ekterya.com

कैसे एक शक्तिशाली और चुप कंप्यूटर को इकट्ठा करने के लिए

आप बिजली हटाने के द्वारा अपने कंप्यूटर को शांत कर सकते हैं। लेकिन यह मूल रूप से शोर को दूर करने के लिए आपके उपकरण का हिस्सा छोड़ रहा है। और जब उपकरण काम करता है, तो शोर को परेशान करने के बजाय, कंप्यूटर आपको पहले से ज्यादा समय लेने के लिए परेशान करेगा। यहां मैं आपको दिखाता हूं कि एक ही समय में बहुत चुप और बहुत शक्तिशाली कंप्यूटर कैसे बनाया जाए।

चरणों

एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1

Video: 50 ВЕЩЕЙ С ALIEXPRESS, ОТ КОТОРЫХ ТЫ ОФИГЕЕШЬ / ПОДБОРКА ЛУЧШИХ ТОВАРОВ С АЛИЭКСПРЕСС

कंप्यूटर कूलिंग के कुछ सिद्धांत
  • चलती भाग शोर हैं और शोर बढ़ते हैं क्योंकि वे तेजी से आगे बढ़ते हैं दो बड़े धीमे प्रशंसकों शांत हो जाएंगे और मध्यम गति पर एक बड़े प्रशंसक के रूप में ज्यादा हवा या उच्च गति पर एक छोटे से एक के रूप में आगे बढ़ जाएगा।
  • संकीर्ण रिक्त स्थान की तुलना में बड़ी संख्या में एयर फ्लो अधिक आसानी से स्थानांतरित होता है बहुत अंतर पंखों वाला एक गर्मी सिंक और एक शक्तिशाली प्रशंसक अधिकतम प्रदर्शन के लिए है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अधिकांश हवा के अणु इसके खिलाफ टकराते हैं और गर्मी बाहर ले जाते हैं। एक धीमी प्रशंसक बेहतर नहीं है, लेकिन चिकना और पतले पंख के साथ-साथ सबसे अधिक हीट्सिंक की तरह मध्यम दूरी पर एक अच्छा विकल्प होता है। बड़ी संख्या में छोटे प्रशंसकों की बजाए एक बड़ी संख्या में ऊर्जा (और शोर) का एक बड़ा हिस्सा बेहतर ढंग से नियंत्रित किया जाएगा
  • गर्मी को कंप्यूटर और बॉक्स के विभिन्न घटकों से हटाया जाना चाहिए। यह एक अलग प्रशंसक के साथ इसे हटाकर अनावश्यक शोर और अधिकता से बचा जाता है।
  • कम्प्यूटर के अंदर से अधिकांश गर्मी निकालने के लिए बिजली की आपूर्ति के प्रशंसक पर भरोसा मत करना बिजली की आपूर्ति भी ठंडा रहनी चाहिए। यदि कंप्यूटर की अधिकांश गर्मी बिजली की आपूर्ति के माध्यम से प्रवाह की जाती है, तो इसकी अवधि कम होगी और इसके प्रशंसक, जो कि जगह को आसान नहीं है और जो बहुत ही चुप नहीं है, यह तेजी से बढ़ेगा ताकि यह स्वयं को जला न खत्म हो सके स्रोत।
  • अधिकांश घटकों को कम से कम शीतलन की आवश्यकता होती है। सबसे अच्छी बात यह है कि मृतक धब्बों में हवा का प्रवाह बनाने के लिए कंप्यूटर मामले में एक या अधिक प्रशंसक हैं। यदि आपके पास कई विस्तार कार्ड हैं और कुछ बहुत गर्मी का उत्पादन करते हैं (देखें कि क्या वे प्रत्येक कार्ड पर गर्मी सिंक हैं, या यदि वे निरंतर उपयोग के बाद सिर्फ गर्म हैं), तो आपको उन्हें शांत करने के लिए एक प्रशंसक सीधे निर्देशित करना होगा। हमेशा की तरह हमें एक बड़े और मूक प्रशंसक के लिए चुनना चाहिए, और अधिमानतः हटाने योग्य।
  • मैकेनिकल घटकों जैसे कि प्रशंसकों और हार्ड ड्राइव को ठीक से इकट्ठा किया जाना चाहिए ताकि वे बाकी असेंबली को कंपन न करें क्योंकि वे शोर का उत्पादन करेंगे। उन्हें अलग करने से कंपन और उष्मी दोनों का उत्पादन बेहोश हो गया।
