ekterya.com

कीमतों की तुलना ऑनलाइन कैसे करें

ऑनलाइन की कीमतों की तुलना करें आपको समय और पैसा बचा सकता है कीमतों की तुलना करने का सबसे सुविधाजनक तरीका एक विशेष मूल्य तुलना टूल का उपयोग करना है। आप मैन्युअल रूप से अलग-अलग स्टोरों के वेब पेजों पर जाकर कीमतों की तुलना भी कर सकते हैं, जो कि सबसे ज्यादा उपयोगी विकल्प है अगर आप स्टोर पर जाने और उत्पाद खरीदने की योजना बना रहे हैं।

चरणों

विधि 1

मूल्य तुलना टूल का उपयोग करें
छवियों का मूल्य शीर्षक ऑनलाइन चरण 1 से तुलना करें
1
एक अच्छी कीमत की तुलना उपकरण खोजें कीमत तुलना टूल वेबसाइट या एप्लिकेशन हैं जो आपको किसी उत्पाद का चयन करने की अनुमति देते हैं और कई ऑनलाइन विक्रेताओं द्वारा की जाने वाली कीमतों को देखते हैं। इनमें से अधिकांश उपकरण बाहरी कंपनियों से आते हैं जो किसी भी स्टोर या विक्रेता से संबद्ध नहीं हैं। हालांकि, कुछ प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं के पास स्वयं की कीमत तुलना टूल भी है।
  • जब आप एक बाहरी तुलना टूल के लिए इंटरनेट खोजते हैं, तो अपने पसंदीदा खोज इंजन पर जाएं और "मूल्यों की तुलना करें ऑनलाइन" करें आप "मूल्य तुलना टूल" लाइनों के बगल में कुछ भी लिख सकते हैं
छवियों का शीर्षक ऑनलाइन मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 1 बुलेट 1
  • जब किसी विशिष्ट स्टोर या कंपनी के लिए मूल्य तुलना टूल की तलाश करते हैं, तो "मूल्य तुलना टूल" या "ऑनलाइन कीमतों की तुलना करें" की खोज करें और फिर स्टोर का नाम लिखें। यदि स्टोर के पास अपना उपकरण है, तो परिणाम अपेक्षाकृत उच्च स्थिति में दिखाई देगा।
    छवियों का शीर्षक ऑनलाइन मूल्य की तुलना करें चरण 1 बुलेट 2
  • यदि आप स्मार्टफोन से इंटरनेट पर बहुत कुछ सर्फ करते हैं, तो "मूल्य तुलना अनुप्रयोगों" के लिए खोज करने पर विचार करें
    छवियों का शीर्षक ऑनलाइन मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 1 बुलेट 3
  • छवि का शीर्षक शीर्षक मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 2
    2
    उपकरण के खोज पट्टी में उत्पाद का खोज नाम दर्ज करें। यद्यपि प्रत्येक मूल्य तुलना टूल थोड़ी अलग है, वैसे ही कई तरह से खोजा जा सकता है। जो उत्पाद आप खोज रहे हैं वह एक सामान्य आइटम के लिए हो सकता है, जैसे "ब्लेंडर" या यह किसी विशेष कंपनी के उत्पाद का नाम हो सकता है, जैसे कि "किकेनेट ब्लेंडर" कुछ मूल्य तुलना टूल आपके लिखते समय भी सुझाव देंगे।
  • छवि का शीर्षक मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 3

    Video: गीजर खरीदते समय किन बातों पर ध्यान देना चाहिए.

