ekterya.com

कैसे एक एकालाल बनाने के लिए

एक मोनोलॉग पेश करना ऑडिशन का एक अनिवार्य हिस्सा है और आमतौर पर अभिनय कक्षाओं में असाइनमेंट होता है। आपको एक छोटा और सक्रिय मोनोलॉग चुनना होगा जिसके साथ आप जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। जब आप सही एकालाप चुनते हैं, तो आपको लाइनों को याद रखना होगा। प्रस्तुति के दौरान, आपको फोकस का एक बिंदु होना चाहिए, एकोनोलॉग्ज को पेश करना और उस टुकड़े को शामिल करना है, जिसमें टुकड़ा शामिल है।

चरणों

विधि 1
प्रस्तुति के लिए तैयार करें

एक मोनोलॉग स्टैप 1 शीर्षक वाली छवि
1
लाइनों को याद रखना. एक एकालाप की प्रस्तुति के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक यह सुनिश्चित करने के लिए है कि आपने सभी लाइनें याद रखी हैं यदि आप पहले से तैयार होते हैं और लाइनों का अभ्यास करते हैं तो आप उन्हें कुशलतापूर्वक याद कर सकते हैं
  • लाइनों को याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए मित्रों या रिश्तेदारों से पूछें वे अन्य पात्रों की तर्ज पढ़ सकते हैं और यहां तक ​​कि आपको सवाल पूछ सकते हैं।
  • लाइनों को दिन में दो बार या अधिक बार अभ्यास करें यदि आपको उन्हें याद रखना मुश्किल हो।
  • एक मोनोलॉग के चरण 2 को प्रदर्शित करने वाली छवि
    2
    गायन या लाइनों पर जाकर गर्म यह महत्वपूर्ण है कि आप मोनोलॉग प्रस्तुत करने से पहले गर्म होने के लिए आवश्यक समय ले लें। आप एक प्रदर्शन साझेदार या एकल के साथ कुछ एकान्तक रिहर्सल करके भी गर्म हो सकते हैं।
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक ऑडिशन के लिए सरल और आरामदायक कपड़े और जूते पहनें जब तक कि यह एक पेशेवर प्रस्तुति या कक्षा का हिस्सा नहीं है, आपको एक अच्छी तरह से तैयार किए जाने वाला प्रस्तुति बनाना चाहिए। ज्यादातर ऑडिशन के लिए, आपको साफ और स्वादिष्ट कपड़ों के साथ जाना चाहिए जो ध्यान भंग न हो। एक साधारण पोशाक या पैंट की एक जोड़ी के साथ एक शर्ट पहनने की कोशिश करें। चाबी अभिनय पर ध्यान केंद्रित करना है, न कि कपड़े पर।
  • विधि 2
    मोनोलॉग सफलतापूर्वक प्रस्तुत करें

    एक मोनोलॉग स्टैप 4 नामक छवि का शीर्षक
    1
    एक परिचय के साथ शुरू करो एक ऑडिशन के लिए, प्रस्तुति का पहला भाग टुकड़ा शुरू करना है। अपना नाम कहो, चरित्र का नाम, काम का नाम और नाटककार का नाम यदि आप दो अलग-अलग टुकड़े पेश करने जा रहे हैं, तो एक ही समय में दोनों को पेश करें।
    • आप कह सकते हैं "मैं रोसा ब्लैंको हूँ और मैं इस खेल में ब्लैन्चे खेलूँगा टेनेसी विलियम्स की इच्छा का एक स्ट्रीट कारक.
    • ज्यादातर मामलों में, यदि आप एक प्रस्तुति का हिस्सा हैं, तो आपको एकोनोलॉग दर्ज करने की आवश्यकता नहीं होगी। इसके बजाय, एक खूबसूरत तरीके से एकालाप को रास्ता दें और इसे एक बड़ी प्रस्तुति के भाग के रूप में देखें
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    फोकस का एक बिंदु खोजें जब आप मंच पर या सुनने के स्थान पर होते हैं, फ़ोकस बिंदु की तलाश करें यह उपाय महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके पास कोई प्रदर्शन साझेदार नहीं होगा जिसमें आप भाषा, भावनाओं और टकटकी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। एक तटस्थ फ़ोकस बिंदु चुनने का प्रयास करें जो थोड़ा सा दर्शक या दर्शकों के ऊपर या कास्टिंग निर्देशक से है।
  • कोशिश करो कि कास्टिंग निर्देशक आपका ध्यान केंद्रित नहीं है, क्योंकि यह आपके लिए एक असहज स्थिति पैदा कर सकता है क्योंकि वह आपकी प्रस्तुति का मूल्यांकन करता है।
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    एकालाप में शामिल संक्रमण के मास्टर। एक अच्छा एकालाप के पास एक स्पष्ट वर्णनात्मक चाप होगा, जिसमें उसके भाग के बीच कम से कम एक संक्रमण होता है। उदाहरण के लिए, पूरे टुकड़े के दौरान चिल्लाने या चिल्लाने के बजाय, एक ऐसे मोनोलॉग के हिस्से के बीच एक स्पष्ट संक्रमण करें जिसमें आप नाराज हैं और जिस भाग में आप शांत और अधिक आत्मनिर्भर हैं
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 7 शीर्षक वाली छवि
    4



    विश्वास करो अपने आप में विश्वास करना और आपकी क्षमताओं को एकोनोलॉग में सफल होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। आत्मविश्वास के साथ मोनोलॉग, सीधे खड़े होकर, अपनी आवाज़ को प्रोजेक्ट करें और दर्शकों या किसी अन्य फोकल बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें।
  • विधि 3
    एक मोनोलॉग चुनें

