ekterya.com

एक मैला क्षेत्र में एक साइकिल चलाने के लिए

मिड उन लोगों के जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है, जो सड़क यात्राओं पर साइकिल चलाते हैं। सबसे पहले, आप कीचड़ वाले इलाकों में साइकिल चलाने की कोशिश करोगे, लेकिन आपको ऐसी तकनीकें मिलेंगी जो इसे धीमा, फिसल या गिरने के बिना हासिल करने में आपकी मदद करेगी! इस गाइड का उद्देश्य आपको कई कदम दिखाएंगे जो आपको यात्रा के लिए तैयार करने, एक गंदे क्षेत्र में ड्राइव करने और यात्रा के बाद अपनी बाइक को साफ करने में मदद करेंगे, ताकि आप मजे ले सकें और आपकी बाइक ज्यादा काम कर सकें।

चरणों

राइड टू मड स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
जाने से पहले, मौसम की स्थिति और उस मार्ग की स्थिति की जांच करें जिसके माध्यम से आप ड्राइव करेंगे। यदि आप उनकी स्थिति को नहीं जानते हैं, तो सड़क पर कीचड़ की एक उच्च संभावना पर विचार करें यदि हाल ही में बारिश हुई हो या अगर कोई तापमान होता है जिसमें आसपास के पेड़ों और पौधों पर पानी का स्प्रे होता है। यदि मार्ग के साथ धाराओं और पानी के अन्य निकाय हैं, तो कुछ जगहों पर कीचड़ की उपस्थिति मान लीजिए। कीचड़ के अन्य स्रोत हाइकर्स, घोड़े के सवार और अन्य एथलीट्स हो सकते हैं जो उस निशान की यात्रा करते हैं।
  • राइड टू मड स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    ड्राइव करने से पहले तैयार हो जाओ हमेशा की तरह, मौसम की परिस्थितियों के लिए उपयुक्त कपड़ों पहनें, लेकिन अपने पैरों के निचले हिस्से कीचड़ से बचाने के लिए लेगिंग भी पहनना सुनिश्चित करें। हालांकि यह सच है कि आप कीचड़ के साथ गंदे नहीं होने से बच सकते हैं, ड्राइविंग बहुत असुविधाजनक नहीं होगा यदि आपके पैरों के निचले हिस्से कीचड़ से मुक्त हो। अन्य तत्व जिन पर आपको विचार करना चाहिए शामिल हैं:
  • मिटाने से बचने के लिए वर्ष के इस समय के दौरान कई ट्रेल्स "बंद" किए गए हैं - सुनिश्चित करें कि जिस मार्ग पर आप आगे बढ़ रहे हैं उनमें से एक भी नहीं है।
  • सुरक्षात्मक चश्मा का उपयोग करें आप हमेशा यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि "कीचड़" क्या है यदि आप सावधान नहीं हैं, तो कुछ कठिन ऑब्जेक्ट्स और कण जो संक्रमण का कारण बन सकते हैं, आपकी आंखों में आ सकते हैं।
