ekterya.com

ट्रैफिक लाइट की हरी बत्ती को कैसे सक्रिय करें

यदि आप या आपके पास कोई भी मोटरसाइकिल, स्कूटर, साइकिल या एक छोटी कार भी है, तो आप पहले से ही यह देख सकते हैं कि ट्रैफिक लाइट द्वारा फंसने में कितना आसान है। यह समझने के कारण ऐसा कुछ तरीके बताएंगे जो आपको लाल बत्ती को हरे रंग की रोशनी में बदलने में मदद करेंगे। यह आपको समय, ईंधन और हताशा को बचाने के लिए कुछ ऐसा इंतज़ार नहीं करेगा जिससे लगता है कि अंतहीन, लकवाग्रस्त यातायात के साथ लाल बत्ती।

चरणों

1
जानें कि ट्रैफ़िक रोशनी कैसे काम करती है "मांग से चालू"। ये ट्रैफिक लाइट हैं जो हरे रंग की बारी जब एक वाहन का पता चल जाएगा, आमतौर पर वाहन को सड़क पार करने या एक बाएं मोड़ करने की अनुमति देने के लिए। एक समस्याग्रस्त सेमाफोर के मामले में, स्टॉप लाइन के पास, रनवे के फुटपाथ में दफन कुछ केबल लूप को देखें। इसे के रूप में जाना जाता है "प्रेरक लूप यातायात डिटेक्टर" जिसका कार्य एक निश्चित तरीके से, एक धातु डिटेक्टर के समान है, जो किसी भी प्रवाहकीय धातु (एल्यूमीनियम, स्टील, लोहा, आदि) का पता लगाता है। कभी-कभी ये सेंसर खराब रूप से डिज़ाइन या संशोधित होते हैं, इसलिए वे छोटे वाहन की उपस्थिति पर कब्जा नहीं करते हैं। ये सेंसर किसी वाहन के वजन का पता नहीं लगाते हैं, लेकिन वे यह पता लगाते हैं कि वे एक विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र को कितना बदलते हैं। एक बार सक्रिय होने पर, संकेत पहले प्रोग्राम मानकों (30 सेकंड के भीतर, सामान्यतः कम) का उपयोग करके प्रकाश को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। कारें "महान" या अधिक उल्लेखनीय प्रकाश परिवर्तन तेज नहीं बनाते हैं, तो आपका वाहन प्रक्रिया को शुरू करने के लिए स्विच को सक्रिय नहीं करता है अधिक ध्यान देने योग्य तरीके हैं और अनन्त प्रतीक्षा से बचें।
  • 2
    आगमनात्मक लूप के आकार का निरीक्षण करें और जगह में अपनी बाइक, स्कूटर या मोटरसाइकिल की स्थिति बनाएं। अगर आपको हर दिन ट्रैफिक लाइट्स में समस्याएं आ रही हैं, तो उस क्षेत्र की जांच करने में कुछ समय दें जहां आप अटक जाते हैं। देखा कटौती, फुटपाथ पर लाइनें जो दिखाती है कि लूप कहाँ रखा गया था। वहाँ तीन सबसे सामान्य रूप से मनाया गया रूप हैं, और जिस तरह से आप दो-चक्कर वाला वाहन रखते हैं, वह इसका पता लगाने या न पहचान पाती है। यदि आप लूप लाइन (यदि ट्रैक फिर से शुरू किया गया था) नहीं देख सकता है, तो दोनों तकनीकों का प्रयास करें और जो काम करता है उसके लिए देखो।
  • द्विध्रुव लूप: दोनों पहियों को सीधे बंद करने में से किसी एक पर सीधे, दाएं या बायीं ओर स्थित होता है अगर यह अभी भी आपकी पहचान नहीं करता है, तो केंद्र की तरफ थोड़ा झुकावें
  • चौगुना लूप: केंद्र के दोनों पहियों की जगह कट जाती है, जिसमें दो तार होते हैं और अधिक संवेदनशील होते हैं। अगर ट्रैफिक लाइट में कोई बदलाव नहीं होता है, तो दोनों तरफ से किनारों में से एक से थोड़ा आगे बढ़ें।
  • विकर्ण क्वाड्रोपोल: यह दो-पहिया वाहनों का पता लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यदि यह दो-पहिया वाहन का पता नहीं लगाता है, तो सामान्य शब्दों में पाश की संवेदनशीलता बहुत कम होनी चाहिए।
  • आप फुटपाथ पर घुमावदार छोरों का एक कट भी खोज पाएंगे। "चारों ओर से घेरे" अपनी बाइक के साथ लूप की परिधि जितना संभव हो, कटौती पर दोनों पहियों को रखकर। शीर्ष, जहां पाश एक और, या ट्रैक के आगे एक बगल पाश के लिए अग्रणी कटौती के साथ काटती है पर अपनी बाइक की सबसे बड़ी धातु हिस्सा जगह मस्तिष्क रोशनी को नियंत्रित करता है कि युक्त ब्लैक बॉक्स के लिए, कोशिश करें, यहाँ आम तौर पर जहां सबसे मजबूत क्षेत्र उत्पन्न होता है
  • कई नगर पालिकाओं को अपने दो-पहिया वाहन के सामने वाले पहिया को सबसे हरे रंग की रोशनी को सक्रिय करने के लिए सबसे प्रभावी बिंदु पर लगाने के लिए ट्रैक के निशान जोड़ते हैं। ये निशान, यदि वे थे, बहुत उपयोगी होते हैं, जब सड़क फिर से तैयार हो जाती है और डामर पर कटौती अब दिखाई नहीं दे रही है। एक छोटे से रास्ता खोजने के लिए "टी" या "एक्स" सफेद रंग में, यह आमतौर पर सही पहिया की रेखा में होता है, जो चौराहे के ऊपर होता है (अंत में, किसी भी क्रॉसवॉक से पहले)।
  • 3



