ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि कोई आपकी पीठ के पीछे बात कर रहा है

हम सभी ने गपशप एक बार कहा है, लेकिन किसी के लिए हमारी पीठ पीछे बात करने के लिए यह दर्दनाक हो सकता है। चाहे वह कोई मित्र या सहयोगी हो, अपने शब्दों और कार्यों पर ध्यान दे, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकता है कि क्या कोई आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात कर रहा है। आप काम पर और स्कूल में अधिक उत्पादक संबंधों के लिए अपनी पीठ स्टॉप के पीछे वाले लोगों को भी बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1

अपने शब्दों को सुनो
पता है कि कोई व्यक्ति आपकी पिछली पीछे बात कर रहा है शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
झूठे प्रशंसा को एहसास। उस व्यक्ति की ओर ध्यान दें जिस पर आपको संदेह है कि वह आपकी पीठ के पीछे बोलता है, आपके सामने आमने-सामने बात करता है। अक्सर, जो हमारी पीठ के पीछे हमारे साथ बात करता है वह हमारे साथ गुस्सा या परेशान होगा ये भावनाएं आपके द्वारा जिस तरह से आप सहभागिता करते हैं, जैसे कि चुपके से टिप्पणी या झूठे प्रशंसाएं उत्पन्न हो सकती हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति "बस मजाक" के साथ अपनी अप्रिय टिप्पणियों से इनकार करता है, तो उनके गुस्से को छिपाना मुश्किल हो सकता है।
  • एक पाखंडी तारीफ का एक उदाहरण हो सकता है "प्रवेश करने के लिए बधाई हो मैंने सुना है कि स्कूल एक महान स्कूल है ...।
  • छवि का शीर्षक है, पता है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है चरण 2
    2
    देखें कि क्या वह व्यक्ति आपके प्रश्नों से बचा जाता है यदि कोई आपकी पीठ के पीछे बोलता है, तो हो सकता है कि वह आपकी भावनाओं के बारे में आपके साथ ईमानदार न हों। उस व्यक्ति को एक या दो प्रश्न पूछने से यह पता लगाने में आपकी मदद मिल सकती है कि आप कुछ छुपा रहे हैं या नहीं। यदि आप प्रतिक्रिया देने या झूठ बोलने के लिए अनिच्छुक हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आपने कहीं और शिकायत की है।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको संदेह है कि कोई समूह प्रोजेक्ट में आपके प्रदर्शन से खुश नहीं है, तो आप पूछ सकते हैं "क्या आप परियोजना के बारे में गुस्सा है?" अगर वह आपको बचा लेता है या आपको बताता है कि वह बात नहीं करना चाहता है, तो उस व्यक्ति ने अपनी भावनाओं के बारे में दूसरों से बात की हो सकती है
  • छवि शीर्षक से पता चल गया है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है चरण 3

    Video: 1 Minute में अपनी GirlFriend का Mobile Phone detail कैसे निकाले ?

    3

    Video: सिर्फ एक सेटिंग से ना आपका फोन हैक होगा ना हैंग होगा just one setting your phone will not be hacked

    एक विश्वसनीय दोस्त से संपर्क करें और उससे पूछें कि क्या उसने अफवाह सुनाई है एक मित्र के साथ जाओ जिसे आप जानते हैं कि आप भरोसा कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या कोई आपकी पीठ के पीछे बात कर रहा है। उसे आश्वस्त करें कि अगर आप उस व्यक्ति का सामना करेंगे जो उसे कर रहा है तो आप उसे शामिल नहीं करेंगे। उसे पता चले कि आप केवल यह समझना चाहते हैं कि आप उस उपचार के योग्य होने के लिए क्या कर सकते हैं क्योंकि यह आपकी भावनाओं को खतरा है।
  • आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि लिसा मेरी पीठ के पीछे मेरे बारे में बात कर रही है।" क्या आपने अफवाहें सुनाई? मैं उसे कभी नहीं बताऊँगा कि तुमने मुझे बताया, लेकिन वह कहती है कि वह मुझसे नाराज़ क्यों है। "
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने दोस्त के विश्वास को धोखा न करें जो आपको आपके पीछे की वार्तालापों के बारे में सुराग देता है। इस दोस्त को आप पर भरोसा करके अफवाहें और अन्य लोगों के गुस्से का सामना कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चल गया है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है चरण 4
    4
    ध्यान दें कि वह व्यक्ति दूसरों के बारे में क्या बात करता है जो कोई अपनी पीठ के पीछे अन्य लोगों के बारे में गपशप करता है, वह भी उसी तरीके से आपके बारे में बात करता है। यदि आपके पास इस प्रकार के कई दोस्त हैं, तो आप उनसे दूर होने के लिए उपयोगी हो सकते हैं यदि आप नहीं चाहते कि आप उनके बारे में बात करें। अगली बार जब आप किसी दूसरे के पीछे बात करने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें धीरे से रोकें
  • आप कह सकते हैं "आप जानते हैं? मैं वास्तव में इस तरह के अन्य लोगों के बारे में गपशप बताने के लिए पसंद नहीं है। मुझे लगता है कि यह क्रूर है इसके अलावा, हम किसी को भी हमारे साथ ऐसा नहीं करना चाहेंगे, है ना? "
  • विधि 2

