ekterya.com

मूक नीलामी कैसे करें

मौन की नीलामी उन नीलामी के बिना होती है इसके बजाय, लोग पेपर की शीट्स पर अपने ऑफर देते हैं धन जुटाने के लिए अक्सर धर्मार्थ संघों द्वारा उनका उपयोग किया जाता है, लेकिन उन्हें व्यवस्थित करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अच्छी योजना के साथ नीलामी करना और उन वस्तुओं से अधिकतम लाभ प्राप्त करना है जिन्हें आप बेचने जा रहे हैं। बहुत जल्द आप केवल कुछ ही घंटों में एक अच्छी रकम जमा करेंगे!

चरणों

एक साइलेंट नीलामी चरण 1 को चलाने वाली छवि
1
एक मास्टर सूची बनाएं जिसमें सभी ऑब्जेक्ट्स और लोगों के मूल्य शामिल हैं जिन्हें आपने उन्हें खरीदा था। यदि आप अगले साल फिर से ऐसा करने जा रहे हैं, तो अच्छा होगा कि वही लोग हर साल एक ही कारोबार में जाएंगे। अपनी मुख्य सूची में एक स्थान छोड़ें, जो लिखते हैं कि प्रत्येक आइटम किसने जीता, आपका फोन नंबर और आपने इसके लिए कितना भुगतान किया। इस प्रकार आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि हर कोई अपनी वस्तुओं को प्राप्त करेगा और आपको पता चलेगा कि आपने कितना पैसा कमाया है।
  • जब आप मुख्य सूची बनाने जा रहे हैं, तो कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करने पर विचार करें निश्चित रूप से जानकारी में प्रवेश करने के लिए एक और स्वयंसेवक तैयार होगा यदि हां, तो दाता के नाम, पता, टेलीफोन नंबर, वस्तु संख्या, वस्तु विवरण और मूल्य के लिए कॉलम बनाएं।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 2 चलाएं
    2
    प्रत्येक वस्तु के लिए एक नंबर दें छोटे रिक्त स्टिकर का प्रयोग करें, जिसे आप सामान्य स्टोर या ऑफिस सप्लाई स्टोर्स में प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पास कुछ वस्तुओं की तुलना में अधिक है और इनमें से कुछ समान हैं, तो उन्हें ट्रैक करना बहुत आसान होगा। मुख्य सूची में ऑब्जेक्ट के बगल में एक ही नंबर रखो।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 3 चलाएं

    Video: Words at War: Ten Escape From Tojo / What To Do With Germany / Battles: Pearl Harbor To Coral Sea

