ekterya.com

कैंडी क्रश कैसे खेलें

कैंडी क्रश बेहद नशे की लत खेल है जो 2012 में किंग कंपनी द्वारा जारी किया गया था। यह फेसबुक पर या मोबाइल या एंड्रॉइड या आईओएस सिस्टम वाले मोबाइल उपकरणों के माध्यम से खेला जा सकता है। कैंडी क्रश के 33 एपिसोड में विभाजित 485 स्तर हैं। प्रत्येक एपिसोड में 15 स्तर हैं, केवल पहले वाले को छोड़कर, केवल 10। पहला स्तर में ट्यूटोरियल शामिल किया गया है ताकि नए खिलाड़ियों को खेल की गतिशीलता को समझ सकें।

चरणों

छवि कैंडी क्रश चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बुनियादी स्तरों को समझें कैंडी क्रश स्तर के मानचित्र में बिखरे हुए पांच प्रकार के स्तर हैं।
  • अपेक्षित स्कोर. अपेक्षित स्कोर स्तर की आवश्यकता होती है कि आप स्तर पार करने के लिए न्यूनतम स्कोर तक पहुंचें।
  • जेलाटीन. जिलेटिन के स्तर में लक्ष्य सभी जिलेटिन को साफ करना है। कभी-कभी, जिलेटिन चट्टानों की तरह अन्य बाधाओं के नीचे या उसके बीच छिपा हुआ है
  • डाउनलोड सामग्री. निचले संघटक स्तरों में आपको विशेष सामग्री को पंक्ति के ऊपर से नीचे तक ले जाना होगा। जैसा कि आप खेल बोर्ड पर संयोजन करते हैं, सामग्री ऊपर से गिरने के लिए शुरू हो जाएगा कुछ मामलों में, सामग्रियों को चट्टानों के नीचे फंस दिया जाता है, जिन्हें आपको पहले साफ करने की आवश्यकता होती है।
  • समय के साथ. समय के साथ स्तर आपको न्यूनतम स्कोर तक पहुंचने के लिए निश्चित समय देता है। अक्सर, उन पर लिखे गए +5 चिह्न वाले कैंडीज गिरने लगेंगे जब आप उन्हें जोड़ते हैं, तो आप अपने शेष समय में 5 सेकंड जोड़ देंगे।
  • कैंडी के आदेश. कैंडी ऑर्डर के स्तरों में आपको कैंडी ऑब्जेक्ट को कैंडी की सफाई के साथ पालन करना होगा, जिसका रंग (या कुछ विशेष संयोजन) बोर्ड के शीर्ष पर उल्लेखित है। इस प्रकार का सरलतम स्तर, आपको कैंडी के एक निश्चित रंग की एक्स मात्रा को साफ करने के लिए कहता है, जबकि सबसे मुश्किल में आपको विशेष संयोजनों को साफ करने के लिए कहा जाएगा (जैसे कि धारीदार के साथ कैंडी लिपटे)।
  • छवि कैंडी क्रश चरण 2 नामक छवि
    2
    विशेष प्रकार के कैंडीज और संयोजन जानें आप विभिन्न प्रकार के विशेष कैंडीज बना सकते हैं, साथ ही उनके साथ संयोजन भी कर सकते हैं। जैसे-जैसे आप खेल में बेहतर होते हैं, आप उन पैटर्नों को पहचानना सीखेंगे, जो आपको विशेष कैंडीज बनाने में मदद करेंगे। नीचे विभिन्न विशेष प्रकार के कैंडीज और संयोजन हैं जिन्हें आप कर सकते हैं
  • धारीदार कैंडी - इस विशेष कैंडी में क्षैतिज या ऊर्ध्वाधर पट्टियां हैं। धारियों को एक ही रंग के रूप में कैंडी के रूप में इसे बनाने के लिए इस्तेमाल किया गया था (लाइन में 4 लाल कैंडीज 1 धारीदार कैंडी बन जाएगा) यह एक पूरी पंक्ति या स्तंभ जब जोड़ती है, धारियों की दिशा के आधार पर साफ हो जाएगी पट्टियों की दिशा जिस तरह से कैंडी बनाई गई थी, उसके द्वारा निर्धारित किया जाता है (अगली छवि कैप्चर में, लाल धारीदार कैंडी में ऊर्ध्वाधर पट्टियाँ होंगी और सभी कैंडीज को ऊपर और नीचे जोड़ दिया जाएगा जब संयुक्त होगा)। ये चेन प्रतिक्रियाओं के दौरान बहुत सामान्य रूप से निर्मित होते हैं और घटक स्तर को साफ करने में बेहद उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि वे संपूर्ण कॉलम को समाप्त कर सकते हैं जहां यह स्थित है।
  • लपेटा कैंडी. एक लिपटे कैंडी एक सामान्य कैंडी की तरह दिखती है जिसमें एक स्क्वायर लिफाफा होता है। जब संयुक्त होगा, यह 8 कैंडीज को साफ करेगा जो इसे 3x3 के गठन में दो बार फैलेगी। यह तब बनाया जाता है जब 5 कैंडीज एक साथ मिलकर एक टी, एल या + उनका एक उदाहरण इस वाक्य के नीचे है।
  • रंग पंप - रंगीन बम एक चॉकलेट बॉल है जो उस पर स्पार्क्स है। रंग पंपों को गठबंधन करना बहुत आसान है, क्योंकि उन्हें यह करने के लिए दूसरे कैंडी के आगे स्थानांतरित किया जा सकता है। जब यह एक सामान्य कैंडी के साथ बदल जाता है, यह बोर्ड के उस रंग की सभी कैंडीज को साफ करेगा जब यह एक लिपटे कैंडी के साथ आदान-प्रदान किया जाता है, पहले यह एक समान रंग के सभी कैंडीज को लपेटे हुए कैंडी के रूप में साफ करेगा और फिर वह सभी कैंडीज को उस बोर्ड के साथ संयोजित करेगा जो अधिक बोर्ड पर कब्जा कर लेता है। जब यह धारीदार कैंडी के साथ आदान-प्रदान किया जाता है, तो वह पहले उस रंग के सभी कैंडीज को धारीदार कैंडीज में भी परिवर्तित कर देगा। अंत में, जब आप इसे किसी अन्य रंगीन बम के साथ बदलते हैं, तो वे बोर्ड से सभी कैंडीज साफ करेंगे, जेली को उनके नीचे निकाल देंगे। उन्हें 5 कैंडीज एक पंक्ति में ले जाकर बनाया जा सकता है (नीचे छवि को कैप्चर देखें)।
  • छवि कैंडी क्रश प्लेस्ट 3 शीर्षक वाला चित्र

