ekterya.com

जब आप विद्यालय याद करते हैं तो होमवर्क पर कैद कैसे करें

जब आप कक्षाएं याद करते हैं, तो आप आमतौर पर शिक्षकों द्वारा छोड़े गए कार्यों को याद करते हैं और उम्मीद करते हैं कि उन्हें बाद में पेश किया जाए। इस लेख को पढ़ने के बाद अब आप इसके बारे में चिंता नहीं करेंगे, यह केक का एक टुकड़ा होगा!

चरणों

विधि 1

सामान्य सहायता
होमवर्क पर कैच अप छवि आप अनुपस्थित हालांकि अनुपस्थित चरण 1
1
आगे की योजना बनाएं यदि आप जानते हैं कि आप लंबे समय से दूर हो जाएंगे, तो संभव है कि आपकी पुस्तकों और असाइनमेंट को अग्रिम में पेश करें। इस तरह, जब आप वापस आते हैं तब आपको चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं होगी
  • होमवर्क पर कैच अप इमेज शीर्षक से अनुपस्थित चरण 2
    2
    काम के साथ तुरंत गति प्राप्त करें! यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप इसे करने के लिए भूल जाते हैं। यदि आपके स्कूल या कक्षा के पास एक वेब पेज है जहां कार्य ऊपर जाता है, तो यह देखने के लिए जांचें कि आपने क्या याद किया है। यदि संभव हो तो, किसी मित्र से अपने लिए सभी असाइनमेंट लिखने के लिए कहें।
  • होमवर्क पर कैच अप इमेज शीर्षक से अनुपस्थित चरण 3
    3

    Video: Diwali special 2017 || इस दीपावली दीपक सबसे पहले लगाना || दिए क्यों और कैसे सजाएं Suresh Shrimali

    अपने शिक्षक के साथ बोलो अपने (रों) शिक्षक (रों) कार्यों कि जमा नहीं की है क्योंकि कभी कभी तुम क्या उम्मीद है और दूसरों (अगर यह एक छोटा सा काम है, उदाहरण के लिए) की जरूरत नहीं है के बारे में बात करें। आप कई शिक्षकों को दिया है, तो उनमें से प्रत्येक से बात करने के रूप में वे सभी विभिन्न उम्मीदें हैं बहुत बेहतर है। उदाहरण के लिए, कुछ शिक्षकों के रूप में आप अपने काम को पेश करने के अनुपस्थित है के रूप में कई दिनों दे देंगे, लेकिन दूसरों को नहीं।
  • होमवर्क के कैच अप का शीर्षक वाला चित्र, अनुपस्थित रहने पर आपको याद किया गया चरण 4
    4
    सबसे तेज़ी से कम से कम महत्वपूर्ण से, अपने सभी काम का आदेश दें अपने कार्यों को सबसे अधिक विस्तृत कार्यों से लेकर सबसे कम लोगों के लिए वर्गीकृत करें। आप पहली बार व्यापक काम समाप्त करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अच्छा अध्ययन की आदतें है, ताकि आप पलक झपकते में अपना होमवर्क पूरा। लेकिन प्रत्येक नौकरी की डिलीवरी की तारीखों को ध्यान में रखें। ऐसा नहीं है कि वे अगले सप्ताह के लिए कर रहे हैं पूरा करने के लिए कार्य अगले दिन के लिए कर रहे हैं बेहतर है,।
  • छवि का शीर्षक होमवर्क पर कैच अप आप अनुपस्थित हालांकि अनुपस्थित चरण 5
    5
    अपना होमवर्क करो घर जाने और टीवी देखने या अपने फेसबुक की जांच करने के बजाय, पहले अपना होमवर्क समाप्त करें। अपने आप से एक सौदा करें - उदाहरण के लिए, हर बार जब आप नौकरी खत्म करते हैं, तो आप कंप्यूटर पर 1 घंटे का हकदार होंगे। आपको पुरस्कृत करने का यह तरीका आपको अपना होमवर्क करने के लिए प्रेरित करेगा याद रखें, हालांकि समयसीमा सब कुछ प्रस्तुत करने के लिए बहुत तंग हैं, आपको अपने सभी समय और अपनी नौकरी करने के लिए प्रयास करना चाहिए।
  • होमवर्क पर कैच अप छवि आप अनुपस्थित हालांकि अनुपस्थित चरण 6
    6
    किसी भी परीक्षा या परीक्षा के लिए अध्ययन और तैयार करें जो आपने नहीं दिया है। कुछ शिक्षकों से आप परीक्षा या वसूली परीक्षा लेने की उम्मीद करते हैं, क्योंकि वे चाहते हैं कि आप जिम्मेदार होना सीखें।
  • होमवर्क पर कैच अप इमेज शीर्षक से अनुपस्थित चरण 7



    7
    अपने काम को प्रस्तुत करें हर बार जब आप नौकरी खत्म करते हैं, तो इसे पेश करना सुनिश्चित करें इस प्रकार, अब आप अपने कार्यस्थान को भरने वाले ढीले शीट नहीं करेंगे। यह तर्कसंगत है कि यदि आप एक नौकरी खत्म करते हैं तो आपको इसे पेश करना है, क्या आपको नहीं लगता है? कोई नोट नहीं होने के लिए कम नोट करना बेहतर होता है
  • विधि 2