    3
    उन चादरों को प्रिंट करें जहां ऑफ़र पंजीकृत हो जाएंगे। प्रत्येक ऑब्जेक्ट का नाम, एक संक्षिप्त विवरण लिखें और कितना खर्च होता है। निर्दिष्ट करता है क्या न्यूनतम बोली (बिक्री का आमतौर पर 20%) और न्यूनतम बोली वेतन वृद्धि (कम से कम वेतन वृद्धि के लिए नियम है: वस्तुओं के लिए $ 1 से $ 50, $ 50 से $ 100 और वस्तुओं के लिए $ 5 की वस्तुओं के लिए $ 2 अप $ 100 से अधिक) सुनिश्चित करें कि बोलीदाता, आपके फोन नंबर और पेशकश की गई मात्रा के नाम के लिए जगह है। यदि आप चाहें, तो प्रत्येक प्रस्ताव शीट पर एक "त्वरित खरीद" मूल्य जोड़ें, अगर कोई नीलामी समाप्त होने से पहले छोड़ना चाहता है
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 4 चलाएं
    4
    आपको लगता है कि आपूर्ति की एक सूची बनाओ और आप की आवश्यकता होगी और जाओ और उन्हें खरीद लें (नीचे दिए गए "आपको आवश्यक चीज़ें" अनुभाग पढ़ें)।
  • किसी दुकान पर आपूर्ति खरीदने की कोशिश करें, जिसमें एक लचीला रिटर्न पॉलिसी है। यदि स्टोर को सदस्यता की आवश्यकता है, तो इसे ध्यान में रखें कि यदि आप किसी को अंतिम क्षण में लापता आपूर्ति खरीदने के लिए तुरंत भेजने के लिए जा रहे हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि उस व्यक्ति के पास एक सेल फोन है और इस घटना में एक प्रमुख व्यक्ति की संख्या है। एक बार जब आप आपूर्ति खरीदने के लिए चले गए हैं, तो आप निश्चित रूप से पता चल जाएंगे कि आपको कुछ और लाने की ज़रूरत है।
  • सौदों शीट को छड़ी करने के लिए कई कलम और मार्कर, कुछ सुईटर्स, कुछ अतिरिक्त ऑफर शीट और टेप का एक अतिरिक्त रोल खरीदें। आप नहीं चाहते कि लोग यह लिखने के लिए इंतजार करें कि वे आपको कितना पैसा देने जा रहे हैं
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    भर्ती स्वयंसेवकों ऐसा करने के लिए, एक संपर्क सूची, खासकर एक ईमेल सूची के लिए यह बहुत उपयोगी है। आप की आवश्यकता होगी: स्वयंसेवकों मदद करने के लिए नजर रखने के लिए न्यायाधीशों को संगठित करने और निर्धारित समय पर तालिकाओं को बंद करने और चादरें प्रदान करता है व्यवस्थित करने के लिए "बैंक" में न्यूनतम बोली और न्यूनतम वेतन वृद्धि, स्वयंसेवकों की आवश्यकताओं के अनुपालन को सुनिश्चित (विशेष रूप से कई विजेताओं का) और जीतने के प्रस्तावों और सफाई स्टाफ से पैसा इकट्ठा।
  • स्वयंसेवकों का चयन करें जो आधिकारिक बनने के लिए तैयार हैं। इन लोगों को चुप्पी नीलामी के नियमों को जानने की आवश्यकता होगी और उनसे परामर्श किया जाएगा, ऐसे में ऐसे प्रश्न हैं जिनका उत्तर नहीं दिया जा सकता है। इस घटना के दौरान, वे कुछ पहनेंगे जो उन्हें अधिकारियों के रूप में अलग करता है: एक टोपी, एक बनियान, एक जैकेट या एक बैंड।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 6 चलाएं
    6
    घटना से एक दिन पहले, सब कुछ पहले से तैयार करना शुरू करें आपको हर समय तैयार करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता होगी, लेकिन यह भी किसी भी त्रुटि को हल करने के लिए होगा। यदि आप नीलामी से एक या दो दिन पहले चीज़ें तैयार कर सकते हैं, तो तनाव न करें। किसी ऐसे व्यक्ति को निर्दिष्ट करने पर विचार करें जो स्टोर में जाने के लिए तैयार हैं, जिसे आप भूल गए हैं।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 7 चलाएं
    7
    सभी ऑब्जेक्ट्स और ऑफर शीट्स रखें ताकि लोग उन्हें देख सकें। यदि आपके पास कई ऑब्जेक्ट हैं, तो आपको काफी रचनात्मक होना चाहिए। उदाहरण के लिए, कुछ चीजें दीवार पर फांसी बेहतर दिख सकती हैं या इफ़ेल्स पर रखी जा सकती हैं चिंता न करें कि बोली पत्र वस्तु के बगल में नहीं है। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि यह करीब है यह संख्या क्या है (उस ऑब्जेक्ट के लिए प्रस्ताव शीट पर एक से मेल खाने वाली प्रत्येक वस्तु की संख्या के साथ एक लेबल होना चाहिए) वस्तुओं है कि उन्हें जरूरत नहीं है और वस्तुओं है कि उन्हें जरूरत के लिए प्रमाण पत्र बनाने के लिए निविदाओं की पत्तियों के साथ एक स्वैच्छिक सौदा (प्रमाणपत्र सेवाओं है कि अभी तक प्रमाण पत्र का दान दिया नहीं किया है साबित करने के लिए यह भी अपने प्रमाणपत्रों में उपयोग कर सकते हैं जैसी चीजों के लिए कर रहे हैं उन उपहार प्रमाण पत्रों के लिए जिनमें बहुत छोटा प्रिंट है और पढ़ने में मुश्किल है)।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 8 चलाएं
    8

