ekterya.com

कैसे अपने मैकेनिक के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए

कार, ​​रखरखाव और मरम्मत के साथ समस्याएं दुर्भाग्य से हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं, जिनसे हम सभी को निपटना होगा। यह जानना महत्वपूर्ण है कि कैसे अपने मैकेनिक के साथ काम करना और उसके साथ एक अच्छे संबंध विकसित करना चाहे आप किस तरह की मरम्मत करना चाहते हैं अपने मैकेनिक के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए आप का लाभ लेने से बचने के लिए और अपनी कार का अच्छा रखरखाव के लिए जानें।

चरणों

अपने मैकेनिक चरण 1 के साथ प्रभावशाली ढंग से संवाद करें
1
अपनी कार को जानिए
  • अपने पास किसी भी कार के मालिक के मैनुअल को देखने के लिए समय निकालें चालक के मैनुअल में आपकी कार के हुड के नीचे के हिस्सों के आरेख और चित्र हैं, साथ ही मुख्य समस्याएं और सुरक्षा युक्तियों का समाधान। ड्रायवर के मैनुअल को पढ़ने से आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपकी कार कैसे काम करती है और मरम्मत के बारे में आपके मैकेनिक से बात करने के लिए आपके लिए आसान बनाती है।
  • अपने मैकेनिक चरण 2 के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें
    2

    Video: How To Fall Asleep - PEMF Brain Entraining Anti-Aging Sleep Machine

    विवरण का उपयोग करें
  • कार के साथ क्या हो रहा है इसे बेहतर ढंग से समझने में आपकी मदद करने के लिए कई मसौदा वाले शब्दों के साथ कार की समस्याओं पर चर्चा करें। यह अधिक संभावना है कि वह एक अधिक सटीक निदान कर देगा यदि आप उसे बाएं कि जब घूमने के लिए कहा जाता है, अगर आप उसे बताते हैं कि वह शोर करता है जितनी जल्दी वह समस्या का निर्धारण कर सकता है और उसे ठीक कर सकता है, उतना कम समय वह फिक्सिंग खर्च करेगा, जिसके परिणामस्वरूप आपके लिए कम खर्च आएगा
  • अपने मैकेनिक चरण 3 के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें

    Video: Lecture - 1 Introduction to Basic Electronics

    3



    मुझे समझाने के लिए जाओ
  • अपनी कार की मरम्मत के बारे में अपने मैकेनिक से संपर्क करें, यह आपको बताता है कि समस्या कहां है, सिर्फ आपको कहने के बजाय यदि कार को हवा में निलंबित कर दिया गया है, तो मैकेनिक इसे गैरेज में ले लें और अपनी कार की समस्या बताएं। यदि वह ऐसा करने के लिए तैयार नहीं है, या ऐसा करने के लिए सुरक्षित नहीं है, तो उसे समस्या क्षेत्र की तस्वीर या आरेख खींचने के लिए कहें ताकि आप समझ सकें कि किस प्रकार हल किया जाना चाहिए।
  • अपने मैकेनिक चरण 4 के साथ प्रभावशाली ढंग से संचार करें
    4
    यह लिखित रूप में करें
  • मैकेनिक के साथ बातचीत करते समय, उसे लागतों की एक सूची मुद्रित करनी है। इस सूची में भागों, श्रम, निदान और सभी सेवाओं के किसी भी मूल्य को संबंधित करों के साथ मिलकर शामिल किया जाना चाहिए। इससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आप कितना खर्च करने जा रहे हैं और आप उन मैचों के अतिरिक्त चार्जिंग से बचेंगे जो आवश्यक नहीं हैं।
  • अपने मैकेनिक चरण 5 के साथ प्रभावशाली ढंग से संवाद करें

    Video: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत सूरज कुमार भारती को मिला अपना घर

    5
    प्रश्न पूछें
  • अपने मैकेनिक से पूछें कि आपको अपनी कार में क्या गलत है और इसे हल करने के लिए क्या किया जा रहा है। वह काम कर रहे हैं और समस्या को हल करने के लिए तैयार करने के लिए तैयार और सक्षम होना चाहिए।
  • अपने मैकेनिक चरण 6 के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करें
    6
    रखरखाव का एक रिकॉर्ड रखें
  • अपने पूरे जीवन के दौरान अपनी कार में किए गए सभी रखरखाव और मरम्मत के रिकार्ड या रिकॉर्ड रखें या यह तुम्हारा है। अपने मैकेनिक के साथ अपने रखरखाव के इतिहास की तुलना करने और सेवाओं को ट्रैक करने के लिए इस फाइल का उपयोग करें, जिन्हें नियमित रूप से तेल परिवर्तन और टायर रोटेशन जैसे प्रदर्शन करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com