ekterya.com

कैसे Craigslist पर लिखने और अनुसंधान घोटाले से बचने के लिए

Craigslist वेबसाइट, अन्य मंचों की तरह, पर्याप्त स्कैमर हैं इसलिए, जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, सावधान रहना चाहिए क्योंकि स्कैमर उन्हें गिरने के लिए तैयार हैं। बेशक, इससे पहले कि आप एक पारिश्रमिक प्राप्त करने के लिए एक लेख या एक विशिष्ट विषय की जांच लिखना हानिकारक लगता है हालांकि, स्कैमर बहुत चालाक हो सकते हैं, और सावधान रहना महत्वपूर्ण है। हमेशा चेतावनी के संकेतों के लिए देखें, एक नौकरी के प्रकाशन के लिए कंपनी की खोज करें, और ऑनलाइन प्रकाशनों पर भरोसा करने से पहले उचित प्रश्न पूछें।

चरणों

विधि 1
खोजें और लागू करें

क्राइजिस्टिस्ट चरण 1 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
1
काम के प्रकाशन को ध्यान से पढ़ें और अलार्म संकेतों को देखें। सभी Craigslist प्रकाशन समान नहीं बनाए जाते हैं, कुछ अन्य की तुलना में कम जानकारी है, जो कि कोई समस्या नहीं है। हालांकि, उस सूचना को देखना महत्वपूर्ण है जो प्रस्तुत किया गया है और अलार्म संकेतों को देखने का मतलब यह हो सकता है कि यह एक घोटाला है अलार्म संकेत हैं:
  • इसमें केवल कुछ शब्द होते हैं उदाहरण के लिए, "आपको एक लेखक की जरूरत है"। एक सम्मानित कंपनी आवश्यक लेखक के प्रकार को निर्दिष्ट करने और लिखित में लिखे जाने वाले विषय का ज़्यादा प्रयास करेगी।
  • उनके व्याकरण संबंधी त्रुटियां हैं कई गलतियाँ प्रयासों की कमी दिखाती हैं, जिसे आपको यह विचार करना चाहिए कि क्या यह प्रकाशन एक प्रतिष्ठित कंपनी से है या नहीं
  • यह संपर्क जानकारी प्रदान नहीं करता है आपका एकमात्र विकल्प Craigslist के माध्यम से पोस्टिंग का जवाब देना होगा जवाब देने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन आप कुछ व्यक्तिगत जानकारी (जैसे आपके घर का पता) को बाहर कर सकते हैं यदि आपको इसकी चिंता है
  • यह आपको कई प्रश्नों के साथ छोड़ देता है यदि आप बुनियादी जानकारी, जैसे कि कंपनी, स्थान, नौकरी का शीर्षक, नौकरी जिम्मेदारियों आदि की तलाश में हैं, तो यह एक काल्पनिक प्रकाशन हो सकता है।
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 2 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स नामक छवि
    2
    आवेदन करने से पहले कंपनी की जांच करें अगर कंपनी का नाम दिया जाता है तो कंपनी की जांच करें एक जांच करने और कंपनी की समीक्षा करने से आपको यह पता चलेगा कि यह कैसे है और अगर यह प्रामाणिक लगता है। ध्यान रखें कि कंपनी जरूरी एक घोटाला नहीं है, अगर कंपनी को शुरुआत में गोपनीय रखा जाना है। हालांकि, यदि आपको एक साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया गया है तो यह जानकारी प्रदान की जानी चाहिए।
  • अपनी वेबसाइट पर पढ़ें या क्लिक करें क्या यह एक पेशेवर वेबसाइट की तरह दिखता है? क्या काम पेशेवर कैरियर पेज पर दिखाई देता है? क्या आपकी वेबसाइट की जांच करने के बाद कंपनी को क्या समझ है?
  • सामान्य टेलीफ़ोन नंबर को कॉल करें और जितना संभव हो उतना किसी से बात करें। अगर किसी ने कॉल का जवाब दिया, क्या आपने पेशेवर ग्रीटिंग का उपयोग किया था? उदाहरण के लिए, "कंपनी बी, मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं?"। अगर कोई कॉल का जवाब नहीं देता, तो क्या एक पेशेवर ध्वनिमेल ध्वनि थी?
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 3 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    3
    पेशेवर ढूंढने वाली संपर्क जानकारी ढूंढें कंपनी की वेबसाइट पर जाएं और संपर्क जानकारी देखें अगर आप क्रेगलिस्ट सूची देख रहे हैं और कोई भी संपर्क जानकारी नहीं मिलती है या जानकारी अजीब लगती है। अगर आपको किसी के सेल फोन या व्यक्तिगत ईमेल के साथ संवाद करने के लिए कहा जाता है, तो यह समझदारी से रहें क्योंकि इससे यह संकेत मिलता है कि यह एक प्रामाणिक कंपनी नहीं है।