    Video: Bal Ganesh Full Movie In Hindi – Popular Animation Movie For Kids (HD) - Shemaroo Kids

    बोली पत्रक टेप करें उड़ान भरने या चारों ओर जाने के लिए ऑफर शीट्स के लिए यह आसान है।
  • विधि 1

    घटना के दौरान
    एक साइलेंट नीलामी चरण 9 चलाएं छवि
    1
    क्या न्यायाधीशों ने तालिकाओं की निगरानी की है? यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रस्ताव शीट्स जगह में हैं और यह कि लोग न्यूनतम बोली और न्यूनतम वेतनमान नियमों का सम्मान करते हैं। लोगों में शायद कुछ वस्तुओं के बारे में प्रश्न होंगे, इसलिए न्यायाधीशों को उनके जवाब देने के लिए जानने की कोशिश करें।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 10 को दिखाएं
    2
    समय को बंद करने के समय लोगों को कई बार चेतावनी दें कम से कम 10 और 5 मिनट पहले घोषणाएं करें यदि कोई बंद है, तो इसे ज़ोर देकर स्पष्ट करें यदि आपके पास अंतराल से घंटों का समय है, तो ज़ोर से और स्पष्ट करें कि कौन सा बंद है यह। लोग अंतिम समापन से पहले ऑफ़र करना चाहते हैं निर्धारित समय पर ऑफ़र समाप्त हो जाता है (किसी व्यक्ति की घड़ी का उपयोग करने के लिए इसे चुनें और समय के प्रभारी व्यक्ति को डाल दें क्योंकि सभी घड़ियों में अलग-अलग घंटे हो सकते हैं)
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 11 को चलाने वाली छवि
    3
    बोली लगाने का समय समाप्त होने पर, न्यायाधीशों को सभी पेन और चादरें उठाएं ताकि कोई भी धूर्त पर ऑफर न कर सके। न्यायाधीशों को विजेता बोली को सर्कल करना चाहिए और बोली पत्रकों के रिक्त स्थान के माध्यम से एक रेखा खींचना चाहिए, इसलिए कोई भी अपना समय समापन समय के बाद नहीं जोड़ सकता है।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 12 को चलाने वाली छवि



    4
    न्यायाधीशों को यह जांचना चाहिए कि क्या विजयी बोलियों ने न्यूनतम बोली के नियमों और न्यूनतम वृद्धि के नियमों का पालन किया है या नहीं। अगर न्यूनतम बोली पूरी नहीं हुई है, तो उस पत्र को एक तरफ छोड़ दें। आयोजक बाद में फैसला कर पाएंगे कि इसके साथ क्या करना है। अगर न्यूनतम वृद्धि नहीं हुई है, तो सबसे ज्यादा उच्चतम बोलीदाता (न्यूनतम बोली से ऊपर) का चयन करें जो न्यूनतम वृद्धि को पूरा करता है न्यायाधीशों को तब बोली पत्रक "बैंक" में ले जाना चाहिए।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 13 को चलाने वाली छवि
    5
    "बैंक" स्वयंसेवकों को वर्णानुक्रम में अंतिम नाम से शीटों को व्यवस्थित करें अगर किसी ने एक से अधिक आइटम जीत लिया है (यह काफी सामान्य है), उनकी चादरें मुख्य हैं इस तरह आपको केवल एक बार उन्हें चार्ज करने की आवश्यकता होगी यदि आपके पास केवल कुछ ऑब्जेक्ट हैं, तो आप लोगों को उनके नाम से बुला सकते हैं और उन्हें पूछें और उनकी चीजों की तलाश कर सकते हैं।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 14 को चलाने वाली छवि
    6
    बैंक के क्षेत्र में कॉर्ड और हर किसी का इंतजार है वे जाने और उनकी चीजों की तलाश करने के लिए उत्सुक होंगे, लेकिन उन्हें प्रतीक्षा करें उन लोगों को प्रोत्साहित करें जिन्होंने बोली लगाने के लिए बोली लगाने को जारी रखने की योजना बनाई है, जब तक कि वे भुगतान करने के अपने सभी प्रस्तावों को अंतिम रूप दे देते हैं
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 15 को दिखाएं
    7
    बैंकरों के लिए तैयार होने के बाद लोगों को बैंक पर कॉल करें। आप बोलीदाताओं को एक बार उनके नाम से कॉल कर सकते हैं, या बस उन्हें एक पंक्ति बना सकते हैं यदि आप इस अंतिम पद्धति का उपयोग करने जा रहे हैं, तो बैंकरों को बोली पत्रकों में बोलीदाता का नाम देखना होगा, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें वर्णानुक्रम में व्यवस्थित किया गया है।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 16 को चलाने वाली छवि
    8
    अगर एक या अधिक ऑब्जेक्ट्स के विजेता स्वयं नहीं दिखाई देते हैं, तो अपनी बोली पत्रक को एक तरफ छोड़ दें। जब आप लाइन में लोगों के साथ खत्म करने जा रहे हैं, तो प्रस्तुतकर्ता ने अपने नामों की घोषणा की है, यदि वे अभी भी घटना में हैं।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 17 को दिखाएं
    9
    जैसे लोग भुगतान करते हैं, उनके आइटम पर एक स्वयंसेवक का हाथ है। आप अपनी खुद की वस्तुओं की तलाश करने के लिए लोगों को भेज सकते हैं, लेकिन मूक नीलामियां उन लोगों को अक्सर आकर्षित करती हैं जो अच्छी पेशकश की तलाश में हैं और जिन कारणों के लिए आप धन जुटाना चाहते हैं, उनके समर्थन नहीं कर सकते हैं। ज्यादातर लोग बहुत ईमानदार हैं, लेकिन एक सड़ा हुआ सेब इस घटना को अन्य लोगों को नष्ट कर सकता है।
  • विधि 2

