ekterya.com

ड्रैग रेस में गियर्स कैसे बदलेंगे

ड्रैग रेस एक ऐसा खेल है जिसमें कार या मोटरसाइकिल जितनी जल्दी हो सके एक निश्चित दूरी के ट्रैक पर प्रतिस्पर्धा करते हैं।

एक ड्रैग रेस में, दो वाहनों को एक सीधी दूरी का सामना करना पड़ता है, प्रारंभिक बिंदु से मापा जाता है। स्टैंडर्ड दूरी 402.3 मीटर (एक चौथाई मील), 301.5 मीटर (1000 फुट, केवल और अधिक शक्ति के साथ वर्गों के लिए) या 201 मीटर (एक मील की आठवें) कर रहे हैं। एक मानक रेसर दौड़ घटना में कई कक्षाएं शामिल हैं, प्रत्येक अपने सिर-टू-सिर रेसिंग टूर्नामेंट में सरल उन्मूलन के द्वारा प्रतिस्पर्धा करती हैं।

दौड़ दौड़ में, गियर परिवर्तन बहुत महत्वपूर्ण हैं इस अनुच्छेद के साथ आप पूरी तरह से परिवर्तन करने में सक्षम होंगे। आप देखेंगे कि इस प्रकार की विधि का इस्तेमाल खेल जैसे गति के लिए भी किया जाता है। सच्चाई यह है कि सही गियर परिवर्तन मौजूद हैं इसलिए यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो आप इंगित आलेख में हैं।

आइए हम इस स्पष्टीकरण के कदमों के रूप में नहीं सोचते, लेकिन रणनीतियों और तरीकों के रूप में

चरणों

एक ड्रैग रेस में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: सबसे तेजी से त्वरण के लिए गियर्स शिफ्ट करने के लिए जब

सुनिश्चित करें कि सभी सुधार रैक संगठनों के नियमों का अनुपालन करते हैं शुरूआत में उपयोग की जाने वाली सभी रणनीतियों कार से शुरू होती हैं। प्रदर्शन में सुधार के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय रेसर एसोसिएशन के नियमों और प्रतिबंधों का पालन करना चाहिए, जिस श्रेणी में कार चलाना है। कुछ सुधार आम उपयोग के तरीकों slicks इंजन में अधिक हवा को पेश करने, टर्बोचार्जर और नाइट्रस ऑक्साइड (N2O), विशेष ईंधन (उच्च ऑक्टेन पेट्रोल, मेथनॉल, आदि), सुधार निलंबन, और विभिन्न अन्य के रूप में कर रहे हैं ।
  • एक ड्रैग रेस चरण 2 में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: कैसे ट्रैक पर एक बदलाव न चूकें

    तुम्हारे साथ पानी ले लो जब शुरू कर सीमा तक पहुंचने वाले, सबसे धावक गीला टायर पानी के साथ (दर्शकों का मानना ​​था कि ब्लीच था, लेकिन यह वास्तव में हमेशा ब्लीच की पुरानी बोतलों में पानी था) या तो छिड़काव या एक छोटे पोखर डालने का कार्य और गुजर पहियों से इसके बाद के संस्करण। फिर, गाड़ी पानी छोड़ती है और टायर को गर्म करती है, उनकी पकड़ बढ़ा रही है। कुछ कारों में एक अनिवार्य "लाइन लॉक" होता है जो ब्रेक पैडल दबाया जाता है (जो चालू या बंद किया जा सकता है) के बाद रियर ब्रेक को सक्रिय करने से रोकता है। यह टायर को जलते समय पिछली ब्रेक पैड पर खर्च किए बिना कार को अभी भी खड़े होने की अनुमति देता है (लागू ब्रेक के साथ) स्ट्रीट कारों वर्गों (जो पारगमन कारों के लिए सक्षम होना चाहिए) इस पूर्व दौड़ अनुष्ठान का एकमात्र अपवाद हैं, सामान्य खांचेदार टायरों के रूप में कुछ पानी बनाए रखने के लिए करते हैं।
  • एक खींचें दौड़ चरण 3 में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी कार को ब्रांड पर लेने के लिए तैयार हो जाओ
  • टायर जलने के बाद "ब्रांड चरण" का हिस्सा आता है, जिसमें कारों की शुरुआत लाइन तक होती है ट्रैफिक लाइट पर प्रत्येक लेन की रोशनी की अपनी पंक्ति होती है, जिसमें सब कुछ के ऊपर दो छोटी पीली रोशनी होती है वे "पूर्व-ब्रांड" और "ब्रांड" रोशनी हैं नारंगी रोशनी (प्री-मार्क) चालू होने तक दोनों कार धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं इसका मतलब यह है कि कारें प्रारंभ लाइन के करीब हैं (केवल 17 सेंटीमीटर या 7 इंच) फिर, जब तक दूसरी रोशनी (ब्रांड) जलाई जाती नहीं तब तक कारें धीरे-धीरे जारी रहेंगी। यह इंगित करता है कि वे पहले से ही अपने शुरुआती लाइन पर अंक में हैं। यहां यह बताया गया है कि ड्राइवरों को क्लच और एक्सीलेरेटर पैडल का उपयोग करते समय चलने से रोकने के लिए "लाइन लॉक" लागू होगा। जब दोनों कारों पर दोनों रोशनी होती है, तो ट्रैफिक लाइट सक्रिय हो जाएगा। यदि कोई धावक तेजी से बढ़ता है, तो ऊपर से प्रकाश बंद हो जाता है और ड्राइवर को अतीत कहा जाता है। कुछ ड्राइवर इस तकनीक को पसंद करते हैं, लेकिन कुछ पटरियों और कक्षाओं में इसे मना किया जाता है। पारित किया जा रहा है, तो आप प्रतिक्रिया समय में एक लाभ हासिल कर सकते हैं लेकिन बीता हुआ समय और गति की कीमत track- के अंत में पहुँच पर वहाँ भी लाल बत्ती लेने का एक बड़ा खतरा है। एक निश्चित ब्रांड लेबल, जहां चालक प्रकाश पर मुड़ता है करने के लिए पहले से निशान इंतजार कर रहा है अन्य दो रोशनी के लिए पहले मार्क यह पीछा किया जाता है प्रकाश में पर जाने से पहले बदल जाते हैं।
  • एक खींचें दौड़ चरण 4 में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि



