ekterya.com

अपने सेल फोन के संकेत को कैसे सुधारें

पिछले 20 सालों (दुनिया की आबादी के 90% से अधिक सेल फोन कवरेज) के दौरान सेल फोन का कब्ज़ा बड़े पैमाने पर बढ़ गया है। दुर्भाग्य से, इसका मतलब यह नहीं है कि रिसेप्शन में कोई प्रगति है। अधिकांश उपयोगकर्ताओं को लगता है कि उनके सेल फोन के रिसेप्शन में सुधार करने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता, जो हमेशा सही नहीं होता है। निम्नलिखित आलेख बताएगा कि जादू द्वारा प्रकट होने वाले नए टॉवर की आवश्यकता के बिना मोबाइल कवरेज को बेहतर बनाने के लिए आप क्या कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बेहतर रिसेप्शन के लिए उपयुक्त स्थान खोजें

सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी ऊंचाई बढ़ाएं अधिक संकेत प्राप्त करने के लिए, आपको बाधाओं को दूर करने या वर्तमान बाधाओं के चारों ओर स्थानांतरित करने के लिए उच्च स्थान पर जाना होगा। कुछ लोग कहते हैं कि यह "शेर राजा" विधि है, क्योंकि आपको अपना फोन हवा में पकड़ना होगा क्योंकि राफिकी ने सिम्बा के साथ किया था। इसके अलावा, यदि आप एक पहाड़ के पैर में हैं, तो चढ़ाई शुरू करें। रिसेप्शन में सुधार होगा।
  • सभी फोन उसी तरीके से नहीं बनाए जाते हैं कुछ कम संकेतों में बहुत अच्छे हैं और कुछ घटिया हैं। अपने सिग्नल प्रदाता के साथ सबसे अच्छा काम करने वाले अन्य लोगों से पूछें
  • आपको यह पता होना चाहिए कि आपका स्थानीय सेल फोन प्रदाता इतना है कि आप अपने फ़ोन को उस क्षेत्र में इंगित कर सकते हैं और सिग्नल और आपके फोन के बीच अनावश्यक बाधाओं की संभावना को समाप्त कर सकते हैं।
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    बाहर जाने की कोशिश करो या एक खिड़की आ। किसी इमारत के अंदर या भूमिगत में कॉल करने की कोशिश करने पर परेशान न करें इमारतों और अन्य बड़े संरचनाएं सिग्नल के लिए अपर्याप्त हैं। यदि आपके पास सड़क पर स्वागत समस्या है, निकटतम चौराहे पर चलने की कोशिश करें, क्योंकि वहां आप बेहतर कवरेज प्राप्त कर सकते हैं।
  • सेलुलर रेडियो बैंड तरंगें पृथ्वी को प्रभावी ढंग से घुसना नहीं करती हैं यदि आप एक मेट्रो में हैं तो संभवतः आपके पास कोई संकेत नहीं होगा
  • साथ ही, अपने स्मार्टफोन के लिए सिग्नल मैपिंग के लिए टूल डाउनलोड करने का प्रयास करें नक्शे निकटतम सेल टॉवर के पते पर उपयोगकर्ता को इंगित करके काम करता है और बेहतर कवरेज खोजने में बहुत प्रभावी हो सकता है।
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    उस स्थान पर जाने की कोशिश करें जो बाधित नहीं हो। आज के फोन डिजिटल हैं और इसलिए, एक स्पष्ट संकेत के प्रति अधिक संवेदनशील। अनिवार्य रूप से, इस बारे में सोचें "सर्वश्रेष्ठ रिसेप्शन" आपकी दृष्टि की रेखा में यहां तक ​​कि अगर आप सचमुच सेल टॉवर नहीं देख सकते हैं, तो खुले क्षेत्र का सबसे स्पष्ट तरीका क्या है?
  • यह भी याद रखें कि सिग्नल इस तरह से प्रतिबिंबित किया जा सकता है कि आप जिस रिसेप्शन को प्राप्त करते हैं, वह न केवल उस रास्ते पर निर्भर करता है, बल्कि उस पर भी जो बाउंस होता है। सिर्फ इसलिए कि आप एक स्पष्ट क्षेत्र में हैं इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आप एक पानी के टॉवर की छाया में थे तो आपको बेहतर रिसेप्शन मिलेगा।
  • इसके अलावा, याद रखें कि सभी सेलुलर टॉवर सभी सेलुलर प्रदाताओं के लिए नहीं हैं
  • विधि 2
    सरल कार्रवाई करें

    सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: ऑनलाइन बेचें उच्चतम मूल्य में अपने पुराने मोबाइल फोन | खेतों में प्रयुक्त मोबाइल फोन हाथ बेचें 2017 पर Hand करने के लिए | हिंदी

    अपने फोन को अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से दूर रखें, जो आपके रिसेप्शन में हस्तक्षेप कर सकते हैं। इसमें लैपटॉप, आईपैड, माइक्रोवेव और अन्य डिवाइस शामिल हैं वाई-फाई और ब्लूटूथ बंद करें और देखें कि क्या आपको सिग्नल खोजने के लिए अपने फोन के संसाधनों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है।
    • यदि संभव हो, तो इन सभी उपकरणों को डिस्कनेक्ट करें। अगर वह काम नहीं करता है, तो अपने फोन को बंद करने और जल्द ही इसे फिर से चालू करने पर विचार करें। कभी-कभी डिवाइस को पुनरारंभ करना किसी भी समस्या को हल कर सकता है।
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 6
    2

    Video: कैसे बहुत सर्वोत्तम मूल्य में अपने पुराने फ़ोन बेचने के लिए | 60 सेकंड में सर्वोत्तम मूल्य मिल गया

    अपनी बैटरी को 2 बार या अधिक के साथ चार्ज करने का प्रयास करें जब आपका फोन कॉल हो रहा है, उस समय कॉल के साथ कनेक्ट होने पर आपका सेल फ़ोन बहुत अधिक शक्ति का उपयोग करता है। अक्सर, आपकी बैटरी कॉल करने के लिए काफी मजबूत हो सकती है, लेकिन सिग्नल नहीं मिल सकती यदि आपको संकेत समस्याएं हैं, तो अपनी बैटरी की जांच करें और, यदि आवश्यक हो, तो उसे चार्ज करें।
  • सुधार सेल फोन रिसेप्शन कदम 7 शीर्षक छवि

    Video: मोबाइल सिग्नल कमजोर हैं? अपनाएं ये असरदार ट्रिक्स

    3
    अपने फोन को सही ढंग से पकड़ो मोबाइल फोन के एंटेना को ऐन्टेना के लंबे अक्ष को सीधा करने के लिए, संकेत बाह्य प्रोजेक्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस तरह, मोबाइल फोन ऐन्टेना के आसपास डोनट-आकार के संकेतों की तलाश करते हैं। आम तौर पर, जब कोई फ़ोन ठीक से सुरक्षित होता है, तो यह एक समस्या नहीं है। हालांकि, अगर आप अजीब तरह से अपना फोन पकड़ते हैं (उदाहरण के लिए, एक तरफ से या दूसरी तरफ से) तो आप ऐन्टेना के संचालन को रोक सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए अपना फोन ठीक से रखें कि आपका फ़ोन कर सकता है "देखना" आपके ऑपरेटर का संकेत
  • अधिकांश नए फ़ोनों पर, ऐन्टेना डिवाइस के निचले भाग पर स्थित है, इसलिए यदि आपके पास संकेत समस्याएं हैं, तो इसे उल्टा कर अपने सिग्नल में सुधार होगा।
  • पुराने फोन पर ऐन्टेना आमतौर पर फोन के ऊपरी हिस्से में स्थित होता है (कैमरे के निकट)।
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने फोन से संकेत के रूप में वाई फाई का उपयोग करें कॉल करें और अपने फोन से इंटरनेट से कनेक्ट करें जैसे आप हमेशा करते हैं। अगर आपका फ़ोन यूएमए के साथ संगत है, तो आप वाई फाई को टेलीफोन सिग्नल के रूप में उपयोग कर सकते हैं जहां आपको जीएसएम सिग्नल कवरेज नहीं मिलता है या कम कवरेज वाले क्षेत्रों में कुछ एप्लिकेशन भी हैं जो आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, Viber, जो आपको वाई फाई का उपयोग कर कॉल करने की अनुमति देता है)।
  • सभी डिवाइस और ऑपरेटर यूएमए कॉल के साथ संगत नहीं हैं। केवल कुछ मॉडल (उनमें से, कुछ ब्लैकबेरी और एंड्रॉइड) यूएमए के साथ संगत हैं। हालांकि, जैसा कि प्रौद्योगिकी की प्रगति होती है, यह तेजी से आम है-