    उस व्यक्ति के कार्यों का मूल्यांकन करें
    छवि का शीर्षक है, पता है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है चरण 5
    1
    जब आप एक समूह से संपर्क करते हैं तो अचानक चुप्पी की ओर ध्यान दें देखें कि क्या लोगों का समूह असुविधाजनक तरीके से एक-दूसरे के साथ नजदीक संपर्क करता है और जब आप दृष्टिकोण करते हैं तो तुरंत चुप हो जाता है। यह भी संभव है कि समूह आपके टकटकी से बचा। बहुत से लोग जो किसी और की पीठ के पीछे बात करते हैं, वे बहुत ही कायर हैं ताकि उनकी भावनाओं के बारे में सीधे व्यक्ति का सामना कर सकें। आप असहज महसूस कर सकते हैं जब आप अपने बारे में बात करते समय गलती से उसे बाधित करते हैं
  • छवि शीर्षक से पता चल गया है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है चरण 6
    2
    ध्यान रखें कि यदि महत्वपूर्ण लोग आपके साथ अलग तरीके से व्यवहार करते हैं जो लोग आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात करते हैं, उनकी नकारात्मक भावनाओं को छिपाने में कठिनाई हो सकती है। आप अपने शिक्षकों या अपने मालिक की तरह महत्वपूर्ण लोगों को भी अपने बारे में नकारात्मक सोच सकते हैं। यदि आपके जीवन में बहुत अधिक प्रभाव वाले लोग अचानक आपके साथ अलग तरीके से व्यवहार करते हैं, तो संभव है कि कोई आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात कर रहा हो।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका बॉस किसी अन्य व्यक्ति को अपना साप्ताहिक प्रोजेक्ट देता है, तो इसके बारे में ध्यान देने योग्य है
  • छवि शीर्षक से पता चल गया है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है चरण 7
    3
    देखो कि वह व्यक्ति आपका बचने लगता है या नहीं ऐसे संकेतों पर ध्यान दें जो संकेत करता है कि व्यक्ति आपके साथ संपर्क से बचा जाता है, जैसे कि आंखों के संपर्क से बचने, कमरे में प्रवेश करने पर या समूह को छोड़कर, या आप को नज़रअंदाज़ करने का नाटक करें किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्नब को भी ध्यान दें। अगर कोई आपको अचानक संपर्क करने से रोकता है, जब वे फोन करने या पहले पाठ संदेश भेजते थे, हो सकता है कि उनके खिलाफ आपके पास कुछ है यह संभव है कि यह व्यक्ति आपको टाल रहा है क्योंकि वह आपकी पीठ के पीछे बात करने के बारे में दोषी महसूस करता है या आपको दिखा रहा है कि वह नाराज है।
  • यदि आप बोल्ड महसूस करते हैं, तो चोरी के सिद्धांत की कोशिश करें। अगर आपको लगता है कि आप किसी व्यक्ति को अपनी पीठ के पीछे एक समूह में बात कर रहे हैं, तो आकर बैठ जाओ यदि आप जिस व्यक्ति को अपमान करते हैं तो आप उठते हैं और दूर जाते हैं, संभावना है कि आपके संदेह की पुष्टि हो जाएगी। ऐसा करने से यह संदेश भी भेजा जाता है कि आपको डराया नहीं लगता है



  • पता है कि कोई व्यक्ति आपकी वापसी के पीछे बात कर रहा है शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    इस व्यक्ति को पूरा करने वाले लोगों पर ध्यान दें यह संभव है कि कोई आपसे प्यार न करे या फिर अगर आप उन लोगों से मिलें जो आपको पसंद नहीं करते हैं यदि कोई परीक्षा किसी व्यक्ति से है जो यह जानता है कि वह आपके लिए बुरे हैं, तो यह एक संकेत है कि वह आपकी पीठ के पीछे बात कर रहे हैं। यह आपको चोट पहुंचाने का एक प्रयास भी हो सकता है
  • इमेज शीर्षक से पता है कि किसी ने वाकई वापस आपका पीछे कदम 9 है
    5
    ध्यान दें कि कोई व्यक्ति आपके फोन को छुपाता है ध्यान दें, अगर कोई मित्र आपका फोन छुपाता है, जब आप संपर्क करते हैं या असुविधाजनक होते हैं, तो आप यह देखते हैं कि कौन पाठ संदेश भेज रहा है शायद वे लोग जो आपके पीछे बुरी तरह बोलते हैं, वे डर पाते हैं जब आप आस-पास हों तो अपने सेल फोन को छुपा सकते हैं कि आपका मित्र आपके बारे में अन्य लोगों से बात कर रहा है
  • विधि 3

    अपनी पीठ के पीछे स्पीकर को रोकें
    छवि शीर्षक से पता चल गया है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है 10 कदम

    Video: आपके Jio फोन पर कोई भी Call आयेगा तो फोन खुद ही बोलेगा कि किसका कॉल आया है। Jio Phone set Ringtone.