  • राइड टू मड स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    कीचड़ का विरोध करने के लिए अपनी बाइक तैयार करें आपकी माउंटेन बाइक को हमेशा कीचड़ का विरोध करने के लिए तैयार रहना चाहिए, ताकि इसे साफ रखने और इसे सुरक्षित रखना आसान हो। कुछ तत्व जो आपकी मदद करेंगे शामिल हैं:
  • मोटी रिम्स चुनें - मोटा चलने वाले स्टड, कीचड़ की मात्रा जितनी अधिक होगी, इससे पहले कि रिम पर जमने का मौका मिलेगा।
  • टायर कि कीचड़ है पहियों दिशात्मक (शेवरॉन पैटर्न) और अर्द्ध चिकनी पहियों (अर्द्ध slicks) के साथ एक क्षेत्र में संभाल करने के लिए अच्छे हैं के बीच, एक चिकनी रिम साइकिल कीचड़ सतह के माध्यम से पारित कर सकते हैं और करने की अनुमति देता निचली मिट्टी की एक कठिन परत पर पहुंचें सबसे पतला टायर (1 1/2" या 40 मिमी) भी गंदी क्षेत्रों में ड्राइविंग के लिए अच्छा हो सकता है।
  • स्नेहक के साथ पूरे फ्रेम स्प्रे करें यह सरल कीच स्थितियों में फ्रेम में कीचड़ के संचय को रोकने में मदद कर सकता है।
  • श्रृंखला के लिए भारी स्नेहन तेल का उपयोग करें यह मोटी होना चाहिए ताकि यह कीचड़ से बचा जा सके। जंजीरों के लिए मोम का उपयोग पसंद किया जाता है, यह अधिक महंगा है, लेकिन स्नेहक के विपरीत, यह कीचड़ की धब्बे को नहीं बनाए रखेगा। एक स्नेहक या चिपचिपा रक्षक एक हल्का विलायक में विसर्जित होता है, जैसे कि मोटर साइकिल श्रृंखलाओं के लिए स्नेहक या "बोशेल्ड टी -9", इसे अधिक आसानी से लागू किया जाता है और दृढ़ता से चिपक जाता है।
  • टायर के दबाव को कम रखें, लगभग 35 से 40 साई इससे रिम को शर्तों के अनुकूल होने की अनुमति मिलती है।
  • छोड़ने या अतिरिक्त जोड़ी लाने से पहले ब्रेक पैड बदलें ब्रेक पैड पिंस या आवरण के नीचे पहनते हैं जब आप लगातार कीचड़ के साथ ढलानों पर उतरते हैं - अगर मिट्टी गीली होती है, यह सैंडपेपर के रूप में काम करती है और उन्हें नीचे पहनती है।
  • मोर्चे की रक्षा करने के लिए फ्रंट ट्यूब और फ्रंट व्हील में फ़ेंडर जोड़ें जितना संभव हो सके।
  • सुनिश्चित करें कि ड्राइविंग से पहले गियर साफ हो। अन्यथा, कीचड़ गियर बाहर आने के लिए कारण होगा।
  • अगर आप अक्सर गंदे इलाकों में गाड़ी चला रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि ब्रेक केबल्स और साइकिल बदलाव उच्च गुणवत्ता वाले हैं, चिकनी परिवर्तन और ब्रेक प्राप्त करने के लिए जब बहुत कीचड़ होती है
  • राइड टू मड स्टेप 4 नामक छवि
    4

