ekterya.com

कैसे एक उच्च परिभाषा टेलीविजन खरीदने के लिए

पिछले दशक के दौरान, ठेठ घरेलू टेलीविजन पर्याप्त कैथोड रे ट्यूब की भारी और पुरानी डिजाइन (सीआरटी) की दूरी पर ले जाया गया है सुरुचिपूर्ण स्लिम डिजाइन और उच्च परिभाषा प्रदर्शन (HDTV) तक पहुँचने के लिए। सीआरटी की तुलना में उच्च परिभाषा टेलीविजन (एचडीटीवी), बहुत कम जगह लेता है और बेहतर छवि गुणवत्ता प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप अधिक विस्तृत कमरे और बेहतर देखने का अनुभव होता है। आप कैसे एक HDTV खरीदने के लिए अगर आप इस प्रौद्योगिकी के लिए नए हैं पता नहीं हो सकता है, लेकिन एक छोटे से संबंधी दिशा-निर्देश का पालन और सीखने क्या विनिर्देशों महत्वपूर्ण हैं, आप टीवी सबसे अच्छा उच्च परिभाषा लिए सबसे उपयुक्त है कि अपनी आवश्यकताओं खरीद सकते हैं।

चरणों

एक उच्च परिभाषा टीवी खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अपने टीवी के लिए निर्धारित आकार का चयन करें, संभवतः सबसे बड़ा आकार चुनें पूरी दीवार को भरने वाले एक विशाल टेलीविजन के बाद अपने मित्रों और परिवार को प्रभावित करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन आपके दीर्घकालिक देखने के अनुभव पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अंगूठे के नियम के रूप में, जब आप अपने कमरे के लिए टीवी खरीदते हैं, तो 32 इंच एक अच्छा आकार होता है - और जब आप अपने कमरे में रहने के लिए एक खरीदते हैं, तो 40 इंच से छोटा आकार शायद छोटा होता है।
  • अधिक विशेष रूप से, आपके टेलीविज़न का आकार उस दूरी के समान होना चाहिए जिससे आप इसे देखना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, टीवी का आकार लगभग आधा होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप टेलीविजन को 2 मीटर दूर (84 इंच) देखने का इरादा रखते हैं, तो आपको 42 इंच के टीवी के लिए लक्ष्य करना चाहिए।
  • उच्च परिभाषा टेलीविजन का आकार इसके मूल्य सीमा के मुख्य संकेतकों में से एक होगा। आकार 32 इंच और 60 इंच के बीच भिन्न होते हैं, और इन दोनों सिरों के बीच मूल्य अंतर लगभग 300% है। उदाहरण के लिए, अगर 32 इंच के टीवी के बारे में 400 डॉलर की लागत होती है, तो उसी विशेषताओं के साथ $ 60 का टेलिविज़न लगभग 1,200 डॉलर खर्च होगा जब आप उच्च परिभाषा टेलीविजन खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है और आपके बजट के लिए स्वीकार्य सीमा के भीतर है।
  • एक उच्च परिभाषा टीवी खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    एलसीडी स्क्रीन और प्लाज्मा स्क्रीन के बीच चुनें सामान्य तौर पर, प्लाज्मा स्क्रीन एलसीडी स्क्रीन की तुलना में बहुत अधिक तस्वीर की गुणवत्ता प्रदान करते हैं हालांकि, उत्तरार्द्ध कम स्थान पर कब्जा करते हैं, कम ऊर्जा का उपभोग करते हैं और उनके बराबर प्लाज्मा स्क्रीन की तुलना में काफी सस्ता है।
  • एलईडी स्क्रीन के नाम पर एक तीसरी स्क्रीन है एलईडी स्क्रीन एलसीडी स्क्रीन की तुलना में थोड़ा कम ऊर्जा का उपयोग करते हैं, लेकिन कोई अतिरिक्त लाभ नहीं देते हैं बहुत कम लोग वास्तव में एलसीडी और एलईडी स्क्रीन के बीच का अंतर बता सकते हैं। एलईडी स्क्रीन एलसीडी स्क्रीन से भी ज्यादा महंगे हैं
  • भूत और असाधारण चरण 9 के साथ मुठभेड़ से बचें छवि शीर्षक

    Video: How Do I Turn On Closed Captioning On Rogers?