    1
    समस्या व्यवहार को अनदेखा करता है जो लोग अप्रिय तरीके से व्यवहार करते हैं, जैसे कि किसी मित्र की पीठ पर बात करना, आमतौर पर किसी तरह से असुरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप जानते हैं कि कोई आपकी पीठ के पीछे आपके बारे में बात कर रहा है, तो आपको पता होना चाहिए कि यह आपके बारे में उस व्यक्ति के बारे में अधिक बताता है। सही रास्ते लेने की कोशिश करें और उस व्यक्ति की अनदेखी करें जो दूसरों की पीठ के पीछे बातचीत करता है ध्यान देकर अपने व्यवहार को सम्मानित न करें
    • भरोसेमंद मित्रों या परिवार के सदस्यों के साथ लटकाओ, जो जानते हैं कि वे आपकी देखभाल करते हैं और आपसे बेहतर महसूस करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है, पता है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है 11
    2
    व्यामोह से बचें अगर आप कुछ के बारे में बुरा महसूस करते हैं या आपको एक नए परिचित को अच्छी तरह से नहीं पता है, तो वास्तव में ऐसा नहीं होने वाली चीजों की कल्पना करना आसान हो सकता है। अपनी कल्पना से दूर न करें या सोचें कि कोई आपकी पीठ के पीछे बात कर रहा है, अगर उस विचार को समर्थन देने के लिए कोई सबूत नहीं है। यदि आपको पागल महसूस होता है, तो दो बार गहन साँस लें या अपने मन को शांत करने और साफ़ करने के लिए चलें।
  • पता है कि कोई व्यक्ति आपकी वापसी के पीछे बात कर रहा है शीर्षक वाला चित्र 12
    3
    अपने व्यवहार की जांच करें यदि आप दोषी महसूस करते हैं, तो आपके साथ क्या सही नहीं है यह जानने के लिए आपके व्यवहार पर प्रतिबिंबित करने में सहायक हो सकता है। चाहे आप गलती से एक दोस्त को चोट पहुँचाते हैं या जानबूझकर क्रूर कुछ किया है, आपके कार्यों से लोगों को आपके बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित हो सकती है अगर उन्हें चोट लगती है अगर आप कुछ गलत किया है तो आप अलग तरीके से क्या कर सकते हैं पर ध्यान दें कभी-कभी, लोग हमारी पीठ के पीछे हमारे बारे में बात करते हैं, भले ही हमने इसके लायक कुछ भी नहीं किया हो।
  • छवि शीर्षक से पता है कि कोई आपकी बात पीछे है 13 कदम

    Video: किसी का भी whatsapp कैसे Use करे ! किसी के भी whatsapp का massage कैसे देखे !

    4
    उस व्यक्ति का सामना करें और उसे आपसे सम्मान करने के लिए कहें। यदि आपने अपनी पीठ के पीछे बात करने के लिए उस व्यक्ति के लिए कुछ भी नहीं किया है, तो आप सीधे उनसे बोलकर उनका व्यवहार रोक सकते हैं। क्रूरता के बिना ईमानदार रहें, भले ही आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति जगह से बाहर है उससे पूछो कि वह आपकी दोस्ती या काम के संबंध में आपके सम्मान के योग्य हैं।
  • आप कह सकते हैं "मुझे लगता है कि आप मेरी पीठ के पीछे मेरे बारे में बात कर रहे हैं और मैं वास्तव में आपको ऐसा करने के लिए पसंद नहीं करता। यदि आपके पास मेरे साथ कोई समस्या है, तो इसे सीधे हल करें। हमें एक साथ काम करने की ज़रूरत है और हम दोनों का सम्मान योग्य है। इसे पीछे छोड़ने का एक तरीका ढूंढें। "
  • छवि का शीर्षक है, पता है कि कोई आपकी बात के पीछे पीछे है 14
    5
    यदि आपका व्यवहार जारी रहता है तो एक विश्वसनीय पर्यवेक्षक को सूचित करें यदि अन्य व्यक्ति आपको धमकाने या आपके पीछे झूठ नहीं फैलता है, तो आपको उनके खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करनी पड़ सकती है। चाहे काम पर मानव संसाधन के साथ या स्कूल में एक शिक्षक के साथ भरोसा करें, अगर नियंत्रण से बाहर निकले, तो सहायता लेने में संकोच न करें।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com