ekterya.com

कैसे एक ऑनलाइन व्यापार शुरू करने के लिए

यह खरोंच से शुरू करने के लिए एक छोटी सी गाइड है अंक जैसे व्यवसाय या उत्पाद / सेवा, आपकी वेबसाइट, अपना बाजार और कैसे बेचने के प्रकार के बारे में विचार किया जाएगा।

चरणों

एक ऑनलाइन बिज़नेस बिज़नेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
चुनें कि आप क्या करना चाहते हैं यह सलाह दी जाएगी कि आप एक शौक या ब्याज की ओर झुकते हैं जो आपके पास है। इसका अर्थ यह होगा कि आपके पास पहले से ही उत्पाद का अच्छा ज्ञान है, और इससे भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है, कि आप जो कुछ कर रहे हैं उसके लिए आप जुनून महसूस करेंगे।
  • एक ऑनलाइन बिजनेस स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2

    Video: आज ही साड़ी का व्यापार शुरू करे | How To Start Saree Business | Best Motivational Video 2018

    प्रतियोगिता का मूल्यांकन करें देखो कि वे क्या कर रहे हैं अच्छी तरह से और यहां तक ​​कि अधिक बारीकी से वे गलत क्या कर रहे हैं आपकी अनूठी बिक्री या प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रस्ताव क्या होगा पर कार्य करें। यह कम कीमतों, बेहतर ग्राहक सेवा, नए उत्पादों, और इतने पर कुछ स्पष्ट हो सकता है।
  • Video: kapde ka vyapar kese kare] कपड़े का व्यापार कैसे करे

    एक ऑनलाइन बिजनेस बिल्ड 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपना खुद का ब्रांड बनाएं आपकी कंपनी का ब्रांड बेहद महत्वपूर्ण है और विपणन अभियान के विकास में पहला कदम है। क्या आपको एक सुरुचिपूर्ण और कार्यकारी उपस्थिति के साथ एक लोगो की ज़रूरत है या अपने उत्पाद को बेचने के लिए आपके पास परिचित होने की भावना है? एक उचित नाम और उन ग्राहकों के प्रकार का एक सामान्य विचार प्राप्त करें, जिन्हें आप अपने व्यवसाय से आकर्षित करना चाहते हैं।
  • एक ऑनलाइन बिजनेस स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक वेबसाइट बनाएं साइट को ब्रांड की अवधारणा के आसपास बनाया जाना चाहिए जिसे आपने अपनी कंपनी के लिए विकसित किया है। डिजाइन के लिए, आप एक सफल प्रतियोगी की कॉपी कर सकते हैं। यदि आपको एक वेब डिज़ाइनर की आवश्यकता है, तो उस स्थान पर किसी व्यक्ति की तलाश करें जहां आप हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप इस व्यक्ति को उस अवधारणा के बारे में चर्चा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलें, जो आप पर कब्जा करना चाहते हैं और यह जानना चाहते हैं कि आप किसके साथ काम कर रहे हैं।
  • एक ऑनलाइन बिजनेस बिल्ड बिल्ड शीर्षक वाली छवि
    5
    आपके व्यवसाय को बेशर्मी से बढ़ावा दें आप सभी जानते हैं कि आपके पास एक वेबसाइट है इसे प्रत्येक निर्देशिका और खोज इंजन में जोड़ें जिसे आप जानते हैं बहुत से लोग स्वतंत्र और उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले हैं अपने व्यवसाय से संबंधित विषयों पर फ़ोरम दर्ज करें, साथ ही विषयगत चैट रूम में जहां आप संभावित ग्राहकों को ढूंढ सकते हैं मुंह विज्ञापन का शब्द एक बहुत ही प्रभावी विपणन उपकरण है, लेकिन यह मत भूलो कि फ़ोरम और अन्य ऑनलाइन संसाधनों के नियम हो सकते हैं जो आपको अपने आप को खुले रूप से प्रचार करने से रोकते हैं नियम तोड़ न दें, यह आपके व्यवसाय के खिलाफ हो सकता है।



