इस अभ्यास में मांसलता विकसित होती है और साथ ही आप टीवी देख सकते हैं। अपनी पीठ के साथ सीट-अप की स्थिति में फर्श पर खुद को स्थानांतरित करें और अपने हथियार बढ़ाएं। इस स्थिति को 1 मिनट के लिए पकड़ो। अपने बट को जमीन पर डूब नहीं होना चाहिए, और आपको अपने पेट को मजबूती से रखना चाहिए मिनट के अंत में, लगभग 30 सेकंड के लिए आराम और फिर से प्रक्रिया के माध्यम से जाना यह व्यायाम आपके धड़ की मांसपेशियों को व्यायाम करेगा।
  • आप सब कर सकते हैं - यह व्यायाम इससे अधिक मुश्किल लगता है!
  • टेलिविजन को देखने के लिए आपकी गर्दन को न बढ़ाएं अगर आपको इस्त्री की स्थिति से टीवी देखने में कठिनाई हो रही है, तो आप विज्ञापनों के बीच ब्रेक के दौरान इस अभ्यास को कर सकते हैं।
  • चित्र देखते हुए टीवी व्यायाम कार्यक्रम शीर्षक 10
    5
    व्यायाम अभ्यास खेल व्यायाम गेम में कुछ टेलीविजन कार्यक्रमों और क्रियाएं शामिल हैं, जिनमें कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं होने पर दर्शक को पूरा करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप सिंहासन का खेल देखते हैं, तो आप हर बार अपनी कैरेक्टर में से एक के कैंसर को जंप कर सकते हैं। यह ज़ोरदार अभ्यास होगा!
  • विधि 3
    वजन के साथ व्यायाम

