ekterya.com

अण्डाकार मशीन पर कैसे व्यायाम करें

अण्डाकार मशीन, जिसे कभी-कभी अण्डाकार या अण्डाकार प्रशिक्षकों कहा जाता है, अब अधिकांश जिम में उपलब्ध हैं या घर खरीदने और लेते हैं। पैदल चलने या चलने के दौरान, पैर के विस्तार और कूल्हे के रोटेशन के माध्यम से अंडाकार शरीर के प्राकृतिक आंदोलन की नकल करता है। अण्डाकार या पीठ की समस्याओं वाले लोगों के लिए आदर्श है क्योंकि यह एक कम प्रभाव व्यायाम है। ठीक से उपयोग किया जाता है, आप ट्रेडमिल की तुलना में कम जोखिम या प्रयास के साथ अपने संपूर्ण शरीर का प्रयोग कर सकते हैं यह लेख आपको बताएगा कि कैसे एक अण्डाकार मशीन पर व्यायाम करना

चरणों

एक अण्डाकार मशीन चरण 1 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
1
कसरत करने से पहले पर्याप्त पानी पीना व्यायाम करने से पहले अपने पानी का सेवन लगभग 2 या 3 घंटे बढ़ाएं। अभ्यास के दौरान और व्यायाम के दौरान 473 से 710 मिलीलीटर (16 से 24 औंस) के बीच ले लो। अण्डाकार एक कठोर कार्डियोवास्कुलर व्यायाम है। आपके लिए पसीने और सांस की कमी होने के लिए संभव है।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 2 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    ढीले वस्त्र पहनें जो पसीने से पसीना या दाग सकते हैं चलने या कट्टर समर्थन से चलने के लिए टेनिस का उपयोग करें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 3 पर काम करना शीर्षक वाली छवि
    3
    मशीन पर जाओ अधिकांश अण्डाकारों में हैंडलर्स के दो सेट होते हैं, एक जो आगे और पीछे चलता है और एक स्थिर है। स्थिर संभाल पट्टी ले लो और सबसे आगे कदम पर मिलता है। जब आप ऊपर जाते हैं तो कदम बढ़ेगा, हालांकि यह रोटेशन के निचले भाग के करीब है, कम होगा। दूसरे संभाल लें और दूसरा पैर उठाएं। जारी रखने से पहले शेष राशि
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 4 पर काम करना शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कूल्हों के साथ अपने पैरों को संरेखित करें वे बिल्कुल एक हिप अलग होना चाहिए। पैरों को आवक या जावक नहीं झुका जाना चाहिए, लेकिन सीधे आगे होना चाहिए। आपके पैरों को रखने के लिए अधिकांश अण्डाकारों के पास बहुत बड़े स्थान हैं। कई लोगों के लिए, कूल्हे आंतरिक किनारों पर होती हैं, हालांकि पैडल के किनारों के किसी भी हिस्से के खिलाफ अपने पैरों को रखना महत्वपूर्ण नहीं है, जब तक कि आपके पैरों और कूल्हों को गठबंधन नहीं किया जाता है
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 5 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    5
    व्यायाम के दौरान तनाव को कम करने के लिए तटस्थ स्थिति में रीढ़ की हड्डी को बनाए रखने के लिए सीधे खड़े रहें। अपने श्रोणि को आगे बढ़ाएं, ताकि आप अपनी पीठ को बहुत ज्यादा नहीं भर रहे हों और अपनी पेट की मांसपेशियों को अपनी पीठ के समर्थन में खींच दें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 6 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंडाकार पर स्क्रीन को सक्रिय करने के लिए आगे पेडलिंग प्रारंभ करें जब आप स्क्रीन से विचलित होते हैं, तो अपने हाथों को स्थिर संचालकों पर रखने के लिए संतुलन बनाए रखें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 7 पर काम करना शीर्षक वाली छवि
    7



