ekterya.com

सोना ऑनलाइन कैसे खरीदें

स्वर्ण पूरे इतिहास में मौद्रिक प्रणाली का आधार रहा है। सोने का आकर्षण - और अभी भी है - आर्थिक कठिनाइयों के समय भी इसका मूल्य बनाए रखने की क्षमता। अतीत में, निवेशक केवल पंजीकृत विक्रेताओं के माध्यम से सोना खरीद सकते थे अब, सोना खरीदने से यह आसान लगता है। यह आलेख आपको बताएगा कि यह कैसे करना है पढ़ते रहो!

चरणों

विधि 1

एक विक्रेता खोजें
खरीदें गोल्ड ऑनलाइन चरण 1 खरीदें चित्र
1
अपने शोध करो जब कोई विश्वसनीय विक्रेता ढूंढ़ने की बात आती है, तो आपको उस बीमा के लिए दिखना चाहिए, जो धोखाधड़ी का पता लगाने के उपाय है, और आपके उत्पादों की गारंटी है एक ऑनलाइन बाज़ारिया निम्नलिखित विशेषताओं को प्रदर्शित करना चाहिए:
  • उनके पास उचित मूल्य है जिस दिन आप इसे खरीदने के लिए जाते हैं, उस दिन बाजार में सोना की कीमत जानिए और स्पॉट कीमत पर विक्रेता की कीमतों की गणना करें - फिर यह ध्यान रखें कि मुद्रा में बुलियन की तुलना में अधिक नकद मूल्य है।
  • वे लचीली भुगतान विधियों की भी पेशकश करते हैं। वे सबसे अधिक क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार करते हैं, साथ ही चेक या बैंक हस्तांतरण भी स्वीकार करते हैं। छोटी खरीद के लिए, चेक या क्रेडिट कार्ड पर्याप्त हैं बड़ी खरीद के लिए, बैंक हस्तांतरण का उपयोग करना सबसे अच्छा है वेस्टर्न यूनियन जैसे धन हस्तांतरण का उपयोग न करें अगर लेन-देन अच्छी तरह से चालू नहीं होता है, तो आप अपने भाग्य को छोड़कर अपने पैसे की वसूली के लिए कोई रास्ता नहीं छोड़ेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि शिपिंग नीतियां अच्छी हैं यदि आप सोने में हजारों डॉलर का शिपमेंट प्राप्त कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका शिपमेंट बीमाकृत है। सुनिश्चित करें कि आपके पास ट्रैकिंग संख्या है जब शिपमेंट किया जाता है।
  • विक्रेता की प्रतिष्ठा को सत्यापित करें ग्राहकों या अन्य स्वायत्त स्रोतों की टिप्पणियों और अनुशंसाओं की जांच करें। अक्सर, भरोसेमंद विक्रेताओं ने अपनी वेबसाइटों पर ऐसे कर प्रकाशित कर दिए, लेकिन आप उन्हें बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के साथ भी जांच कर सकते हैं
  • खरीदें गोल्ड ऑनलाइन खरीदें चरण 2
    2

    Video: Buy Gold Jewellery Online At Cheap Prices | CashKaro #SpecialDeal Series

    सावधान रहें नहीं सभी विक्रेताओं ईमानदार हैं बिक्री के लोगों से सावधान रहें, जिन्होंने:
  • उनके पास एक आम ईमेल है (उदाहरण के लिए: याहू !, हॉटमेल या जीमेल से)
  • क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान स्वीकार करने के लिए सुरक्षा प्रणाली नहीं है एक असुरक्षित प्रणाली के संकेत हैं कि नेविगेशन पट्टी में कोई "ताले" नहीं हैं और यूआरएल में "http" "https" नहीं बदलता है।
  • वितरण विनिर्देशों की सूची न दें
  • खरीदें सोने ऑनलाइन चरण 3 खरीदें छवि शीर्षक
    3
    धोखाधड़ी से बचें खरीदने से पहले, अपने विक्रेता की ग्राहक सेवा से संपर्क करें, फ़ोन या ईमेल द्वारा विशिष्ट आइटम जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं, गारंटीएं, भुगतान विधियों और रिटर्न की नीतियों के बारे में कई प्रश्न पूछें। जिस तरह से वे आपके सवालों का जवाब देते हैं, वे आपको यह बताएंगे कि वे व्यापार कैसे करते हैं।
  • विधि 2