  • एक प्रशंसक अपने चेहरों में से एक के द्वारा इंटीरियर से हवा को बेकार करता है और फिर इसे एक प्रवाह के रूप में दूसरे द्वारा बाहर निकालता है इसलिए, प्रशंसक और गर्मी स्रोत के बीच कुछ दूरी की तुलना में इसे सीधे दिशा में हवा को उड़ाने से कुछ शांत करना अधिक प्रभावी होता है। अगर प्रशंसक सीधे कुछ चीजों के खिलाफ होता है, जैसे कि गर्मी सिंक, पंखे का उन्मुखीकरण महत्वपूर्ण है क्योंकि इसे सामान्य रूप से बॉक्स के हवा के प्रवाह में मदद करना चाहिए। कभी-कभी प्रशंसकों को शोर हो सकता है जब चेहरे में से एक भरा हुआ होता है। सलाखों के बजाय तार वेंटिलेशन ग्रिल्स से अनचाहे वापस दबाव कम किया जा सकता है
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बॉक्स चुनें। टॉवर बॉक्स सबसे अच्छा है क्योंकि यह डेस्क के नीचे कान से कंप्यूटर को दूर कर सकता है, यह हटाने योग्य डिस्क ड्राइव पर आसानी से पहुंच की अनुमति देता है और फर्श पर अधिक स्थान नहीं रखता है। इसमें निम्नलिखित विशेषताएं होनी चाहिए:
  • मोर्चा में बड़े उद्घाटन (आमतौर पर एक प्लास्टिक की बेज़ेल के किनारों के आसपास छेद, इसके पीछे छिद्रित एक स्टील प्लेट के साथ छेद) हवा के लिए एक घुड़सवार प्रशंसक के साथ प्रवेश करने के लिए पीठ में बड़े निकास प्रशंसकों को बहुत उपयोगी नहीं होगा जब तक कि यह आसानी से इसे हटाने से पहले कंप्यूटर के माध्यम से आसानी से प्रवाह कर सके।
  • सभी 120 मिमी प्रशंसकों को माउंट करने में सक्षम होना चाहिए। यह "बड़ा" प्रशंसक मानक है। बक्से में शामिल प्रशंसक पर्याप्त चुप हो सकते हैं, खासकर यदि उनकी गति समायोज्य है लेकिन उस पर भरोसा नहीं है
  • प्रशंसक उद्घाटन अबाधित होना चाहिए। छोटे छेद वाले ग्रिल्स अच्छे नहीं हैं सबसे अच्छी बात यह है कि उनके पास बड़े मेष की तरह बड़े छिद्र हैं
  • प्रोसेसर के लिए एक बड़ा प्रशंसक फिट करने के लिए एक विस्तृत बॉक्स ताकि यह मदरबोर्ड से निकला हो। ज्यादातर मध्यम और बड़े आकार के टॉवर बड़े हैं
  • बड़े ग्राफिक्स कार्ड के साथ संगतता, कम से कम 10.5 इंच
  • यदि आप हार्ड डिस्क बक्से का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास 5.25 इंच के लिए कई छेद हैं। अन्यथा, 3.5 स्लॉट के साथ बॉक्स चुनें।
  • प्रशंसक के साथ एक वेंटिलेशन इनलेट विस्तार कार्ड शांत करने के लिए समर्पित है।
  • एल्यूमिनियम खोल आम तौर पर छोटे प्लास्टिक (कंपन को अवशोषित के लिए उपयोगी) है, और कभी कभी एक "खड़खड़" कि शोर पैदा करता है के रूप में बेकार ढीला वस्तुओं को ले जाने के (रिक्तियों एक दूसरे के खिलाफ कंपन करने के लिए जाते हैं, और कपड़े या सामग्री लगाने से damped किया जा सकता है चिमड़ा)। स्टील बॉक्स शांत हैं लगभग सभी कंप्यूटर शीतलन प्रशंसकों द्वारा किया जाता है और बॉक्स में प्रसारित नहीं किया जाएगा, इसलिए यह शांत भी रहेगा।
  • "ध्वनिक भिगोना फोम" उपकरण के घटकों द्वारा निर्मित आंतरिक शोर को (केवल सील नहीं) अवशोषित कर सकता है। यह कंप्यूटर के आंतरिक सतहों पर लागू होता है यदि आप इसका उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो जांच लें कि मैट्रिक्स के रूप में ऐसे घटकों को हस्तक्षेप या प्रभावित नहीं किया जाता है जहां हार्ड डिस्क या गर्मी सिंक स्थित हैं
  • 120 मिमी प्रशंसकों के साथ एन्टेक बक्से की सिफारिश की जाती है।
