ekterya.com

नाटकीय होने से कैसे रोकें

बहुत से लोग इस नाटक को खड़ा नहीं कर सकते, क्योंकि वे इसे हास्यास्पद मानते हैं। जो कुछ भी आप के बारे में शिकायत करते हैं वह वास्तव में आपको परेशान करने का वास्तविक कारण नहीं है। नाटक को कम करने और आपके लिए और आपके आस-पास के लोगों के लिए सही संदेश जारी करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

इमेज का शीर्षक, स्टेप डैमैटिक स्टेप 1

Video: The History of the Golden Gate Bridge documentary

1
गहरी साँस लें, छोटी मोनोसिलेबल में बात करें और ब्रेक लें। यह प्रक्रिया आपके लिए बात करना आसान बनाती है और आप इस बात के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे कि क्या व्यक्ति आपको समझता है या नहीं अपने आप में इस भावना को शांत करने की कोशिश करना अतिरंजना करने के लिए इसे और अधिक कठिन बना देगा। उदाहरण के लिए, "बिली, मैं इस तथ्य को खड़ा नहीं कर सकता कि जब आप आते हैं, तो आप मेरे भाई के साथ मेरे साथ ज्यादा समय बिताते हैं।"
  • स्टेप डैमैटिक स्टेप 2 के नाम से जाने वाला इमेज
    2
    किसी भी चीज की गड़बड़ी न करें, जब तक कि आवश्यक न हो ध्यान रखें कि क्या चुनने के लिए लड़ाईएं हैं और जब आप बोलते हैं तो लोग आपकी बात सुनना सीखेंगे। जितनी अधिक छोटी समस्याएं आप करते हैं, उतनी ही अधिक संभावना यह है कि शेष आपको सुनने से रोकेंगे।
  • स्टेप डैमाटिक स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक

    Video: ALBERTO ZECUA 2018 contactado México se parte después del terremoto de más 10° y erupción del volcán

    Video: आत्म प्रेरणा को चरम सीमा पर ले जाएं "Extreme Self Motivation" (subliminal)




    3
    किसी हॉलीवुड संदर्भ या टीवी श्रृंखला को न लें "मायूस गृहिणी" और "सेक्स इन द सिटी" जैसे कार्यक्रम मजेदार हैं, लेकिन उनका उद्देश्य आपके वास्तविक जीवन को प्रभावित नहीं करना है या आपके कार्यों के लिए मार्ग प्रशस्त नहीं करना है। प्रदर्शन को स्क्रीन पर रहने दें और उन्हें सावधानीपूर्वक, विचारपूर्वक और स्पष्ट रूप से व्यक्त करके अपनी स्वयं की आवश्यकताओं के लिए सत्य रहें।
  • इमेज का शीर्षक, स्टेप डैमैटिक स्टेप 4
    4
    अपने नाक को अन्य लोगों के मामलों से बाहर रखें जब तक आपको एक रेफरी नहीं होने पर भुगतान किया जाता है, तब तक इसे आसान बनाते हैं यदि "उन्होंने कहा ..." या "उसने कहा ..." की स्थिति है। बस बाहर रहें और अनावश्यक रूप से चिंता न करें अगर आपको लगता है कि आपको कुछ करना है, तो मालिक, प्रबंधक या उस व्यक्ति की तलाश करें जो ज्ञान और कुछ करने की क्षमता रखते हैं। अगर यह आपकी इसमें शामिल नहीं है और यह वास्तव में बड़ा सौदा नहीं है, तो इसके बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • इस बारे में सोचें कि जब आप नाटक बनाते हैं तो कितना समय खो जाता है यह आपके रिश्तों में अनावश्यक तनाव पैदा करता है और तनाव के कारण आपकी विवेक बिगड़ती है
    • यदि अचानक एक ट्रक आपको अपना दिन पूरा करने से पहले मारता है, तो क्या आपका नाटक आपको ठीक करने या फिर से चलने में मदद करेगा यदि आप मर नहीं रहे हैं? सकारात्मक दृष्टिकोण से केवल एक भयंकर भावना आपको अभी तक ले जायेगी।
    • अगर आपको नाटक की अनदेखी करने में परेशानी होती है, तो सोचें कि आप एक विमान पर बैठे हैं, जो कि कारों और इमारतों को छोटे से मिल रहे हैं। आप छोटे हैं वास्तव में, आप छोटे हैं आपकी समस्या केवल आपके सिर में है कल्पना कीजिए कि आपके सिर को उन कारों में से किसी एक की तुलना में कितना छोटा है
    • कल्पना कीजिए कि आपके अलावा अन्य छोटे छोटे लोगों की बीमारी या भूख जैसी वास्तविक समस्याएं हैं उनकी तुलना में आपकी समस्याएं कितनी बड़ी हैं?

    चेतावनी

    • वार्तालापों में बाधा डालना से बचें
    • अनावश्यक परिस्थितियों में दुर्व्यवहार या अपमान से बचें - उदाहरण के लिए, जब कोई आपका दोस्त नहीं बनना चाहता है
    • हाथ या पैर की गति से बचें, क्योंकि यह केवल भ्रम का कारण बनता है।
    • यदि कोई व्यक्ति आपको शारीरिक रूप से हानि पहुँचाता है, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com