ekterya.com

एचडीएमआई केबल्स कैसे खरीदें

एचडीएमआई, उच्च परिभाषा के मल्टीमीडिया इंटरफ़ेस का संक्षिप्त नाम (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), डिजिटल ऑडियो और वीडियो कनेक्शन के लिए जल्दी से मानक बन गया है, और यह पहला प्रकार का केबल है जो सभी ऑडियो सिग्नल ले सकता है और एक ही कनेक्शन के माध्यम से असम्पीडित वीडियो जब उच्च परिभाषा टेलीविजन के आधिकारिक कनेक्टर के रूप में उपयोग किया जाता है, तो एचडीएमआई केबल आपके होम थियेटर सिस्टम के पीछे कई केबलों की आवश्यकता को खत्म करता है, क्योंकि यह ऑडियो सिग्नल और वीडियो संकेत दोनों करता है इसका समकक्ष, डीवीआई केबल केवल डिजिटल वीडियो ले सकता है, जिसका मतलब है कि आपको एक ऑडियो केबल की भी आवश्यकता होगी। इसलिए, यदि आप गुणवत्ता बढ़ाने और अव्यवस्था को कम करने के लिए देख रहे हैं, तो एचडीएमआई केबल आपकी पसंद होनी चाहिए। यदि आप एक खरीदना चाहते हैं और रुझानों के साथ रहना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
एचडीएमआई केबल के फायदे की तुलना करें

खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स चरण 1 खरीदें
1
जब आपको उच्च गुणवत्ता वाले संकेत की आवश्यकता होती है तो एक HDMI केबल खरीदें
  • एचडीएमआई केबल्स एक असंपीड सिग्नल भेजते हैं, जिसका अर्थ है कि केबल के माध्यम से यात्रा करने पर गुणवत्ता खराब नहीं होती है। जब संकेत संपीड़न / डीकंप्रेसन प्रक्रिया के माध्यम से जाता है, तो गुणवत्ता कम हो सकती है हालांकि, यह HDMI केबल के साथ नहीं होता है
  • खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स स्टेप 2 खरीदें
    2
    यह तांबे केबल्स को समायोजित करने के लिए एचडीएमआई तकनीक का उपयोग करता है, जो एक अपराधी या एम्पलीफायर की आवश्यकता के बिना 15 मीटर (50 फीट) तक का मापता है।
  • खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स स्टेप 3 खरीदें
    3
    विचार करें कि HDMI केबल सभी मौजूदा ऑडियो और वीडियो प्रारूपों का समर्थन करते हैं, जिसमें 720p, 1080i, 1080p और 60Hz तक का डेटा शामिल है। एचडीएमआई केबल्स इतने उन्नत होते हैं कि वे भविष्य के उपकरणों के लिए एकीकृत बैंडविड्थ तक पहुंचते हैं जिनके लिए अधिक जगह की आवश्यकता होती है।
  • विधि 2
    खरीदें HDMI केबल

    Video: महंगी HDMI केबल्स? बेहतर पिक्चर क्वालिटी? महंगा केबल्स?

    खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स स्टेप 4 खरीदें
    1
    निर्धारित करें कि प्रत्येक घटक के बीच की दूरी को मापकर आपको कितनी लंबाई की आवश्यकता होगी। ध्यान रखें कि यदि आप एक बहुत ही कम केबल खरीदते हैं तो आपको किसी घटक पर ज़ूम इन करना होगा या फिर एक अन्य केबल खरीदना होगा।
    • जैक केबल के विपरीत, एचडीएमआई केबल बहुत आसानी से नहीं बदला जा सकता है अगर आपको कम या ज्यादा केबल की आवश्यकता हो। जैक केबल आप उचित दूरी पर केबल काटने और अंत जोड़ने के लिए, यदि आपके पास सही उपकरण हैं हालांकि, एचडीएमआई केबल आपको यह करने की अनुमति नहीं देता है।
    • कुछ सुस्त छोड़ दें यदि आपको कभी भी एक घटक को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, तो आप पर्याप्त केबल रखना चाहते हैं जो आपको ऐसा करने की अनुमति देता है अन्यथा, हर बार जब आप अपने घटक को स्थानांतरित करना चाहते हैं तो आपको HDMI केबल को डिस्कनेक्ट करना होगा।
  • खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स चरण 5 खरीदें