    Video: Candy Crush Saga स्तर 136




    3

    Video: candy crush soda कैंडी क्रश सोडा

    बुनियादी रणनीतियों का पालन करें
  • जैसे ही आप बोर्ड को देखते हैं, एक रणनीति का आविष्कार करें पहले चॉकलेट को खत्म करने के रूप में यह पूरे बोर्ड को बढ़ाता है और कवर करता है जब तक आप इसे लगातार हमला नहीं करते। पत्थरों और अन्य बाधाओं को निकालें, क्योंकि वे गेमिंग क्षेत्र को कम करते हैं और जेली को कवर करते हैं।
  • आपके पास हर अवसर पर कोने में या किनारों के साथ जिलेटिन को हटा दें। इन क्षेत्रों में संभव संयोजनों की कम से कम राशि होती है और समाप्त करने में सबसे कठिन हो सकता है।
  • खेल बोर्ड के केंद्र में सामग्री रखें यह सबसे संभव संयोजनों वाला क्षेत्र है और इसलिए इस रणनीति के बाद बोर्ड से सामग्री को खत्म करना आसान हो जाता है।
  • एक घटक को खत्म करने का सबसे आसान तरीका एक स्ट्रीप कैंडी के माध्यम से होता है जो एक ही कॉलम में होता है।
  • खत्म होने से पहले मछली का उपयोग करने से बचें मछली शेष कैंडीज में से कुछ खाएगी यदि आप उन्हें स्तर के बीच में उपयोग करते हैं, तो संभव है कि वे जिलेटिन को यादृच्छिक तरीके से भस्म कर दें ताकि आप आसानी से समाप्त हो सकें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप आंदोलनों के साथ स्तर को खत्म करने के लिए समाप्त करते हैं, तो आपको एक बोनस मिलेगा जो आपको न्यूनतम स्कोर तक पहुंचने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • प्रत्येक स्तर को पारित करने के लिए आवश्यक न्यूनतम स्कोर के लिए बने रहें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मोबाइल डिवाइस (या लैपटॉप)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com