ekterya.com

अपने पेज की रेटिंग में सुधार कैसे करें

जब यह आपकी साइट को Google के पहले पृष्ठ पर रखने की बात आती है, तो दर्ज़ा यह अच्छा संकेत है कि आप कितनी अच्छी तरह कर रहे हैं आपके पृष्ठ की रेटिंग आपकी सामग्री की गुणवत्ता, अपने खोज इंजन का अनुकूलन और आपके लिंक और दर्शकों के संयोजन पर आधारित है। इन सभी पहलुओं में सुधार करने से आपको अपनी योग्यता में सुधार करने में मदद मिलेगी। यह कैसे करना है यह जानने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 को सुधारने वाला छवि
1
आपकी सामग्री पर फ़ोकस करें आपके पृष्ठ की रेटिंग के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक आपकी साइट की सामग्री है। यदि आपकी सामग्री मूल और उपयोगी है, तो यह साधारण सामग्री वाले पृष्ठ से अधिक आगंतुकों को आकर्षित करेगी। अच्छी सामग्री बनाना एक सरल कार्य नहीं है और इसमें कई अलग-अलग कारक शामिल हैं
  • आपको अपनी वेबसाइट को नई सामग्री के साथ नियमित रूप से अपडेट करना होगा। वेब पेज जो स्थिर रहते हैं और जो वर्तमान में नहीं रखे जाते हैं वे आपकी रेटिंग्स पर गिरेंगे। यदि आप एक ब्लॉग लिख रहे हैं, तो सप्ताह में कम से कम एक बार अपडेट करने का प्रयास करें।

Video: सुन्दर राइटिंग कैसे लिखे

आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 बुलेट 1 को सुधारने वाला चित्र
  • सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री साइट और कीवर्ड के विवरण से मेल खाती है। अगर पाठक खोजते हुए कि आपकी सामग्री उनकी खोजों से मेल नहीं खाती तब आपकी साइट को छोड़ने के लिए क्लिक करने पर, आपको साइट पर जल्दी से छोड़ने पर दंडित किया जाएगा
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 1 बुलेट 2 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 को सुधारने वाला छवि शीर्षक
    2
    अपने पृष्ठों को ऑप्टिमाइज़ करें आपकी सामग्री दोनों खोजशब्दों और संवाद खोजों के लिए अनुकूलित होनी चाहिए। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इन विषयों के लिए सबसे लोकप्रिय खोजों के करीब आपके लेखों के शीर्षक को जितना संभव हो सके। सुनिश्चित करें कि आपकी सामग्री पाठकों के सवालों का जवाब देती है या उन्हें एक अनोखी दृष्टिकोण दर्शाती है।
  • कीवर्ड से आपकी साइट को ओवरलोड करने से बचें Google इस को स्वीकार करेगा और आपकी रेटिंग कम करेगा।
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 1 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • सुनिश्चित करें कि मेटा विवरण सही है यह उपयोगकर्ताओं को दिखाया जाता है जब आपकी साइट अपनी खोजों में दिखाई देती है एक सटीक विवरण के परिणामस्वरूप आपकी साइट पर अधिक प्रत्यक्ष क्लिक होंगे और प्रति बाउंस प्रति कम प्रविष्टियां होंगी।
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 2 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • अपने खोज एल्गोरिदम के लिए Google हिंगबर्ड अपडेट ने डायलॉग खोजों के मुकाबले बहुत कम महत्वपूर्ण कीवर्ड बना दिए हैं यह लोगों द्वारा चीजों की तलाश में बदलाव को दर्शाता है। उदाहरण के लिए, "iPhone" कीवर्ड की खोज करने के बजाय, Google उन पृष्ठों की खोज करेगा जो "मेरे लिए सबसे अच्छे आईफोन क्या हैं?" जैसे प्रश्नों का उत्तर देते हैं
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 2 बुलेट 3 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • Video: हैंडराइटिंग कैसे सुधारें | How to Improve Handwriting | Awal

    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 3 में सुधार करें शीर्षक वाला चित्र
    3



    वापसी लिंक का उपयोग करें जब खोज इंजन यह देखते हैं कि आगंतुक आपकी साइट पर अन्य लोगों से आते हैं, तो आपके पृष्ठ की रेटिंग बढ़ जाएगी। उस पृष्ठ की प्रतिष्ठा जितनी अधिक होगी जहां आगंतुक आएंगे, उतना ही प्रभाव आपके रेटिंग पर होगा। आप अन्य ब्लॉगों पर टिप्पणी करके और अपनी साइट पर एक लिंक जोड़कर बदले गए लिंक जोड़ सकते हैं या आप अन्य वेबसाइटों पर सामग्री प्रदान कर सकते हैं और फिर उनसे अपनी साइट पर लिंक लौटा सकते हैं।
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 4 को सुधारने वाला छवि शीर्षक
    4
    सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं बड़ी संख्या में दर्शकों के बीच बदले लिंक फैलाने के लिए सोशल नेटवर्क एक बढ़िया तरीका है अगर आपकी सामग्री मूल्यवान साबित होती है तो दर्शकों को आपकी साइट से लिंक करने में सहायता मिलेगी। साथ ही, यह आपके यातायात को बढ़ाता है, जिससे आपकी रेटिंग में वृद्धि होगी।
  • आपकी साइट के लिए एक ठोस लिंक बनाना सामाजिक नेटवर्क के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है पाठक को लिंक का पालन करने के लिए पर्याप्त रूप से चकित होने की जरूरत है और इसे अपने स्रोत से प्राप्त समाचार की बाढ़ से बाहर खड़ा होना चाहिए।
    आपकी पृष्ठ रैंक चरण 4 बुलेट 1 में सुधारित छवि का शीर्षक
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 5 में सुधार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपना साइटमैप बनाएं और भेजें साइटमैप एक पाठ फ़ाइल है जो आपकी साइट के पृष्ठों का विवरण देता है इससे Google रोबोटों के लिए आपकी वेबसाइट पर सभी लिंक और सामग्री को खोजने में आसान होता है, इस तरह से कि वे इसका महत्व निर्धारित कर सकते हैं कई वेबसाइटें हैं जो आपके लिए साइटमैप उत्पन्न करती हैं या आप अपने लिए एक बना सकते हैं
  • आपकी पृष्ठ रैंक चरण 6 को सुधारने वाला चित्र शीर्षक
    6
    अपनी वेबसाइट का अनुवाद करें यदि आप अनुवादकों को भेंट कर सकते हैं या अनुवाद कार्य करने के लिए तैयार एक समुदाय है, तो आप अपने पृष्ठों को अन्य भाषाओं में उपलब्ध कराकर काफी बढ़ा सकते हैं। यातायात में यह वृद्धि आपके पृष्ठ की रेटिंग बढ़ाने में मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक पृष्ठ 7 में सुधार करें
    7
    एक आरएसएस फ़ीड बनाएं एक आरएसएस फ़ीड आपकी साइट पर नए पाठकों को लाने में मदद करेगा, साथ ही मौजूदा लोगों को भी बनाए रखेगा। यह एक निरंतर ट्रैफ़िक दिखाएगा जिससे एक ही समय आपके रेटिंग को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा। आप स्वचालित प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं या अपना स्वयं का बना सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com