ekterya.com

कार मैकेनिक के साथ बहुत अच्छे संबंध कैसे स्थापित करें

यदि आप एक कार के मालिक हैं, तो यह संभावना है कि किसी बिंदु पर आप इसे मरम्मत दुकान पर ले जा सकते हैं (या है)। दुर्भाग्य से, बेईमान यांत्रिकी की कहानियां भ्रष्ट राजनीतिज्ञों के समान होती हैं, जो कि ज्यादातर लोग कार के मालिक के पास जाने से पहले बहुत सावधान हैं या हमेशा रक्षात्मक होते हैं। जब इन मरम्मत की दुकानों के काम की गुणवत्ता और गुणवत्ता में सकारात्मक अनुभव उत्पन्न होता है, तो ग्राहक इसे अपने मित्रों, परिवार और सहकर्मियों के साथ साझा करते हैं। ये संदर्भ महत्वपूर्ण महत्व के हैं, जब लोगों को उस जगह का चयन करना चाहिए जहां वे अपनी कारों की मरम्मत करेंगे। मोटर वाहन तकनीशियनों के पास भी एक कार है और पता है कि यह काउंटर के दोनों किनारों की तरह महसूस करता है नीचे आपको एक स्थानीय कार्यशाला के प्रबंधक से एक मोटर वाहन तकनीशियन या एक मरम्मत की दुकान से निपटने के सुझाव मिलेगा, जिससे दोनों पार्टियों के लाभ होंगे।

चरणों

अपनी ऑटो मैकेनिक चरण 1 के साथ एक महान रिश्ते बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छे तकनीशियन के प्रति वफादार रहें एक अच्छी तकनीशियन जानता है कि आपकी वफादारी को प्राप्त करने के लिए उन्हें उचित कीमत के लिए आपको एक ईमानदार और गुणवत्ता वाले काम प्रदान करना चाहिए। यदि आपको एक मरम्मत की दुकान मिलती है जो आपको यह प्रदान करती है, तो नहीं "और देखो"। एक तकनीशियन या मरम्मत की दुकान जिसके साथ आपने एक पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंध स्थापित किया है, वह अक्सर आपके वफादारी को कम करके चार्ज कर देगा या अपने सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों को विशेष प्रोत्साहन प्रदान करेगा।
  • अपनी ऑटो मैकेनिक चरण 2 के साथ एक महान रिश्ते बनाएँ शीर्षक वाला चित्र

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    2
    उसे विश्वास करो ऐसे अवसर हैं जब सबसे तत्काल या स्पष्ट समस्याओं की मरम्मत के दौरान दूसरों की पहचान की जाती है जो आमतौर पर अधिक गंभीर होती है और मरम्मत कार्य से पहले इसका निदान नहीं हो पाता है। नैदानिक ​​चरण के दौरान एक अच्छी तकनीशियन आपको इस संभावना के बारे में सूचित करेंगे - ऐसा होना चाहिए जब आप तैयार हों और रक्षात्मक न हों। यदि आप तकनीशियन को अच्छी तरह से जानते हैं, तो आपको भरोसा करना चाहिए कि वह आपको सत्य बता रहा है और वह कोशिश नहीं कर रहा है "अधिक बेचते हैं"। याद रखें: तकनीशियन ने समस्या का कारण नहीं था, वह केवल आपसे संपर्क करता है
  • अपनी ऑटो मैकेनिक चरण 3 के साथ एक महान रिश्ते बनाएँ शीर्षक वाला इमेज
    3

    Video: लो जी आ गई शिव की बारात, तुम भी झूम लो

    अपनी कार का ख्याल रखना मोटर वाहन तकनीशियनों को अपने ग्राहकों को बताते हुए आनंद नहीं मिलता कि उन्हें महंगे मरम्मत कार्य की आवश्यकता है, खासकर अगर समस्या उचित रखरखाव की कमी के कारण हो। वे जो आनंद लेते हैं, वह यह है कि उनके ग्राहकों को नियमित रूप से अनुरक्षित रखरखाव, जैसे तेल परिवर्तन, ट्यूनिंग, इलेक्ट्रॉनिक ईंधन इंजेक्शन सिस्टम की सफाई आदि प्राप्त करने के लिए उनकी कारें मिलती हैं। इन उपकरणों की देखभाल से आपकी कार के जीवन में कई सालों का असर होता है, आमतौर पर प्रत्येक किलोमीटर में बेहतर ईंधन की खपत उत्पन्न होती है और तकनीशियन को लगातार जाँच करने की अनुमति मिलती है अगर आपकी कार में तरल या अन्य की कोई रिसाव हो "सबूत" अधिक गंभीर समस्याएं इन समस्याओं का समय पर पता लगाने से आमतौर पर बहुत कम मरम्मत लागत होती है
  • Video: आटा चक्की का बिज़नेस, Flour Mill Business,कैसे कमाए लाखो रुपए, आटा उत्पादन उद्योग