    घटना के बाद
    एक साइलेंट नीलामी चरण 18 को चलाने वाली छवि

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Light / Clock / Smile

    1
    उन वस्तुओं का ख्याल रखना जिनको छोड़ दिया गया था एक बार लोगों की लाइन गायब हो गई है, शायद ऐसी कोई चीजें होंगी जो किसी ने नहीं ली। ये लोग घर गए, उन्हें नहीं पता था कि उन्होंने क्या जीता या जो भी हो यही कारण है कि आपके पास बोली पत्रक पर अपना फ़ोन नंबर है। यदि आप उन्हें घटना के स्थान पर नहीं छोड़ सकते हैं, तो संभवतः आपको उन्हें घर ले जाना होगा सुनिश्चित करें कि आप या स्वयंसेवक फोन नंबरों के साथ ऑफ़र शीट लेते हैं।
  • 2
    अगले कुछ दिनों में, उन चीजों का ख्याल रखना जिनके बारे में आप यह योजना बनाते हैं, इसके अनुसार छोड़ दिया गया था। आप या एक स्वयंसेवक को उन वस्तुओं के बोलीदाता को कॉल करना चाहिए जो न्यूनतम प्रस्ताव से मिले थे लेकिन उन्हें भेजने के लिए नहीं भेजा गया है। एक ही व्यक्ति से संबंधित सभी बिड शीट्स को सॉर्ट करें उन्होंने एक चीज़ या बीस खरीदी हो सकती थी कुल जोड़ें और उन्हें बताने के लिए कहें कि वे जीते हैं उन्हें पूछें कि क्या वे जा सकते हैं और उनकी चीजें पा सकते हैं। संभावित रूप से आपको मिलने के लिए एक घंटे का इंतज़ाम करना होगा। यदि आपके पास कई चीजें हैं, तो उन्हें विभाजित करें ताकि किसी को 20 लोगों को कॉल न करना पड़े। यह हिस्सा एक वास्तविक उपद्रव हो सकता है, इसलिए इसे आसान बनाने के लिए काम को विभाजित करें।
  • 3
    लापरवाह बोलीदाताओं के लिए तैयार करें निस्संदेह ऐसे लोग होंगे जो उन चीजों के लिए भुगतान नहीं करना चाहते जो वे पेशकश करते हैं। बोली पत्रक पर अगले बोलीदाता को कॉल करें और पूछें कि क्या वह अभी भी आइटम में दिलचस्पी है।
  • एक साइलेंट नीलामी चरण 21 को चलाएं
    4
    बैंक जाने से पहले धन और चेक की गणना करें बैंक टेलर गलतियां कर सकते हैं। गलत तरीके से लिखित जांचें देखें बैंक समान रूप से उन्हें स्वीकार कर सकता है, लेकिन यह बेहतर है कि आप यह सोचें कि वे क्या हैं।
  • 5
    उन सभी तत्वों को वापस लौटाता है जिन्हें आपने कार्यक्रम को पूरा करने के लिए उधार लिया है।
  • एक मूक नीलामी चरण 23 को चलाएं
    6
    जिन लोगों ने खरीदा या बेचा है उन्हें धन्यवाद और सम्मान दें यदि आपके ईमेल संपर्क सूची पर स्वयंसेवकों हैं, तो उन्हें एक धन्यवाद संदेश भेजें और बताएं कि घटना कितनी सफल थी। अखबार के स्तंभकारों या रेडियो डिस्क जॉकी से संपर्क करें जिन्होंने अपनी घटना को बढ़ावा दिया है और उन्हें बताना है कि यह कार्यक्रम सफल था। अपने स्थानीय अख़बार के संपादक को एक पत्र लिखें जो लोग सहयोग करते हैं। यदि जीतने वाली बोली मद के मूल्य से अधिक थी, तो यह संभव है कि कोई व्यक्ति करों में कटौती करने के लिए एक रसीद चाहता है (साथ ही "अच्छा" के मूल्य के ऊपर "दान" के साथ), धन्यवाद के साथ इसके अलावा, यदि आपके संगठन का व्यवसाय कार्यालय या लेखा विभाग है, तो उन्हें नीलामी की वस्तुओं के टैक्स के प्रभाव के बारे में पूछना अच्छा होगा और यदि आप नीलामी की राशि के लिए कोई भी कर घटा देना चाहिए। यही कारण है कि ऑब्जेक्ट के मूल के प्रलेखन, विवरण और उसमें उल्लिखित मूल्य इतना महत्वपूर्ण है।
  • युक्तियाँ