  • रचना एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 3 बनाएँ शीर्षक
    3
    एक मदरबोर्ड चुनें पूर्ण एटीएक्स मदरबोर्ड एक चुप पीसी के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि इससे विस्तार कार्ड को बेहतर शीतलन के लिए एक-दूसरे से अलग किया जा सकता है। इसके अलावा, इन प्लेटों में विशेषताओं की एक श्रृंखला भी है जो उन्हें अच्छे बनाती है।
  • कई ग्राफिक्स कार्ड जोड़ने के लिए एक मदरबोर्ड खोजें, जैसे कि AMD "क्रॉसफ़ायर" या एनवीआईडीआईए "एसएलआई" जो आपके पास कार्ड के प्रकार के साथ संगत है अगर आप एक साथ कई कार्ड का उपयोग करना चाहते हैं। संगतता के संदर्भ में एसएलआई तकनीक अधिक प्रतिबंधात्मक है।
  • यह मदरबोर्ड पर स्थापित करने से पहले प्रोसेसर हीटिंक को माउंट करना आमतौर पर आसान होता है सिंक समर्थन में प्रोसेसर के लिए अच्छी तरह फिट नहीं करता है, तो आप बेस प्लेट के माध्यम से (केवल मजबूती से दबाकर लेकिन कुछ भी तोड़ने के बिना) का विस्तार शिकंजा उपयोग कर सकते हैं, तो आप माउंट करने के लिए बेस प्लेट के पीछे तक पहुंच होनी चाहिए ।
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रोसेसर के लिए एक हीटिंक चुनें यह आमतौर पर, एक पंखे के साथ एक गर्मी सिंक संलग्न होगा। 120mm प्रशंसकों के साथ संगतता के लिए देखो वैसे भी, एक प्रशंसक एक heatsink में शामिल चुप्पी हो सकता है, लेकिन उस पर भरोसा नहीं है। एक टावर-प्रकार बॉक्स गर्मी अपव्यय में आम तौर पर तेजी से है, यह जांचें कि बॉक्स बेस प्लेट के लिए लंगर के सभी घटकों को फिट करने के लिए पर्याप्त होगा। सामान्य तौर पर, सभी तांबे के हीटिंक्स से बचें, क्योंकि तांबा और एल्यूमीनियम की तुलना में उन्हें बहुत अधिक लागत है, तांबा के अलावा इतना भारी है कि जब आप कंप्यूटर को ले जाते हैं तो मदरबोर्ड को नुकसान पहुंचा सकता है
  • प्रोसेसर हीटिक्स को अपने प्रोसेसर के साथ संगत समर्थन की आवश्यकता है कई संगत होंगे, लेकिन पहले से जांच लें
  • प्रोसेसर हीटिंक पर पंख आमतौर पर तेज किनारों के साथ पतले धातु से बने होते हैं। सावधान रहें कि आपकी अंगुलियों को उनके ऊपर नहीं स्लाइड करें या उन्हें पंख पर दबाएं। सबसे अच्छी चीज एक दस्ताना के साथ हीटिंक लेने के लिए होगी, अगर आपको इसे लंगर प्रणाली में माउंट करने के लिए मजबूर करनी होगी (कुछ भी तोड़ने के लिए सावधान नहीं होना) एक दूसरे से अलग-अलग पंखों वाले हीट्सिंक कटौती के जोखिम को बढ़ाते हैं।
  • सीपीयू और गर्मी सिंक से किसी भी प्लास्टिक की फिल्म को निकालना सुनिश्चित करें और थर्मल पेस्ट को लागू करें, जिसे थर्मल परिसर के रूप में भी जाना जाता है, जब गर्मी सिंक लगाते हैं। आधुनिक प्रोसेसर में आमतौर पर एक सुरक्षात्मक धातु और अच्छा गर्मी ट्रांसमीटर होता है। थर्मल पेस्ट की अनुशंसित मात्रा मध्य में एक छोटी सी जगह है, और जब गर्मी सिंक रखा जाता है, तो यह दबाव के साथ सतह पर फैल जाएगा। ध्यान दें कि वास्तविक सीपीयू, एक वस्तु के रूप प्रोसेसर में एक छोटी सी चिप है तो कवरेज किनारे करने के लिए उपयुक्त थर्मल पेस्ट किनारे अनावश्यक है और होने वाली बुलबुले का जोखिम हो सकता कोशिश करते हैं और महान गंभीरता के एक समस्या है होगा । यदि हीटिक्स के आधार में दरारें हैं, तो सीपीयू के आसपास गर्मी पाइप की तरह सीधे स्पर्श करें, आपको थर्मल पेस्ट (इसे फैलाने के लिए प्लास्टिक कार्ड का उपयोग करें) के साथ भरना होगा। एक हीट सिंक के साथ आता है पेस्ट आमतौर पर अच्छा है, लेकिन यदि आप चाहें तो इसके बारे में जानकारी देखें