  • प्रकाशन में फोन नंबर सत्यापित करने के लिए कंपनी की वेबसाइट खोजें
  • एक फोन बुक का उपयोग करें जो आपको फोन नंबर के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है।
  • सावधान रहें जब आप किसी ऐसे पते पर एक ईमेल भेजते हैं जो पेशेवर नहीं दिखता है उदाहरण के लिए, "[email protected]" इसे एक पेशेवर ईमेल पता नहीं माना जाना चाहिए, जब तक कि आप उस क्षेत्र के कोड 345 में किटी पत्रिका को कोई ईमेल न भेजें, जो संभव नहीं है
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 4 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाला इमेज
    4
    केवल अनुरोधित दस्तावेज भेजें, जैसे कि एक आवरण पत्र या पाठ्यचर्या विटाइम केवल आवश्यक जानकारी भेजी जानी चाहिए। सामान्य तौर पर, इसमें आम तौर पर एक कवर पत्र और एक पाठ्यक्रम जीवन शामिल होता है। आपको एक लेखन नमूना प्रदान करने के लिए कहा जा सकता है, लेकिन अपने मुआवजे की बात किए बिना विस्तृत या विस्तृत कार्य प्रदान करने के लिए सावधान रहें।
  • पहले से प्रकाशित एक नमूना नमूना प्रदान करें ताकि आप अपनी अनुमति के बिना प्रकाशित होने की चिंता न करें अगर आपके पास इसे चुनने का विकल्प होता है इस तरह, आप कंपनी या संगठन का समर्थन प्राप्त कर सकते हैं, जो आपके काम को प्रकाशित करते हैं।
  • भुगतान के लिए पूछें और लिखित में शब्दों को डाल दें यदि आपके पास कोई नमूना नहीं है या आपको विशिष्ट विषय के बारे में लिखने के लिए कहा गया है।
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 5 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    नौकरी की स्थिति में लागू न हो, जो रोजगार प्रकाशन में विस्तृत व्यक्तिगत जानकारी मांगती है। जब आप नौकरी के लिए आवेदन करते हैं तो अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर, क्रेडिट कार्ड, बैंक अकाउंट, अन्य वित्तीय या चिकित्सा जानकारी प्रदान करने के लिए आवश्यक नहीं है एक प्रामाणिक कंपनी इस जानकारी के लिए अपनी आवेदन प्रक्रिया में नहीं पूछेगी।
  • साक्षात्कार प्रक्रिया के बाद भी, व्यक्तिगत वित्तीय जानकारी और क्रेडिट कार्ड की जानकारी साझा नहीं की जानी चाहिए। आपके पास अनुबंध होने के बाद सीधे जमा या आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर को बनाने के लिए आपको अपनी बैंक खाता जानकारी प्रदान करने के लिए कहा जाएगा
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 6 पर टाईपिंग टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स
    6
    याद रखें कि आपको क्या नहीं करना चाहिए। कुछ चीजें हैं जिन्हें आप Craigslist पर नौकरी के लिए आवेदन करते हैं या अन्य नौकरी खोज इंजन के माध्यम से आवेदन नहीं करते हैं। हालांकि यह सच है कि कई प्रकाशन हैं जो प्रामाणिक हैं, घोटाले और लोग हैं जो आप का लाभ लेना चाहते हैं, जिनमें से आपको अवगत होना चाहिए। अपने आप को और अपनी संपत्ति की रक्षा के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको याद है कि आपको क्या नहीं करना चाहिए:
  • विस्तृत व्यक्तिगत जानकारी प्रदान न करें जो काम से संबंधित नहीं है
  • अनुबंध के पहले अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर या अपने बैंक खाते के बारे में जानकारी प्रदान न करें
  • पैसे या असामान्य भुगतान स्वीकार न करें
  • इसके लिए मुआवजा किए बिना अपने काम के एक से अधिक नमूने न दें।
  • कार्य जारी न करें या देना न दें "नमूने" अधिक विस्तृत यदि वे आपको अनुसूचित के रूप में भुगतान नहीं करते हैं।
  • विधि 2
    मौलिक प्रश्न पूछें

