ekterya.com

देश के माध्यम से कार कैसे भेजनी है

यदि आप तैयार हैं तो अपनी कार को देश के दूसरी तरफ भेजना आसान है। आजकल, लोग अपनी कार आसानी से भेज सकते हैं। यदि आप स्थानांतरित होने जा रहे हैं और आपको अपनी गाड़ी आपके साथ लाए जाने की ज़रूरत है, या यदि आपने कार ऑनलाइन खरीदी है, तो परिवहन के कई माध्यम उपलब्ध हैं हाल के वर्षों में ऑनलाइन कार व्यापार गुणा किया गया है, इतनी सारी कंपनियां देश के किसी भी हिस्से में कारों के शिपमेंट की देखभाल करने के लिए उभरी हैं।

चरणों

कार शीर्षक देश भर में कार के लिए शीर्षक चरण 1

Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

1

Video: सतरंगी लहरियो कैसे बना इतना बड़ा हिट # एक बार जरूर देखे जानिए # कैसा बना उसका वीडियो # HD VIDEO

एक चेकलिस्ट बनाएं परिवहन कारक को अपनी कार की चाबियाँ देने से पहले आपको कुछ महत्वपूर्ण बातें करनी होंगी, इसलिए चेकलिस्ट बनाने और कदम से कदम उठाने का एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप अपनी कार को स्थानांतरित करने जा रहे हैं देश की दूसरी तरफ
  • शिप टू कार एवर द फॉर कंट्री चरण 2
    2
    कार परिवहन कंपनियों को देखें चूंकि आप देश भर में अपनी कार को स्थानांतरित करने जा रहे हैं, इसलिए आपको उस कंपनी को खोजना होगा जो देश भर में डिलीवरी करती है। एक कंपनी का चयन करना जो कागजी कार्रवाई और डिलीवरी का प्रबंधन करता है एक अच्छा विचार है वाहक के रूप में, कंपनी के पास ट्रक होते हैं जो हर समय कुछ मार्गों पर जाते हैं, जिसका अर्थ है कि वितरण तेजी से होगा यदि आपके पास मार्ग की ज़रूरत नहीं है, तो आप अपना वाहन चुनने के लिए एक अन्य संबद्ध वाहक पाएंगे।
  • कार शीर्षक देश भर में कार के लिए शीर्षक चरण 3
    3
    कुछ कार शिपिंग कंपनियों से संपर्क करें एक से अधिक कंपनी ढूंढें और उससे संपर्क करें उनसे अपनी सेवाओं और दरों के बारे में प्रश्न पूछें आपके सभी के उद्धरण के लिए पूछें उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की तुलना करें और वे कीमतें जो आपसे चार्ज करना चाहते हैं यदि दो दरों के बीच बहुत अंतर है, तो आपको ध्यान देना चाहिए। कार शिपमेंट्स की दर कई चर से प्रभावित होती है और यह बहुत उतार-चढ़ाव हो सकती है, लेकिन एक ही वाहन और उसी मार्ग की बात करते समय उन्हें अभी भी समान होना चाहिए। दरें कार की गैस की कीमतों, दूरी, मेक और मॉडल के अनुसार बदलती हैं, वाहनों में परिवर्तन और मौसमी परिवर्तन है।



  • कार शीर्षक देश भर में कार के लिए शीर्षक चरण 4
    4
    एक कंपनी चुनें और इसकी वैधता सत्यापित करें। सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित विकल्प चुनते हैं जब आप देश की दूसरी तरफ अपनी कार भेजना चाहते हैं। कंपनी के लाइसेंस, बीमा पॉलिसी और वर्गीकरण को सत्यापित करें अपना USDOT नंबर और अपनी बीबीबी रेटिंग देखें। कंपनी की नीतियों और प्रक्रियाओं के बारे में अन्य ग्राहकों की समीक्षा पढ़ने के लिए यह एक अच्छा अभ्यास भी होगा। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपने जो कंपनी चुन ली है वह आपको दे रही है कि वह आपको क्या वादा करता है, और इससे भी ज़्यादा ज़रूरी है कि आप उसी स्थिति में कार लौटाते हैं जिसमें आपने इसे दिया था।
  • कार देश भर में कार के लिए जहाज शीर्षक चरण 4
    5
    लदान के लिए अपनी कार तैयार करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी कार के अंदर और बाहर को साफ करने से पहले साफ कर लें ताकि निरीक्षण आसान हो। ट्रेलर में उसे लोड करने से पहले ट्रकर्स हमेशा एक कार की जांच करते हैं और किसी भी खरोंच को खारिज करते हैं या आपकी कार की क्षति होती है। आपको ट्रक ड्राइवर के बगल में यह निरीक्षण करना चाहिए, इस तरह से, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जब आप कार्गो रसीद और निरीक्षण रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करते हैं तो सबकुछ ठीक से चिह्नित हो गया है। शिपमेंट के लिए अपनी कार की तैयारी का मतलब यह भी है कि आप स्की या साइकिल क्लिप, रियर फ़ेंडर, स्पेयर ट्रावेल और अन्य कवर या संशोधनों जैसे किसी भी ढीले हिस्से को निकाल सकते हैं जो आप निकाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सवाल है जो आपको लगता है कि आवश्यक हैं यदि आप कुछ के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं ज्यादातर कंपनियों के पास सवाल और जवाब बैठते हैं, जहां आप अपने प्रश्न पूछ सकते हैं।
    • टैंक में केवल 1/4 गैस छोड़ दें
    • यह महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से अपनी कार की स्थिति की समीक्षा करें। बारीकी से अंदर देखो
    • इंजन की जांच करें तेल, ट्रांसमिशन तरल पदार्थ, ब्रेक आदि के किसी भी प्रकार के ड्रिप को देखें।
    • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी बैटरी पूरी तरह से चार्ज हो रही है और कार से अलार्म को डिस्कनेक्ट करें या ड्रायवर को उपयुक्त निदेश देने के लिए इसे निष्क्रिय करने के मामले में अगर यह ध्वनि शुरू हो जाए
    • आपको अप्रत्याशित के लिए तैयार रहना चाहिए सबसे अनुभवी वाहक के साथ भी, हमेशा झटका होता है।
    • कार की एक टेस्ट ड्राइव बनाएं या इसे मैकेनिक द्वारा सत्यापित करें।

    चेतावनी

    Video: भोपाल में उपवास पर बैठे सीएम शिवराज सिंह चौहान का किसानों को संबोधन

    • हमेशा नियमों और शर्तों या परिवहन कंपनी के साथ अनुबंध पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप सभी जानकारी को समझें।
    • कभी भी किसी कंपनी को किराया नहीं है क्योंकि यह सबसे सस्ती कीमत प्रदान करता है।
    • अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो उस परिवहन कंपनी की वेबसाइट पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें या जांचें जो आप उपयोग कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com