ekterya.com

कैसे एक पंक्ति में तीन खेलने से जीतने के लिए

एक पंक्ति में तीन ("लाइन में तीन" या "मिची" के रूप में भी जाना जाता है) एक निर्धारित गेम है। यही है, प्रत्येक गेम में सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने के लिए एक प्रसिद्ध और सिद्ध गणितीय रणनीति है। टिक-टैक-टो में, दो खिलाड़ी जो सही रणनीति का पालन करते हैं, हमेशा एक ड्रॉ में समाप्त होंगे हालांकि, यदि आप एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलते हैं जो कि रणनीति को नहीं जानता, तो आप हर बार एक त्रुटि को जीत सकते हैं। एक बार जब आपका मित्र अपनी रणनीति को खोज लेता है, तो इन नियमों का एक कठिन संस्करण आज़माएं

यदि आप नहीं जानते कि टिक-टैक-पैर की अंगूठी कैसे खेलें, तो जानें बुनियादी नियम.

चरणों

विधि 1
पहली बार शुरू करने से जीत या टाई

छवि शीर्षक में टाइक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 1
1
कोने में पहले एक्स रखें सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने प्रत्येक बार जब वे पहली बार शुरू करते हैं तो एक कोने में पहले "एक्स" डाल देते हैं इससे प्रतिद्वंद्वी को गलती करने का अधिक अवसर मिलता है। अगर आपके प्रतिद्वंदी का जवाब केंद्र के अलावा कहीं भी ओ को देकर करता है, तो आपके पास एक निश्चित जीत है।
  • इस उदाहरण में, आप शुरू करने के लिए एक होंगे और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रतीक एक्स होंगे। आपके प्रतिद्वंद्वी का दूसरा मोड़ है और ओ उपयोग करता है।
टिकीट टो पैर की अंगुली चरण 1 बुलेट 1 जीतने वाली छवि
  • छवि शीर्षक पर टिकीट टो पैर की अंगुली चरण 2
    2

    Video: Roulette WIN Every Time Strategy 2 Accelerated Martingale

    जीतने की कोशिश करें अगर आपका प्रतिद्वंदी केंद्र में पहले ओ रखता है। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी मध्य में अपनी पहली ओ खेलता है, तो आपको जीतने से पहले उसे एक और गलती करने की प्रतीक्षा करनी चाहिए। यदि आप सही ढंग से खेलना जारी रखते हैं, तो खेल एक ड्रॉ में समाप्त हो जाएगा ये आपके दूसरे गेम के लिए दो विकल्प हैं, उसके बाद निर्देश दिए गए हैं कि कैसे जीतें, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी कुछ कदम उठाता है (यदि वह नहीं करता, तो वह अपनी चाल को अवरुद्ध करता है और खेल को ड्रॉ में समाप्त होता है):
  • पहले के सामने कोने में दूसरा एक्स रखें, ताकि बोर्ड के पार तिरछे "एक्स या एक्स" के रूप में देखा जाने वाला रेखा दिखाई दे। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी किसी दूसरे कोने में से किसी एक में उत्तर देता है, तो आप जीत गए होंगे! अंतिम रिक्त कोने में तीसरे एक्स रखें और आपका प्रतिद्वंद्वी आपको चौथे स्थान पर जीतने से रोका नहीं जा सकता है।
    छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • हे, आप किनारे पर बॉक्स में दूसरे एक्स (कोने में नहीं) रख सकते हैं, पहले एक्स को छूने के बिना। यदि आपके प्रतिद्वंदी एक को कोने में रखता है एक्स के आगे नहीं है, आप चौथे एक्स डालकर अपने आंदोलन को अवरुद्ध करने और अपने आप को जीतने के लिए तीसरे नंबर का उपयोग कर सकते हैं।
    टिकीट टो पैरू 2 बुलेट 2 में जीतने वाली छवि
  • छवि शीर्षक पर टिकी टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3
    3
    स्वचालित रूप से जीतें अगर आपका प्रतिद्वंद्वी पहले या किसी अन्य वर्ग के केंद्र से अलग खेलता है। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी केंद्र के अलावा किसी अन्य स्थान पर अपना पहला ओ रखता है, तो आप जीत सकते हैं। अपने दूसरे एक्स को किसी भी दूसरे कोने में रखकर जवाब दें, एक्स के दोनों के बीच एक खाली जगह के साथ।
  • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि ऊपरी बाएं बॉक्स में आप पहले एक्स रखें और आपके प्रतिद्वंदी के बीच के ऊपरी भाग में एक ओ डालता है। आप निचले बाएं या दाएं कोने में दूसरे एक्स रख सकते हैं। इसे ऊपरी दाएं कोने में न रखें, क्योंकि रिक्त स्थान के बजाय एक्स के दोनों के बीच एक ओ होगा
    छवि शीर्षक पर टाइक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3 बुलेट 1
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 4 में जीतने वाली छवि
    4
    तीसरा एक्स रखें ताकि आपके पास जीतने के लिए दो संभव चाल हो सकें। ज्यादातर समय, आपके प्रतिद्वंद्वी देखेंगे कि आपके पास दो एक्स पंक्ति में है और आपको ब्लॉक कर देगा (यदि वह नहीं करता है, तो वह एक्स की एक पंक्ति बनाकर जीतता है)। ऐसा होने के बाद, आपके पहले दो एक्स के साथ एक खाली वर्ग गठबंधन होना चाहिए और बिना किसी भी इसे अवरुद्ध करना चाहिए। उस बॉक्स में तीसरा एक्स रखें।
  • उदाहरण के लिए, कागज का एक टुकड़ा लें और शीर्ष पंक्ति के साथ एक टिक-टेक-पैर की अंगुली बोर्ड बनाएं "एक्स हे _", मध्य पंक्ति "हे _ _" और कम एक "एक्स _ _"। यदि आप निचले दाएं कोने में तीसरा एक्स डालते हैं, तो यह अन्य दो एक्स के साथ गठबंधन किया जाएगा।
  • Video: 6 Moves To MASTER CALISTHENICS | 2018