    अपनी ऑटो मैकेनिक चरण 4 के साथ एक महान रिश्ते बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    ध्यान रखें कि तकनीशियन एक भाग्य-टेलर नहीं है। अगर पिछले 6 महीनों में आप अपनी गाड़ी को किसी दूसरी जगह की मरम्मत करने के लिए ले गए, तो आपको जो कुछ करना चाहिए, वह तकनीशियन को वह सब कुछ बताता है जो उसने किया था। यदि आपने अपनी कार के नीचे द्रव की उपस्थिति, अजीब आवाज, ड्राइविंग की समस्या या कुछ अन्य असामान्य व्यवहार देखा है - जब आप अपनी कार अपनी कार्यशाला में लेते हैं तो तकनीशियन को बताएं



  • अपनी ऑटो मैकेनिक चरण 5 के साथ ग्रेट रिलेशन बिल्ड बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    5
    समस्या के बारे में ईमानदार रहें कुछ लोगों का मानना ​​है कि अगर वे मैकेनिक के लिए बहुत ज्यादा कहते हैं, तो लागत अधिक होगी, लेकिन विपरीत सच है यदि आप समस्याओं को छिपाते हैं, तो आपको एक अतिरिक्त निदान की आवश्यकता होगी (जो कि पैसे खर्च करता है) या उससे भी बदतर, एक अपूर्ण या अनुचित मरम्मत का कारण हो सकता है न्यूनतम मरम्मत लागत को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है आपकी कार की सभी समस्याओं को मैकेनिक को बताओ।
  • अपने ऑटो मैकेनिक चरण 6 के साथ एक महान रिश्ते बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    6
    एक चमत्कार की उम्मीद मत करो पुरानी कहावत याद रखें: सस्ते, तेज़ या अच्छे - दो का चयन करें क्या आपकी उम्मीदें यथार्थवादी हैं? आपकी सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता क्या है? यदि आप 150,000 से अधिक किलोमीटर से आपके चेवी 85 की अपेक्षा करते हैं "नई तरह चलाएं", आपकी अपेक्षाओं को थोड़ा सा पर पुनर्विचार करना बेहतर है।
  • अपनी ऑटो मैकेनिक चरण 7 के साथ एक महान रिश्ते बनाएँ शीर्षक वाला चित्र

