ekterya.com

क्षेत्र सर्वेक्षण कैसे प्राप्त करें

भू-भूमि सर्वेक्षण (जिसे स्थलाकृतिक सर्वेक्षण के रूप में भी जाना जाता है) एक नई जमीन खरीदते समय या आपकी जमीन पर कुछ नया निर्माण करते हैं। यदि आप किसी संपत्ति खरीदने के लिए ऋण की तलाश कर रहे हैं, तो आपके ऋणदाता को निश्चित रूप से एक भूमि सर्वेक्षण की आवश्यकता होगी। यदि आप संपत्ति सीमा के पास कुछ नया बनाते हैं, जैसे कि बाड़ या शेड, कोई सर्वेक्षण करना आपको कानूनी और महंगी समस्याओं से बचा सकता है। सौभाग्य से, आप सीख सकते हैं कि कुछ चरणों का पालन करके क्षेत्र सर्वेक्षण कैसे प्राप्त करें।

चरणों

छवि का शीर्षक एक भूमि सर्वेक्षण चरण 1
1

Video: स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने में, भारत 145वे स्थान पर | THE LANCET REPORT 2018

निर्धारित करें कि आपको एक सर्वेक्षण किए जाने की ज़रूरत है। 6 परिस्थितियों में एक भूमि सर्वेक्षण किया जाना चाहिए।
  • यदि आप एक नई संपत्ति खरीदते हैं तो एक सर्वे करें। इसका कारण सरल है: आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप क्या सोचते हैं कि आप क्या खरीदना चाहते हैं, वास्तव में आप क्या खरीदना चाहते हैं। किसी भी मामले में, अधिकांश उधारदाता एक सर्वेक्षण का अनुरोध करेंगे।
  • यदि आप अपनी संपत्ति पर कुछ नया निर्माण करते हैं तो एक सर्वे करें। अधिकांश फील्ड अध्यादेश और पड़ोस कोड आपकी संपत्ति सीमा से न्यूनतम दूरी बताएंगे। अगर आपको ठीक से पता नहीं है कि आपकी जमीन की सीमा रेखा कहाँ है, तो आप इस विनियमन का पालन नहीं कर पाएंगे।
  • यदि आपकी संपत्ति में पहुंच की सुविधा है (इसे "एक्सेस अधिकार" या "एमिमेंट" के रूप में भी जाना जाता है) एक सर्वे करें। सभी मालिकों को अपनी संपत्ति का उपयोग करने का अधिकार है, और इसके लिए प्रवेश मार्ग के रूप में एक पड़ोसी साजिश के उपयोग को अधिकृत करने के लिए अक्सर पहुंच सुविधाओं की आवश्यकता होती है। पहुंच का अधिकार स्पष्ट रूप से केंद्रीय अक्ष और सभी पहुंच सड़कों की चौड़ाई निर्दिष्ट करना होगा।
  • यदि आप अपनी संपत्ति बेचते हैं तो एक सर्वेक्षण करें। दर्ज एक मौजूदा सर्वेक्षण होने से बाजार में आपके घर की नियुक्ति में काफी सुधार होगा। खरीदार आपके संपत्ति में अधिक रुचि रखते हैं यदि आप उन्हें विश्वास दिलाते हैं कि भूमि का एक सर्वेक्षण सही तरीके से किया गया है।
  • कर मूल्यांकन के लिए अपनी संपत्ति की सतह को सत्यापित करने की आवश्यकता है, तो एक सर्वेक्षण करें। आपका स्थानीय क्षेत्राधिकार यह पूछ सकता है कि संपत्ति टैक्स का सही मूल्यांकन करने के लिए आपके पास एक मौजूदा सर्वेक्षण है।
  • एक सर्वेक्षण करें यदि आपका पड़ोसी कुछ नया निर्माण शुरू करता है अगर आपको संदेह है कि आपके पड़ोसी आपकी संपत्ति पर हमला करते हैं या न्यूनतम दूरी के नियमों का उल्लंघन करते हैं, तो आपको किसी भी कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए अपनी खुद की जमीन के सर्वेक्षण की आवश्यकता है।
  • गैट अ भूमि सर्वेक्षण चरण 2 नामक छवि
    2
    लागत सर्वेक्षण के लिए कई सर्वेक्षण कंपनियों के संपर्क में रहें अपनी संपत्ति के कामों को तैयार करें क्योंकि आम तौर पर रिले आपको एक अनुमान नहीं बताएंगे, जब तक कि आपके कार्यों की प्रतिलिपि न हो। कारण बताएं कि आपको एक सर्वेक्षण की आवश्यकता क्यों है और आपके पास कोई अन्य चिंता है।
  • छवि का शीर्षक देखें एक भूमि सर्वेक्षण चरण 3
    3
    आपके द्वारा संपर्क किए गए रिले के अनुमानों की तुलना करें। अच्छा सर्वेक्षण कंपनियों आपको एक उद्धरण देने से पहले जांच करेंगे सुनिश्चित करें कि उन्होंने किसी भी पिछले सर्वेक्षण की समीक्षा की है जो आपकी संपत्ति पर सरकारी कार्यालयों या निजी रिले द्वारा किया गया है पिछले सर्वेक्षणों के लिए संपत्ति की सीमाओं को जल्दी से सत्यापित किया जा सकता है, तो सर्वेक्षणों की लागत कम होगी।



  • गैट अ भूमि सर्वेक्षण चरण 4

    Video: मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 46 टिकट फाइनल

    4
    एक रिले चुनें जब आप किसी कंपनी के उद्धरण से संतुष्ट हो जाते हैं, तो उस अनुबंध पर हस्ताक्षर करें, जो बोली के साथ शामिल है और इसे कंपनी को वापस भेजती है। आमतौर पर, इस स्तर पर आपको अग्रिम भुगतान करना होगा सुनिश्चित करें कि आप स्पष्ट रूप से जानते हैं कि उसके साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले यह कार्य पूरा करने के रिले को कितना समय लगेगा
  • गैट अ भूमि सर्वेक्षण चरण 5
    5
    रिले को सर्वेक्षण करने दें। जब काम पूरा हो जाता है, तो आपको प्रमाण पत्र के प्रमाण पत्र को प्रमाणित करना चाहिए कि सर्वेक्षण पंजीकृत किया गया था।
  • युक्तियाँ

    • कुछ क्षेत्रों में, जलवायु विचार निर्धारित करने के लिए जब आप उदाहरण के कागज के लिए अगर वे बर्फ में घुटना टेककर किया जाना है एक property- रिले पर सर्वेक्षण बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर सकता कर सकते हैं, एक अत्यंत महत्वपूर्ण खेल सकते हैं। रिले के संपर्क में आने पर इन विचारों को ध्यान में रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संपत्ति के काम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com