    3
    विभाग द्वारा एक वाणिज्यिक उत्पाद खोजें यदि आप किसी विशिष्ट खोज शब्द के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आप साइट पर विभागों के माध्यम से भी खोज सकते हैं, जब तक कि आप जो भी खोज रहे हैं वह खोज नहीं कर सकते।
  • छवि का शीर्षक, कीमतें तुलना करें ऑनलाइन चरण 4
    4
    परिणामों के माध्यम से खोजें भले ही आपने एक खोजशब्द खोज या विभागों के माध्यम से खोज की है, संभव वस्तुओं की एक लंबी सूची दिखाई देगी। सूची में देखो, जब तक आप वह उत्पाद नहीं खोजते हैं जिसे आप खरीदने में रुचि रखते हैं
  • कुछ मूल्य तुलना टूल यह सूचीबद्ध करेंगे कि कितने व्यापारियों ने एक निश्चित उत्पाद बेच दिया। यदि आप परिणामों की व्यापक सीमा चाहते हैं, जो आम तौर पर आपको सर्वोत्तम पेशकश ढूंढने की अनुमति देता है, तो उस उत्पाद के लिए देखो जो अधिक व्यापारियों को बेचता है, जो कि केवल कुछ ही बेचता है।
    छवियों का शीर्षक ऑनलाइन मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 4 बुलेट 1
  • छवियों का शीर्षक शीर्षक मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 5
    5
    उस उत्पाद का चयन करें, जो आपकी रूचि रखते हैं अपने उत्पाद पृष्ठ पर जाने के लिए छवि या उत्पाद नाम पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक, कीमतें तुलना करें ऑनलाइन चरण 6
    6
    "सर्वोत्तम मूल्य" या "सबसे कम कीमत" से पृष्ठ का अन्वेषण करें आम तौर पर, मूल्य तुलना तुरंत दिखाई देगी। यदि नहीं, तो आपको उस लेबल पर क्लिक करना होगा जो "मूल्यों की तुलना करें" लाइनों के बगल में कुछ कहते हैं मूल्य तुलना पृष्ठ पर, सबसे अच्छी पेशकश आमतौर पर किसी तरह से हाइलाइट किया जाता है।
  • छवि का शीर्षक, कीमतें तुलना करें ऑनलाइन चरण 7
    7
    अन्य परिणाम देखें सबसे कम कीमत हमेशा सबसे अच्छी पेशकश नहीं होती है कभी-कभी, एक विश्वसनीय या प्रमुख विक्रेता द्वारा बेचे गए उत्पाद के परिणामस्वरूप एक और सुखद शॉपिंग अनुभव होगा
  • छवि का शीर्षक, मूल्य ऑनलाइन तुलना करें चरण 8



    8
    एक ही विक्रेता के साथ अपना आदेश रखें अधिकांश मूल्य तुलना टूल के साथ, विक्रेता के उत्पाद पृष्ठ पर एक लिंक या विक्रेता की वेबसाइट उपलब्ध होगी मूल्य तुलना टूल का उपयोग करने के बजाय, आपको खुद विक्रेता से उत्पाद खरीदना होगा।
  • विधि 2

    कीमतें मैन्युअल रूप से तुलना करें
    छवि का शीर्षक मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 9
    1
    स्टोरों की सूची बनाएं उन दुकानों के बारे में सोचें जो आप अक्सर खरीदते हैं और जो स्टोर आपको सबसे अधिक विश्वसनीय या सस्ता मानते हैं आपके दिमाग में आने वाले स्टोरों की सूची संभवतया उस उत्पाद के प्रकार के आधार पर भिन्न हो सकती है, जिसे आप ढूंढ रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बड़े उपकरणों या उपकरणों की तलाश में छोटे रसोई उपकरणों की खोज करते हैं या डिपार्टमेंट स्टोर और घरेलू सुधारों का मिश्रण करते हैं, तो आप कपड़ों, डिपार्टमेंट स्टोरों और घरेलू सामानों का मिश्रण खरीदकर कई डिपार्टमेंट स्टोर देख सकते हैं।
  • कीमतें शीर्षक वाली छवियों की तुलना करें ऑनलाइन चरण 10