  • विधि 3
    तकनीकी परिवर्तन करें

    सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    2 जी नेटवर्क पर स्विच करने का प्रयास करें 4 जी और 3 जी नेटवर्क सेल फोन के लिए एक उच्च बैंडविड्थ प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हालांकि, ट्रांसमिशन टॉवर और टेलीफोन के बीच की दूरी प्रभावी होने के लिए दूरी की एक निश्चित सीमा के भीतर होनी चाहिए। आगे आप टॉवर से हैं, कमजोर संकेत हो जाएगा। अगर यह महत्वपूर्ण है कि आप कॉल या ग्रंथ प्राप्त कर सकते हैं, तो अपने फोन को 2 जी नेटवर्क में बदलने पर विचार करें। यह सबसे हाल के नेटवर्क की तुलना में एक निचला बैंडविड्थ प्रदान करता है, लेकिन बदले में आप अधिकतर स्थानों पर एक सभ्य कवरेज प्राप्त करेंगे, विशेषकर जहां 3 जी और 4 जी संकेत बहुत अच्छी तरह से घुसना नहीं कर सकते।
    • अपने आप को घनी निर्माण या बंद स्थान के अंदर कल्पना करो कम डाटा दर के कारण, 2 जी संकेत स्थानों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करने में सक्षम है। एकमात्र नुकसान यह है कि इंटरनेट कनेक्शन इतना तेज़ नहीं होगा किसी भी स्थिति में, यह कॉल करने और पाठ संदेश भेजने के लिए एकदम सही है।
    • इसके अलावा, आपकी बैटरी तेजी से समाप्त नहीं होगी, क्योंकि 2 जी कनेक्शन को इतना अधिक बिजली की आवश्यकता नहीं होती है। 2 जी नेटवर्क को सक्रिय करने के लिए अपने फोन के मैनुअल से परामर्श करें।
  • Video: कम सिग्नल मिलने पर ये ट्रिक आजमाओ