    • लोगों को उनके ऑफ़र बनाने के लिए पेंसिल के बजाय पेन्स का उपयोग करें
    • बोली शीटों के शीर्ष पर ड्रिलिंग छेदों पर विचार करें और टेबल के किनारे सभी शीट्स के माध्यम से एक स्ट्रिंग दे। इस तरह, जब आप समापन समय के करीब हैं, तो आपको एक ही बार में सभी पत्ते खींचने के लिए रस्सी के प्रत्येक छोर पर एक स्वयंसेवक ही होना होगा (और आप लोगों को "स्काईली" से जोड़ने के बाद से इसे रोकना होगा समापन)।
    • यदि आपके पास कई ऑब्जेक्ट हैं, तो अंतराल पर तालिकाओं को बंद करने पर विचार करें, उदाहरण के लिए, हर 15 मिनट इस तरीके से आप स्वयंसेवकों को तालिकाओं को बंद करने के समय दिक्कत नहीं महसूस कर सकते हैं। यदि आप करते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि प्रत्येक तालिका में कौन सी वस्तुएं होंगी। आम तौर पर, यह सबसे बेहतर है कि सबसे महंगी और लोकप्रिय वस्तुएं एक मेज पर चली जाती हैं जो अंत में बंद होती हैं, हालांकि शुरुआत में अपेक्षाओं को उत्पन्न करना अच्छा होगा बस टेबल पर चीजों को डालना शुरू करें और आवश्यकतानुसार उन्हें पुन: व्यवस्थित करें एक व्यक्ति को उस कार्य का समन्वय करना बहुत आसान है, हालांकि इसमें दो या तीन काम भी हो सकते हैं।
    • ऑफ़र शीट्स में, प्रत्येक बार जब आप ऑफ़र अपलोड करते हैं तो नाम लिखे जाने चाहिए। हालांकि, टेलीफोन नंबर केवल एक बार ही लिखे जा सकते हैं एक विकल्प लोगों को दरवाजे पर रजिस्टर करना है और उस रजिस्टर में उनके फोन नंबर और अन्य संपर्क जानकारी शामिल है।
    • यदि आपके पास कई ऑब्जेक्ट हैं, तो बोली पत्रक बनाने के लिए आधे पत्ते (10.7 9 सेमी x 27.94 सेंटीमीटर) का उपयोग करें। इससे तालिकाओं में लोगों की भीड़ कम हो जाएगी। यदि कोई चादर भर गया है, तो आप पूरी शीट में एक खाली शीट टेप कर सकते हैं।
    • मौसम को ध्यान में रखें क्या यह एक आउटडोर घटना है? हवा, बारिश, सूर्य के बारे में सोचो (जो शराब की बोतलें या मोमबत्तियों के लिए खराब है क्योंकि वे पिघल सकते हैं), और इसी तरह।