    लिस्टिंग विधि का उपयोग करें
    1
    अपने शिक्षक (शिक्षकों) पर जाएं या अपने पाठ्यक्रम को देखने के लिए देखें कि आप कौन सी सामग्री याद कर रहे हैं यदि आप पता लगा सकते हैं कि कक्षा में क्या खोने वाली अवधारणाएं हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि आपको ट्यूशन के लिए कार्यक्रम निर्धारित करने की आवश्यकता है या नहीं। यह महत्वपूर्ण है कि आप तुरंत ट्यूटर चुनें, क्योंकि उन्हें ढूंढना मुश्किल हो सकता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो शायद आपको वह नौकरी पूरी करने की कोशिश में अधिक समय लगेगा जिसे आप नहीं समझते हैं।
  • Video: Wall E Side by Side "The Axiom" | Pixar

    2
    फिर, अपने शिक्षकों से उन नौकरियों के बारे में पूछें जो आपको जमा करने की आवश्यकता है। जब आप कागजात लिखते हैं, तो निश्चित रूप से उन्हें सॉर्ट करना सुनिश्चित करें। यदि आप उन्हें बहुत लंबी सूची में लिखते हैं, तो आप व्यस्त और यहां तक ​​कि लोकोमोटिव भी महसूस करेंगे। यह बेहतर है कि आप प्रत्येक एक की डिलीवरी तिथियाँ के अनुसार काम लिख दें इस तरह, आप के लिए अग्रिम करने के लिए, साथ ही साथ कक्षाओं में भाग लेने वाले छात्रों के लिए यह आसान हो जाएगा
  • 3
    फिर, किसी को अपनी प्रतिलिपि बनाने के लिए उन्हें नोट करने के लिए कहें। इसके लिए, किसी को विश्वसनीय चुनने का प्रयास करें एक अच्छा विकल्प एक सहपाठी है जो अकादमिक रूप से प्रेरित है, कक्षाओं पर ध्यान देता है और लगभग हमेशा स्कूल जाता है। यदि आप उस तरह से किसी व्यक्ति को चुनते हैं, तो आपको उच्च ग्रेड प्राप्त करने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • 4
    नोट्स को हाथ से कॉपी करें यदि आप केवल एक प्रति लेते हैं, तो आपके लिए बाद में नोट याद रखना कठिन होगा - उदाहरण के लिए, परीक्षा में यह साबित होता है कि लेखन में छात्रों को जानकारी याद में मदद करता है। हालांकि यह अधिक काम लगता है, यह वास्तव में आपको बहुत समय बचाएगा
  • 5
    अपनी सूची बनाओ अपने कार्यों को एक पत्रक पर लिखें पाठ्यक्रम के अनुसार उन्हें फिर से विभाजित करें और डिलीवरी की तारीखें दें, ताकि आप प्रत्येक एक की प्रस्तुति के आदेश को जान सकें। सबसे प्रासंगिक कार्यों में एक तारा बनाएं और इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण, अपनी सूची में सरलतम नौकरियां लिखने के लिए मत भूलना। आप इन नौकरियों को बहुत तेज़ी से समाप्त कर सकते हैं, जैसे ही आप करते हैं, उन्हें अपनी सूची से बाहर कर दें। आपके द्वारा पूर्ण किए गए कार्यों को पार करने के लिए आप सब कुछ खत्म करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में काम कर सकते हैं।
  • 6
    जैसा कि आप इसे खत्म करते हैं, उतना काम करें। शिक्षकों को उन विद्यार्थियों को समय सीमा का विस्तार करना होता है जो पकड़ने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं
  • 7
    हर बार जब आप नौकरी खत्म करते हैं तो अपने आप को प्रतिफल दें जब भी आप सबसे व्यापक या कठिन नौकरियों को पूरा करते हैं, तो अपने आप को एक बड़ा पुरस्कार दें यह आपको उन नौकरियों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगा जो अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    1. एक दिन में यह सब करने की कोशिश मत करो - अगर आप थके हुए हो तो यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। डिलीवरी के समय की जांच करें और आपको कुशलता से काम करना चाहिए।
    2. अपने माता-पिता से मदद के लिए पूछें अगर आपको काम के साथ तारीख तक उठने में समस्या हो।

    चेतावनी

    1. तो आपको लगता है कि आप कभी भी पकड़ने के लिए नहीं जा रहे हैं, चिंता न करें! हम कुछ बिंदु पर सभी आत्मसमर्पण, लेकिन आप केवल अच्छी तरह से संगठित करने और के बारे में कैसे खुश आप एक बार आप को नवीनीकृत किया है और आप के बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है हो जाएगा लगता है की जरूरत है।
    2. यदि आपके पास एक काम है लेकिन ऐसा नहीं किया है, तो सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता इसे नहीं जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com