ekterya.com

निःशुल्क दिन का आनंद कैसे लें

आखिरकार आप स्कूल या काम से एक दिन बंद है, लेकिन अब आपको यह तय करना होगा कि आप क्या करने जा रहे हैं क्या आप घर पर एक आराम दिन, एक रोमांचक दिन एक नई परियोजना शुरू करना चाहते हैं या यहां तक ​​कि विदेशों में एक भ्रमण का आयोजन करना चाहते हैं? यहां तक ​​कि अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो सामान्य रूप से आराम या उत्पादक दिन का आनंद उठाते हैं, तो समय-समय पर अन्य प्रकार की गतिविधियां करने पर विचार करें।

चरणों

विधि 1

एक आराम दिन बंद होने के नाते
छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 1
1

Video: हर परिस्थिति में खुश कैसे रहैं , powerful video for true joy BY ATUL VINOD PATHAK

आरामदायक दिन शुरू करें अपना अलार्म बंद करें जब आप चाहें तब उठो और शांत नाश्ता करें। यदि आप खाना बनाना पसंद करते हैं, तो जिंजरब्रेड वफ़ल, उल्लू के आकार का पेनकेक्स, फ्रिटाटा या एक पूर्ण अंग्रेजी नाश्ता जैसे कुछ विशेष प्रयास करें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 2
    2
    अपने फोन और ईमेल से दूर रहें यह लोग लगातार आप का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं थकाऊ हो सकता है, लेकिन कई लोग compulsively उनके फोन और ईमेल की जांच भी अगर वह उन पर जोर दिया। यदि आवश्यक हो, तो पहले से लोगों को बताएं कि आप अपने दिन के दौरान उपलब्ध नहीं होंगे और अगले दिन तक संदेशों को पढ़ने के लिए स्थगित करेंगे।
  • यदि आप जानते हैं कि यह मुश्किल हो जाएगा, तो दराज में अपनी सभी इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं को छोड़ दें, जहां से आप दिन बिताने की योजना बना रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 3
    3
    आरामदायक जगह खोजें एक जगह चुनें जहां आप विश्राम के कई घंटे खर्च कर सकते हैं। अगर आपके घर या बहुत से तनावग्रस्त लोगों में कई चीजें हैं, तो एक कॉफी शॉप पर जाएं जहां एक शांत वातावरण या पार्क है यदि मौसम की वजह से बाहर रहने के लिए असुविधाजनक है, तो अपने घर के भीतर एक आरामदायक जगह बनाएं।
  • Video: Tips for Picky Eating and Children with Autism

    छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 4
    4
    अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं। यदि आपके घर में कोई जानवर है, तो इसके साथ खेलना कुछ समय बिताना। अपनी बिल्ली, कुत्ते या पक्षी के साथ खेलने का एक तरीका ढूंढें यदि आपको शिल्प पसंद है, तो एक बिल्ली का खिलौना बनाएं
  • इमेज का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 5
    5
    एक पुस्तक पढ़ें हो सकता है कि आपके पास किताबें हैं जिनसे आप लंबे समय तक पढ़ना चाहते हैं या आपने पहले ही पढ़ा है और इसे फिर से करना चाहते हैं। यदि आपको पढ़ने के लिए एक नई किताब ढूंढनी है, तो अपने पसंदीदा लेखकों को इंटरनेट पर ढूंढें और देखें कि क्या उन्होंने कुछ नया लिखा है या वेब पेजों से विचार प्राप्त करें जैसे whatshouldireadnext.com।
  • इमेज का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 6
    6
    रिलैक्स। एक आराम की गतिविधि का पता लगाएं जो आप सामान्य रूप से अपना दिन विशेष बनाने के लिए नहीं करते हैं ध्यान दें, एक बुलबुला स्नान लेना (भले ही आपके पास बुलबुले न हो) या पुराने संगीत का संग्रह जांचें और अन्य पसंदीदाों का पता लगाएं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 7
    7
    अपने आप को अच्छे भोजन के साथ लाड़ प्यार घर की प्रसव बनाने के लिए एक जगह ढूंढें और पास रहें, इसलिए आपको अपने घर छोड़ने या एक अच्छा रेस्टोरेंट में जाने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप यही चाहते हैं यदि आप घर पर खाना बनाना पसंद करते हैं, तो आप को तैयार करना पसंद करते हैं।
  • यदि आप खाना पकाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन कोशिश करना चाहते हैं तो मैश किए हुए आलू या मकारोनी और पनीर जैसी सरल नुस्खा बनाने का प्रयास करें।
  • यदि आप मस्ती के लिए और अधिक जटिल व्यंजन तैयार करना चाहते हैं, तो वह कुछ नया और रोमांचक बनाएं, लेकिन यह इतना मुश्किल नहीं है कि यह आपको जोर देती है। ओरजोट्टो, नान थूल या होममेस्ड मसालेदार सॉसेज तैयार करने का प्रयास करें
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 8
    8
    अपने कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें अगर यह छुट्टी है, तो यह संभव है कि आपके मित्र भी एक दिन बंद करना चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे नहीं करते हैं, तो उनके पास दिन के भाग के लिए खाली समय हो सकता है उन्हें फिल्म देखने, बोर्ड गेम खेलने या आपके साथ कुछ खाने के लिए आमंत्रित करें। हालांकि, कई मेहमानों के साथ अपने आप को अधिभार न करें क्योंकि आज आराम करने के लिए एक दिन होना चाहिए।
  • विधि 2

    एक यात्रा की योजना बना
    छवि का शीर्षक आनंद लें, एक दिन का आनंद लें, चरण 9
    1

    Video: महाशिवरात्रि उत्सव 2018 में निःशुल्क भाग लें!

