ekterya.com

अपने ग्राहकों के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण कैसे करें

21 वीं सदी की वैश्विक अर्थव्यवस्था में, आपके संगठन का अस्तित्व अपनी शेयरधारकों से टिप्पणियों और सटीक राय एकत्र करने की अपनी क्षमता पर निर्भर करेगा। सौभाग्य से, "चुप बहुमत" को आवाज देने का एक सुविधाजनक तरीका है। अपने ग्राहकों के लिए एक ऑनलाइन सर्वेक्षण प्रदान करें और प्रतिस्पर्धा से पहले उनके विचारों पर कार्य करें।

चरणों

एक ऑनलाइन ग्राहक सर्वेक्षण आचरण शीर्षक छवि 1 चरण
1
सगाई चरण

एक अच्छी तरह से निष्पादित और नियोजित ग्राहक सर्वेक्षण कार्यक्रम उचित स्तर प्रतिबद्धता के बिना बेकार हो सकता है।
संगठन में सभी उभरते आसन्न सर्वेक्षण कार्यक्रम, उनके लाभ के बारे में पता है और resultados.La अनुभव पर कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध के बारे में पता होना चाहिए पता चलता है कि एक चेतावनी के महत्व पर अध्यक्ष कर्मचारियों द्वारा भेजे गए सर्वेक्षण में शामिल होने के लिए एक प्रभावी और त्वरित तरीका है इतना ही नहीं कंपनी के प्रबंधन के लिए सर्वेक्षण कार्यक्रम के मूल्य को दर्शाता है, लेकिन यह भी विक्रेताओं और आवाज है कि ग्राहकों को दे देंगे पर खाता प्रतिनिधि सचेत करता है।
  • 2
    सर्वेक्षण के डिजाइन

    मान्य, विश्वसनीय और कार्रवाई करने योग्य जानकारी के संग्रह के लिए एक अच्छी तरह से तैयार किया गया इंटरनेट सर्वेक्षण आवश्यक है

    Video: BPL Card लिस्ट कैसे देखे ! How to Check BPL list



    विशिष्ट सर्वेक्षण ग्राहकों की सामान्य संतुष्टि, कुछ उत्पादों के साथ संतुष्टि, डिलीवरी के समय, ग्राहक सेवा के साथ संतुष्टि, रिटर्न और परिवर्तन प्रक्रियाओं, संतोष और नए उत्पादों और सेवाओं में रुचि को मापने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। स्वाभाविक रूप से, सर्वेक्षण का विषय उद्योग के साथ भिन्न होता है और कंपनी की आवश्यकता होती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप ग्राहक अनुभव के सभी पहलुओं के बारे में पता करें जो आपके ब्रांड के प्रति निष्ठा को प्रभावित कर सकते हैं।

    Video: मार्केटिंग रिसर्च फार्म


    ऑनलाइन सर्वेक्षणों के तकनीकी पहलुओं को आमतौर पर कंपनी के प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा प्रबंधित किया जाता है, अगर इसे आंतरिक रूप से बनाया जाना है ऐसे कई उपकरण हैं जिनका उपयोग इस प्रक्रिया में सहायता के लिए किया जा सकता है, जिसमें यूनिट प्रोग्राम और इंटरनेट पर एप्लिकेशन शामिल हैं। बेशक, कई कंपनियां एक बाजार अनुसंधान कंपनी के साथ प्रक्रिया को आउटसोर्स करने का निर्णय लेती हैं, क्योंकि वे प्रासंगिक अनुभव के वर्षों में योगदान कर सकते हैं।

    एक सर्वेक्षण एक माप उपकरण है और क्योंकि यह एक माप उपकरण है, आप जो उपाय करेंगे वह उपकरण के रूप में उपयोगी होगा। क्लाइंट की भावनाओं को मापने के बाद थोड़ा मुश्किल हो सकता है, हम मानते हैं कि सर्वेक्षण डिजाइन चरण प्रक्रिया के सबसे संवेदनशील चरण है।

    Video: FormTitan फार्म बिल्डर का उपयोग कर एक पीढ़ी का नेतृत्व प्रपत्र बनाएँ



  • ऑनलाइन ग्राहक सर्वेक्षण चरण 2 के आचरण का शीर्षक चित्र



    3
    सर्वेक्षण का प्रशासन

    ऑनलाइन सर्वेक्षण वास्तविक समय में ग्राहक फ़ीडबैक प्राप्त करने का सबसे आसान और सबसे प्रभावशाली तरीका है।
    ऑनलाइन सर्वे के मुख्य लाभों में से एक यह है कि वे फेस-टू-फेस सर्वेक्षणों की तुलना में उच्च प्रतिक्रिया दर प्राप्त करते हैं। अधिकांश ग्राहक ऑनलाइन सर्वेक्षण को भरना पसंद करते हैं क्योंकि वे ऐसा कभी भी कर सकते हैं, दिन या रात इसके अलावा, ऑनलाइन सर्वेक्षण तो Amazon.com पर कोई खरीदारी करते पूरा करने के लिए आसान कर रहे हैं, तुम सब करने की ज़रूरत निर्देशों का पालन करें और अपने कंप्यूटर पर माउस के साथ कुछ ही क्लिक करना है। हालांकि सर्वेक्षण के इस प्रकार के लिए प्रतिक्रिया दर ग्राहक की प्रकृति के आधार (बनाम संबंधपरक की लेन-देन) और प्रभाव है कि ग्राहकों को लगता है कि उन्हें कंपनी में है की डिग्री अलग अलग होंगे, यह पाया गया है कि किसी भी सर्वेक्षण कार्यक्रम की सफलता इसे संबंधित प्रोत्साहनों और अनुस्मारक ईमेल के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है
  • एक ऑनलाइन ग्राहक सर्वेक्षण आचरण शीर्षक छवि 3 चरण
    4
    सर्वेक्षण का विश्लेषण

