ekterya.com

कार किराए पर लेने का समझौता कैसे समाप्त करें

संभव है कि कार किराए पर लेने वाले अनुबंध की मासिक किश्तों और कम प्रारंभिक लागतें आपको शुरू में आकर्षित कर सकें, लेकिन आपने उस अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद से आपकी स्थिति में बदलाव आया हो सकता है। यह संभव है कि आप अब भुगतानों को पूरा नहीं कर सकते हैं, कार क्षतिग्रस्त हो गई है या चोरी हो गई है, या आपको व्यवसाय या व्यक्तिगत कारणों के लिए अचानक एक अलग प्रकार की कार की ज़रूरत है। अगर आपको समय से पहले अपना किराये का अनुबंध समाप्त करना है, तो आप शुरुआत में देखे गए बचत अवसर को याद कर सकते हैं। हालांकि, किराये के समझौते को समाप्त करने के कई तरीके हैं, बस कार वापस करने और रद्द करने के आरोपों पर बहुत पैसा देने के अलावा।

चरणों

विधि 1

किराये के अनुबंध को स्थानांतरित करें
ब्रेक ए कार लीज स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्थानांतरण के बारे में अपने अनुबंध के प्रावधानों की समीक्षा करें एक हस्तांतरण आपको ऐसे व्यक्ति को ढूंढने की अनुमति देता है जो कार चाहता है, किराए के लिए मासिक भुगतान करने के लिए तैयार है और सक्षम है।
  • यदि आप अपने पट्टे को स्थानांतरित करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप जल्दी रद्द करने की लागत का भुगतान किए बिना मासिक भुगतान से बच सकते हैं। फिर भी, अनुबंध को हस्तांतरित करने के लिए आपको कुछ सौ डॉलर का भुगतान करना होगा।
  • लगभग 80% किराये अनुबंध में पोस्ट ट्रांसफर दायित्व शामिल नहीं हैं, लेकिन अन्य 20% की आवश्यकता है कि आप कार के भुगतान और रखरखाव की ज़िम्मेदारी ले लें। हालांकि सामान्य प्रवृत्ति खुली हस्तांतरण नीतियों का समर्थन करती है, हालांकि कुछ किराये एजेंट और कार कंपनियां जैसे बीएमडब्लू और इन्फिनिटी पोस्ट-ट्रांसफर दायित्वों को बरकरार रखती हैं।
  • यदि आपके अनुबंध में पोस्ट-ट्रांसफर के दायित्व शामिल हैं, तो आप स्थानांतरण के बाद भी भुगतान के साथ व्यस्त रहेंगे। इसका मतलब यह है कि यदि वह व्यक्ति जो आपके पट्टे पर ले लिया है, भुगतान नहीं करता है, तो कंपनी आपको चार्ज करेगी।
  • कुछ कार कंपनियां उस समय की अवधि को भी सीमित करती हैं, जिसके भीतर आप अपने किराये समझौते को स्थानांतरित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, निसान आपको अपने किराये के समझौते को हस्तांतरित करने की अनुमति नहीं देगा, अगर आपको सात भुगतानों से कम छूट मिलती है।
  • किराए पर लेने वाली कंपनी जिसके साथ आपने अनुबंध किया है, उसके लिए आप आवेदन के हस्तांतरण और प्रसंस्करण के लिए शुल्क का भुगतान कर सकते हैं, हालांकि आप इन शुल्कों को अपने खरीदार को पास कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, फोर्ड मोटर क्रेडिट कंपनी यूएस $ 75 के क्रेडिट अनुरोध के लिए शुल्क लेता है
  • कभी भी कंपनी के अनुमोदन के बिना किराये के अनुबंध को हस्तांतरित न करें यदि आप करते हैं, तो आप महत्वपूर्ण जुर्माना के अधीन होंगे।
  • Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    ब्रेक ए कार लीज स्टेप 2 नामक छवि
    2
    किराये की अनुबंध हस्तांतरण कंपनियों के लिए ऑनलाइन खोजें CarLeaseDepot.com, Swapalease.com और LeaseTrader.com जैसी कंपनियों ने पट्टों के स्थानान्तरण के विशेषज्ञ और कंपनी जिसके साथ आप पट्टे पर हस्ताक्षर किए के साथ सीधे काम करके हस्तांतरण की प्रक्रिया का प्रबंधन।
  • कई किराये अनुबंध हस्तांतरण कंपनियों की दरों और सेवाओं की तुलना करें और ग्राहकों की टिप्पणियों को पढ़ें। एक को चुनने से पहले सुनिश्चित करें कि आपने सभी फीस और प्रक्रियाओं को पढ़ा और समझा है।
  • जबकि सभी कंपनियां वही करती हैं, प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं के लिए फीस अलग हो सकती हैं या आप किसी विशेष विधि को पसंद कर सकते हैं।
  • Video: लक्ष्मी की कौड़ी को पर्स में रखेंगे तो होगा चमत्कारी असर laxmi ki kaudi ko purse me rakhe