    क्राइजिस्टीस्ट चरण 7 पर टाइटिल रेजिडिंग एंड रिसर्च स्कैम्स नामक छवि
    1
    प्रश्न पूछें और कंपनी के बारे में जांच करें। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, कंपनी के बारे में जांच करें और जो आपको समझ में नहीं आता है उसके स्पष्टीकरण के लिए कहें या आपको अधिक समझाया जाना चाहें।
    • यदि व्यवसाय और नौकरी प्रकाशन प्रामाणिक हैं, तो आपके संपर्क आपके सवालों के जवाब देने में प्रसन्न होंगे।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 8 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    2
    संदर्भ के लिए देखो अगर कंपनी अच्छी तरह से ज्ञात नहीं है अगर आपको कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है या यदि आपको लगता है कि कुछ अजीब बात है तो आपके संपर्क के संदर्भ में पूछें इन पेशेवर संदर्भों को कंपनी को प्रमाणित करना चाहिए, जिस पर आप आवेदन करते हैं। संदर्भ कंपनी, टेलीफोन नंबर और ईमेल पते के नाम के लिए पूछें। जब आपके पास यह जानकारी है, तो आप यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे प्रामाणिक हैं, व्यक्ति और कंपनी की जांच कर सकते हैं। ये संदर्भ हैं:
  • वे विक्रेताओं जिन्होंने कंपनी के साथ काम किया है
  • कंपनी के साथी
  • कंपनी के ग्राहक
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 9 पर टाईप टू टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स नामक छवि



    3
    काम और मुआवजे के बारे में विवरण जानें आपको यह जानना होगा कि आप क्या शामिल हैं। साक्षात्कार प्रक्रिया को जारी रखने से पहले पर्यवेक्षक या प्रबंधक, नौकरी की जिम्मेदारियों और आप क्या जानना चाहते हैं, इसके बारे में पूछें आवेदन प्रक्रिया को रोकें यदि आप ध्यान दें कि कंपनी आपके लिए सही तरह की आवाज नहीं देती है या आपको लगता है कि इसके साथ कुछ गड़बड़ है।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 10 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    4
    पता है कि आपका काम कैसा चल रहा है और कौन इसे देखेंगे। पूछें कि आपका लेखन कहां प्रकाशित हो जाएगा या पाठक कौन हैं यदि आप एक लेख या एक रिपोर्ट लिखते हैं यदि आप कोई जांच करते हैं, तो पूछें कि कौन इसकी समीक्षा करेगा, इसका उद्देश्य क्या है और यदि यह लोगों के लिए उपलब्ध होगा, तो कहां से कहां के अलावा
  • यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके लेखन का उद्देश्य क्या है यदि आप चॉकलेट के पक्ष में एक रिपोर्ट लिखते हैं, तो आप अपना लेख भेजने से पहले दो बार सोच सकते हैं और आपको पता चलता है कि यह कैंडी के खिलाफ एक पत्रिका में एक चॉकलेट प्रशंसक के सनसनीखेज परिप्रेक्ष्य के अनुसार प्रकाशित किया जाएगा।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 11 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स
    5
    इसमें पारिश्रमिक, प्रोग्रामिंग और पारिश्रमिक की प्रक्रिया शामिल है। पता है कि आपको कब और कितना भुगतान किया जाएगा। ऐसी नौकरियों से बचें जो एक अतिरंजित राशि या वादों की पेशकश करते हैं जो बहुत अच्छे होते हैं क्योंकि यह बहुत संभावना है कि वे नहीं हैं।
  • आप जिस नौकरी के लिए आवेदन करते हैं, उसके वर्तमान मुआवजे के सूचकांक की जांच करें ताकि आप झूठे वादों की पहचान कर सकें।
  • विधि 3
    काम स्वीकार करें और शुरू करें