    अपने सोने को जानें
    खरीदें गोल्ड ऑनलाइन खरीदें चरण 4

    Video: मोदी सरकार बेच रही है सस्ता सोना, खरीदने के लिए हैं सिर्फ 5 दिन

    1



    तय करें कि आप क्या खरीदना चाहते हैं। यूआरएल टाइप करना शुरू करने से पहले, उत्पाद, कीमतों और उपलब्धता पर एक शोध करें। सोने के दो प्रकार के सोने आमतौर पर बेचे जाते हैं, और ये सोने की सलाखों और सोने के सिक्के हैं।
    • सोने की सलाखों के सिक्कों के रूप में हो सकती है, या उन बार में जो आप कल्पना करते हैं जब आप फीट नॉक्स के बारे में सोचते हैं। बुलियन शुद्ध सोने है, और इसकी कीमत केवल सोने की मात्रा के लिए है ये केवल "बड़े लीग" में निवेशकों के लिए अनुशंसित हैं इस प्रकार के सोने में निवेश करना अधिक प्रभावी है, सिवाय इसके कि आप इसे बेचना चाहते हैं। चूंकि सोने की सलाखों को विभाजित नहीं किया जा सकता है, खरीदार के लिए विकल्प सीमित हैं।

    • सोने के सिक्के इकट्ठा करने के लिए ज्यादा हैं, और निवेश बाजार में कम बार प्रवेश करते हैं, और इकट्ठा करना आसान होता है। चूंकि वे कलेक्टर हैं - और अक्सर अन्य धातुओं के साथ मिश्रित होते हैं - उनकी कीमतें पिंड की कीमत से अधिक उतार चढ़ाव कर सकती हैं।
  • खरीदें गोल्ड ऑनलाइन खरीदें शीर्षक चरण 5
    2
    एक सीमा निर्धारित करें इससे पहले कि आप बिक्री सहयोगी से बात करें कि आप सोने पर कितना खर्च करना चाहते हैं राजकोषीय मापदंडों के बिना, आप आसानी से योजना की तुलना में अधिक खर्च कर सकते हैं
  • Video: भारत में सुरक्षित रूप से खरीदें सोना ऑनलाइन: सोना इंटरनेट से Kaise Khareedein?

    खरीदें गोल्ड ऑनलाइन खरीदें चरण 6
    3
    आपको बाजार में सोने की कीमत पता होना चाहिए। ऐसी वेबसाइटें हैं जो दिन में सोने की कीमतें प्रकाशित करती हैं और दिन के दौरान आवधिक मूल्य अपडेट प्रदान करती हैं। कुछ जगहों पर वे यूरो, येन, फ्रैंक और रुपयों सहित अन्य मुद्राओं में कीमतों की सूची भी देते हैं। विक्रेताओं में उनकी साइटों पर मार्केट रिसर्च और विश्लेषण लेख शामिल हैं
  • एक उचित मूल्य हमेशा आपके द्वारा खरीदा जाने वाले रिश्तेदार होगा। दूसरे शब्दों में, सोने के टुकड़े का मूल्य उचित बाजार मूल्य की तुलना में कीमत का एक कारक है।
  • हाजिर की कीमतों पर अधिकतर सोने की सलाखों का एक छोटा सा मार्जिन है सोने की थोड़ी मात्रा में डॉलर मूल्य में एक छोटा मार्जिन होगा, लेकिन प्रतिशत के मामले में बड़ा।
  • सोने के सिक्कों पर हाजिर कीमत पर थोड़ा अधिक खर्च होता है, क्योंकि वे अधिक संग्रहणीय होते हैं, और अधिक मांग होती है। इसके लिए और अधिक भुगतान करने की अपेक्षा करें। दुर्लभ सिक्का, जितना अधिक होगा, उतना ही होगा। हालांकि, सबसे आम मुद्राओं के लिए, आपको एक हाथ और दूसरे के आधे हिस्से का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। यदि कीमत आपके बजट को फिट करती है, तो यह एक अच्छा व्यवसाय है
  • Video: ढूंढ सकते हैं जमीन में दबा सोना-चांदी, ऑनलाइन दाम शुरू 3000 रु.

    युक्तियाँ

    • ऑनलाइन साइटें, जहां आप सोने खरीद सकते हैं, वहां भी एक भौतिक स्थान है जिसे आप देख सकते हैं इससे पता चलता है कि यह एक अवैध ऑपरेशन नहीं है।

    चेतावनी

    • किसी भी निवेश उत्पाद के साथ, सोने की कीमत में उतार चढ़ाव होता है - कभी कभी नाटकीय रूप से - इसलिए आप इसे हमेशा खो सकते हैं केवल आप जो खो सकते हैं खर्च करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com