ekterya.com

स्वस्थ नाश्ता कैसे तैयार करें

सुबह आपके शरीर की पोषक तत्वों को संतुलित करना बहुत महत्वपूर्ण है। इन चरणों का पालन करके एक स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ता तैयार करें

चरणों

स्वस्थ नाश्ता भोजन चरण 1 को तैयार किया गया चित्र
1
अपना अनाज बनाओ या जई अधिक पौष्टिक होना. आधा या कटा हुआ में अलग जामुन काटें, उदाहरण के लिए ब्लूबेरी और स्ट्रॉबेरी, आप भी कर सकते हैं एक केला छील, या कुछ जोड़ें किशमिश इसके बाद के संस्करण। इसे नियमित दूध या दूध के बजाय स्किम या कम वसा वाले दूध के साथ कवर करें चॉकलेट के साथ दूध. मिर्च के बजाय पूरे अनाज खाने की कोशिश करें।
  • स्वस्थ नाश्ता भोजन चरण 2 को तैयार किया गया चित्र

    Video: आटे का इतना टेस्टी और आसान नाश्ता वो भी बिना तले की आप रोज बनाकर खाएंगे Breakfast Recipes Indian

    2
    अपने नाश्ते के साथ कम से कम 1/2 कप ताजे फल खाने की कोशिश करें. पपीता, संभाल, तरबूज और नारंगी नाश्ता के साथ संयोजन करने के लिए सबसे लोकप्रिय फल हैं। यह सुनिश्चित करने से पहले कि बीज को हटा दें और फलों को छील लें।



  • स्वस्थ नाश्ता भोजन चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    सब्जियों के साथ अंडे मिलाएं. आप मिर्च, सफेद प्याज या कटा हुआ हरी प्याज का उपयोग कर सब्जियों के साथ विभिन्न प्रकार के टोटालस बना सकते हैं, मशरूम, आदि अंडे की सेवा करने के बाद, आप उन्हें अधिक स्वाद देने के लिए शीर्ष पर पनीर का एक टुकड़ा डाल सकते हैं। यह लोगों के लिए एक महान विचार है ओवो लैक्टो शाकाहारियों. कैल्शियम के साथ गढ़वाले रस लें, जैसे कि संतरे का रस. उन बच्चों या प्रकार के बजाय 100% फल निकालने से बने बच्चों के जूस दें, जो उनको आकर्षक लगते हैं।
  • स्वस्थ नाश्ता भोजन करें चरण 4 को तैयार की गई छवि
    4

    Video: 5 मिनट में तैयार करें हल्का-फुल्का और टेस्टी नाश्ता Bread Upma | ब्रेड उपमा की रेसिपी

    केक को अधिक मत करना. कुछ भी जो मिठाई है और इसमें शक्कर शामिल है, इसमें बहुत अच्छा होता है कैफीन के साथ पेय या "मिठाई" के रूप में, लेकिन यह स्वस्थ नाश्ते के रूप में काम नहीं करता है। याद रखें कि ज्यादातर डेसर्ट के पास खाली कैलोरी है, इसलिए किसी को चुनने के बजाय दालचीनी रोल, एक बेगल या एक अंग्रेजी मफिन खाओ
  • युक्तियाँ

    Video: सुबह का नाश्ता हो या बच्चो का टिफ़िन मात्र ५ मिनट में तैयार नाश्ता | Easy & Quick Breakfast Sandwich

    • की मात्रा कम करें सिरप क्या आप अपने पर डाल दिया पेनकेक्स, फ्रेंच ब्रेड और वफ़ल सिरप में बहुत कम पोषक तत्व होते हैं और 65% से अधिक चीनी बेहतर शुद्ध मेपल सिरप का उपयोग करें "पैनकेक सिरप" वास्तव में कॉर्न सिरप है यह बहुत संभव है कि आप मेपल सिरप का स्वाद अधिक पसंद करें!
    • यदि सुबह में आप काम करने के लिए जल्दी में होते हैं, तो थोड़ी देर पहले जागने की कोशिश करें कि आप दही की तरह कुछ पीयें काफ़ीहाउस नाश्ते के लिए कैफीन के साथ कॉफी और अन्य उत्पाद आपको दोपहर के भोजन तक ऊर्जा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन पोषण संबंधी पहलू को पूरा नहीं करते हैं।
    • यदि आप जल्दी में हैं और नाश्ते के लिए समय नहीं है, तो प्रोटीन सलाखों और केले की अच्छी आपूर्ति रखें! कभी-कभी अनाज के सलाखों के खाने के बाद से वे 55% चीनी हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com