ekterya.com

Google दस्तावेज़ स्प्रैडशीट में कक्षों को कैसे विभाजित करें I

क्या आपके पास नामों की एक बड़ी सूची है कि आपको नाम और उपनामों में अलग होना चाहिए? क्या आपको संख्याओं की सूची से मूल्यों को विभाजित करने की आवश्यकता है? आप एक दस्तावेज़ में जानकारी को अलग करने के लिए Google डॉक्स का उपयोग कर सकते हैं और नए लोगों में परिणाम डाल सकते हैं। प्रक्रिया ऐसा लगता है जितना आसान होता है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

Video: Coda CEO discusses the future of Coda

छवि शीर्षक 3744502 1
1
वह जानकारी लिखें जिसे आप विभाजित करना चाहते हैं इसे पहले कॉलम में रखें। जितनी देर तक सीमांकक एक ही है उतना ही आप पूरी तरह से डेटा की सूची को विभाजित कर सकते हैं। एक सीमांकक एक पात्र है जो सिस्टम प्रत्येक प्रविष्टि में पहचान कर सकता है। यह एक स्थान "" हो सकता है, एक अवधि "।", एक अल्पविराम "," या कोई अन्य वर्ण जो प्रत्येक प्रविष्टि में दोहराया जाता है
  • छवि शीर्षक 3744502 2
    2
    आवश्यक सभी रिक्त स्तंभ बनाएं। आपको सेल के प्रत्येक भाग के लिए रिक्त स्तंभ की आवश्यकता होगी जिसे आप विभाजित करना चाहते हैं। स्तंभों को सम्मिलित करने का एक त्वरित तरीका कॉलम के शीर्ष पर क्लिक करना और "बाईं ओर 1 डालें" या "दाईं ओर 1 डालें" का चयन करके है यह आपके द्वारा चयनित कॉलम के बाएं या दाएं किनारे पर एक रिक्त स्तंभ जोड़ देगा।
  • छवि शीर्षक 3744502 3
    3
    डेटा सूची के बगल में पहले सेल में सूत्र दर्ज करें। सूत्र "= विभाजन (" आपको यह निर्दिष्ट करने की अनुमति देगा कि आप क्या विभाजन करना चाहते हैं और परिणाम सूत्र के दायीं ओर खाली कॉलम में रखे जाएंगे।) उस कक्ष का नाम दर्ज करें जिसे आप "(" सेल के नाम के बाद, उस वर्ण को टाइप करें जिसे आप सीमांकक के रूप में उपयोग करना चाहते हैं, सेल पाया जाने पर हर बार विभाजित किया जाएगा।



  • छवि शीर्षक 3744502 4
    4
    कॉलम के बचे हुए चीज़ों के सूत्र को लागू करें। उस सूत्र को हाइलाइट करें जिसमें सूत्र है। निचले दाएं कोने में दिखाई देने वाले छोटे वर्ग पर क्लिक करें। कर्सर एक क्रॉस बन जाएगा इसे सूची के अंत में खींचें। इससे फ़ॉर्मूला पूरी सूची पर कॉपी करके चिपकाए या पुनः टाइप करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • छवि शीर्षक 3744502 5
    5
    परिणामों की जांच करें एक बार जब आप सूत्र को सभी कक्षों में घसीटते हैं, तो आप देखेंगे कि आपकी तालिका परिणामों के साथ स्वचालित रूप से कैसे भर जाती है।
  • छवि शीर्षक 3744502 6
    6
    परिणामों के साथ सूत्रों को बदलें एक बार टेबल भरे जाने के बाद, ऐसा लग सकता है कि परिणाम सही स्थान पर रखे गए हैं। लेकिन, हकीकत में, प्रत्येक कोशिका में केवल सूत्र होता है जो आपको इच्छित परिणाम दिखाता है। जब आप सूचना को बाद में हेरफेर करते हैं तो इससे समस्या आ सकती है
  • सभी परिणामों को हाइलाइट करें छवियों के अनुसार, वे स्तंभ बी, सी और डी होंगे।
  • हाइलाइट की गई कोशिकाओं को क्लिपबोर्ड पर कॉपी करें Ctrl + C दबाएं या संपादन टैब पर क्लिक करें और प्रतिलिपि चुनें।
  • पहले परिणाम सेल पर राइट क्लिक करें। छवियों के अनुसार, यह कॉलम बी 1 होगा।
  • संपादन टैब में, पेस्ट स्पेशल चुनें और फिर "केवल मानों को पेस्ट करें" विकल्प चुनें। वास्तविक मूल्य आपके द्वारा पहले किए गए सूत्रों की जगह लेगा।
  • युक्तियाँ

    • आप एक ही कमांडर में कई सीमांकक जोड़ सकते हैं यदि आपके पास एक सूची है जिसमें कई अलग-अलग सीमांकक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com