    ब्रेक ए कार लीज स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    किराये के समझौते के अपने स्थानांतरण का विज्ञापन दें विज्ञापन फीस का भुगतान करने के बाद, किराये की स्थानांतरण कंपनी आपके विज्ञापन को आपके ऑनलाइन बाजार में प्रकाशित करेगी।
  • लोगों को कार किराए पर लेने के अनुबंधों को स्थानांतरित करने के लिए कारणों की जांच करना। किराए पर लेने के अनुबंध का प्रभार लेने के कई फायदे हैं, जिनमें समय की एक छोटी अवधि के लिए प्रतिबद्धता और मजबूत नीचे भुगतान से बचने की क्षमता शामिल है। यदि आपको लगता है कि आपकी कार के लिए उपयुक्त लगने वाले कारण मिलते हैं, तो आप उन लोगों को अपने विज्ञापन लक्षित कर सकते हैं और बेहतर उत्तर प्राप्त कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कुछ लोगों को अक्सर कारों को बदलने और नई चीजों की कोशिश, तो अपनी किराये की कार एक कार विशेष रूप से फैशन या खेल है, तो आप अपने विज्ञापनों में फेरबदल के लिए इस तरह ग्राहकों को आकर्षित करना चाह सकते हैं पसंद है।
  • इच्छुक पार्टियां आपके द्वारा ईमेल या आपके खाते के माध्यम से किराये अनुबंध हस्तांतरण कंपनी की वेबसाइट पर जवाब देंगे
  • ब्रेक ए कार लीज स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इच्छुक पार्टियों से पूछताछ का उत्तर दें और हस्तांतरण की शर्तों पर बातचीत करें। जितनी जल्दी हो सके कार की स्थिति, रखरखाव और दुर्घटना के इतिहास के बारे में जानकारी और दस्तावेज़ीकरण प्रदान करता है।
  • आम तौर पर, नया किरायेदार आवश्यक वाहन और परिवहन निरीक्षण के लिए भुगतान करेगा, साथ ही किराये की कंपनी द्वारा बिल भेजा जाएगा।
  • आपकी स्थिति के आधार पर, आप उस व्यक्ति के लिए एक प्रोत्साहन जोड़ना चाह सकते हैं जो आपके किराये समझौते को ग्रहण करेगा। एक ठेठ प्रोत्साहन एक वृत्ति है जो कि किराये खरीदार के लिए मासिक भुगतान कम करता है और यह यूएस $ 500 से यूएस $ 5000 तक हो सकता है।
  • किसी दूसरे राज्य में रहने वाले किसी के लिए किराए पर लेने का अनुबंध स्थानांतरित करते समय, किराये की स्थानांतरण कंपनी वाहन के निरीक्षण या परिवहन को व्यवस्थित करने में सहायता कर सकती है।
  • ब्रेक ए कार लीज चरण 5
    5
    अपना किराये का अनुबंध स्थानांतरण करें किराए पर लेने की स्थानांतरण कंपनी या आपकी मूल किराये की कंपनी यह जांचने के लिए एक क्रेडिट जाँच करेगी कि रुचि पार्टी को अनुबंध पर लेने के लिए उपयुक्त है या नहीं। आपको शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है
  • खरीदार को स्वीकृति मिलने के बाद, आपको किराये की स्थानांतरण कंपनी को एक प्रोसेसिंग फीस देना होगा और उसे अनुबंध की जानकारी प्रदान करनी होगी।
  • किराये की स्थानांतरण प्रक्रिया को पूरा करने में कई सप्ताह लगते हैं। स्थानांतरण के बाद एक बार, आप मूल रेंटल कंपनी के दस्तावेजों और कार देने के लिए स्थानांतरण कंपनी पर हस्ताक्षर करेंगे।
  • विधि 2

    अपनी किराए पर कार खरीदें
    ब्रेक ए कार लीज चरण 6
    1
    पता लगाएँ कि क्या आप अपने किराए के वाहन को खरीद सकते हैं अधिकांश किराये अनुबंधों में "परिसमापन" या "कुल खरीद" मूल्य शामिल है यह रकम चुकाने से आप अपने किराये अनुबंध से मुक्त हो जाते हैं और आपको कार के मालिक बनाता है।
    • कुल खरीद मूल्य आमतौर पर कार के वास्तविक मूल्य से अधिक है और अंतर सैकड़ों से लेकर हजारों डॉलर तक भिन्न हो सकता है। जांचें केली ब्लू बुक यह जानने के लिए कि खरीद विकल्प चुनने से पहले आपकी कार का मूल्य क्या है