  • आर्कटिक एल्यूमिना की मरम्मत की जाती है। यह अन्य अच्छा पेस्टों की तुलना में अधिक प्रभावी नहीं है, लेकिन यह साफ करने के लिए अपेक्षाकृत आसान है और प्रवाहकीय नहीं है, इसलिए यह समस्याएं पैदा नहीं करेगा।
  • प्रोसेसर निर्माता द्वारा आपूर्ति की जाने वाली कम कीमत वाली हीटिंक प्रभावी हो सकती है, लेकिन वे कुछ अपवादों के साथ, शोर (यदि आप चाहें तो कुछ जानकारी भी देखें) के साथ हैं। सामान्य तौर पर, यह हीटिंक आमतौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाता है। आपको इस हिट्सकिन्क की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह एक-उपयोग थर्मल पैड (थर्मल तेल के बजाय) का उपयोग करता है और जब हेटसेट को हटाते समय साफ करना मुश्किल होता है
  • सनबीम कोर-संपर्क फ्रीजर की सिफारिश की है। यह प्रभावी, सस्ता है और बहुत भारी नहीं है, लेकिन एंकर जब इसे इकट्ठा करने के लिए काफी दबाव की आवश्यकता होती है शामिल प्रशंसक काफी चुप है, और हीट्सिंक एक सौदा है, भले ही कोई अन्य प्रशंसक उपयोग किया जाए।
  • कुछ हीटिंक जैसे थर्मलराइट्स गर्म हवा निकास नलिकाएं मैच के लिए उपलब्ध हैं। रेडिएटर के पीछे आपको एक वेंटिलेशन छेद की आवश्यकता होगी यह एक असुविधा हो सकती है
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 5 बनाएँ
    5
    प्रशंसकों को चुनें 120 मिमी कम गति वाले प्रशंसक सबसे अच्छे हैं बड़े और धीमी प्रशंसक भंडार में उपलब्ध हैं लेकिन अधिक विविधता नहीं है बियरिंग्स का लंबा जीवन है लेकिन शोर है। स्लाइडिंग बियरिंग्स में कम जीवन है, विशेष रूप से उच्च तापमान परिवेश में (जो कि कई 120 मिमी प्रशंसकों के साथ हवादार होने पर समस्या नहीं होनी चाहिए) लेकिन द्रव बीयरिंग मूक और टिकाऊ होते हैं, लेकिन ये थोड़ी अधिक महंगी हैं। कुछ प्रशंसकों को अशांति शोर को कम करने के लिए विशेष ब्लेड डिजाइन हैं, लेकिन यह धीमी प्रशंसकों के साथ भी एक समस्या नहीं होगी। दूसरी ओर, स्टोरों में प्रशंसकों और अन्य छोटे सामानों पर उच्च लाभ मार्जिन होते हैं।
  • स्सीथी एस-फ्लेक्स 800 आरपीएम, जो तरल बीयरिंग है, की सिफारिश की जाती है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह उच्च नहीं है, निगरानी कार्यक्रमों के साथ प्रोसेसर का तापमान जांचें 60 डिग्री सेल्सियस या उससे कम, लंबे समय तक कार्यभार के साथ पर्याप्त होगा (अत्यधिक शीतलन ओवरक्लेलिंग के मामलों को छोड़कर आवश्यक नहीं है)
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    6



    प्रशंसकों को माउंट करता है और व्यवस्थित करता है शिकंजा के बजाय नरम समर्थन का उपयोग करें प्रशंसकों की स्थिति बनाएं ताकि हवा को व्यवस्थित ढंग से बॉक्स के माध्यम से बहता हो। उदाहरण के लिए, निचले मोर्चा भाग में और विस्तार कार्ड द्वारा, प्रोसेसर हीटिंक के माध्यम से, और पीछे। बिजली की आपूर्ति के प्रशंसक के प्रत्येक तरफ, एक प्रोसेसर के लिए प्रशंसक निकास वाहिनी और एकीकृत हीट सिंक के साथ एक वीडियो कार्ड पर निकास प्रशंसक होना चाहिए।
