ekterya.com

कैसे टेलीविजन की लत को दूर करने के लिए

हाल के दिनों में, टेलीविजन द्वारा व्यसन सामान्य हो गया है, विशेष रूप से युवा किशोरों के बीच में, वरिष्ठ नागरिक जो रिटायर हो चुके हैं या जिन लोगों के पास बहुत खाली समय है बहुत ज्यादा टीवी देखने से किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य के लिए जोखिम पैदा हो सकता है नतीजतन, एक कैलोरी जमा करता है, बेंगी से दूर ले जाता है और मानसिक और शारीरिक उत्तेजना की एक सामान्य कमी है टेलीविज़न को देखने के कई अन्य नकारात्मक पहलू हैं मॉडरेशन में टेलीविजन देखना स्वस्थ है, लेकिन अतिरिक्त अच्छा नहीं है यहां आप कुछ तरीके पाएंगे जिसमें आप अपने आप को व्यस्त रख सकते हैं या अपने बच्चों को बहुत ज्यादा टेलीविजन देखने की बुरी आदत से दूर या तोड़ने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

टेलिविज़न एडिक्शन चरण 1 पर क्लिक करें

Video: Realize लोगों के सर पर देवताअों का हाथ रहता है ## God's Hand Is On The Head Of Realize People

1

Video: सहजयोग को टेलीविजन वाले दिखाएँ तब न || Hindi Speech Mata Ji Shri Nirmala Devi Ji ||

एक सामाजिक कैदी बनने से बचें बहुत सारे टेलीविज़न देखकर आपके समाजीकरण कौशल को खराब किया जा रहा है और बहुत से लोग अच्छी तरह से संवाद करने की कोशिश कर रहे कठिनाइयों का अनुभव करना शुरू करेंगे। टीवी नस्लों के लिए श्रृंखला या फिल्म में "खो जाना" के लिए यह बहुत आसान है यह एक सुविधाजनक है, लेकिन यह भी नकारात्मक, जिस तरह से आपका जीवन आगे बढ़ने का तरीका है।
  • इमेज शीर्षक शीर्षक टेलीविजन की लत चरण 2
    2

    Video: खाना खाते समय टी.वी.देखने से होते हैं ये नुकसान

    उन कार्यों पर ध्यान दें जिन पर ध्यान नहीं दिया गया है। चारों ओर देखो और पूरा नहीं किया गया है कि लापरवाह चला गया है कि घर के काम का ख्याल रखना। इसमें बगीचे को फिक्स करने के लिए टपका हुआ नल लगाने से कुछ भी शामिल है। अपने पाक कौशल में सुधार करना एक अन्य विकल्प भी है जिसे आप पर विचार करना चाहिए।
  • टेलिविज़न एडिक्शन चरण 3 पर काबू पाने वाली छवि
    3
    बेहतर आपके रचनात्मक और तकनीकी कौशल सभी लोग एक निश्चित तरीके से रचनात्मक हैं। आपको उन कौशल की खोज करने और उन प्रतिभाओं को पोलिश करने में मदद करने की आवश्यकता है शौक या शिल्प पत्रिकाओं में सलाह या विचार खोजें। इससे आपको स्वयं को खोजने में भी मदद मिलेगी।
  • 4
    अंशकालिक पाठ्यक्रम, डिप्लोमा पाठ्यक्रम, आदि में नामांकित यह आपके जीवन में महत्वपूर्ण समय की मांग का प्रतिनिधित्व करेगा। यह आपको व्यस्त और मानसिक रूप से प्रेरित बनाएगा
  • टेलिविज़न नशे का सफाया शीर्षक छवि 4 चरण
    5
    बहादुर होने की कोशिश करो अपने इंद्रियों को मजबूत करने और उत्तेजित करने के लिए कुछ नया अध्ययन करें या जानें। आप अनुशासित सीखना सीखेंगे और आत्म-नियंत्रण की भावना विकसित करेंगे।
  • टेम्प्लेन नशे का सफाया छवि शीर्षक चरण 5



    6
    परिवार के भीतर बातचीत और बातचीत को प्रोत्साहित करें अपने बच्चों, माता-पिता, भाई-बहन और अपने तत्काल परिवार के अन्य सदस्यों के जीवन में शामिल हो जाओ परिवार के नाभिक के भीतर तनाव या संघर्ष पैदा किए बिना चिंता और महत्व दिखाकर सकारात्मक रूप से योगदान देने का मतलब स्वयं को शामिल करना।
  • इमेज शीर्षक शीर्षक टेलीविजन की लत का चरण 6
    7
    हमेशा याद रखो कि ऊब होने पर हम निर्णय लेते हैं। हम ऊब होने के लिए चुनते हैं। अन्य निर्णयों की तरह जो हम अपने जीवन में करते हैं, आप जीवन के प्रस्तावों के कई अन्य दिलचस्प विकल्पों में शामिल होकर इस "ऊबड़ मोड" को बदल सकते हैं। उन चीजों की खोज करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और आप नापसंद करते हैं
  • टेलीविजन शीर्षक की छवि का शीर्षक
    8
    अपने बच्चों के टेलीविजन समय को नियंत्रित करें आपके बच्चों को टेलीविजन देखना ज़रूरी समय की ज़रुरत होना चाहिए अपने विकास के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के लिए समय बनाएं, जैसे गृहकार्य, स्कूल परियोजनाएं, पढ़ने का समय, रात का खाना, समय का समय, कंप्यूटर समय आदि।
  • टेलिविज़न नशे का सफाया छवि शीर्षक चरण 8
    9
    अपने जीवन का ख्याल रखना टीवी को अपने जीवन पर नियंत्रण न दें बहुत से लोग फिल्में या श्रृंखला देखने के लिए अपने कार्यक्रम का काम करते हैं या बदलते हैं। यदि यह वही है जो वर्तमान में आपके जीवन में हो रहा है, तो अपने जीवन में टेलीविजन का प्रभाव महसूस करने के लिए एक ब्रेक लें
  • Video: The Holiness of Christ

    टेलिविज़न एडिक्शन का शीर्षक छवि 9 चरण
    10
    हमेशा याद रखें कि यह सही और परिवर्तन करने के लिए बहुत देर तक नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप एक सेवानिवृत्त वयस्क हैं, तो आपके पास ऐसी गतिविधियों में व्यस्त होने की क्षमता और क्षमता होती है जो आपको मानसिक और शारीरिक रूप से उत्तेजित कर सकती है। नतीजतन, आप अपने स्वयं के कल्याण में योगदान करने में मदद करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अब शुरू करने के लिए स्वयं के साथ प्रतिबद्धता बनाएं, इसे बाद में छोड़ दें।
    • फंतासी दुनिया में फंसने से बचें आपको वास्तविकता और पल के लिए आराम करना चाहिए। एक बार आप इसे इस्तेमाल करने के बाद फंतासी दुनिया से खुद को अलग करना मुश्किल हो जाता है
    • यह आपके घर में शोर प्रदूषण का भी योगदान देता है। शांति और चुप्पी का एक अच्छा आप अच्छा होगा।
    • बहुत ज्यादा टीवी देखने से आपकी दृष्टि कम हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com