    3
    1080p और 720p के बीच चुनें सैद्धांतिक रूप से, 1080p बस 720p से बेहतर है क्योंकि यह उच्च छवि गुणवत्ता को दर्शाता है हालांकि, अगर आप अपने टेलीविज़न से 2 मीटर (6 फीट) से ज्यादा बैठते हैं, तो आप 1080p और 720p के बीच के अंतर को ध्यान नहीं देंगे। इसके अलावा, 1080p द्वारा की पेशकश की बेहतर गुणवत्ता स्क्रीन में बहुत कम है जो स्क्रीन में अशुद्धि है
  • अपने टीवी कम से कम 40 इंच या वासा अधिक से अधिक 2 मीटर देखना है, तो अलग है, तो मत भूलना 1080p- आप एक बड़ा टीवी है, तो और करीब इसे देखने के लिए नाटक, तो यह 1080p संकल्प के लाभों को नोटिस मिल सकता है ।
  • Video: Horoscope Analysis|| ..........और जिंदगी बदल गयी। || By Suresh Shrimali




    एक उच्च परिभाषा टीवी खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी मल्टीमीडिया होम उपकरणों के लिए पर्याप्त इनपुट कनेक्टर हैं घरों में अधिकांश मल्टीमीडिया तकनीक (डीवीडी प्लेयर, ब्लू-रे प्लेयर, वीडियो गेम कंसोल, आदि) वर्तमान में एचडीएमआई मानकीकरण पर जाते हैं। पुराने मल्टीमीडिया डिवाइस निश्चित रूप से वीडियो घटक इनपुट का उपयोग करेंगे, जिसमें 3 इनपुट कनेक्टर के एक सेट शामिल हैं: एक सफेद, एक लाल और एक पीला टेलीविज़न खरीदने से पहले, यह तय करना सुनिश्चित करें कि आप किस डिवाइस को टीवी पर कनेक्ट करने की योजना बनाते हैं, ताकि आप इन सभी इनपुटों को समायोजित कर सकें।
  • एक उच्च परिभाषा टीवी खरीदें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    विपरीत अनुपात के विनिर्देशों को अनदेखा करता है विपरीत अनुपात स्क्रीन पर सबसे हल्का सफेद और अंधेरे काले रंग के बीच के अंतर को दर्शाता है। सिद्धांत रूप में, एक उच्च विपरीत अनुपात हमेशा कम एक से बेहतर होता है। दुर्भाग्य से, विरोधाभासी अनुपात माप मानकीकृत नहीं हैं, इसलिए दो टेलीविजन सेटों में इन रिश्तों के बीच की तुलना शायद ही महत्वपूर्ण निष्कर्ष पर पहुंच जाएगी।
  • एक उच्च परिभाषा टीवी खरीदें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अद्यतन आवृत्ति विनिर्देशों पर ध्यान न दें। अपडेट फ़्रिक्वेंसी आवृत्ति से संदर्भित करती है जिसके द्वारा चित्र अपडेट होते हैं। इस तरह, 60 हर्ट्ज का मतलब प्रति सेकेंड 60 स्क्रीन अपडेट हो। सिद्धांत रूप में, एक उच्च ताज़ा दर एक तेज छवि पेश करेगी। हालांकि, मानव आंख की सीमाओं के कारण, अधिकांश लोगों को एक स्क्रीन 60 हर्ट्ज और 240 हर्ट्ज के बीच अंतर नहीं बता सकता। जब भी टीवी 60 हर्ट्ज पर ताज़ा किया जाता है, तो आप के बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • युक्तियाँ

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    • यदि आप अपने उच्च परिभाषा टेलीविजन को कंप्यूटर से कनेक्ट करने का इरादा रखते हैं, तो आपको वीजीए आउटपुट (पुराने कंप्यूटरों के लिए) या एक एचडीएमआई आउटपुट (अधिकांश मौजूदा कंप्यूटरों के लिए) की आवश्यकता होगी। यह देखने के लिए कि आपके कंप्यूटर को यह किस प्रकार का समर्थन करता है, अपने कंप्यूटर के मैनुअल की जांच करें। यदि कंप्यूटर दोनों कनेक्शनों का समर्थन करता है, तो वीजीए और एचडीएमआई, एचडीएमआई का उच्च गुणवत्ता वाला आउटपुट चुनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com