ekterya.com

कार पर आपकी निर्भरता को कम कैसे करें

लोग पर्यावरण के प्रति सम्मान करने के नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं, क्योंकि उन चीजों की वजह से वे खो रहे हैं। यदि आपने हरे रंग का रहने का फैसला किया है, तो ध्यान रखें कि आपको अपने घर की ईंधन उत्सर्जन दर कम करना होगा। इस लेख के साथ आपको पता चल जाएगा कि कार पर आपकी निर्भरता कम करने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

चरणों

एक कार पर अपनी निर्भरता कम करें शीर्षक 1 छवि चरण 1
1

Video: 5 मिनिट मे ड्रोन बनाने और उड़ाने की तकनीक केसे सीखें ?

अपनी ड्राइविंग की आदतों का मूल्यांकन करें और जांच करें कि क्या वैकल्पिक मार्ग हैं जो आप अपनी कार का उपयोग किए बिना खा सकते हैं। स्थानों की एक सूची बनाएं और तय करें कि आप किस प्रकार के परिवहन तरीकों का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कार पर स्टेप 2 पर निर्भरता कम करें
    2
    दोस्तों और परिवार को यह तय करने के लिए कॉल करें कि क्या वे कुछ गंतव्यों के साथ एक साथ यात्रा करने की व्यवस्था कर सकते हैं। शायद आप चर्च या पारिवारिक समारोहों के लिए यात्राएं आयोजित कर सकते हैं। कार पर निर्भरता में कमी टीम वर्क हो सकती है।
  • एक कार पर अपनी निर्भरता को कम करें, जिसका शीर्षक है चित्र 3
    3
    परिवार में कारों की संख्या में कमी की संभावना पर विचार करें। यह केवल तभी संभव होगा जब कोई व्यक्ति काम पर जाने के लिए परिवहन के किसी अन्य मोड का उपयोग करता है। दूसरी ओर, कोई व्यक्ति कार्य करने या कार्यवाही करने के लिए जाने से पहले हर किसी को ले सकता है और फिर दिन के अंत में किसी अन्य व्यक्ति को यह करता है।
  • एक कार पर अपनी निर्भरता कम करें शीर्षक 4 चित्र
    4



    सार्वजनिक सड़कों पर यात्रा करना चुनें यह बस या मेट्रो लेने के लिए हमेशा मजे नहीं है, लेकिन अगर आप पारिस्थितिकी यात्राएं पसंद करते हैं तो सबसे सुविधाजनक बात यह है कि आप परिवहन सेवा का उपयोग कर रहे हैं
  • एक कार पर अपने निर्भरता को कम करें, शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    साइकिल से अपने घर के पास के स्थलों के लिए जाएं इसके साथ आप दो चीजें कर सकते हैं, प्रशिक्षण में प्रवेश कर सकते हैं और कार पर निर्भरता कम कर सकते हैं।
  • एक कार पर अपनी निर्भरता को कम करें, शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    जब भी संभव हो चलो आप यह आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि आप आमतौर पर उन कारों को कैसे प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप सामान्य रूप से कार से पहुंचेंगे। यहां तक ​​कि शॉपिंग भ्रमण भी संभव है।
  • एक कार पर अपनी निर्भरता कम करें शीर्षक 7 चित्र
    7

    Video: How to Break Your Car Window in Less than a Second (With Proof)

    लंबी यात्राओं के लिए एक मोटर साइकिल में निवेश करें एक मोटरसाइकिल या मोटरसाइकिल में कम गैस की खपत होती है और कार के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि स्टोर चलने के लिए बहुत दूर है, तो आप उन लोगों को कॉल कर सकते हैं जो आस-पास हैं ताकि वे आपको ले जा सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com