    कम प्रतिरोध का चयन करें, जिसमें अधिकांश अंडाकार स्तर 1 या 2 होंगे झुकाव को सक्रिय नहीं करें अपने पहले समय के लिए काउंटर को 10 मिनट में रखें और फिर 30 मिनट तक बढ़ो।
  • हालांकि कुछ लोग 30 मिनट से अधिक के लिए अण्डाकार का उपयोग करना चुनते हैं, क्योंकि आपकी ताकत और सहनशक्ति बढ़ती है, आप अधिक कैलोरी जलाने और धीरज बढ़ाने के लिए 30 मिनट के भीतर उच्च प्रतिरोध स्तर डाल सकते हैं।
  • कुछ जिम के सेट लगभग 20 मिनट की सीमाएं अण्डाकार मशीनें बहुत लोकप्रिय हैं और यदि कोई समय सीमा है तो अधिक लोग उनका उपयोग कर सकते हैं।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 8 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने कंधों को अपने कानों से दूर खींचो अपने हाथों को मोबाइल हैंन्डबार पर रखो, जब आपके हाथ बढ़ाए जाते हैं, तो अपने कोहनी को थोड़ी सी झुकते हुए रखें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 9 पर काम करें
    9
    धीमी और तरल आंदोलनों के साथ पेडलिंग प्रारंभ करें अण्डाकार का आंदोलन पहली बार अजीब हो सकता है पैडल एक स्थिर साइकिल के समान तरीके से आगे बढ़ते हैं, जबकि हथियारों के चलने और चलने की चाल की नकल करते हैं, पैडलिंग पैर को विपरीत हाथ बढ़ाते हैं।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 10 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    10
    कैलोरी जला और कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग को अधिकतम करने के लिए अपना व्यायाम अंतराल प्रारंभ करें
  • स्तर 1 या 2 पर पांच मिनट करो, जैसा कि आप अण्डाकार मशीन के आंदोलन के लिए इस्तेमाल करते हैं और अपनी मांसपेशियों को गर्म करते हैं। आप अपने पहले अभ्यास के पूरे समय के लिए इस स्तर पर रह सकते हैं।
  • स्तर 3 या 4 के 5 मिनट के साथ पालन करें
  • स्तर 6 पर 2 मिनट करो, फिर 2 मिनट के लिए स्तर 3 पर लौटें। अपने व्यायाम की अवधि के आधार पर 1 से 4 गुना अधिक के 2 मिनट के अंतराल में वृद्धि और स्तरों की कमी दोहराएं।
  • स्तर 1 या 2 पर 5 मिनट के साथ ठंडा
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 11 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक समय में स्थिर हैंडलर और कम एक पैर लें। जब आप जमीन पर अपनी शेष राशि वापस ले लें तो हेनलबार को रिलीज करें।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 12 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    12

    Video: The Great Gildersleeve: A Date with Miss Del Rey / Breach of Promise / Dodging a Process Server

    कंधे की हड्डी की मांसपेशियों (घुटनों के पीछे), कवायद, हथियार, पीठ और कसरत के बाद किसी भी अन्य मांसपेशियों को अनुबंधित किया गया। तुमने सिर्फ एक पूर्ण शरीर का व्यायाम समाप्त किया और खींच कर अपनी मांसपेशियों को ठीक करने और दर्द से बचने में मदद मिलेगी।
  • एक अण्डाकार मशीन चरण 13 पर काम करना शीर्षक वाला चित्र
    13
    कैलोरी को जलाने और कार्डियोवास्कुलर धीरज बढ़ाने के लिए सप्ताह में कम से कम तीन बार अण्डाकार अभ्यास दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ अण्डाकार मशीनें प्रति मिनट, हृदय की दर, वजन, कैलोरी और समय के साथ प्रगति को रिकॉर्ड करते हैं। इन आँकड़ों का इस्तेमाल लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए करते हैं, जबकि नियमित रूप से पालन करें। ध्यान रखें कि ये आंकड़े सभी मशीनों पर सटीक नहीं होंगे।
    • जब आप मशीन में सहज महसूस करते हैं, तो अपने कदम प्रति मिनट (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए एसपीएम) की गणना करें। आपका लक्ष्य स्प्रिंट के दौरान कम स्तर पर लगभग 140 रोटेशन प्रति मिनट और 160 रोटेशन प्रति मिनट होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com