ekterya.com

कैसे घर का बना गहने ऑनलाइन बेचने के लिए

होममेड गहने बेचना एक मुश्किल और प्रतिस्पर्धी व्यवसाय हो सकता है, लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग की लोकप्रियता प्रक्रिया को थोड़ा कम तनावपूर्ण बना सकती है। एक ऑनलाइन स्टोर आपको एक बड़े ग्राहक आधार तक पहुंचने की अनुमति देगा, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि प्रतियोगिता कठिन है हालांकि, आप सफल हो सकते हैं, जब तक आपके पास गुणवत्ता वाला व्यापार होता है और ऑनलाइन खरीदारी करने वालों को आकर्षक बनाने के लिए पर्याप्त अतिरिक्त समय होता है

चरणों

विधि 1

कहाँ बेचने के लिए
1
वाणिज्य वेबसाइट पर एक खाता बनाएं एक ट्रेडिंग वेबसाइट किसी भी वेबसाइट है जहां संभावित खरीदारों विभिन्न विक्रेताओं से विभिन्न प्रकार की वस्तुओं में खोज सकते हैं। इन वेबसाइट्स में से कई बहुत सी सामग्री बेचते हैं, लेकिन जो लोग घर के सामान या होममेड गहने में विशेषज्ञ होते हैं, वे आपके ऑनलाइन स्टोर में सही ग्राहक आधार को आकर्षित करने में मदद कर सकते हैं।
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शामिल आयोगों के लिए तैयार करें पैसे कमाने के लिए आपको पहले पैसा खर्च करना होगा। ट्रेडिंग वेबसाइटों को कमीशन के माध्यम से अपने मुनाफे का अधिक लाभ मिलता है कई ऑनलाइन वाणिज्य साइट प्रकाशनों के लिए कमीशन का शुल्क लेते हैं, जो कि आप वेबसाइट पर एक लेख प्रकाशित करने के लिए शुल्क चुकाते हैं और नवीनीकरण के लिए शुल्क या आपके द्वारा बेची जाने से पहले अपने लेखों को पुन: प्रकाशित करने के लिए भुगतान की गई फीस का भुगतान करते हैं। कुछ वेबसाइट्स आपको प्रत्येक बिक्री के लिए अर्जित होने वाले पैसे का प्रतिशत भी लेते हैं। हालांकि, प्रत्येक वाणिज्य वेबसाइट अलग है, इसलिए आपको पंजीकरण करने से पहले हर एक के कमीशन की जांच करनी चाहिए।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता लगाएं कि आपको किस भुगतान विधियों का उपयोग करना चाहिए। अधिकांश व्यापार वेबसाइट भुगतान के सबसे आम तरीकों को स्वीकार करेंगे, लेकिन इसकी गारंटी नहीं है। यदि आपके पास एक पसंदीदा भुगतान विधि है, तो आपको पहले यह पता होना चाहिए कि कौन से व्यापार वेबसाइट आपको उस पद्धति का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
  • Video: भारत में एक ऐसा मेला जिसमे पान खिलाकर लडकिया भगा लेते है युवा और शादी के बाद आते है घर.अजब गजब मेला

    घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    गणना करें कि यह ग्राहक सेवा के साथ संवाद करने में कितना आसान होगा। एक व्यापार वेबसाइट जो एक फ़ोन नंबर प्रदान करती है, साथ ही साथ आपको समस्या होने पर एक ईमेल पता आपकी सहायता करने की अधिक संभावना है। एक बेहतर ग्राहक सेवा आपको अधिक सुखद बिक्री अनुभव देगा।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5

    Video: dahi vada - बाजार जैसा दही वडा घर पर बनाने की विधि, दही वडा रेसिपी इन हिंदी - Tips for dahi vada

    आपका व्यवसाय बढ़ने के बाद अपनी वेबसाइट शुरू करने पर विचार करें जब आप अपने ग्राहक आधार को विकसित करना शुरू करते हैं, तो आप अपनी वेबसाइट खरीद सकते हैं और आपके अधिकांश ग्राहक वहां आपका अनुसरण करेंगे। यदि आप अपनी वेबसाइट बनाना चाहते हैं, तो कई कमीशन शामिल हैं, लेकिन अगर आप बहुत से बिक्रीएं पैदा कर सकते हैं, तो आप एक ऑनलाइन कॉमर्स वेबसाइट के जरिये बिक्री के साथ जारी रहेंगे इससे ज्यादा शुल्क होगा।
  • अपने ग्राहकों को एक तृतीय-पक्ष प्रमाणित सेवा के माध्यम से आपके लिए भुगतान करने दें। नए ग्राहकों को अधिक सुरक्षित महसूस होने की अधिक संभावना है, यदि वे आपको सीधे अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी देने के बजाय किसी तृतीय पक्ष के माध्यम से भुगतान करते हैं
  • अपनी वेबसाइट को पेशेवर बनाने के लिए कठिन प्रयास करें वेब डिज़ाइन सॉफ्टवेयर का उपयोग करें या वेबसाइट के डिजाइनर को किराए पर लें।
  • एहसास है कि जब आप अपने व्यवसाय को संरचित करने में अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं, तो आपको केवल अपनी स्वयं की वेबसाइट चाहिए। अन्यथा, किसी वेबसाइट को बनाए रखने की लागत शायद आपके द्वारा उत्पन्न बिक्री की मात्रा के लिए इसके योग्य नहीं हो।
  • विधि 2