  • ब्रेक ए कार लीज स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी किराए पर कार के लिए खरीदार खोजें यदि आप एक खरीदार के साथ एक समझौते पर पहुंच सकते हैं जिसमें नकदी है, तो आप किराये की खरीद के तुरंत बाद कार की बिक्री से कुल नुकसान को कम कर सकते हैं।
  • Cars.com या autotrader.com जैसी साइटों पर, अपनी कार बिक्री की घोषणा ऑनलाइन पोस्ट करें एक और विकल्प क्लासिक मोड में अपनी कार को बेचने के लिए है खिड़की में एक चिह्न डालें और इसे बहुत सारे यातायात वाले स्थान पर खड़ी रखें।
  • एक व्यापारी के बजाय एक व्यक्ति खरीदार की तलाश करें कार डीलरों को थोक मूल्य का भुगतान करने की पेशकश होगी, क्योंकि उन्हें कार की बिक्री के साथ पैसा बनाने की ज़रूरत है, जो आपके किराये अनुबंध को पूरा करने के लिए आमतौर पर आपके लिए पर्याप्त नहीं होगा एक व्यक्ति खरीदार खुद को गाड़ी चला जाना चाहता है और अधिक भुगतान करने के लिए तैयार हो सकता है।
  • संभावित खरीदारों के साथ ईमानदार रहें उन्हें जितनी जल्दी हो सके बताएं कि आप कार को क्यों बेचना चाहते हैं, खासकर अगर आपको अग्रिम भुगतान की आवश्यकता है
  • यदि किराए पर खरीदी को पूरा करने से पहले खरीदार के पैसे की आवश्यकता हो, तो खरीदार आपको पहले भुगतान करने और लेनदेन को पूरा करने के बजाय अपनी किराये की कंपनी को सीधे भुगतान करने में अधिक सहज महसूस कर सकता है।
  • ब्रेक ए कार लीज स्टेप 8 शीर्षक वाला इमेज
    3
    दरों और करों पर विचार करें आपके राज्य में बिक्री पर कर कानूनों के आधार पर, आपको अपनी कार बेचते समय करों का भुगतान करना पड़ सकता है विचार करने के लिए अन्य शुल्क भी हो सकते हैं, जैसे कि शीर्षक हस्तांतरण शुल्क या पंजीकरण शुल्क
  • विधि 3

    कार डिलिवरी
    ब्रेक ए कार लीज स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    1
    ठीक प्रिंट पढ़ें किराये की कंपनी से संपर्क करने से पहले अपने किराये समझौते के प्रारंभिक रद्दीकरण खंड की शर्तों के साथ खुद को परिचित कराएं याद रखें कि इन खंडों को आम तौर पर वित्तपोषण कंपनी की रक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है और आपको लाभ नहीं पहुंचाता है
  • ब्रेक ए कार लीज शीर्षक 10 छवि का शीर्षक चरण 10
    2
    किराये की कंपनी से संपर्क करें पता लगाएं कि जल्दी रद्द करने के लिए आपको कितना खर्च आएगा और कौन से अतिरिक्त शुल्क शामिल होंगे। कई कंपनियां जल्दी रद्द करने के लिए काफी शुल्क लेती हैं जो कि शेष शेष भुगतान भुगतानों के बराबर होती हैं। इसके अलावा, "पुनःपूर्ति" या "संसाधन" प्रक्रिया के लिए पूर्वनिर्धारित जुर्माना या अन्य शुल्कों को जोड़ा जाएगा।
  • ब्रेक ए कार लीज स्टेप 11 शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: अर्जुन के रथ पर बिराजमान हनुमानजी | Hanumanji in Mahabharat Yudh | महाभारत में हनुमान की भूमिका

    Video: El Sargento De Hierro (Heartbreak Ridge) - Clint Eastwood - Langosto

    अपने किराये एजेंट के साथ कार्य करें अगर पट्टे को रद्द करने का आपका एकमात्र कारण वित्तीय है, तो आपकी किराये की कंपनी को लोगों की जांच करने वाली वित्तीय समस्याओं के लिए मदद कार्यक्रम हो सकते हैं।
  • यदि आपने अपनी नौकरी खो दी है या परिवार में नुकसान का अनुभव किया है, तो आप अपने भुगतानों में आनंद ले सकते हैं। आपको बाद की तारीख में अंतर करना पड़ेगा, लेकिन इससे आपको इस दौरान मदद मिल सकती है
  • कुछ कंपनियां आपको अपने किराये समझौते के "कार को बदलने" देगी। उदाहरण के लिए, यदि आप एक महंगी कार किराए पर लेते हैं और पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो आप एक सस्ती कार के लिए अपनी लक्जरी सेडान का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • ये परिवर्तन अक्सर एक अतिरिक्त शुल्क के साथ आते हैं और अभी भी क्रेडिट रिपोर्ट के उद्देश्य के लिए किराये समझौते को जल्द ही रद्द कर दिया जाता है।
  • ब्रेक ए कार लीज स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    आवश्यक फीस का भुगतान करें और कार को डीलर को स्वच्छ और अच्छी हालत में वापस करें। कुछ कार किराए पर लेने वाली कंपनियां शरीर के नुकसान या सामान्य गिरावट के लिए अतिरिक्त शुल्क जोड़ने का मूल्यांकन करेगी।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com