ekterya.com

वित्तीय विश्लेषक कैसे बनें

एक व्यापार विश्लेषक बाजार अध्ययन, व्यापार बाजार अनुसंधान रिपोर्ट, बाजार अनुसंधान रिपोर्ट, बाजार अनुसंधान सर्वेक्षण और उद्योग विश्लेषण तैयार करता है।

चरणों

एक वित्तीय अन्वेषक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
1
बाजार अनुसंधान के बारे में जानें बाजार का अध्ययन, जैसा कि नाम का तात्पर्य है, यह बाजार या उपभोक्ता आधार के आंकड़ों के ढेर के बारे में ही नहीं है। यह भी उस बाज़ार के बारे में डेटा का एक सेट है जिसमें आप रुचि रखते हैं या जिसके साथ आपके पास एक ही रास्ता या किसी अन्य कंपनी के साथ कनेक्शन हैं कुछ लोगों को लगता है कि वे उद्देश्य आला मिल सकता है और फिर वे सोचते हैं कि आखिर क्या है? दूसरे चरण में कुछ काम शामिल हैं और व्यापक रूप से बाजार अनुसंधान के रूप में जाना जाता है। एक उद्यमी या बहु-मिलियन-डॉलर की कंपनी के मालिक के रूप में, आप अपने व्यवसाय के बारे में सभी विवरण जान सकते हैं, लेकिन क्या आप अपने ग्राहकों को उसी तरीके से सुनिश्चित कर रहे हैं?
  • Video: Trump: Did I Say Mexico Was Paying For That Wall? I Meant You.

    एक रियल एस्टेट कॉन्ट्रैक्ट चरण 2 को रद्द कर दें
    2
    पता है कि कौन उन्हें खरीद रहा है या कौन उन्हें खरीद सकता है। उन्हें समझने और उन्हें बेहतर जानने के लिए अपने ग्राहकों और प्रतिद्वंद्वियों के बारे में डेटा एकत्र और विश्लेषण करें।
  • क्रडिट परामर्श एजेंसी चुनने वाला छवि शीर्षक 7



    3
    उपभोक्ता की जरूरतों को जानिए उदाहरण के लिए, इस बारे में सोचें कि जब आप किसी से मिलने जा रहे हैं और आप उन्हें उपहार देंगे आप उस व्यक्ति के बारे में कुछ नहीं जानते और यह आपके लिए पूरी तरह से अज्ञात है आप किसी को एक उपयुक्त उपहार कैसे देते हैं जिसे आप नहीं जानते? उसी तरह, एक कंपनी एक सफल व्यवसाय करेगी, तभी यदि वह यह जान सकें कि उसके ग्राहक क्या चाहते हैं और उनसे क्या पेशकश कर रहे हैं, उन्हें प्रदान करने में सक्षम है। और यह वास्तव में केवल बाजार अनुसंधान के माध्यम से संभव है
  • एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    4
    एक बाज़ार अनुसंधान सर्वेक्षण बनाएं, या तो ऑनलाइन या ऑफलाइन। एक जिम्मेदार कंपनी के रूप में, आपको ग्राहकों के एक निश्चित डाटाबेस को बनाए रखने की आवश्यकता है ताकि आप समय-समय पर ग्राहकों से संपर्क कर सकें और उनके दृष्टिकोण के बारे में जान सकें।
  • Video: How to Become a Financial Adviser in Hindi

    रिज़ॉशन के बाद एक कार लोन ले लीजिए छवि चरण 3

    Video: How to Be a Good Project Manager

    5
    मौजूदा बाजार के रुझान के साथ रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com