    Video: कुंभ मेले में जाने के पहले जरूर जान ले ये बातें | Kumbh Mela Real Facts

    अभ्यास करें ताकि थोड़ा-थोड़ा आप कीचड़ के लिए इस्तेमाल हो। सबसे पहले, आप मैला क्षेत्रों में ड्राइविंग करने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। यह ध्यान रखें कि कीचड़ एक स्टेशन में गठित किसी अन्य रूप में गठन से बहुत अलग हो सकता है महत्वपूर्ण है। बदलने के लिए स्थानीय परिस्थितियों और बाइक की प्रतिक्रिया से मिलो कुछ है कि समय और अनुभव के साथ विकास होगा है। जो एक पर्वत बाइक ड्राइव हर किसी का मूल उद्देश्य इसलिए rhythm- कम करने के लिए कीचड़ से निपटने चतुराई से एक लक्ष्य आप कौशल प्रबंधन के अपने प्रदर्शनों की सूची में सभी को शामिल करना चाहिए होना चाहिए बिना लगातार आरामदायक ड्राइविंग महसूस कर रही है जमीन। जानते हुए भी स्थानीय परिस्थितियों जिस तरह से आप ड्राइव को प्रभावित कैसे इसके अलावा, आप कीचड़ और पानी ट्रेल्स पर अन्य सामान्य सलाह मिल जाएगा:
  • कीचड़ जमीन फिसलन बनती है।
  • बाइक के साथ अपनी क्षमता के बावजूद, कीचड़ आपको अधिक धीरे से ड्राइव करने के लिए प्रेरित करेगा। गीला इलाके है, अधिक संभावना यह है कि एक मैला क्षेत्र में ड्राइविंग करते समय बाइक जमीन में डूब जाएगी।
  • बारिश से गीला सवारी करने के लिए ट्रेल्स वे उन लोगों के साथ नहीं मिलते हैं, जो सड़क की यात्राओं पर साइकिल चलाते हैं, जितना संभव हो उतना उनसे बचें। जो भी स्पष्ट रूप से कीचड़ द्वारा कवर किया जाता है बहुत दलदल ट्रेल्स से बचें।
  • मिट्टी या चूना पत्थर के ट्रेल्स, जो गीली या मिट्टी हैं, पर ट्रैक्शन अधिक कठिन है।
  • हमेशा कोनों से सावधान रहें कोनों में पेड़ों की जड़ों को आप पर्ची कर सकते हैं। जब आप कोनों से संपर्क करते हैं, तैयार हो जाओ, खड़े हो जाएं, अगर एक पहिया बदल जाता है किनारे पर पहुंचते समय ब्रेक का उपयोग करें।
  • इस झुकाव के निशान, अधिक पकड़ आप होगा
  • यदि आप चुन सकते हैं, तो हमेशा कीचड़ या पानी के नीचे आने वाले रास्ते के बजाय एक दृश्य पथ के लिए विकल्प चुनें।
  • एक निशान के घास वाले क्षेत्रों कीचड़ पर कर्षण प्रदान किया जा सकता है। हालांकि, जड़ें और चट्टानों यह बहुत फिसलन कर सकते हैं, और एक बहुत अनुभवी तकनीक की आवश्यकता होती है।
  • पानी खाइयों से सावधान रहें और गलती से उन्हें में ड्राइव नहीं है, खासकर जब आप शुरुआत कर रहे हैं। कई ट्रेल्स निशान की तरफ नीचे है कि पानी सुनिश्चित करने के लिए और सामान्य रूप में erosione- नहीं खाइयों है, यह लंबी पैदल यात्रा, घूमना, साइकिल चलाना, स्कीइंग के लिए इस्तेमाल किया ट्रेल्स के लिए लागू होता है और cabalgatas- बेहतर पकड़ के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और, कभी-कभी, साइकिल को साफ करने के लिए
  • Video: चली गोरी मेला साइकिल पे / बुन्देलखंडी गाने / देशराज पटेरिया

    छवि राइड टू मड चरण 5 नामक छवि
    5
    मुझे पता है माना. कभी-कभी, चुनौती इतनी बढ़िया है कि आप भूल जाते हैं कि इस रास्ते पर फिर से साइकिल चलाना इसे नष्ट कर सकता है और न केवल उनके लिए, बल्कि अन्य लोगों के लिए भी नुकसान पहुंचा सकता है जो साइकिल द्वारा दूसरे प्रयोक्ताओं के लिए और एक ही वातावरण में सवारी करेंगे। अगर पथ इतनी बुरी स्थिति में है कि साइकिल चलाना ही खांचे और बड़े चारे का कारण होगा, जब तक मौसम में सुधार नहीं हो जाता है या ऐसे मार्ग का पता नहीं चला जो इस तरह की खराब स्थिति में नहीं है।
  • राइड टू मड चरण 6 नामक छवि का चित्रण