    टिकीट पैर के पैर की अंगुली पर जीतने वाली छवि शीर्षक चरण 5
    5
    चौथा एक्स रखकर जीत तीसरे एक्स को रखने के बाद, दो खाली वर्ग हैं जो आपको गेम जीतेंगे यदि आप उनमें से किसी में एक एक्स रखेंगे। चूंकि आपका प्रतिद्वंद्वी केवल एक कदम बना सकता है, इसलिए आप केवल उन वर्गों में से एक को ब्लॉक कर सकते हैं। बॉक्स में चौथा एक्स लिखें जो गेम को ब्लॉक और जीत नहीं सके!
  • विधि 2
    दूसरे स्थान पर शुरू होने से कभी भी हार न दें

    टिकीट पैर के पैर की अंगुली चरण 6 पर जीतने वाली छवि
    1
    यदि आपके विरोधी को कोने पर शुरू होता है, तो यह एक ड्रॉ को मजबूर करता है। यदि आपका प्रतिद्वंदी पहले खेलता है और एक कोने में ओ के साथ शुरू होता है, तो हमेशा केंद्र में पहले एक्स रखें। दूसरा एक्स किनारे पर होना चाहिए, नहीं एक कोने में, जब तक आपको अपने प्रतिद्वंदी को अवरुद्ध करने की आवश्यकता नहीं होती है, तो वह तीन ओ में एक पंक्ति में नहीं भरता है इस रणनीति के साथ, सभी गेम एक ड्रॉ में समाप्त होने चाहिए। सिद्धांत में, आप इस स्थिति से जीत सकते हैं, लेकिन आपके प्रतिद्वंद्वी को एक बड़ी गलती करना होगा, जैसे कि आपको एक एक्स में दो एक्स नहीं है।
    • इस खंड में, आपका विरोधी अभी भी ओ के साथ खेलता है, लेकिन याद रखना कि वह इस बार पहली बार खेलता है।
  • टिकीट पैर के पैर की अंगुली चरण 7 पर जीतने वाली छवि



