ekterya.com

एक प्रभावी ईमेल फ़्लायर कैसे बनाएं

ईमेल द्वारा उड़ने वाले, सबसे प्रभावी विज्ञापन टूल में से एक माना जाता है, व्यापार दुनिया में विशेष रूप से प्रभावी हैं क्योंकि वे एक मुद्रित फ्लायर के लिए सस्ता और अधिक केंद्रित विकल्प प्रदान करते हैं। एक ईमेल फ़्लायर ग्राहकों के ध्यान को आकर्षित करता है, और एक आकर्षक तरीके से एक उत्पाद, सेवा या कंपनी के लाभ और विशेषताओं को प्रस्तुत करता है, जो व्यवसायों को अपने उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका प्रदान करता है।

चरणों

एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
1
फ्लायर का उद्देश्य तय करें, आप क्या करना चाहते हैं या प्राप्त करें एक ईमेल फ़्लायर दूसरे शब्दों में एक आकर्षक तरीके से डिज़ाइन किया गया है और ईमेल की एक श्रृंखला के माध्यम से भेजा गया है। इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने ग्राहकों को क्या देना चाहते हैं, अगर आप उन्हें अपनी उत्पाद लाइन के हाल के रिलीज के बारे में सूचित करना चाहते हैं या किसी विशेष उत्पाद या सेवा का प्रचार कर सकते हैं या एक विशेष प्रचार ऑफ़र की घोषणा कर सकते हैं और इसी तरह
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके लक्ष्य दर्शकों को मुख्य संभावित लक्ष्य समूह तक पहुंचने के लिए ईमेल फ़्लायर पहुंचता है समूह की औसत आयु, स्थान, वरीयता, लिंग, शिक्षा स्तर आदि की पहचान करने के लिए अपने ग्राहक आधार का जनसांख्यिकीय प्रोफ़ाइल तैयार करें। आप अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को जानने के लिए कौन सा मदद करने जा रहे हैं, इसके बारे में जानकारी रखने के लिए
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर बनाएँ चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    एक संपर्क सूची बनाएं जिसमें आपके क्लाइंट के ईमेल शामिल हों अपनी संपर्क सूची को हर बार अपडेट करें
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    मुख्य स्रोतों से ईमेल द्वारा यात्रियों की गुणवत्ता की जांच करें ऐसे एड्रेपा डॉट कॉम और iStorez.com जैसे ईमेल की निर्देशिकाएं हैं जो मुख्य इंटरनेट रिटेलरों के पेशेवर मेल अभियान दिखाती हैं। रिटेलर ग्राफिक डिजाइनर, विज्ञापन विशेषज्ञों पर बहुत अधिक पैसा खर्च करते हैं और विभिन्न रणनीतियों का प्रयास करते हैं। आप जल्दी से नोटिस करेंगे कि पूरे उद्योग में उपयोग की जाने वाली कुछ सामान्य "सर्वोत्तम पद्धतियां" हैं
  • Video: कैसे एक सफल बनाने के कलाकार बनने की | Vithya बाल और मेक अप कलाकार

    एक प्रभावी ईमेल फ्लाईरर चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    फ़्लायर डिज़ाइन का पहला मसौदा ईमेल द्वारा तय करें कि आप अपनी कंपनी का लोगो, सामग्री, छवियां आदि कहां रखेंगे। तय करें कि आप छवियां कहाँ लेना चाहते हैं, चाहे स्टीयरिंग व्हील के ऊपर या केंद्र में।
  • एक प्रभावशाली ईमेल फ्लियर बनाएँ चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक शीर्षक लिखें जो आपको सोचने के लिए प्रोत्साहित करता है प्रोजेक्ट को अपने उत्पाद या सेवा का मुख्य लाभ शीर्षक में प्राप्त करें ताकि पाठक तुरंत जानकारी प्राप्त कर सकें कि आप क्या कमा सकते हैं। इसे आकर्षक और आंख को पकड़ने के लिए बनाएं याद रखें कि शीर्षक पाठकों के ध्यान को आकर्षित करने के लिए चुंबक जैसा होना चाहिए।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    7
    सही स्थानों में टेक्स्ट को विभाजित करने के लिए उपशीर्षक का उपयोग करें लंबी पैराग्राफ या लंबी और जटिल वाक्यों का उपयोग न करें। सामग्री को कम और सरल रखें ताकि पाठक समझ सकें कि आप तुरंत क्या कहना चाहते हैं।



  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    8
    सामग्री लिखें जैसे कि पाठकों के साथ बातचीत हो। सीधे पाठक को जाएं और उन उत्पादों या सेवाओं से प्राप्त लाभों के बारे में बात करें
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर बनाएँ चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    केवल एक प्रकार का फ़ॉन्ट का उपयोग करें गलत धारणा के साथ कई प्रकार के स्रोतों से इसे मत भरें कि यह रचनात्मक दिखाई देगा। यह ऐसा नहीं होगा फ्लायर में विभिन्न प्रकार के स्रोतों का उपयोग करना भ्रम पैदा करेगा और इसे अव्यवसायिक बना देगा।
  • एक प्रभावशाली ईमेल फ्लियर चरण 10 बनाएं शीर्षक वाला छवि
    10
    ईमेल द्वारा फ्लायर पर आकर्षक छवियां डालें बड़े प्रभाव के लिए, कई छोटी छवियों के बजाय बड़ी छवि डाल दीजिए
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 11
    11
    पाठ को अलग करने के लिए पर्याप्त मात्रा में सफेद स्थान का उपयोग करें रिक्त स्थान के उचित उपयोग से उड़कर रोचक और पाठक को आकर्षक बना देगा।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    12
    सीमा के पास पाठ के करीब नहीं है यह स्टीयरिंग व्हील को बहुत बेतुका दिखेंगे।
  • एक प्रभावी ईमेल फ्लियर चरण 13 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    13

    Video: व्हाइटिंग चेहरे | चमक चेहरे __ एमजे मेकअप कलाकार

    फ्लायर पर मुफ्त कूपन या कुछ प्रकार की डिस्काउंट शामिल करें और पाठक को मानार्थ उपहारों का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करें उस वेब पेज का लिंक शामिल है जिसे आप चाहते हैं कि आपके ग्राहक यात्रा करें।
  • एक प्रभावशाली ईमेल फ्लियर चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    14
    इसमें एक कॉल टू एक्शन शामिल है (विज्ञापन अवधि जिसे राजी करने के लिए प्रयोग किया जाता है) पाठक को आपको एक ईमेल भेजने या आपको कॉल करने के लिए प्रोत्साहित करें। इसमें आपके वेब पेज, आपके मेल और एक संपर्क नंबर के यूआरएल की जानकारी शामिल है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि ग्राफ़िक डिज़ाइनर आपको जो भी खोज रहे हैं उसे समझें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक पेशेवर और प्रभावी ईमेल पता प्राप्त करते हैं, इसे एक सक्षम ग्राफिक डिजाइन और वेब पेज कंपनी से प्राप्त करें, जिसमें अच्छी गुणवत्ता वाले काम का निर्माण करने के लिए एक पर्याप्त आधारभूत संरचना है।
    • अग्रिम में, अपना बजट सेट करें और ईमेल द्वारा फ़्लायर पर काम करने से पहले ग्राफ़िक डिज़ाइन कंपनी और वेब पेज के साथ शब्दों को बातचीत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com