    एक मोनोलॉग स्टैप 8 का शीर्षक चित्र
    1
    भूमिका के लिए एक उपयुक्त एकालाप चुनें अगर आप एक नाटक, एक फिल्म या टेलीविजन शो के लिए ऑडिशन जा रहे हैं, तो आपको एक ऐसे एकालाप का चयन करना होगा जो आप के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले चरित्र के अनुरूप है। उदाहरण के लिए, अगर कागज हास्यास्पद है, तो एक अजीब मोनोलॉग चुनें यदि आप एक गंभीर भूमिका के लिए ऑडिशन जा रहे हैं, तो अधिक नाटकीय एकालाप चुनें।
  • एक मोनोलॉग स्टैप 9 का शीर्षक चित्र
    2
    एक सक्रिय मोनोलॉग चुनें एक ऑडिशन या कक्षा असाइनमेंट के लिए पेश किया जाने वाला टुकड़ा सक्रिय होना चाहिए। यह एक ऐसा चरित्र नहीं होना चाहिए जिसमें कहानी बताई जाए या कुछ याद आ जाए। उदाहरण के लिए, आप एक ऐसा टुकड़ा चुन सकते हैं जिसमें चरित्र किसी अन्य चरित्र से कुछ की खोज करता है या पहली बार कुछ पता चलता है।
  • क्लाउडियो के भाषण में उसकी बहन को प्रस्तुत करता है विलियम शेक्सपियर के माप के उपाय
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक एकालाप चुनें जिसके साथ आप जुड़ा हुआ महसूस करते हैं। यदि आप उस टुकड़े को प्रस्तुत करते हैं जो आप के बारे में भावुक हैं तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। एक चरित्र और एक ऐसा काम चुनें, जो आपके साथ सुसंगत है। यह आपको सामग्री के माध्यम से जानने के लिए दर्शक या कास्टिंग निर्देशक की अनुमति देगा।
  • अपने भविष्य के पति के बारे में मस्का के एकक के बारे में पेश करने पर विचार करें एंटोन चेखोव की गल
  • एक मोनोलॉग स्टैप 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    आधुनिक या लोकप्रिय मोनोलॉगज़ से दूर रहें आप कक्षा या किसी ऑडिशन के लिए नहीं मिलना चाहते हैं और अन्य कलाकारों के समान एक ही मौक़ेकुल पेश करते हैं। आधुनिक और लोकप्रिय मोनोलॉगज ओवर ओवर होते हैं, और आपका लक्ष्य बाहर खड़ा करना है। उदाहरण के लिए, आपको किसी फिल्म के लोकप्रिय एकालाप या हाल के काम को पेश करने से बचना चाहिए।
  • यदि आप किसी आधुनिक या लोकप्रिय टुकड़े से जुड़ा महसूस करते हैं, तो आपको इसके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। आगे बढ़ो और आत्मविश्वास के साथ मोनोलॉग को प्रस्तुत करें।
  • एक मोनोलॉग स्टैप 12 का शीर्षक चित्र
    5
    एक अजीब और हंसमुख टुकड़ा कोशिश करो यदि आपको संदेह है कि आप किस प्रकार के एकालाप को प्रस्तुत करना चाहिए, तो एक हल्का और अधिक हास्यपूर्ण टुकड़ा चुनिए। यह अधिक नाटकीय मोनोलॉग के समुद्र में बाहर खड़ा हो सकता है, अधिक भावुक या अधिक आबादी दर्शकों को मुस्कुराहट करने में सक्षम होने या उसे हंसी बनाने में सक्षम होने के नाते उन लोगों के लिए ताजा हवा का श्वास हो सकता है जो आपके एकालाप को साक्षी करते हैं।
  • त्रिकोण के भाषण में प्रस्तुत करने का प्रयास करें विलियम शेक्सपियर के तूफान
  • एक मोनोलॉग का चरण 13
    6

    Video: BEBE बापू: अकाल (पूर्ण वीडियो) | जी गुरी | नवीनतम पंजाबी गाने के 2017

    एक संक्षिप्त एकालाप का चयन करें जब एक एकालाप चुनते हैं, तो इसे कम करने का प्रयास करें शायद आप अपनी प्रस्तुति के लिए तीन मिनट सौंपे जाते हैं, लेकिन समय अंतराल के हर दूसरे पर कब्जा करने के लिए दबाव महसूस न करें। उदाहरण के लिए, दो या तीन मिनट की प्रस्तुति के स्थान को भरने के लिए आप एक मिनट के दो मिनट या दो मोनोलॉग के एक एकालाप चुन सकते हैं।
  • Video: Homemade Remedies for Eye Redness - आंख लाल पड़ने का घरेलू आयुर्वेदिक उपचार

    एक मोनोलॉग स्टैप 14 नामक छवि का शीर्षक
    7
    हिंसक, आक्रामक या अत्यधिक यौन टुकड़ों से बचें। यदि आप एक शो के लिए ऑडिशन के लिए जा रहे हैं, तो एक मोनोलॉग व्यावहारिक रूप से एक नौकरी साक्षात्कार है। जब आप निर्णय लेंगे कि आप कौन-सा एकक पेश करेंगे उन टुकड़ों से बचें जिन में आक्रामक भाषा होती है, जो अत्यधिक यौन होती हैं या जिसमें हिंसा शामिल है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com