    Video: सरकार ने घोषित किया 2018 - 19 के लिए समर्थन मूल्य. Minimum support price

    2
    प्रत्येक स्टोर की वेबसाइट पर जाएं यदि आपको अभी भी स्टोर की वेबसाइट का पता नहीं पता है, तो एक खोज इंजन पर जाएं और स्टोर का नाम दर्ज करें। आम तौर पर, स्टोर की वेबसाइट का नाम दिखाई देने वाला पहला है हालांकि यदि आपको कोई समस्या है, तो आप स्टोर का नाम लिखने का प्रयास भी कर सकते हैं और फिर "आधिकारिक वेबसाइट" जोड़ सकते हैं।
  • छवियों की कीमतें शीर्षक से तुलना करें ऑनलाइन चरण 11
    3
    प्रत्येक वेबसाइट में इच्छित उत्पाद का पता लगाएं दुकान की खोज बार का उपयोग करके या विभागों के माध्यम से खोज करके आप खोज कर उत्पाद का पता लगा सकते हैं जब तक कि आप जो भी खोज रहे हों वह खोज न कर पाए। यदि आप किसी विशेष उत्पाद की तलाश में हैं, तो खोजशब्द खोज करना सबसे कुशल और व्यावहारिक तरीका है यदि आप सामान्य उत्पाद की तलाश में हैं, तो विभागों के माध्यम से खोजना अधिक उपयोगी हो सकता है।
  • कीमतें शीर्षक से छवियों की तुलना करें ऑनलाइन चरण 12
    4
    शिपिंग नीतियों की जांच करें हालांकि एक उत्पाद दूसरे की तुलना में एक दुकान में सस्ता हो सकता है, कभी-कभी शिपिंग लागत में अंतर खरीदारी को अधिक महंगा बना सकता है। भंडार, जो मुफ्त में "स्टोर में लेते हैं" पेशकश करते हैं, जाहिर है, सबसे सस्ता।
  • Video: Bauhaus# Koçtaş# Mutfak dolabı fiyatlarını Karşılaştırın 2016

    छवियों का मूल्य शीर्षक ऑनलाइन की तुलना करें चरण 13
    5
    अपने निष्कर्षों को चिह्नित करें जैसा कि आप जाते हैं जैसे ही आप प्रत्येक दुकान की वेबसाइट पर उत्पाद खोजते हैं, उत्पाद के नाम के साथ ही मूल्य का नाम लिखें। यदि उत्पाद बिक्री के लिए है, तो उस तिथि के बगल में तथ्य का एक नोट लिखिए, जिस पर बिक्री समाप्त होती है, क्योंकि बिक्री समाप्त होने के बाद कीमत शायद बढ़ जाएगी।
  • छवियों का शीर्षक शीर्षक मूल्य की तुलना करें ऑनलाइन चरण 14
    6
    अपने पसंदीदा में प्रत्येक उत्पाद पृष्ठ जोड़ें अपनी पसंदीदा सूची में प्रत्येक स्टोर के उत्पाद पृष्ठ को सहेजने से उत्पाद को वापस करना आसान हो जाएगा जिसे आपने बाद में खरीदने का फैसला किया था।
  • Video: How To Buy Whey Protein In India At Lowest Prices | Save Money On Whey Protein In India (Hindi 2018)

    छवियों का शीर्षक शीर्षक मूल्य से तुलना करें ऑनलाइन चरण 15
    7
    अपने निष्कर्षों की तुलना करें अपनी सूची में सभी वेबसाइटों का दौरा करने के बाद, उन लोगों की तुलना करें जिनकी सबसे अच्छी कीमत है चूंकि ये सभी स्टोर हैं, सिद्धांत रूप में, जहां आप आरामदायक खरीदारी महसूस करते हैं, केवल उन चीज़ों को ध्यान में रखना चाहिए जो वास्तव में उत्पाद की लागत और शिपिंग की लागत होती है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक मूल्य तुलना करें ऑनलाइन चरण 16
    8
    आइटम खरीदें उस स्टोर के उत्पाद पृष्ठ पर वापस जाएं, जिसकी सबसे अच्छी कीमत है और अपनी खरीदारी करें। वैकल्पिक रूप से, यदि उत्पाद को "स्टोर में उपलब्ध" के रूप में चिह्नित किया गया था, तो आप उस स्टोर पर भी जाकर वहां उत्पाद खरीद सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com