  • एक ऑनलाइन बिजनेस बिल्ड 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    सार्वजनिक संबंधों का उपयोग करें इस प्रकार के विपणन में समाचार पत्रों को अपने नए व्यापार के बारे में लेख भेजने होते हैं। यदि आप काफी चालाक हैं और आपके व्यवसाय के बारे में जानकारी प्रकाशित की गई है, तो आप हजारों आगंतुकों का अवसर प्राप्त करेंगे।
  • एक ऑनलाइन बिजनेस बिल्ड 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    बिक्री बंद करें अब जब आप संभावित ग्राहकों को अपनी वेबसाइट पर आकर्षित कर चुके हैं, तो आपको उन लोगों को खरीदने के लिए मिलना होगा। अहंकारी मत बनो, लेकिन उन संभावित खरीदारों को बताएं कि आपका उत्पाद कितना अच्छा है प्रशंसापत्र का उपयोग करें उस व्यक्ति में एक "ज़रूरत" बनाएं जो आपको अपने उत्पादों को खरीदता है। यह वही "ज़रूरत" नहीं है जो "इच्छा" है। आप उन संभावित ग्राहकों में एक समाप्ति की तारीख के साथ, या सीमित संस्करणों की पेशकश के माध्यम से "अत्यावश्यकता" की भावना पैदा कर सकते हैं। जो कोई आपके उत्पाद को चाहता है, इससे पहले तात्कालिकता की इस भावना की आवश्यकता होगी, और इसलिए इसे खरीदने के लिए। आप इस अवसर को याद नहीं करना चाहेंगे!
  • एक ऑनलाइन बिज़ेस बिल्डिंग स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: ऑनलाइन बिज़नेस करें ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ || How To Sell Product Online (in Hindi)

    8
    एक न्यूज़लेटर बनाएं, प्रचार करें और वितरित करें अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस न्यूज़लेटर को ऑफ़र करें, वितरण ईमेल के जरिए मुफ़्त है, ताकि लोग जो चाहें, उसे प्राप्त करने के लिए बस अपना ईमेल लिखना होगा। इस न्यूज़लेटर में आप सलाह, डेटा, पदोन्नति, और कोई अन्य जानकारी प्रदान कर सकते हैं जो आपके लक्षित दर्शकों के लिए उपयोगी हो सकती है। यह नए उत्पादों के साथ ही ऑफ़र का सुझाव देने का एक शानदार अवसर है। इस तकनीक के उपयोग में आक्रामक न हो, अगर आप इसका दुरुपयोग करते हैं, तो आप अपने संभावित ग्राहकों को डरा सकते हैं
  • एक ऑनलाइन बिजनेस बिल्ड 9 नाम वाली छवि शीर्षक
    9
    कड़ी मेहनत करें और स्वयं को प्रतिबद्ध करें याद रखें कि सफलता उन लोगों तक पहुंचती है जो इसे प्राप्त करने के लिए काम करती हैं। ऐसे कई लोग हैं जो जोखिम लेने के लिए या व्यावसायिक कार्य करने का प्रयास करने के लिए तैयार नहीं हैं, सोचें कि इसका मतलब है कि बहुत से लोग आपके साथ कभी प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • एक ऑनलाइन व्यापार प्रणाली खोजें जिनकी प्रभावशीलता सिद्ध हो गई है और आपको सफल बनाने की अनुमति है
    • बड़े प्रतियोगियों द्वारा भयभीत न हों याद रखें: उन्होंने कुछ बिंदु पर भी शुरू किया।
    • यदि आप अपनी वेबसाइट पर कई यात्राओं शुरू करते हैं, तो आप विज्ञापन अन्य उत्पादों या सेवाओं के माध्यम से आय अर्जित करने पर विचार कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • यथार्थवादी समय सीमा निर्धारित करें और उन कंपनियों से सावधान रहें जो इन समय सीमाओं के भीतर विफल हो जाते हैं।
    • यदि आप अपनी वेबसाइट बनाने के लिए किसी को काम पर रखने का फैसला करते हैं, तो केवल काम के लिए भुगतान करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com