    कैसे बेचने के लिए

    Video: इमिटेशन ज्वेलरी का व्यवसाय कैसे शुरू करे......how to start imitation jewellery Business...2017

    घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    1
    आपको पता होना चाहिए कि लोग क्या चाहते हैं यदि आप जेनेरिक गहने बेचते हैं जो कहीं भी मिल सकते हैं, तो यह संभव नहीं है कि आप एक नए विक्रेता का ध्यान आकर्षित करेंगे। इसके बजाय, यह एक विशिष्ट रुचि या स्थान प्रदान करता है। लोग क्या चाहते हैं, इसके बारे में विचार करने के लिए मंचों या ब्लॉगों को ब्राउज़ करें आप ऑनलाइन स्टोर और व्यापार वेबसाइटें भी देख सकते हैं, जो आपकी खोजों के परिणाम लोकप्रियता के आधार पर छाँटते हैं।
  • Video: फ़्री अपनी दुकान ऑनलाइन जोडें घर बैठे JUST DIAL/HOW TO USE JUST DIAL FOR BUSINESS

    घर का बना आभूषण ऑनलाइन कदम 7 शीर्षक छवि
    2



    अच्छे चित्र लें गहने ऑनलाइन बेचने के नकारात्मक पक्ष यह है कि खरीदारों व्यक्ति में गहना की जांच नहीं कर सकते हैं नतीजतन, स्पष्ट और सूचनात्मक फोटोग्राफ आवश्यक हैं। उच्च संकल्प डिजिटल कैमरे का उपयोग करके फोटो ले लो प्रत्येक गहने को अलग-अलग कोणों से फ़ोटोग्राफ़ करें, जैसे कि आप छवि को धुंधला कर सकते हैं और सूरज या किसी अन्य स्पष्ट प्रकाश से प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग कर सकते हैं, जितना निकट हो सके। आप सिक्के या अन्य वस्तुओं के बगल में गहने भी अपने आकार को दिखाने के लिए डाल सकते हैं
  • जैसा कि आपका व्यवसाय बढ़ता है, आप बेहतर तस्वीरें लेने के लिए फोटोग्राफी छात्र या पेशेवर फोटोग्राफर को भर्ती करने पर विचार कर सकते हैं।
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    आपके लेखों को वह लागत चाहिए जो वास्तव में मूल्य हैं बहुत अधिक मूल्य निर्धारित करने से ग्राहकों को स्पष्ट कारणों से हतोत्साहित किया जा सकता है, लेकिन उन्हें बहुत कम कीमत पर रखकर गहना के अनुमानित मूल्य में कमी आएगी। ऐसे कई मॉडल हैं जो गहने डिजाइनर अपनी कृतियों के मूल्य का उपयोग करते हैं। सबसे पहले, आपको थोक मूल्य निर्धारित करना चाहिए। फिर, आपको वह खुदरा मूल्य निर्धारित करना चाहिए जिसे आप स्थापित करना चाहते हैं।
  • सरलतम थोक मान पैमाने पर कुल सामग्री लेना और इसे 3 या 3.5 के द्वारा गुणा करना है।
  • थोक मूल्यों में श्रमिक कारक को और अधिक सीधा तरीके से शामिल कर सकते हैं यदि आप प्रति घंटा वेतन के लिए काम करने वाले घंटे की संख्या को बढ़ाते हैं, जैसे यूएस $ 35 प्रति घंटा, और उस समीकरण को उत्पाद लेते हैं, तो लागत में वृद्धि करें सामग्री का कुल
  • अपने गहने की गुणवत्ता कितनी अच्छी है इसके आधार पर थोक मूल्य को 1.4 और 2 के बीच की संख्या से गुणा करके खुदरा मूल्य निर्धारित करें
  • 4
    सटीक कीवर्ड का उपयोग करें सटीक कीवर्ड ग्राहकों की रुचि को आपके स्टोर के प्रति आकर्षित करेंगे, लेकिन साथ ही वे गारंटी देंगे कि कोई ग्राहक नहीं आता जो कोई दिलचस्पी नहीं है। आपको चुनने वाले कीवर्ड के प्रकार को ध्यान में रखना चाहिए।
