ekterya.com

भावनात्मक रूप से निर्भर होने से बचने के लिए कैसे

तो क्या आपको लगता है कि आप भावनात्मक रूप से निर्भर हैं? संभवतः किसी ने आपको बताया है या आप बस प्रतिबिंबित कर रहे हैं- अच्छा, खुद को यह जानकर सांत्वना दें कि आप पहले नहीं हैं और आखिरी नहीं हैं ...

चरणों

छवि शीर्षक से बचें बचने की जरूरत के रूप में समीप 1
1
यदि आप सही मायने में भावनात्मक रूप से निर्भर हैं या केवल कारण विचार से बाहर का मूल्यांकन करें अगर शायद किसी ने चर्चा में या किसी बड़े परिस्थिति में आपका उल्लेख किया है, तो यह बहुत संभावना है कि यह सच नहीं है। हालांकि, यदि तीन या चार लोगों ने आपको यह बताया है, जिनमें से कुछ आपके दोस्त थे, तो यह बहुत संभव है कि वे सही हैं ... यदि हां, तो यह सब बुरा नहीं है।
  • बहुत से लोगों को अलग-अलग धारणाएं हैं कि वास्तव में `निर्भरता` क्या है और यह आपको पहले समझना चाहिए। सीमा स्पष्ट-अगर हैं तो आप उन लोगों के लिए लगातार फोन करने और जरूरत न केवल पता करने के लिए आप क्या कर रहे हैं, अगर नहीं है कि तुम क्या सोच रहे हैं महसूस कर रहे हैं, तो यह संभावना से भी अधिक है कि आप ज़्यादा गुस्सा कर रहे हैं, और व्यक्ति की संभावना प्राप्तकर्ता धन्यवाद नहीं होंगे इसके लिए हालांकि, अगर आप चिंतित हैं कि एक सप्ताह के भीतर से संपर्क किया और आप एक कॉल देने का फैसला नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं आप निर्भर कर रहे हैं।
  • Video: How To Stop Negative Thinking [ In Hindi ] | Stop Negative Thoughts and Overthinking

    छवि शीर्षक शीर्षक से बचें
    2
    समझें कि कई चीजें हैं जो एक व्यक्ति के भीतर निर्भरता को जन्म देती हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण और आम असुरक्षितता होगी। जो लोग खुद के साथ सुरक्षित या आरामदायक नहीं हैं, वे लोगों के साथ अपने संबंधों पर संदेह करते हैं और यहां तक ​​कि खुद सामाजिक स्थितियों में भी। यदि आपकी चिंता भावनात्मक रूप से निर्भर है, तो एक कदम पीछे ले जाने में कुछ मिनट लगें, अपने आप का मूल्यांकन करें और वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें अपने चारों ओर खोजें, एक पेपर और पेंसिल खोजें, उन सभी चीजों की एक सूची लिखें, जिन्हें आप अपने बारे में नहीं पसंद करते हैं फिर उस सूची में से पांच बेहतरीन चीजों का चयन करें (जो कुछ भी आप पांच बजे तक नहीं करते हैं, सिर्फ खुद को बताएं कि आप उन्हें पहले पांच में जोड़ने के लिए ज़रूरी नहीं थे)। अब, यदि पहले पांच में से कोई भी निम्नलिखित है - तो आप अपने आप को, आपके व्यक्तित्व या आपके अतीत को कैसे देखते हैं ... उन्हें अनदेखा करें उन शीर्षकों के बाद आने वाली सभी चीजें आपको एक व्यक्ति के रूप में अद्वितीय बनाती हैं। चाहे कितना भयानक है कि वे क्या तुमसे कहा था, संभावना है कि अन्य लोगों को जो वास्तव में के बारे में आप सकारात्मक आप समर्थन प्रतिक्रिया करते हैं, की मदद करने में परवाह कर रहे हैं, क्षमा या यहाँ तक कि कभी नहीं नोटिस।
  • Video: FILOSOFÍA 4: El Pensamiento Oriental - Budismo, Taoísmo y Confucianismo