    वाहन में नियोयियम मैग्नेट रखें यद्यपि इस बारे में एक महान बहस है कि चुंबक विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र को सेंसर को सक्रिय करने के लिए इस तरह से बदल सकता है, क्योंकि सेंसर हजारों हर्ट्ज में संकेत आवृत्तियों का इस्तेमाल करता है, डीसी नहीं। आप इसे करने का फैसला कर सकते हैं, आप एक वाणिज्यिक चुंबक खरीद सकते हैं या खुद को खुद बना सकते हैं
  • यदि आप अपना स्वयं का सक्रिय चुंबक बनाते हैं, तो उन्हें बहुत ही सावधानी से संभाल लें, क्योंकि वे बहुत मजबूत हैं। आंखों की सुरक्षा का उपयोग करते हुए उन्हें संभालना, क्योंकि वे बहुत भंगुर हैं, और अगर वे एक-दूसरे या किसी अन्य सतह से चिपकते हैं, तो चुंबक का एक टुकड़ा आपकी आंखों में आ सकता है। तत्वों को उजागर करने से पहले चुंबक को सुरक्षित रखें (अर्थात यह रबर की अंगूठी के साथ गोलियों के क्रोम कंटेनर में रखें)। कभी नहीं एक पेसमेकर (शक्तिशाली चुंबकीय क्षेत्र इसके संचालन के साथ हस्तक्षेप कर सकता है), बच्चों (जो अपनी उंगलियों दो चुंबकों के बीच, पकड़ सकते थे एक खाने या एक टुकड़ा एक आंख में metérsele सकता है), फ्लॉपी डिस्क, क्रेडिट कार्ड के साथ किसी को भी इन मैग्नेट दृष्टिकोण , चुंबकीय पहचान कार्ड, कैसेट टेप, वीडियोटेप, टेलीविजन, वीडियो रिकॉर्डर, कंप्यूटर मॉनिटर, या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण।
  • एपॉक्सी या शिकंजे के साथ वाहन के नीचे चुंबक कवर रखें। जिस जगह पर आप इसे कार में डालते हैं वह उस प्रकार के लूप पर निर्भर करेगा जो आप पार करने का इरादा रखते हैं। यदि आप सभी अड्डों को कवर करना चाहते हैं, केंद्र के साथ जगह मैग्नेट और पक्षों से (पहियों की रेखा में) यदि आप ईपीओडी का उपयोग करते हैं, तो इसे सूखा और जांचें कि चुंबक को सामान्य रूप से सुरक्षित किया जाता है - आप अपने चुंबक को कार से उड़ान भरने के लिए नहीं चाहते हैं, 80 मीटर प्रति घंटे की राजमार्ग पर।
  • आप एक दो पहिया वाहन ड्राइव हैं, तो आप epoxy पेस्ट के साथ अपने जूते चुंबक में डाल इतनी है कि जब Frenes एक चौराहे पर, आप केबल लगाने और चुंबक के साथ इस पर अपना अधिकार जूता डाल सकते हैं कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक तरीकों