    6
    एक मैला क्षेत्र में संभाल करने के लिए कुछ तकनीकों को जानें। अपनी बाइक गंदे क्षेत्र तक पहुंचने से पहले पूरी रफ्तार से चलना शुरू करें जब आप मिट्टी के साथ क्षेत्र में संपर्क करते हैं, तो सीट में आराम से रहें और फिसलन क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए तैयार करें। जब भी संभव हो, वनस्पति के करीब रहें जहां ट्रेल्स लाइन कीचड़ कम होने की संभावना है।
  • जब आप उच्च गति से ड्राइव करते हैं और महसूस करते हैं कि आप स्लाइड करने जा रहे हैं, अपनी बाइक को किसी भी तरह से झुकाओ या टायर पर्ची नहीं करेंगे और आप गिर जाएगी। इसके बजाय, हैंडलर से सटीक रूप से संभाल लें। यह थोड़ी झुकाव की आवश्यकता होगी, फिर भी आपकी बाइक का एक केंद्रित बैलेंस होगा और आपके टायर पर लगातार कर्षण होगा। बाइक पर अपना वजन वितरित करना भी एक अच्छा विचार है, लेकिन अगर आपको सीट पर वापस स्लाइड करना है, तो हैंडलर के सिरों का उपयोग करें
  • पैडल पर दबाव रखें
  • जब आप मिट्टी के साथ क्षेत्र के अंत तक पहुंचते हैं, तो पूरी गति से चलना शुरू करें। आप कठिन धरती के साथ टायर के कनेक्शन को महसूस करेंगे और फिर गति में वृद्धि करेंगे
  • रियर व्हील पर अधिक वजन रखने के लिए डाउनहिल ड्राइविंग करते समय थोड़ा पीछे झुकें रियर टायर जो कुछ भी आता है उसका ख्याल रखना होगा - वैसे भी, सामने के टायर पर उस सभी वजन की आवश्यकता नहीं होती है।
  • कुछ भी कठोर मत करो! आपका लक्ष्य गति बनाए रखना है, इसे बढ़ाने या अपनी लाइन को बदलने के लिए है।
  • हमेशा सही बदलावों का चयन करें चढ़ाई या उतरने से पहले उतरते समय, अपनी गति को नियंत्रित करें मिट्टी से ढका हुआ क्षेत्र तक पहुंचने से पहले, या जब आप कीचड़ तक पहुंच जाते हैं तो आप अपनी बाइक को निकाल सकते हैं।
  • राइड टू मड चरण 7 नामक छवि
    7
    इसे का आनंद लें और उधम मचाते नहीं। कई साइकिल चालक वे मिट्टी से प्यार करते हैं क्योंकि वे पूरी तरह से अपने कौशल और तकनीक का परीक्षण करते हैं और क्योंकि उन्हें गंदे होना पसंद है! महसूस करने के लिए कुछ समय व्यतीत करने और सड़क पर कीचड़ पर भी अपना गति चलाने के लिए सीखने के बाद, आपको इस गतिविधि को और अधिक आराम मिलेगा और इस अनुभव का आनंद लेना शुरू हो जाएगा।
  • राइड टू मड चरण 8 नामक छवि
    8
    साफ करें बाइक. एक मैला क्षेत्र में प्रत्येक सवारी के बाद, सावधानीपूर्वक अपनी बाइक को साफ करना सुनिश्चित करें। जहां कीचड़ जम जाता है आपको आश्चर्य हो सकता है, तो आप यकीन है कि यह है कि न कहीं-कीचड़ हैंडल के सिरों की समीक्षा करता है ताज के तहत फली श्रृंखला के बीच, बनाने के लिए बाइक पर एक गहन निरीक्षण प्रदर्शन करने के लिए है कांटा आदि कीचड़ जब यह नम है इसके लिए, के रूप में तेजी से संभव के रूप में अपनी बाइक साफ करने की कोशिश साफ करने के लिए आसान है। ध्यान दें कि (एक पतली परत के लिए आसान) एक सूखी सूखी कीचड़ हटाने के कपड़े भी अस्पष्ट या रंग निकाल सकते हैं।
  • पिनियन खुरचनी का उपयोग करते हुए पंखों में एकत्रित कीचड़ को साफ करें।
  • एक गंदे इलाके में इसे संभालने के बाद बाइक को ऊपर की ओर सूखने के लिए दबाएं। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि पानी ट्यूबों को जंग नहीं करता है। बस इसे फांसी से पहले सीट का समर्थन हटा दें।
  • एक त्वरित सुरक्षा उपाय के रूप में स्नेहक के साथ साइकिल स्प्रे करें, यदि आपके पास उसी दिन साइकिल को धोने का समय नहीं है।
  • राइड टू मड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अंत में, साफ करो मिट्टी के साथ एक क्षेत्र में लाने के बाद, एक प्राचीन परंपरा का उपयोग कर लेने त्वचा सुशोभित, लेकिन अच्छी तरह से और ध्यान से धोने के लिए सुनिश्चित करने के लिए के लिए अपने आप को बधाई देता हूं। एक गर्म स्नान एक मुश्किल दिन ड्राइविंग साइकिल के बाद आदर्श है।
  • अंदर और अपने कानों के पीछे से साफ करें, दो जगह हैं जहां कीचड़ छिप सकती है
  • युक्तियाँ