  • जब लोग ऑनलाइन खोज इंजन के माध्यम से खरीदते हैं, तो वे आमतौर पर सबसे बुनियादी जानकारी संभवतः टाइप करते हैं उदाहरण के लिए, किसी व्यक्ति को दिल के आकार का लटकन की तलाश में शायद "दिल का हार" या "मैंने दिल से कहा" देखेंगे। जब आप खिताब और खोजशब्द चुनते हैं, तो बहुत विशिष्ट शब्दों का उपयोग करने से बचें, जो खोज परिणामों में प्रकट होने की संभावना नहीं हैं।
  • एक ही समय में, आपको बहुत कमजोर होने से बचना चाहिए। "रजत के दिल के साथ चांदी का हार" शीर्षक के साथ एक हार के साथ "रजत," "नीला", "दिल" या "हार" में दिलचस्पी रखने वाले "दिल का हार" शीर्षक से एक की तुलना में परिणामों की अधिक संभावनाएं होंगी। "आपके पास अपने ऑनलाइन स्टोर तक पहुंचने का अवसर होगा।
  • घर का बना आभूषण ऑनलाइन कदम 10 शीर्षक छवि
    5
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें जितना संभव हो उतने सामाजिक नेटवर्क पर अपने उत्पादों को बढ़ावा दें। मित्रों और अनुयायियों के लिए सक्रिय रूप से खोजें और अपने ऑनलाइन स्टोर में नए उत्पाद सूचियों के लिंक को लगातार प्रकाशित करें।
  • छवि का शीर्षक होम होम आभूषण ऑनलाइन चरण 11 खरीदें
    6
    उन जगहों पर अपने उत्पादों का प्रचार करें जहां आपके संभावित खरीदारों हो सकते हैं। गहने डिजाइनरों के लिए तैयार मंचों पर विज्ञापन देने के बजाय, उन फ़ोरम में विज्ञापन करें जो थोड़ा अधिक तटस्थ हैं। एक ब्लॉग बनाएं और फैशन और डिजाइन में दिलचस्पी रखने वाले अन्य ब्लॉगर्स के साथ जुड़ें। फ़ोरम में समुदायों में शामिल हों और अपने ऑनलाइन स्टोर की लिंक को अपने हस्ताक्षर में छोड़ दें, जब तक कि फ़ोरम के नियमों की अनुमति नहीं होती।
  • घर का बना हुआ आभूषण ऑनलाइन कदम 12 शीर्षक वाला चित्र
    7
    भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन देखें आप इन विज्ञापनों के लिए केवल भुगतान करते हैं, अगर कोई व्यक्ति उन पर क्लिक करता है और आपको अपने स्टोर में रीडायरेक्ट करता है। अनिवार्य रूप से, आप केवल आपके विज्ञापन को देखने वाले लोगों के लिए भुगतान करने के लिए अपने ऑनलाइन स्टोर को बढ़ावा देने जा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक होम होममेड आभूषण ऑनलाइन चरण 13
    8
    वास्तविक दुनिया में अपनी दुकान को बढ़ावा दें आपका घर का गहने व्यापार ऑनलाइन रह सकता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपका मार्केटिंग अभियान भी ऐसा करना चाहिए। यद्यपि आप अपने अधिकांश विज्ञापनों को ऑनलाइन डाल सकते हैं, आप अपने क्षेत्र में वितरित करने के लिए यात्रियों या व्यापार कार्ड प्रिंट भी कर सकते हैं। इसमें आपके ऑनलाइन गहनों की सूची के साथ-साथ आपके द्वारा बेचने वाले कुछ गहनों की जानकारी और चित्रों के बारे में जानकारी शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • छोटे मात्रा में बिक्री शुरू करें बहुत से लोग यहां या वहां घर का बना मणि बेच सकते हैं, लेकिन हर कोई व्यवसाय नहीं कर सकता बहुत अधिक समय या पैसा निवेश करने से पहले, देखें कि यह कुछ गहने कैसे बेचना है। आप अपना गहने ऑनलाइन एक शौक के रूप में रख सकते हैं, लेकिन इसे अपने खुद के डोमेन में निवेश करने के बजाय व्यापार वेबसाइटों पर करना बेहतर है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com