    • कुछ स्वयंसेवकों को न्यूनतम पेशकश के साथ ऑफर शीट पर उनके नाम रखने पर विचार करें। एक वस्तु अधिक आकर्षक है अगर किसी ने पहले ही तय किया है कि उन्हें यह चाहिए है। एक और विकल्प यह है कि स्वयंसेवकों को शुरू होने से पहले वस्तुओं पर ऑफ़र करना पड़ता है। कुछ स्वयंसेवकों को इस घटना के दौरान ऐसा करने का समय नहीं होता है और उन्हें ऑफ़र देने की अनुमति देने के तथ्य उच्च उपस्थिति बनाने से उन लोगों को नहीं रोकते हैं।
    • प्रौद्योगिकी को ध्यान में रखें पाठ संदेश के माध्यम से एक मूक नीलामी में लाभ में काफी वृद्धि हो सकती है अतिरिक्त गति से ऑफर की संख्या में वृद्धि होगी, जो अंततः कीमत बढ़ेगी। कई कीपैड सिस्टम उपलब्ध हैं, लेकिन पाठ संदेश भेजना बहुत सस्ता है और आप आमतौर पर न्यूनतम प्रयास के साथ खुद को कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चादरें प्रदान करती हैं (आप उन्हें घर कंप्यूटर पर बना सकते हैं)
    • वस्तुओं की मुख्य सूची
    • मास्किंग टेप या पैकिंग टेप
    • पारदर्शी चिपकने वाला टेप (तालिकाओं में बोली पत्रक संलग्न करने के लिए)
    • दीवार पर मूक नीलामी के संकेतों और चीजों को लटका देने के लिए पेंटर की टेप (चित्रकार की टेप दीवारों से पेंट हटाने की बहुत कम संभावना है, जब आप चीजें दूर ले जाते हैं)
    • बुकमार्क
    • बॉलपॉइंट पेन (हाथ में उनमें से कई, प्रत्येक प्रस्ताव शीट के लिए कम से कम एक है) * ऑफ़र की दुकान में कई इकाइयों के पैकेज खरीदें
    • सुधारात्मक टेप (कोई तरल सुधारक नहीं)
    • टेबल
    • एक तम्बू (तंबू) या छाया के लिए उन आश्रय के एक आश्रयों में से एक
    • एक योजना अगर बारिश हो क्या तम्बू के नीचे सब कुछ ठीक है? क्या होता है अगर हवा उड़ाने लगती है?
    • चिन्ह बनाने के लिए रंगीन कागजात और बुकमार्क
    • एक या दो स्टैपलर्स (मूक नीलामी के कई विजेताओं की बोली पत्रक बनाने के लिए)
    • बैंक में डाल करने के लिए एक तथ्य पत्रक, लोगों को जिनके नाम से वे चेक लिखना चाहिए कह रहे हैं
    • एक सुरक्षित और परिवर्तन (उदाहरण के लिए, $ 1 बिल $ 1 बिल, $ 5 में $ 5 बिल और $ 50 में $ 10 बिल) प्रस्तोता या प्रस्तोता के लिए बदलें यदि वह धन उगाहने वाले खेल को करने वाला है।
    • तालिकाओं के लिए कवर का रोल (यह तालिका को कवर करने के लिए एक उपयोग के एक डिस्पोजेबल मेकक्लॉथ सस्ता है, जिसे आप इसे थोक स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com