    इंप्रुंड सेल फोन रिसेप्शन चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    2
    यह एक बुद्धिमान संकेत एम्पलीफायर का उपयोग करता है बुद्धिमान संकेत प्रवर्धक की एक नई श्रेणी उभर रही है। एम्पलीफायरों की यह नई श्रेणी का उपयोग कुछ बहुत शक्तिशाली बेसबैंड प्रोसेसर का उपयोग करने के लिए संकेत को साफ करने से पहले (इसलिए विशेषण "बुद्धिमान")। सबसे स्मार्ट सिग्नल एम्पलीफायरों के पास 100 डीबी का लाभ होता है (एनालॉग प्रवर्धक लाभ 63 से 70 डीबी की तुलना में) यह 1000 से 2500 का अंतर है
  • इन नए एम्पलीफायरों में से कुछ (हालांकि वे इसी तरह के उत्पादों से ज्यादा महंगे हैं) केवल उपयोग के लिए प्लग की आवश्यकता होती है: उन्हें प्लग और बाहरी एंटेना के जटिल स्थापना की आवश्यकता के बिना तुरंत काम (आमतौर पर दाता एंटीना के अंदर है एम्पलीफायर बॉक्स)। इन एम्पलीफायरों का प्रयोग लगभग सभी ऑपरेटरों के साथ किया जा सकता है, स्थापना की आवश्यकता नहीं है और बहुत अच्छी तरह से काम करें। सबसे बुद्धिमान संकेत एम्पलीफायरों एक विशिष्ट ऑपरेटर (यानी, आप एक है कि अपने ऑपरेटर के साथ काम करता मिल) के साथ काम करते हैं।
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सेलुलर पुनरावर्तक स्थापित करें यदि आपको अपने फोन में किसी स्थान पर, जैसे घर पर या अपने कार्यालय में समस्याएं हैं, तो एक सेलुलर अपराधी स्थापित करने का प्रयास करें पुनरावर्तक एक एंटीना के साथ कम सिग्नल उठाते हैं, इसे बढ़ाते हैं और इसे कवरेज क्षेत्र में प्रसारित करते हैं। वे कम से कम 2 सिग्नल बार की आवश्यकता होती है जहां एंटीना रखा जाता है (आमतौर पर बाहर या छत पर), लेकिन रिसेप्शन में काफी सुधार हो सकता है, साथ ही साथ बैटरी जीवन और निर्वहन की गति।
  • कुछ पुनरावकारों को तकनीकी ज्ञान (जैसे कि आपके ऑपरेटर की आवृत्ति) की आवश्यकता हो सकती है और केवल एक सेवा प्रदाता के लिए काम करते हैं। एक कम तकनीकी दृष्टिकोण के लिए, जो सभी ऑपरेटरों के रिसेप्शन में सुधार करता है, एक दोहरी बैंड पुनरावर्तक का उपयोग करें
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने ऐन्टेना को अपडेट करें कुछ सेल फोन निर्माताओं से एंटेना बनाते हैं "उच्च लाभ" आपके हेडफोन के लिए, जो स्टोर में या घर में बदला जा सकता है (उसी उपयोगकर्ता द्वारा)। यद्यपि इन एंटेना संकेतक को जितना (या कुछ भी नहीं) एक अपराधी के रूप में सुधार नहीं करेगा, वे अपेक्षाकृत सस्ती हैं और आप एक स्थान तक सीमित नहीं होंगे।
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन चरण 13
    5
    नेटवर्क बदलें अधिकांश नेटवर्क एक-दूसरे के स्वतंत्र रूप से संचालित होते हैं (वे स्वयं के आवृत्तियों का उपयोग करते हैं और अपने स्वयं का टावर बनाते हैं) यदि संकेत नेटवर्क के साथ खराब है, तो यह संभव है कि आप नेटवर्क को बदलकर इसे बेहतर बना सकें। जब आप प्रदाताओं को बदलते हैं तो अधिकांश मौजूदा नेटवर्क आपको अपना फ़ोन नंबर स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं
  • कुछ आपको एक नया ग्राहक के रूप में अच्छी पेशकश प्रदान करेंगे। बड़ी कंपनियां नए ग्राहकों से बाहर निकल रही हैं, इसलिए उन्हें अपने प्रतिद्वंद्वियों के ग्राहकों को देखना चाहिए। उस कंपनी को खोजें जो आपके क्षेत्र में सबसे अच्छी सेवा है और जो सबसे अच्छा सौदा प्रदान करता है
  • सुधार सेल सेल फोन रिसेप्शन कदम 14 शीर्षक छवि
    6
    सेल फ़ोन के लिए एक साइट होस्ट करें इसमें समय लग सकता है, लेकिन जहां सेल फोन का रिसेप्शन अपर्याप्त है, मालिक मुख्य वायरलेस ऑपरेटरों के लिए अपनी संपत्तियों पर छोटे सेल साइट की मेजबानी कर सकते हैं। वायरलेस राजस्व कार्यक्रमों के साथ तृतीय पक्ष आपको अपनी संपत्ति को उपलब्ध रूप में पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं इसके बाद, जब इस क्षेत्र में रुचि रखने वाले एक ऑपरेटर होता है, तो आप चुनने के लिए स्थानों की छोटी सूची में होंगे और आपके पास इष्टतम कवरेज होगा।
  • वे आपके फोन बिल का भुगतान भी कर सकते हैं आप और क्या पूछ सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • अगर सब कुछ विफल रहता है, तो अपने सेवा प्रदाता को बदलें।
    • यदि आप कार में अपने फोन के रिसेप्शन में सुधार करना चाहते हैं, तो आपको 12 वी एडाप्टर या सिगरेट लाइटर के साथ मोबाइल सिग्नल एम्पलीफायर की आवश्यकता होगी।
    • आर्द्रता, नमी और बिजली से संकेत में कमी आ सकती है। यदि मौसम सूखा है, तो आपका एकमात्र विकल्प बारिश का नृत्य हो सकता है
    • जब कोई फ़ोन अच्छा संकेत नहीं मिल सकता है, तो आपको इसके लिए देखना चाहिए। फोन यह करने के लिए बहुत सी शक्ति का उपयोग करता है, यही कारण है कि कम सिग्नल होने से आपकी बैटरी का उपभोग हो सकता है जो लोग अपने फोन को हवाई जहाज में बंद करना भूल गए हैं वे इसे बहुत अच्छी तरह समझते हैं। यदि आपके पास इमारतों में टेलीफोन पुनरावकार है, तो आप देखेंगे कि आपकी बैटरी बहुत अधिक समय तक चलती है। इसका कारण यह है कि आपके फोन को सिग्नल देखने की ज़रूरत नहीं है, यह हमेशा सबसे अच्छा विकल्प उपलब्ध है।

    चेतावनी

    • ऐसे समाधानों से बचें जो $ 5 (या एक समान लागत) के पैच को शामिल करते हैं, जिसे आपको अपने फोन पर (अंदर या बाहर) पेस्ट करना होगा ये बेकार हैं और रिसेप्शन में सुधार नहीं करेंगे। आमतौर पर, उन्हें कहा जाता है सेल फोन के आंतरिक एम्पलीफायर और वे पैसे की बर्बादी हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com