    4
    ट्रैफिक लाइट को देखें
  • एक बार प्रतियोगियों अपने ब्रांड में हैं, ट्रैफिक लाइट को सक्रिय करने और दौड़ शुरू करने के लिए एक बटन दबाएं। दो प्रकार की यातायात रोशनी का उपयोग किया जाता है: एक स्पोर्ट्स ट्रैफिक लाइट, जिसे अंतर रेसिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें एम्बर रोशनी होती है जो दूसरे के बाद एक दूसरे के बाद एक दूसरे के अंतर के साथ प्रकाश करता है। आखिरी एम्बर लाइट के बाद हरे रंग का प्रकाश आधा सेकंड में आता है। यदि यह एक विभेदक रेस है, तो प्रत्येक लेन की अपनी लय होगी एक पेशेवर प्रकाश तीन एम्बर रोशनी एक ही समय में प्रबुद्ध कर रहे हैं के होते हैं, लेकिन वहाँ प्रकाश ब्रांड और एक साथ प्रकाश के बीच 0.8 और 1.3 के बीच सेकंड के एक यादृच्छिक देरी, 0.4 सेकंड के बाद हरी द्वारा पीछा किया है। इस प्रकार का पेड़ पेशेवर करियर और HEADS-UP के लिए उपयोग किया जाता है यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ पटरियों पर अंतर की दौड़ के लिए एक पेशेवर ट्रैफिक लाइट और "स्ट्रीट कार" के साथ विशेष कार्यक्रम हैं।
  • एक ड्रैग रेस में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5