    क्रेगलिस्ट स्टाइल 12 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    1
    ध्यान रखें कि प्रकाशन संभवत: एक घोटाला है, अगर यह सच होना अच्छा लगता है। सबसे अधिक संभावना है, प्रकाशन गलत है अगर यह आपके सपनों का काम है, पारिश्रमिक बहुत अधिक है और कार्यालय स्वर्ग में है आप प्रस्ताव को अस्वीकार कर सकते हैं या बड़ी देखभाल के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
    • अधिक जानकारी या संदेह की तुलना में अधिक जानकारी के लिए पूछें, जैसे समय सीमाएं, समय सीमाएं और मुआवजे
    • एक वकील को यह सुनिश्चित करने के लिए अनुबंधों की समीक्षा करें कि आप अपने अधिकारों को छोड़ने से, कानूनी कार्रवाई करने या पारिश्रमिक की कमी लेने में सक्षम होने के लिए सुरक्षित हैं।
    • आवेदन प्रक्रिया के साथ अपने अनुभव का विश्लेषण करें और निर्धारित करें कि क्या आप नौकरी को स्वीकार करने में सहज हैं। शायद यह एक अच्छा विचार है कि आपके अंतर्ज्ञान को सुनने के लिए कुछ अजीब लगता है।
  • क्राइजिस्टिस्ट चरण 13 पर लेखन और घोटाले से बचें छवि शीर्षक
    2
    लगातार जानकारी के लिए खोजें यदि आपको बताया गया है कि इसमें विरोधाभास या भ्रम हैं, तो सावधान रहें। असंगतियां बड़ी चेतावनी के संकेत हैं और इसका मतलब यह हो सकता है कि आपका संपर्क आपको पूर्ण सच्चाई नहीं दे रहा है।
  • Video: Hommage à Aaron Swartz

    क्राइगलिस्ट स्टाइल 14 पर लिखित चित्र और रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    3
    इसे लिखित में रखें कार्य शुरू करने से पहले, लिखित रूप में जानकारी डालें और इसमें शामिल सभी लोगों द्वारा हस्ताक्षर करें। यह प्रस्ताव के एक पत्र, एक अनुबंध समझौते, आदि में किया जा सकता है। कागजी कार्रवाई में प्रस्तुत जानकारी में निम्नलिखित शामिल होना चाहिए:
  • भूमिका या नौकरी का विवरण (आप कंपनी में क्या करेंगे)
  • अनुसूची और कार्य कार्यक्रम (आप कब काम करना शुरू करेंगे और अनुबंध कब तक रहेगा)
  • मुआवजे (आपसे कितना भुगतान किया जाएगा और अगर यह काम के घंटे या वेतन पर आधारित है)
  • मुआवजा कार्यक्रम (जब आपको भुगतान किया जाएगा)
  • अधिकार (कंपनी के साथ आपके पास कौन से कानूनी अधिकार हैं)
  • इस्तीफे की शर्तों (यदि आप निकाल देते हैं, छोड़ देते हैं, फेंक देते हैं, आदि होते हैं)
  • क्राइगलिस्टलिस्ट चरण 15 पर टाईपिंग और रिसर्च स्कैम्स से बचें छवि
    4
    पारिश्रमिक के केवल असामान्य रूपों को स्वीकार करने के लिए सहमत नहीं है जैसे छूट, मुफ्त उत्पादों और स्टॉक प्रमाणपत्र। एक कंपनी जो आपके काम की सराहना करती है वह आपको असली धन के साथ भुगतान करेगी।
  • अगर आपको वादा किया गया है कि आपको वायर ट्रांसफ़र से भुगतान किया जाएगा तो भुगतान का एक अन्य रूप सुझाएं क्योंकि यह एक घोटाले का संकेत हो सकता है।
  • क्राइजिस्टीस्ट चरण 16 पर टाईप टू टाईपिंग एंड रिसर्च स्कैम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना पारिश्रमिक प्राप्त करने से पहले अतिरिक्त काम न भेजें सावधान रहें यदि आपको एक और नमूना या अन्य अतिरिक्त कार्य प्रदान करने के लिए कहा गया है जिसे ऊपर चर्चा नहीं हुई थी इसके बजाय, अन्य परियोजनाओं को शुरू करने से पहले अपने शुरुआती काम के लिए मुआवजा देने के लिए अनुरोध करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चिंतित हैं कि कोई विज्ञापन प्रामाणिक नहीं दिख सकता है, तो उसे पूछें कि आप इसकी समीक्षा करने पर भरोसा करते हैं।

    चेतावनी

    • जब तक आप यह नहीं जानते कि कंपनी प्रामाणिक है और जब तक आप कुछ प्रकार के अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करते तब तक अपने बैंक खाते या सामाजिक सुरक्षा नंबर के बारे में जानकारी न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com