    2
    आपको आवश्यक लंबाई के अनुसार आवश्यक HDMI केबल खोजें। मानक एचडीएमआई केबल्स कम से कम 15 मीटर (49 फीट) के लिए 1080i संकेत प्रेषित कर सकते हैं। एचडीएमआई हाई-स्पीड केबल कम से कम 7.5 मीटर (25 फीट) तक 1080 पी संकेत प्रेषित कर सकता है।
  • खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स चरण 6 खरीदें

    Video: 2018 में बेस्ट HDMI केबल चुनना - केबल्स मैटर है?

    3
    ध्यान रखें कि एचडीएमआई केबल्स के विभिन्न संस्करण हैं। संस्करण जितना अधिक होगा, उतनी अधिक जानकारी वह व्यक्त कर सकती है। संस्करण 1.3 या बाद के संस्करण से - आप छवि के पूर्ण बैंडविड्थ और ब्लू-रे के लिए ध्वनि संचारित कर सकते हैं।
  • खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स चरण 7 खरीदें
    4
    खुदरा विक्रेताओं की उच्च कीमत से बचें उच्च गति और ऑडियो और वीडियो गुणवत्ता के वादे सही नहीं हैं जब आप HDMI केबल की गुणवत्ता की तुलना करते हैं। स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर से उच्च गुणवत्ता वाले एचडीएमआई केबल खरीदने का कोई कारण नहीं है, जब आप वस्तुतः डिस्काउंट और कम कीमत पर खरीद सकते हैं
  • जब आप ऑनलाइन खरीदते हैं, तो आपके पास सस्ती केबल खोजने का एक बेहतर मौका है। आप वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाला ध्वनि या वीडियो महंगा केबल नहीं खरीदते हैं एक सम्मानजनक घर थिएटर पत्रिका ने अध्ययन किया और इस निष्कर्ष पर पहुंचा। केवल अंतर आप देखेंगे कि केबल कैसे बनाया जाता है यदि आप केबल को कनेक्ट करने और डिस्कनेक्ट करने जा रहे हैं, तो महंगी केबल पर थोड़ी अधिक खर्च करना अच्छा है, अन्यथा आपका पैसा बचाना है।
  • खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स स्टेप 8 खरीदें
    5
    एक मानक HDMI केबल के लिए 1.80 मीटर (छह फुट) की लंबाई के लिए $ 10 या उससे कम का भुगतान करने की अपेक्षा करें।
  • Video: यह $ 150 HDMI केबल .. क्या छवि गुणवत्ता बढ़ा देता है ??

    खरीदें छवि एचडीएमआई केबल्स स्टेप 9 खरीदें
    6
    अपने एचडीएमआई केबल्स को अपने डीवीआई से सुसज्जित उत्पादों से कनेक्ट करने के लिए एक एचडीएमआई केबल एडाप्टर खरीदें।
  • अपने घटकों में उपलब्ध इनपुट और आउटपुट की जांच करें। सुनिश्चित करें कि वे HDMI केबल के साथ संगत हैं, अन्यथा आपको एक एडाप्टर की आवश्यकता होगी
  • युक्तियाँ

    • कुछ स्टोर आपको एक महंगी एचडीएमआई केबल खरीदने के लिए समझने की कोशिश करेंगे, जो आपको बताएंगे कि सस्ते ब्रांड छवि में स्थिर बना सकते हैं। हालांकि, उपभोक्ताओं की विभिन्न आलोचनाओं ने सिद्ध किया है कि यह सच नहीं है।
    • ऑनलाइन विक्रेता आम तौर पर पारंपरिक दुकानों की तुलना में HDMI केबल के लिए सस्ती कीमतों की पेशकश करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com