    • पैदल यात्री बटन दबाएं यदि प्रतिच्छेदन में एक क्रॉसवॉक है, तो आप अपनी मोटर साइकिल, स्कूटर या साइकिल को छोड़ सकते हैं और रोशनी को बदलने के लिए क्रॉसवॉक बटन दबा सकते हैं। हालांकि, सुरक्षा कारणों से यह कानूनी नहीं हो सकता है।
    • ट्रैफ़िक प्रकाश की रिपोर्ट करें यदि पहले वर्णित विधियों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो यह बहुत संभावना है कि सेंसर टूट गया है या खराब समायोजित किया गया है। किसी भी तरह से, समस्या को संबोधित किया जाना चाहिए।
    • पावर बटन दबाएं यदि आप मोटरसाइकिल पर हैं तो आप क्लच से ब्रेक कर सकते हैं, इंजन बंद कर सकते हैं और पावर बटन दबा सकते हैं। स्टार्टर मोटर एक विद्युत चुम्बकीय मोटर द्वारा सक्रिय है, अधिक चुंबकीय ऊर्जा पैदा कर रहा है और सेंसर को सक्रिय किया जाता है।

    युक्तियाँ

    • कुछ अवसरों पर, मोटरसाइकिल या स्कूटर ब्रैकेट सीधे प्रेरक लूप पर रखकर काम कर सकता था। (कुछ मोटरसाइकिलों के लिए, ब्रैकेट को इंजन के साथ रखकर, जबकि ट्रांसमिशन चल रहा है, इसे सुरक्षा सुविधा के रूप में काट दिया जाएगा)।
    • इलेक्ट्रोमैग्नेट्स हैं जो कि मोटरसाइकिलों के तल पर स्थित विशेष रूप से डिज़ाइन करने के लिए आप खरीद सकते हैं, जिससे ये सेंसर को सक्रिय करने में मदद के लिए रोक दिया जाए, यदि ट्रैफ़िक सेंसर आपकी उपस्थिति को नहीं पहचानता है। स्थानीय अधिकारियों के साथ परामर्श
    • आप पुराने हार्ड ड्राइव से बहुत मजबूत मैग्नेट पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। कवर और फिर घुमावदार डिस्क निकालें मैग्नेट कोने में होगा। आपका पेचकश जल्दी से उन्हें मिल जाएगा यह बहुत संभावना है कि आपको विशेष शिकंजे को हटाने के लिए एक टोरेंट स्कुड्रियर की आवश्यकता है कई ऑटो भागों और हार्डवेयर स्टोरों में टोरक्स स्क्रू बेच दिए जाते हैं। ये मैग्नेट एक धातु प्लेट से जुड़े होते हैं जो कि आप अपने वाहन में चुंबक लगाने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास हरा प्रकाश है, तो विचलित मत हो! सिग्नल एक्टिवेटर के लिए यह केवल तीन सेकंड लगते हैं कि आपके दिशा में चौराहे के माध्यम से पार करने के लिए कोई अधिक ट्रैफ़िक प्रतीक्षा नहीं है। यदि आप आगे बढ़ने के लिए बहुत समय लेते हैं, तो उत्प्रेरक स्विच को सक्रिय कर देगा और एक बार फिर आप सेकंड के एक मामले में लाल बत्ती के सामने होंगे, और वह आपके पीछे किसी को भी खुश नहीं करेगा।
    • ब्रिटेन में, एक कार और आधे से ज्यादा खाई न दें जब एक लाल बत्ती पर होने की वजह से कंप्यूटर आमतौर पर अंतराल का पता लगाने और फिर से लाल करने के लिए रोशनी को बदलने के लिए प्रोग्राम किया जाता के बाद प्रगति। आप एम्बर में हो सकते हैं लेकिन आप उन ड्राइवरों को रोक देंगे जो आपकी सहायता करते हैं। यदि आप किसी विशेष दूरी पर सेंसर के साथ ग्रामीण ट्रैक पर ट्रैफिक लाइट देखते हैं, तो आप यह शर्त लगा सकते हैं कि यदि आप ट्रैक के अनुभाग की सीमा को पार करते हैं तो वे लाल को बदलने के लिए प्रोग्राम किए जाते हैं। उत्तर ट्रैफिक लाइट से पहले लगभग आधा मील तक सीमा के भीतर रहना है। स्पीड सेंसर और भूमिगत डिटेक्टरों का उपयोग तब भी किया जाता है जब वे ध्यान केंद्रित कर रहे होते हैं, जब वे दुर्घटनाओं के कारण होते हैं।
    • दूसरी तरफ कुछ ट्रैफिक लाइट वीडियो कैमरा डिटेक्टरों का उपयोग करते हैं यदि आप दो-पहिया वाहन का उपयोग कर रहे हैं तो आप अपने दृश्यमान सतह क्षेत्र को बढ़ाने के लिए पक्ष को झुकाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि यह काम नहीं करता है या कार का पता नहीं लगाया गया है, तो संबंधित इकाई को इसकी रिपोर्ट करें।
    • वाहन आगे पीछे चलाना और / या मोटरसाइकिल इंजन को चालू करना फिर से रोशनी को सक्रिय करने के लिए पर्याप्त चुंबकीय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ समुदायों, बेकर्सफील्ड, कैलिफोर्निया सांताक्रूज, कैलिफोर्निया चिको, कैलिफोर्निया और सांता क्लारा काउंटी, कैलिफोर्निया सहित, डिजाइन और साइकिल का पता लगाने के सभी ट्रैफिक लाइट सेंसर संशोधित करने के लिए नीतियों को अपनाया है।