    छवि शीर्षक वाला चित्र शीर्षक टीवी देखते समय चरण 11
    1
    अपने वजन को अग्रिम में व्यवस्थित करें प्रत्येक व्यायाम का अपना क्षेत्र होना चाहिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक क्षेत्र का टेलीविजन का अच्छा नजारा है अगर आप अपनी गर्दन को फैलते हैं तो आप अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं ताकि आप व्यायाम करते समय टीवी देख सकें। इसके अलावा, यदि आप पहले से क्षेत्रों को व्यवस्थित नहीं करते हैं, तो आप टीवी देखकर व्यायाम करने के लिए "भूल" सकते हैं!
    • व्यायाम करने के दौरान अपने वजन को छोड़ने की कोशिश न करें आप कम तीव्र कार्यक्रमों को देख सकते हैं, इसलिए आप डंबल्स को पकड़ने के लिए थोड़ा ध्यान दे सकते हैं।
    • यदि आप अपने डंबल्स को छोड़ देते हैं, तो उन्हें पकड़ने की कोशिश मत करो। अपने पैरों और हाथों को दूर ले जाएं, और डंबल फर्श पर आ जाएं। यदि आप नहीं करते हैं, तो आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • चित्र देखते हुए टी वी के चरण 12
    2
    पार्श्व उन्नयन की एक श्रृंखला बनाओ यह व्यायाम कंधों के लिए उन्मुख होता है सबसे पहले डंबल की एक जोड़ी लें, जिसे आप आसानी से उठा सकते हैं। अपनी पीठ के साथ सीधे अपने हाथों और अपने हाथों पर खड़े हो जाओ। डंबल को हथियारों को सीधे रखते हुए लिफ्ट करें, जब तक कि डंबल्स कंधे से जुड़े न हों। धीरे-धीरे अपने हथियारों को अपनी प्रारंभिक स्थिति में कम करें श्रृंखला पूरा करने के लिए 8 से 10 बार करो, और 2 या 3 श्रृंखला करने की कोशिश करें। जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, डंबल के वजन और आपके द्वारा किए जाने वाले सेटों की संख्या में वृद्धि करें।
  • चिकनी और नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग करके आप डंबबेल्स बढ़ा और कम कर सकते हैं। यदि आप अपने हथियार स्विंग करते हैं, तो इससे चोट लग सकती है
  • छवि शीर्षक वाला चित्र शीर्षक टीवी देखना 13
    3
    कुछ बैठे हुए मछलियां पुश-अप करें यह अभ्यास बहुत अच्छा होता है जब आप व्यायाम करते समय कुर्सी पर बैठना चाहते हैं! काफी वजन के साथ कुछ डंबल्स चुनें और एक कुर्सी पर बैठो जिससे आप अपने हाथों को सीधे अपने पक्ष में रख सकते हैं। डंबल को पकड़ो ताकि आपके हाथों की हथेलियां आपके शरीर की तरफ इशारा करे। कंधे की ऊंचाई पर डंबल उठाएं और कलाई को मोड़ लें ताकि आपके हथेलियां आपकी छाती की ओर इशारा कर रही हों। अपने शरीर के ऊपरी भाग को अपने शरीर के खिलाफ झुकाव रखें। श्रृंखला को पूरा करने के लिए 10 बार करो और 2 या 3 श्रृंखला करने का प्रयास करें।
  • इस अभ्यास को करते समय अपनी बाहों को स्विंग न करें, क्योंकि यह आपको घायल कर सकता है यदि आप इसे नियंत्रित आंदोलनों का उपयोग नहीं कर सकते हैं, तो आपको हल्के वजन का उपयोग करना पड़ सकता है
  • जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, आप जितने सेट करते हैं या डंबल्स का वजन बढ़ाते हैं।
  • टीवी देखते समय व्यायाम शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    वजन के साथ कुछ चक्कर करें कुछ भारी वजन चुनें ये उन्हें उठाने के लिए पर्याप्त प्रकाश होना चाहिए, लेकिन उन्हें आपको किसी अन्य तरीके से उपयोग करने में कठिनाई का कारण होना चाहिए। घुटनों झुकाव के साथ एक स्क्वॉश स्थिति में खड़े हो जाओ, कंधे-चौड़ा अलग पैर, और सीधे वापस। अपनी बाहों के साथ सीधे पक्षों पर भार ढके रखें, और फिर अपने शरीर को कम फूहड़ की स्थिति में दबाएं। अपने पैरों को अपने पैरों पर फर्श पर और अपने कूल्हों पर सपाट रखें। धीरे धीरे पैर की मांसपेशियों का उपयोग करें और glutes झुकाव। श्रृंखला को पूरा करने के लिए इस प्रक्रिया को 8 से 10 बार दोहराएं, और 2 या 3 श्रृंखलाएं करें
  • जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, डंबल के वजन में वृद्धि या आपके द्वारा किए गए सेटों की संख्या बढ़ाएं
  • संयुक्त या गठिया की समस्याओं वाले लोगों के लिए इस अभ्यास की सिफारिश नहीं की जाती है।
  • युक्तियाँ

    Video: कैसे करें आंखों की देखभाल !

    • जटिल नाटक कार्यक्रमों को न देखें। यदि आप टीवी पर ज्यादा ध्यान देते हैं, तो यह आपको विचलित कर सकता है और आपको कसरत करने से रोक सकता है। यदि ऐसा होता है, तो आप विज्ञापनों के दौरान व्यायाम कर सकते हैं।
    • यदि आप टी वी देखने के दौरान किसी भी जटिल अभ्यास करना पसंद नहीं करते हैं, तो आप विज्ञापनों के दौरान अपनी साइट पर जा सकते हैं, ताकि आप अपने दिल की दर को सुधार सकें।
    • जब आप व्यायाम करते हैं, तो बहुत सारे पानी पीते हैं

    चेतावनी

    • सदैव तप्त व्यायाम करने से पहले, इस तरह से आप चोटों से बचेंगे
    • व्यायाम कार्यक्रम शुरू करने से पहले डॉक्टर से परामर्श करें।

    Video: Conspiracy Theories About Television History | Rajiv Dixit

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: सेक्स के दौरान शरीर में अपुर्व ऊर्जा का संचार

    • टीवी
    • ट्रेडमिल (वैकल्पिक)
    • अण्डाकार मशीन (वैकल्पिक)
    • अलग वजन के डंबल्स (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com