ekterya.com

किसी अन्य व्यक्ति के आधार पर कैसे रोकें

क्या आपको लगता है कि आप किसी विशेष व्यक्ति पर भी निर्भर हैं? यदि हां, तो यह आलेख कुछ विशिष्ट आदतों को दूर करने में आपकी सहायता करेगा, जो आपको अधिक निर्भर करते हैं।

चरणों

एक कन्या महिला चरण 10 को आकर्षित करने वाला चित्र
1
निर्भरता की प्रकृति का निर्धारण क्या आप जानते हैं कि आप किस तरह की निर्भरता दूसरे व्यक्ति के साथ हैं? यदि आप इसे नहीं जानते हैं तो आप इसके लिए पता कर सकते हैं आपकी सहायता करें खुद उस क्षेत्र में।
  • क्या निर्भरता वित्तीय है?
  • क्या यह भावनात्मक है?
  • क्या यह एक सामान्य निर्भरता है? कुछ लोग एक भाई या दोस्त पर निर्भर करते हैं, जिनके बारे में वे किसी भी समाचार या नवीनता को उनकी राय जानने के लिए कहते हैं। क्या आपको कुछ या सबकुछ के बारे में आपकी राय पसंद है? निर्भरता का यह रूप भी इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको लगता है कि वह व्यक्ति अधिक बुद्धिमान है या आपसे अधिक अनुभव है। हालांकि यह है इस दूसरे व्यक्ति को दर्द की जिम्मेदारी स्वतंत्र होने के लिए करता है, तो यह आप के करीब है या अधिक परिपक्व या आप से अधिक पुराना है, तो आप अपने रास्ते पर कोशिश करते हैं और खुद के लिए काम कर रहे हैं जब तक आप सहज महसूस करते हैं शुरू कर सकते हैं। इस निर्भरता को समय और अभ्यास के साथ गायब होने दें।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें एक पत्नी का चरण 12
    2
    हमेशा दूसरे लोगों की सहायता न करें यदि आपके लिए यह बहुत ही कठिन और असंभव है, तो उपलब्ध कई लोगों की मदद के लिए पूछने में संकोच न करें। अगर ऐसा कुछ है जो आप जानते हैं कि आप क्या कर सकते हैं, उनके लिए यह करने के लिए उन पर निर्भर न करें।
  • इमेजिसली इंडिपेंडेंट स्टेप 8 नामक छवि
    3
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें अपने आप को एक स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में पेश करने के लिए पर्याप्त बहादुर रहें, न कि बस किसी दूसरे के विस्तार के रूप में। आप एक व्यक्तिगत व्यक्ति हैं, किसी और के दोहरे हिस्से नहीं, चाहे कितना भी नजदीक हो।
  • Video: आचार्य प्रशांत, ओशो पर: क्या ओशो धर्मग्रंथों के ख़िलाफ़ थे?

    चित्र शीर्षक से महिलाएं कहीं भी चरण 9
    4
    विश्लेषण करती है। विश्लेषण करें कि आपको किसी पर निर्भर करने के लिए किसने नेतृत्व किया। क्या ऐसा लगा कि आप कुछ नहीं कर पाए?
  • क्या कोई आपको कुछ बताता है जिससे आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है?
  • क्या आप हमेशा आप के लिए क्या आलोचना करते हैं?
  • क्या आपको लगता है कि आप समस्याओं से निपटने में कम सक्षम हैं?



  • इमेज शीर्षक के साथ इश्कबाज गर्ल्स चरण 3
    5
    कठोर प्रयास करें. अपने आप में विश्वास करें और किसी समस्या को याद करने की कोशिश करें जो आपने बिना सहायता के हल किया था। उन गुणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप अपने बारे में पसंद करते हैं कोई गलती करने के लिए स्वतंत्र नहीं है सभी गलतियां करते हैं और अगले कुछ अवसरों के लिए सीखते हैं जो नहीं किया जाना चाहिए और उस पर काम करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है। लेना समय और खुद का विचार कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई भी या शायद सभी को सोचता है। आप आत्मनिर्भर होने की कोशिश कर रहे हैं और समय के साथ अपने आप को मजबूत करने के लिए स्वतंत्र हैं
  • छवि का शीर्षक वेतन मासिक भुगतान पर एक अवकाश चरण 6
    6
    उपयोग धन बुद्धिमानी और अर्थपूर्ण है, यदि स्थिति वित्तीय है हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए उधार लेने वाले सभी धन वापस लौटाएं कि वे आपको जिम्मेदार और विश्वसनीय मानते हैं, साथ ही भविष्य में आपको फिर से धन उधार देने की इजाजत देते हैं।
  • इमेज शीर्षक एक गर्ल चरण 11
    7
    क्या आप किसी विशिष्ट व्यक्ति की कंपनी पर निर्भर हैं? अन्य लोगों को लगातार अपने सामाजिक जागरूकता बढ़ाने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, यह एक मौका है रिश्तों का विकास अपने आसपास के लोगों के साथ उस व्यक्ति को आप सभी सामाजिक समारोहों में खींचकर न केवल आपको असहज महसूस कर सकेंगे, बल्कि फंसे भी।
  • इन्टेंट शीर्षक से ए जेंटलमेन स्टेप 9

    Video: ALBERTO ZECUA 2018 contactado México se parte después del terremoto de más 10° y erupción del volcán

    8
    उन लोगों को कम मत समझो जिन्होंने आपकी सहायता की थी। इन लोगों ने आपको उनकी मदद दी है ताकि आपके अचानक बदलाव उन्हें भ्रमित कर सके या उन्हें परेशान कर सके। अगर आप भ्रमित हों तो अच्छा रहें यदि वे आपकी सहायता नहीं करते हैं ताकि आप स्वतंत्र हो, सिद्धांत रूप में शांत रहें और विचारशील रहें खुलकर आपकी पसंद के बारे में आपके लिए अच्छा होने के लिए लंबे समय तक आपके लिए वहां होने के लिए उनका एक अच्छा सौदा है।
  • युक्तियाँ

    • जिस व्यक्ति पर आप निर्भर हैं उसे त्याग न करें! संपर्क में रहें, लेकिन नए लोगों से मिलना या बातचीत करना
    • अपने लिए जो चीजें करते हैं और जो अन्य लोग आपके लिए करते हैं, उनके बीच संतुलन बनाए रखें हालांकि यह विचार करना अच्छा है, अन्य लोगों को आप से दुरुपयोग न करें और उसी तरह से किसी का उपयोग न करें।
    • इस प्रक्रिया को थोड़ा समय दें, खासकर यदि आप उन लोगों के बहुत करीब हैं जिन पर आप निर्भर हैं।
    • आपके पास भरोसेमंद मित्रों और परिवार का विस्तृत चक्र है जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com