    छवि शीर्षक शीर्षक से बचें



    3
    मानो कि जब आप खुद पर भरोसा करते हैं, तो आप एक और आकर्षक व्यक्ति होंगे लोग आपके साथ रहना चाहते हैं और अपने सकारात्मक वाइब्स को बढ़ाना चाहते हैं, खासकर यदि आप एक उज्ज्वल मुस्कुराहट और थोड़ा हास्य जोड़ते हैं आपको अपने दोस्तों या प्रेमियों के साथ रिश्तों का पीछा नहीं करना होगा, अगर वे आपसे संपर्क करना चाहते हैं या आपके साथ चीजों को साझा करना चाहते हैं, तो वे करेंगे
  • छवि शीर्षक से बचें बचने की जरूरत के मुताबिक कदम 4
    4
    इसका एकमात्र तरीका "भावनात्मक रूप से निर्भर नहीं होना चाहिए" सुनिश्चित कर रहा है कि आपके पास आत्मविश्वास है दूसरा, यह किसी विशिष्ट विषय पर प्रेरक या जुनूनी नहीं है, जैसे दोस्ती या रिश्ते अगर आपको मदद की ज़रूरत है, जो लोग आपसे प्यार करते हैं, वे हमेशा आपको खुश करने के लिए वहां होंगे। आप `लड़का है जो भेड़िया रोया` reconócelo- आप हमेशा शिकायत और लोगों को मदद के लिए पूछना तो का हिस्सा हैं, अंत में हालांकि cansarán-,, लोगों को अगर आप अपने आप को मदद करने के लिए कोशिश करते हैं और आप खुद के साथ अधिक सहज महसूस करते हैं अधिक स्वेच्छा से वे आपकी मदद करेंगे और एक शक के बिना कदम है जब आप एक की जरूरत पर हैं मदद की जा करने के लिए होगा।
  • युक्तियाँ

    • मुझे तुम पर भरोसा है।
    • स्पष्ट- लोगों को लगातार फोन न करें, चिंता न करें कि लोग क्या सोच रहे हैं या कर रहे हैं। अक्सर लोगों के कार्यों और विचार इतने संक्षिप्त होते हैं कि वे उस चीज़ के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं जो आप जितना चाहिए उतना महत्व देना चाहिए।
    • अपने आप से प्यार करो, आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो आपके परिवेश, अनुभव और आपके जीवन में लोगों द्वारा बनाई गई और बनाई गई हैं। कभी अफसोस या रिएन्टो यह नहीं। डॉट्स कनेक्ट करने में आपकी सहायता करने के लिए किसी पर निर्भर न करें और इसे अपने भीतर समझें अगर आप भावनात्मक रूप से किसी और पर निर्भर करते हैं, तो आपको उस व्यक्ति के लिए छोड़ना और अपने आराम को दूर करना बहुत कठिन होगा। अपना स्वयं का व्यक्ति बनें
    • लोगों को तुम्हारे पास आने दो अगर वे आपसे संपर्क करना चाहते हैं, तो वे ऐसा करेंगे। अपने जीवन, काम, अध्ययन, शौक में अन्य चीजों का ख्याल रखना यदि आप इनमें से किसी एक समस्या के भीतर एक लक्ष्य निर्धारित करते हैं और तब तक पहुंचते हैं, तो आप अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करेंगे।

    चेतावनी

    • किसी से संपर्क करने से बचें अगर उनके पास तर्क होता है, तो छोड़ देना बुरा शब्द कभी भी अच्छा नहीं होता है
    • अतिसंवेदनशील बनने से बचें
    • खुद के बारे में सोचो, स्थिति को देखें और सोचें कि यदि आपके पास कोई व्यक्ति इस तरह से अभिनय कर रहा है तो क्या आपको सहज महसूस होगा।
    • यदि आप कुछ ऐसा करते हैं जो आपकी निर्भरता को दिखाता है और फिर अफसोस करता है, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि आपको पता था कि यह पहली जगह में एक बुरा विचार था। यदि ऐसा होता है, तो छेद गहरा नहीं बनाते हैं। बस इसे इस तरह छोड़ दें, फोन बंद करें, बातचीत में विषय समाप्त करें और ब्रेक लें। अधिकतर, विषय गायब हो जाता है यह स्थिति को बचाने के प्रयास में गहन छेद खोलने से बेहतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com