    • अपनी कार में अतिरिक्त सूखे कपड़े ले लो यह एक अच्छा विचार है कि हमेशा एक अतिरिक्त जोड़ी जुड़ा हो।
    • यदि आप एक गंदी इलाके में और गीली परिस्थितियों में साइकिल की सवारी करते हैं, तो आपको बिना बंद किए गए बीयरिंगों को मोहरबंद कारतूस के साथ बदलना चाहिए।
    • एक तौलिया लाने के लिए मत भूलना। सवारी के बाद एक शॉवर ले लो, आप गंदा हो सकता है
    • कुछ और आप पर विचार करना चाहिए जब आप घर पहुंचें कैसे अपनी बाइक के परिवहन के लिए है। कुछ लोगों संचित कीचड़ साइकिल के साथ गंदे अपनी कारों करना चाहते हैं। तू कार के अंदर अपनी बाइक लाने करोगे, तो पर्याप्त रूप से सीटों और ट्रंक अंतरिक्ष एक सुरक्षा कवच है कि कीचड़ वस्तु फंसा लेती है करने के लिए एक समान का उपयोग कर कवर करने के लिए सुनिश्चित करें। जब से तुम भी कीचड़ के साथ कवर कर रहे हैं, तो आप प्लास्टिक रैप या प्लास्टिक की थैलियों के साथ सीटों को कवर करना होगा, और अन्य प्लास्टिक की थैलियों में सब गंदे कपड़े डालना चाहिए, नहीं सीटों के बारे में

    चेतावनी

    • उन जगहों से सावधान रहें जहां आप अपनी बाइक को धो लें। यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में चलाते हैं जिसमें स्थानीय पौधों या जानवरों के रोगों में समस्याएं हैं, तो अपनी बाइक जमीन पर न धोएं, पौधों या जानवरों के करीब जब आप घर ले जाते हैं इस तरह आप परजीवी या अवांछित बैक्टीरिया, या अन्य कीटाणुओं को स्थानांतरित करने से बचेंगे जो कीचड़ में यात्रा कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप सुनिश्चित हैं कि क्षेत्र साफ है, तो बगीचे में कीचड़ की सफाई करने के लिए, पानी का लाभ उठाने के लिए और एक ही समय में पौधों को पानी दें।
    • कुछ भी है कि कीचड़ (मजबूत पट्टी) नीचे छिपा हुआ है या भ्रामक हो सकता है, 60 सेमी के रूप में है (2 च) जहां पहले से ही कीचड़ 5 सेमी था (2 में)।
    • आप गंदी हो जाएंगे, इसे इस्तेमाल कर लेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उपयुक्त लेगिंग, कपड़े और जूते
    • सुरक्षा चश्मा
    • हेलमेट
    • माउंटेन बाइक
    • पहाड़ी बाइक की रक्षा के लिए उपर्युक्त उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com