    2
    एक टाई फोर्स करें जब आपका विरोधी केंद्र में शुरू होता है। जब आपके प्रतिद्वंद्वी को केंद्र में एक ओ रखकर शुरू होता है, तो एक कोने में अपना पहला एक्स रखें। उसके बाद, खेल को एक ड्रॉ में समाप्त होने तक रोक दें असल में, आप इस स्थिति से जीत सकते हैं कोई रास्ता नहीं है, जब तक कि आपका विरोधी अब जीतने की कोशिश नहीं करता या आपको ऐसा करने से रोकता है!
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने प्रतिद्वंद्वी किनारे पर शुरू होता है तो जीतने की कोशिश करें ज्यादातर समय, आपके प्रतिद्वंद्वी ऊपर उल्लेख किए गए एक चाल से शुरू होगा हालांकि, यदि आप कोने पर या केंद्र के बजाय किनारे पर पहले ओ डालते हैं, तो आपके पास जीतने का एक छोटा सा मौका है केंद्र में अपना पहला एक्स रखें। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी दूसरे ओ को विपरीत किनारे पर रखता है, तो "ओ-एक्स-ओ" एक पंक्ति या स्तंभ बनाते हुए कोने में अपना दूसरा एक्स रखें। यदि आपका स्पीकर विपरीत कोने में तीसरा ओ डालता है, तो एक विकर्ण रेखा "एक्स-एक्स-ओ" बनाकर, रिक्त वर्ग में तीसरे एक्स को एक पंक्ति में दोनों को ब्लॉक करने के लिए बनाएं यहां से, आप चौथे एक्स डालकर जीत सकते हैं।
  • यदि कुछ बिंदु पर आपका विरोधी ऊपर बताए अनुसार बिल्कुल नाटक नहीं करता है, तो आपको ड्रॉ के लिए व्यवस्थित करना होगा। यह आपके आंदोलनों को अवरुद्ध करना शुरू कर देता है और न ही जीत सकता है।
    छवि शीर्षक पर टिक्कोर पैर के अंगूठे के चरण 8 बुलेट 1
  • विधि 3
    एक पंक्ति में तीन की विविधताएं

    इकलौते शीर्षक पर जीतने वाली टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 9
    1
    इन भिन्नताओं में से कुछ का प्रयास करें यदि आपका गेम हमेशा एक ड्रॉ में समाप्त होता है अजेय होने के नाते एक पल के लिए मजेदार हो सकता है, लेकिन इस लेख के बिना भी आपका मित्र यह जान सकते हैं कि आपको जीतने से कैसे रोकें। ऐसा होने के बाद, एक पंक्ति में तीनों के प्रत्येक खेल को आप आकर्षित कर लेंगे जो एक ड्रॉ में होगा हालांकि, आप अभी भी ऐसे खेल खेलने के लिए बुनियादी नियमों का उपयोग कर सकते हैं जो इतनी आसानी से हल नहीं हो पाते हैं। नीचे उल्लेखित लोगों को आज़माएं
  • इकलौते शीर्षक वाली छवि टक टीएसी को पैर कदम 10