    Video: कैसे रेस अपनी स्टिक शिफ्ट खींचें करने के लिए

    Corre।
  • ट्रैक पर चलते समय ध्यान में रखने के लिए कई चीजें हैं पहली बात यह है कि प्रतिद्वंद्वी की गली में पार नहीं करना है, जिसके परिणामस्वरूप अयोग्य ठहराया जा सकता है। डबल अयोग्यता के मामले में, जिसमें एक लंबे झूठे चालक और दूसरे चालक गलियों को पार करते हैं, जो चालक झूठी जीत में शुरू हुआ। गियर को बदलने के लिए एक अन्य महत्वपूर्ण बात यह है कि अधिकांश रेसिंग कारों में मैन्युअल ट्रांसमिशन है, और प्रत्येक कार में गियर बदलने के लिए उसके इष्टतम क्षण होते हैं। सामान्य तौर पर, इंजन के प्रति मिनट क्रांतियों के साथ शक्ति बढ़ जाती है, लेकिन केवल उस बिंदु तक जहां बिजली को नष्ट करना शुरू हो जाता है गियर बदलने के लिए आदर्श क्षण है, जब कम गियर के डाउनहिल बिजली वक्र शीर्ष गियर की बढ़ती वक्र के साथ छेदते हैं। परिवर्तन करने के बारे में निर्णय लेने के लिए अधिकांश धावक टैकोमीटर का उपयोग करते हैं। विशेष रूप से ईंधन की कक्षाओं में, यह कर्षण खो दिया जा रहा रोकने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण "पेडल" कार (ajustarle गति), और एक कौशल सुचालक की खासियत है।
  • केवल रणनीतियों का उपयोग अक्सर विभेदक दौड़ में फिनिश लाइन को पार करने के लिए किया जाता है (ऊपर देखें)। अगर एक कार में बहुत अधिक लाभ होता है, तो यह बचने से बचने के लिए, फिनिश लाइन को पार करने से पहले थोड़ी धीमी हो सकती है विशेष रूप से अंतर रेसिंग में, कार की ब्रेक रोशनी देखने में सामान्य होती है जो कि आखिर में फिनिश लाइन से पहले की जाती है। रेसिंग में, शब्द "गिट्टी" जब एक अंतर कैरियर में चालक डालता है प्रयोग किया जाता है एक धीमी "डायल" (बीता हुआ समय की भविष्यवाणी की) हल्के से ब्रेक स्पर्श खत्म लाइन तक पहुँचने के लिए, या थ्रॉटल बंद लिफ्ट करने के लिए (पैडलिंग के रूप में भी जाना जाता है) अनुमानित समय को कम करने और डायल करने के लिए जितना करीब हो सके।
  • एक ड्रैग रेस चरण 6 में शिफ्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि दो कारों से बच निकलते हैं, तो आपके डायल के सबसे निकटतम जीत। लेकिन एनएएचआर.ए. के अरैन्कोन्स जूनियर दौड़ में (राष्ट्रीय गर्म छड़ एसोसिएशन, एसोसिएशन ड्रैग रेस) कोई न्यूनतम बीता हुआ समय है कि एक कार की अनुमति से कम समय लगता है, तो यह दौड़ से निष्कासित कर दिया जाता है। आधिकारिक पलायन से गुज़रने वाले समय की तुलना में यह तेज है
  • युक्तियाँ

    • त्वरक को सभी तरह से नीचे पेडल रखें, और क्लच को दबाते समय जितना संभव हो उतना गियर को बदल दें।
    • सही गियर की शक्ति और टोक़ घटता के अनुसार निर्धारित होता है, न कि वाहन की लाल रेखा के अनुसार।
    • यदि आप अगले गियर की दिशा में लीवर दबाते हैं, तो तेजी से गियर तक पहुंचना आसान है, ताकि जैसे ही आप क्लच पेडल दबाते हैं, तो लीवर तुरंत आगे की स्थिति में ले जाएंगे।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह एक अच्छी विधि है, आपको अपने ऑटो और उसके क्लच और उसके गियर को ज़रूरी बनाना चाहिए। यदि आप गियर के लिए उपयोग किया जाता है, और जहां क्लच संलग्न है, तो आपको गियर को बदलने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • पहले 3 मार्च में सही परिवर्तन करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको इसे अभ्यास करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • नाइट्रस ऑक्साइड आपको गियर को तेज़ी से नहीं बदलने देगा।
    • जब एक कार 5 में गियर बदलने वाले speeds- इस "उड़ा" और कार "हिला" प्रत्येक परिवर्तन के बाद आगे के रूप में जाना जाता है कभी गैस पेडल को छोड़ दें। सावधान रहें, और सुनिश्चित करें कि आप हर गियर को ठीक से दर्ज करते हैं, या कम से कम इंजन की रक्षा के लिए एक सभ्य गति सीमक बनाने की कोशिश करते हैं, अगर आप गियर को "मिस" करते हैं
    • सही समय पर गियर बदलने से यह सुनिश्चित होगा कि आप अपने अगले गियर के लिए पॉवर बैंड में हैं, इस प्रकार त्वरण में सुधार
    • क्लच पेडल नीचे तक पहुंचने से पहले आपको अगले गियर को संलग्न करना चाहिए और इसे जितना संभव हो उतना फास्ट जारी करना चाहिए।

    चेतावनी

    • आप अपनी कार को चलाने के लिए योजना है, मोटर की रक्षा के लिए एक अच्छा तरीका है एक राजस्व सीमक स्थापित करने और आरपीएम के उच्चतम स्तर है कि अपने मोटर समर्थन कर सकते हैं करने के लिए यह निर्धारित करने के लिए है।
    • हर समय क्रांतियों को ध्यान में रखें, खासकर जब गियर्स बदलते हैं यदि आप गियर को याद करते हैं और नीचे के त्वरक को बनाए रखते हैं, तो आप इंजन को चारों ओर मोड़ने का जोखिम चलाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com