    चेतावनी

    • आपातकालीन वाहनों (मुख्य रूप से अग्निशामक विभाग और एम्बुलेंस वाहन) के निकट कुछ परिस्थितियों में ट्रैफिक लाइट के सामान्य पैटर्न को ओवरराइड कर सकते हैं। दोनों आपातकालीन वाहन और ट्रैफिक लाइट को आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित किया जाना चाहिए, और केवल कुछ स्थानों और चौराहों के पास ऐसे उपकरण स्थापित हैं। सबसे अधिक उपयोग में से एक प्रणाली है "Opticom", मूल रूप से एक चमकती स्ट्रोब श्वेत प्रकाश के रूप में मान्यता प्राप्त है और बहुत जल्दी पर रखा या आसन्न आपातकालीन वाहन (दोलन नहीं संकेत हेडलैम्प उच्च बीम) के शीर्ष। ट्रैफिक लाइट पोस्ट पर एक छोटे से प्राप्त यूनिट प्राप्त होती है "स्ट्रोब कोड" और आने वाले आपातकालीन वाहन के लिए हल्के से हरे रंग को बदलें और अन्य सभी दिशाओं के लिए लाल यह दिखाया गया है कि जीवन-धमकित आपातकाल के लिए बेहतर प्रतिक्रिया समय के कारण इस तरह के सिस्टम में आपातकालीन वाहनों के संबंध में ट्रैफिक दुर्घटनाएं और क्षति या मृत्यु कम हो जाती है। आम तौर पर, आपातकालीन वाहन केवल चौराहों पर ट्रैफिक लाइट का नियंत्रण ले सकते हैं यदि वे आपातकालीन प्रतिक्रिया मोड में हैं। सभी आपातकालीन रोशनी और मोहिनी बजाने के साथ। एक बार जब आपातकालीन वाहन चौराहे को पार करते हैं, तो ट्रैफिक लाइट इसकी सामान्य पैटर्न को फिर से शुरू करता है कुछ मामलों में, ऑप्टिकॉम सिस्टम का उपयोग सार्वजनिक पारगमन वाहनों को अधिक तीव्रता से गुजरने में मदद करने के लिए भी किया जाता है, उनकी दक्षता और विश्वसनीयता में वृद्धि। जब इन वाहनों में से किसी एक द्वारा ऑप्टिकॉम सक्रिय किया जाता है, तो यह सामान्य ट्रैफिक लाइट अनुक्रम से पहले होता है, लेकिन यह अन्य रोशनी को लाल रंग में नहीं बदल सकता है
    • सभी शहरों में ट्रैफिक लाइट नहीं हैं "मांग द्वारा सक्रिय"। यह हमेशा के लिए काम करने की उम्मीद मत करो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • Neodymium मैग्नेट या टूटे या डिस्क्स्ड हार्ड डिस्क (न्यूमोमीम मैग्नेट युक्त), 6 पाउंड प्रत्येक के आकर्षक बल के साथ (2 किलो)।
    • उच्च शक्ति बाहरी माउंट टेप का एक रोल
    • चुंबक (सुरक्षा) के लिए सुरक्षात्मक आवरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com