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    2
    एक मानसिक रेखा में तीन खेलें नियम पारंपरिक खेल के समान हैं, लेकिन बिना बोर्ड के! इसके बजाय, प्रत्येक खिलाड़ी का कहना है कि उनकी चालें जोर से बाहर हैं और उनके दिमाग में बोर्ड को खींचता है। आप अभी भी इस अनुच्छेद में अनुशंसित सभी रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उस पर ध्यान केन्द्रित करना मुश्किल हो सकता है जब आप यह याद रखने की कोशिश करते हैं कि एक्स और ओ के क्या हैं।
  • नाटकों का वर्णन करने के लिए एक प्रणाली पर सहमत उदाहरण के लिए, पहला शब्द पंक्ति (शीर्ष, मध्य या निचला) है और दूसरा कॉलम (बाएं, मध्य या दाएं) है।
    टिकीट टो पैर की अंगुली चरण 10 बुलेट 1 जीतने वाली छवि
  • छवि शीर्षक पर टिकी टीएसी को पैर की अंगुली चरण 11
    3
    3 डी में टिक-टैक-पैर की अंगुली खेलें कागज के अलग-अलग चादरों पर तीन टिक टीएसी-पैर के अंगूठे बोर्ड को ड्रा करें एक बोर्ड "श्रेष्ठ" से लेबल, दूसरे "मध्यवर्ती" और तीसरे "अवर" आप उनमें से किसी में खेल सकते हैं और वे काम करेंगे जैसे कि वे एक दूसरे के ऊपर एक घन बनाने के शीर्ष पर खड़ी हो गए थे। उदाहरण के लिए, यदि आप तीन बोर्डों का केंद्र लेते हैं, तो आप गेम जीतते हैं, क्योंकि यह क्यूब के माध्यम से एक ऊर्ध्वाधर रेखा बनाता है एक बोर्ड पर तीन बक्से की एक पंक्ति को पूरा करना भी महत्वपूर्ण है। देखें कि क्या आप तीन बोर्डों के साथ एक विकर्ण रेखा से कैसे जीत सकते हैं।
  • यदि आप एक असली चुनौती चाहते हैं, तो यह नवीनतम विविधता के साथ गठबंधन करें और 3 डी और मानसिक में टिक-टैक खेलें। पहला शब्द बोर्ड (शीर्ष, मध्य या नीचे) है, दूसरी पंक्ति (शीर्ष, मध्य या निचला) है और तीसरा स्तंभ (बाएं, मध्य या दाएं) है।
    छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली पर खिताब शीर्षक 11 बुलेट 1
  • छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली पर खिताब 12
    4
    एक पंक्ति में पांच प्ले करें इस खेल को खेलें (कभी-कभी गमोको भी) बिना किसी बोर्ड को खींचने के लिए ग्राफ़ पेपर की शीट पर। बक्से के अंदर एक्स और ओ को चिह्नित करने के बजाय, उन्हें चौराहों पर लिखें जहां ग्राफ़ पेपर की रेखाएं एक दूसरे को छिपाना है। आप कागज पर कहीं भी हर कदम बना सकते हैं। एक पंक्ति में पांच वर्गों (छः या अधिक नहीं) प्राप्त करने वाला पहला खिलाड़ी खेल जीतता है। यह गेम आश्चर्यजनक रूप से जटिल है, टिक टीएसी-टो के समान होने के बावजूद, और यहां तक ​​कि विश्व चैंपियनशिप भी हैं
  • चैंपियनशिप में, खिलाड़ी 40 x 40 सेंटीमीटर (15 x 15 इंच) पी 50 x 50 सेमी (1 9 x 1 9 इंच) बोर्ड का उपयोग करते हैं, लेकिन आप इस गेम को खेलने के लिए किसी भी आकार के ग्राफ पेपर का उपयोग कर सकते हैं। आप एक अनन्त बोर्ड पर भी खेल सकते हैं, जहां कहीं अधिक जगह की आवश्यकता होती है।
    छवि टक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 12 बुललेट 1 शीर्षक वाली
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक धोखेबाज़ प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलते हैं, तो इस चुनौती का प्रयास करें पहले शुरू करो और किनारे पर पहले एक्स खेलते हैं। आप केवल जीत की गारंटी ले सकते हैं यदि आपका विरोधी आपके एक्स को छूने के बिना किसी कोने में पहले ओ को स्थान देता है। क्या आप इन दो स्थितियों में कैसे जीत सकते हैं?
    • एक और भी चुनौतीपूर्ण चुनौती के लिए, पहले शुरू करने और केंद्र में एक्स को रखने के बाद जीतने का प्रयास करें। यदि प्रतिद्वंद्वी एक किनारे पर पहले ओ रखता है (जो शायद ही कभी होता है), वह जीत की गारंटी दे सकता है क्या आप पता कर सकते हैं कि कैसे?
    • अन्य खेलों का हल है कि एक खिलाड़ी हमेशा जीत सकता है, भले ही हर कोई बेहतर ढंग से नाटकों (सही)। उदाहरण के लिए, गेम "कनेक्ट 4" में, यदि वह सही रणनीति का पालन करता है तो पहला खिलाड़ी हमेशा जीत सकता है

    चेतावनी

    • यदि आप प्रत्येक पक्ष पर एक ही स्थिति से शुरू करते हैं, तो जो भी इन रणनीतियों को नहीं जानता है, उसे जल्दी से पता चल जाएगा। उदाहरण के लिए, भले ही आप कोने से शुरू करते हैं, तो इसे अलग-अलग कोनों से करने का प्रयास करें ताकि आपके प्रतिद्वंद्वी को पैटर्न खोजने में अधिक समय लगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com