    आपके आस-पास के आकर्षण ढूंढें हो सकता है कि आप कुछ फिल्म या काम में दिलचस्पी रखते हैं जिसे आप देखना चाहते हैं या एक संग्रहालय जिसे आपने कभी नहीं देखा है कभी-कभी, आप अपने खुद के शहर में एक पर्यटक के रूप में मज़ेदार अभिनय कर सकते हैं, खासकर यदि आप काम करने के लिए व्यस्त हैं तो इसका मूल्यांकन करें



  • आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 10
    2
    प्रकृति में समय बिताएं यदि आप इंटीरियर या शहर में बहुत समय बिताते हैं, तो प्राकृतिक क्षेत्रों को आराम करने के लिए महान हो सकता है पिकनिक लें, बाइक की सवारी करें या अपने घर के पास एक पार्क में सैर करें। आप शिविरों या प्रकृति के भंडारों के लिए भी देख सकते हैं कि आप एक दिन की यात्रा के दौरान जाना चाहते हैं, लेकिन याद रखें कि अगर यह छुट्टी है, तो संभवतः ट्रैफिक हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 11
    3
    एक पड़ोस के माध्यम से टहलने के लिए जो आपने कभी नहीं किया है अगर आपके पास एक शहर या पड़ोस है जहां आप लंबे समय तक नहीं रहे हैं, तो एक विशिष्ट योजना के बिना नज़र रखें और देखो। एक ऐसा क्षेत्र चुनें, जिसमें दुकानों और रेस्तरां हैं और बुकस्टोर्स से नाइटक्लब तक सब कुछ देखें।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 12
    4
    अनुभव न बनाएं, न सिर्फ नई चीजें सामान्य तौर पर, लोग मानते हैं कि अनुभव वस्तुओं की तुलना में अधिक यादगार और दिलचस्प हैं। अगर आप खरीदारी करना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों के साथ इसे एक अधिक यादगार अनुभव बनाने या अपने क्रेडिट कार्ड को छोड़ने और उन जगहों से कहीं ज्यादा शानदार लगते हैं जो आप आमतौर पर जाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें 13
    5
    निराशाजनक अनुभवों से बचें ट्रैफ़िक, घबराहट वाले स्थानों या अन्य जगहों से बचने का प्रयास करें जो आपके दिन के दौरान तनाव का कारण बनते हैं। ये विशेष रूप से आम समस्याएं हैं यदि आज छुट्टी है, लेकिन आप एक पार्क या छोटे पड़ोस और उन हिस्सों को पा सकते हैं जहां बहुत से लोग नहीं हैं
  • यदि यह आपके विकल्पों को सीमित करता है, तो अपने यार्ड में पिकनिक करें।
  • विधि 3

    अपने निजी परियोजनाओं के लिए दिन का उपयोग करना
    छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 14
    1
    कला और शिल्प बनाना आप कर सकते हैं रंग, खींचना, मिट्टी के बर्तनों या कला के कुछ अन्य रूप बनाना ऐसा मज़े करो और शायद आप कुछ ऐसी चीज बनाना चाहते हैं जो आप अपने घर में डाल सकते हैं।
    • एक समुद्री डाकू टोपी बनाने या स्टिकिंग बुनाई जैसी एक अधिक कार्यात्मक परियोजना शुरू करने का प्रयास करें।
    • अप्रत्याशित कला परियोजनाओं जैसे कि मशरूम बीजाणु प्रिंट या गनोम के घर की खोज करें
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 15
    2
    एक नया शौक सीखें ऐसे हजारों शौक हैं जिनके बारे में आपने शायद कभी नहीं सुना है और शायद आप कुछ अन्य लोगों को दिखाने के लिए उत्सुक हैं। चंचल स्टैकिंग या रोबोट बनाने जैसे एकल गतिविधियों की कोशिश करें पुराने रणनीतियों के खेल से अलंकरण परियोजनाओं के लिए शौकियों को सीखने के लिए मित्र को खोजें, जो प्रतिस्पर्धी हैं या सहयोग की आवश्यकता है, जहां आप वर्ग में शामिल होने के लिए कढ़ाई करते हैं।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 16
    3
    एक सम्मेलन, एक पॉडकास्ट या एक ऑडीबूक सुनो किसी भी विषय पर पॉडकास्ट को सुनें, जो आपके हित में है शैक्षणिक धरती जैसे मुफ्त एक-पेज ऑनलाइन व्याख्यान की एक श्रृंखला के साथ खुद को शिक्षित करें
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 17
    4
    एक दिन के लिए एक कक्षा में भाग लें आम तौर पर, शहरों में आप खाना पकाने की कक्षाएं, शिल्प या अन्य चीजें पा सकते हैं। आप अपने क्षेत्र में नियमित बुक क्लब, स्पोर्ट्स एसोसिएशन या अन्य क्लबों के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं। यद्यपि उनमें से ज्यादातर शायद आज काम नहीं करेंगे, आपको सप्ताहांत पर कुछ मज़े करना मिल सकता है और जब आप काम से वापस आते हैं तो आपके पास ऊर्जा की तलाश में ऊर्जा नहीं होती है।
  • छवि का शीर्षक आनंद लें एक दिन का आनंद लें चरण 18

    Video: एक आसन बदल सकता है आपकी ज़िंदगी! One Asana can change your life [Hindi Dub]

    5
    अपने दोस्तों के साथ समय ठीक करें यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति का प्रकार हैं जो आपके दिन से परेशान हो जाता है, तो विचार करें कि अपने प्रियजनों के संपर्क में रहने से आपके प्रोजेक्ट्स और कार्य सूची की तरह एक महत्वपूर्ण "कार्य" होता है। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जिसे आपने लंबे समय तक नहीं बिताया है और उन्हें अपने घर में आमंत्रित करें या ऑनलाइन बातचीत करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com