    Video: Do Aur Do Paanch - Do Aur Do Paanch

    7
    अपने दोस्तों को कार्यशाला की सिफारिश करें कार्यशाला में आप सबसे अच्छी प्रशंसा कर सकते हैं आपके अच्छे संबंधों के आधार पर नए ग्राहकों को लाने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • जब आप रखरखाव या मरम्मत के लिए कार्यशाला में अपनी कार लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कम से कम 1/4 गैस टैंक भरा हुआ है। ईंधन आरक्षित प्रकाश के साथ एक ड्राइविंग परीक्षण करने से ज्यादा तकनीशियनों को कुछ भी परेशान नहीं करता।
    • अगर आप रखरखाव प्राप्त करने के लिए सुबह अपनी कार छोड़ने जा रहे हैं, तो कार्यशाला के मैकेनिक्स के लिए डोनट्स या कुछ अन्य छोटे भोजन पर विचार करें। यह आपको 10 डॉलर खर्च नहीं करेगा और आपकी कार में काम करने वाले लोगों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने में आपकी सहायता करेगा।
    • एक स्वतंत्र विशेषज्ञ का उपयोग करने पर विचार करें उदाहरण के लिए, एक कार्यशाला जो होंडा या टोयोटा उत्पादों के लिए रखरखाव करती है, लेकिन डीलर से संबद्ध नहीं है। इन कार्यशालाओं में से कई शौकीनों और उन लोगों से बना होते हैं जो विशेष रूप से कारों की उस लाइन के लिए बहुत सारे स्नेह महसूस करते हैं। इनमें से अधिकतर कार्यशालाएं डीलरशिप के पूर्व कर्मचारियों से मिलती हैं जिनके पास कारों की लाइन के उत्पादों के बारे में एक विशाल ज्ञान है। कई रियायतें के "व्यापार नीतियों" की प्रकृति के कारण, कर्मियों का नवीकरण बहुत अक्सर होता है। डीलरशिप में, आपकी कार पर काम करने वाले सबसे अनुभवी तकनीशियनों में हमेशा आपके पास नहीं होगा
    • यदि मैकेनिक अपने कर्तव्य से बाहर चला गया या सिर्फ एक अच्छा काम किया है, तो उसके मालिक (रखरखाव प्रबंधक) को एक नोट भेजें। आप एक फोन कॉल भी कर सकते हैं, लेकिन लिखित दस्तावेज के रूप में इसका असर नहीं है। ऐसा लगता है कि मैकेनिक को पत्र प्राप्त होता है और अपने अच्छे काम के लिए बोनस मिलता है। वे आमतौर पर लंबे समय तक काम करते हैं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ वेतन नहीं मिलता है - इसलिए, एक बोनस बहुत उपयोगी होगा, और वे शायद आपको अगली बार याद दिलाएंगे।
    • अपने वाहन के शोर स्रोत की जांच करते समय, तकनीशियन को अपने साथ एक ड्राइविंग परीक्षण करने के लिए कहें। कभी-कभी, तकनीशियन को सेवा सलाहकार से प्राप्त संकेतों में, शोर का वर्णन और उस पल में यह परिवर्तन होता है यह आपको तकनीशियन से बात करने और अच्छे संबंधों को स्थापित या समेकित करने का अवसर भी देगा।
    • पूछें कि आपके मरम्मत के विकल्प क्या हैं विशेष रूप से, "यथार्थवादी" समय के लिए आप कार को रखने की योजना बनाते हैं। यदि आप वास्तव में कार दो साल तक रख देते हैं, तो यह मत कहें कि आप इसे 6 महीने में बदलने के लिए "प्रतीक्षा करें"। आप एक सस्ते समाधान प्राप्त कर सकते हैं जो केवल 6 महीने तक रहता है और एक वर्ष के बाद, जब आपके पास अभी भी कार होती है, तो आपको एक महंगी मरम्मत के लिए फिर से भुगतान करना पड़ता है।
    • शुरुआत में सही मैकेनिक ढूँढना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन कभी इसे अपने द्वारा ले जा सकने वाले समय से नहीं रोक सकता। शायद आप अपनी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम पसंद नहीं करते, लेकिन अगर यह आपके व्यवसाय में जुनून, कौशल और ईमानदारी जैसी बुनियादी आवश्यकताओं को कवर करती है, तो यह बहुत अच्छा होगा।
    • अपनी कार के लिए एकदम सही मैकेनिक खोजने के बाद, शादी के समान एक रिश्ता स्थापित किया गया है, जिसमें आप होंगे "पिता" जो आपको देता है "दुल्हन" (आपकी कार) उस समय से आपका संबंध कितना गंभीर होगा।
    • इन सात अंकों को ध्यान में रखते हुए आपकी कार के जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक के साथ एक स्थायी पारस्परिक लाभ संबंध विकसित करने में मदद मिलेगी और इसे कई वर्षों तक सड़क पर रखकर (और आप भी) रहेंगे।
    • एएसई प्रमाणन: यह संकेत ज्यादातर कार्यशालाओं में पाया जाता है - हालांकि, एक मैकेनिक जिसकी केवल ब्रेक प्रमाणन है, वह आपकी कार के किसी भी सिस्टम में समस्याओं का निदान और मरम्मत कर सकती है। पूछें कि क्या कार्यशाला में एएसई प्रमाणीकरण के साथ एक मास्टर तकनीशियन है एक कार एक बड़ी मशीन नहीं है, लेकिन यह छोटी मशीनों का एक संयोजन है जो एक साथ काम करती है, और एक मास्टर तकनीशियन बेहतर तरीके से जानता है जिसमें सिस्टम सिस्टम के संबंध में काम करता है।
    • एक मरम्मत केंद्र के बीच मतभेदों का पता लगाएं "उच्च गुणवत्ता" और रूढ़िवादी कार्यशाला। ध्यान रखें कि एक मरम्मत केंद्र में "उच्च गुणवत्ता" बेहतर तैयार होने और उच्च गुणवत्ता वाले रखरखाव और मरम्मत के साथ अपना वाहन उपलब्ध कराने के लिए समय, प्रयास और धन की एक बड़ी मात्रा में प्रशिक्षण, सुविधाओं और उपकरणों में निवेश किया जाता है। इन लोगों को उसी तरह व्यवहार करना कि आप एक सामान्य टेलिफोन विक्रेता का इलाज करेंगे, सम्मान की गंभीर कमी हो सकती है।

    चेतावनी

    • चिकना बंदरों जैसे यांत्रिकी का इलाज न करें। उन्हें हजारों प्रणालियों और मॉडलों का अध्ययन करना होगा वे बहुत भारी नौकरी करते हैं और बदले में मिलने वाले इनाम और सम्मान पर्याप्त नहीं होते हैं
    • सर्विस कंसल्टेंट से उन हिस्सों को दिखाने के लिए पूछें जो मरम्मत की आवश्यकता होती हैं। एक सम्मानित कार्यशाला को आपको अपनी कार की समस्याओं को दिखाने और मरम्मत या रखरखाव के विकल्प समझा जाने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • यदि आप गुणवत्ता के काम की उम्मीद करते हैं, तो उन्हें एक विवेकपूर्ण समय दें आज वे असंभव कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी चमत्कार कुछ और समय लेते हैं।
    • अगर आप अपने खुद के मरम्मत कार्य को करने की कोशिश करते हैं और बाद में समस्याओं को विफल या उत्पन्न करते हैं, तो मैकेनिक को धोखा देने की कोशिश न करें। आखिरकार आप इसे खोज करेंगे और संभावना है कि उन्हें निदान और अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता होगी, और आप उसके साथ अपने संबंध को बर्बाद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com