    सर्वेक्षण के परिणाम पहुंचे
    अब क्या? एक भी सुसंगत आवाज में टिप्पणी मोल्डिंग ग्राहकों लाखों थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह अत्यंत महत्वपूर्ण आप significativas.El निष्कर्ष प्राप्त करना चाहते हैं, तो ग्राहकों की प्रतिक्रिया सर्वेक्षण में प्रवृत्तियों की पहचान करने का सबसे आम तरीका है सांख्यिकीय विश्लेषण के रूप में बुलाए गए कई गणितीय तकनीकों के माध्यम से हम सभी को औसत या औसत की सांख्यिकीय अवधारणा पता है, लेकिन यह केवल सांख्यिकीय विश्लेषण विधियों के एक पूर्ण पैकेज के उपकरणों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है। काफी उपयोगी अन्य तकनीकों मानक विचलन और मानक विचलन regresión.Las विश्लेषण के विश्लेषण शामिल समझौते के स्तर की गणना के लिए उपयोगी होते हैं पता चला है कि प्रत्येक प्रश्न में उत्तरदाताओं। छोटे मानक विचलन, औसत के करीब थे सभी जवाब थे। उदाहरण के लिए, अगर सवाल "एक्स" "4" के एक औसत प्रतिक्रिया, "0.5" का एक मानक विचलन और सवाल के साथ था "Y" भी "4" के एक औसत प्रतिक्रिया लेकिन 1.0 के "एक मानक विचलन था "तो हम जानते हैं कि ग्राहकों को दोनों मुद्दों के बारे में इसी तरह महसूस किया, लेकिन फिर सवाल अधिक सुसंगत था" एक्स "व्याप्ति प्रतिगमन विश्लेषण उपायों कितनी बार कुछ प्रतिक्रियाओं सहसंबंधी या अलग-अलग हो जाते हैं स्पर्शरेखीय। इन सहसंबंधों को देखते हुए हमें उत्तरदाताओं की भावनाओं के बारे में बता सकते हैं कि उन्हें पता नहीं था। उदाहरण के लिए, अगर हम महसूस करते हैं कि उत्तरदाताओं जो सेवा से आम तौर पर संतुष्ट हैं, तो इसका मतलब है कि आपके बिक्री सलाहकार के साथ एक उत्कृष्ट संबंध है इसके लिए धन्यवाद हम यह अनुमान लगा सकते हैं कि ग्राहकों और विक्रेताओं के बीच अच्छे रिश्ते ग्राहक संतुष्टि के कारण होते हैं।
  • एक ऑनलाइन ग्राहक सर्वेक्षण आचरण शीर्षक छवि 4 चरण
    5
    परिणामों का कार्यान्वयनपरिणामों की क्रियान्वयन की सरल कमी के कारण कई अच्छी तरह से तैयार किए गए, ठीक से प्रशासित और गहन विश्लेषण किए गए सर्वेक्षण में सकारात्मक बदलाव नहीं किए गए हैं। कार्यान्वयन के स्तर परिणाम जहां पहिया pista.Cada रिपोर्ट की तरह परिणाम का सारांश एक कार्य योजना में समाप्त होना चाहिए, प्रत्येक परिवर्तन के लिए जिम्मेदार लोगों के नामों से कार्रवाई योग्य सुझावों की सूची भी शामिल है, के संपर्क में आता है कार्यान्वयन के लिए एक समयसीमा की तुलना में जानबूझकर परिवर्तन, यथार्थवादी छोटी या मध्यम अवधि में प्राप्त है और सभी का सबसे महत्वपूर्ण होना चाहिए, información.Muchas द्वारा समर्थित होना चाहिए संगठनों, सर्वेक्षण के परिणाम उनके संदेह की पुष्टि एहसास हालांकि भले ही यह मामला है 100% परिणामों में से, सर्वेक्षण परियोजना व्यर्थ में नहीं किया गया था। रेखांकन और संख्या के रूप में मात्रात्मक परिणाम बहुत मात्र विचारों या सबूत याद रखना होगा कि एक सर्वेक्षण एक अलग घटना नहीं है महत्वपूर्ण anecdótica.Es, लेकिन सुधार drivable की एक सतत चक्र की शुरुआत की तुलना में अधिक ठोस है। यहां तक ​​कि अगले सर्वेक्षण के लिए प्रशासनिक योजना भी बनाई जानी चाहिए, जबकि पहले सर्वेक्षण के परिणाम लागू किए जाएंगे। यह अनुशंसित है कि सर्वेक्षण फिर कम से कम हर 6 से 12 महीनों है कि कंपनियों चल रहे एक सर्वेक्षण कार्यक्रम अक्सर बनाए रखने आपको बता देंगे कि सबसे अच्छा निवेश मैंने कभी बना दिया है में से एक है के लिए प्रतिबद्ध हैं के लिए भेजा जाना। बहुत से लोग कल्पना नहीं कर सकते कि ऑनलाइन सर्वेक्षण किए जाने वाले तात्कालिक और कारगर टिप्पणियों के बिना कैसे वे जीवित रह सकते थे। उन कंपनियों, जो "चुप बहुमत" के लिए आवाज नहीं देते हैं विलुप्त होने का खतरा हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com