  • एक शक्तिशाली क्वाइंट कंप्यूटर चरण 7 बनाएँ छवि शीर्षक
    7
    ग्राफिक कार्ड चुनें एक के लिए देखो जो दोहरे स्लॉट हीटिंक (जो एक बहुत बड़ा, धीमी और अंततः मूक प्रशंसक के लिए जगह है) जो बॉक्स से बाहर सीधे गर्म हवा को उजागर करता है। कई ग्राफिक्स कार्ड, सामान्य तौर पर, उन कार्डों के मुकाबले बेहतर होते हैं जिनके पास एक ही कार्ड पर कई चिप्स हैं क्योंकि वे गर्मी को बेहतर ढंग से खत्म कर देते हैं। अपेक्षाकृत कम लागत के साथ एक मौजूदा कार्ड खोजें, जिसमें एक ही प्रकार की शीतलन प्रणाली होती है, एक ही निर्माता के सबसे शक्तिशाली कार्ड के साथ। यह आम तौर पर काफी अच्छा होगा, लेकिन यह कम खपत करेगा ताकि प्रशंसक शोर न हो। यह समानांतर प्रसंस्करण इकाइयों की समान संख्या की सबसे अच्छी बात होगी, जो थोड़ी कम गति और तनाव पर काम करते हैं।
  • दोहरे स्लॉट गर्मी सिंक, जो निर्माता के मॉडल नहीं हैं, वे उतने ही शांत और प्रभावी नहीं होते हैं, जो सबसे सामान्य हैं। लेकिन वे आमतौर पर एक स्लॉट के मुकाबले बेहतर होते हैं।
  • सीपीयू के विपरीत, विभिन्न प्रकार के हीट्संक के लिए ग्राफिक्स कार्ड डिज़ाइन नहीं किए जाते हैं। दूसरे हाथ वाले आमतौर पर कई स्लॉट पर कब्जा कर लेते हैं और स्थापित करने के लिए मुश्किल और कुछ हद तक खतरनाक होते हैं।
  • यदि आप कई ग्राफिक्स कार्ड का उपयोग करते हैं, तो उन दोनों के बीच अंतर रखने की कोशिश करें निकटवर्ती एक के साथ कार्ड में से एक के एयर इनलेट को कवर करने से बचने का प्रयास करें।
  • एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 8 बनाएँ
    8
    हार्ड ड्राइव चुनें एक ठोस राज्य हार्ड ड्राइव बेहद तेज है, गर्मी नहीं करता है और पूरी तरह से चुप है, लेकिन यह बहुत महंगा है। आप भंडारण क्षमता का एक बहुत, हार्ड ड्राइव 5400 rpm या थोड़ा तेजी से हार्ड डिस्क असर तरल पदार्थ (सबसे उन्हें है) की जरूरत है वे सबसे अच्छा विकल्प है। वे सस्ता हैं, लगभग चुप और 7200 आरपीएम डिस्क से थोड़ी धीमी गति से। एक अधिक जटिल दृष्टिकोण डेटा के लिए 5400 आरपीएम ड्राइव और कार्यक्रमों के लिए ठोस राज्य हार्ड ड्राइव का उपयोग होगा, जहां किसी भी समय उनकी तीव्र पहुंच उनका महान लाभ है।
  • हार्ड ड्राइव क्षमता की हानि के लिए खोज समय को कम करने के लिए आप "छोटी स्ट्रोक" द्वारा धीमी कताई हार्ड ड्राइव की विलंबता को कम कर सकते हैं। आप इसे एक विशेष ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन प्रोग्राम के साथ या केवल एक छोटे विभाजन का बना कर, शायद, 25% हार्ड डिस्क क्षमता के साथ कर सकते हैं। यह विभाजन डिस्क की "शुरुआत" पर होना चाहिए, जिसे डिस्क के बाहरीतम ट्रैक को सौंपा जाना चाहिए जहां रैखिक वेग अधिक है, इसलिए डेटा दर भी अधिक होगी। (बहुत छोटा विभाजन बर्बाद होता है क्योंकि रोटेशन विलंबता किसी गति से स्थिर होती है।)
  • प्रशंसकों की तरह, हार्ड ड्राइव को सही ढंग से आरोपित किया जाना चाहिए ताकि उनकी कंपन को बॉक्स में प्रेषित किया जा सके। एक हार्ड ड्राइव के लिए बढ़ते प्रकार एक पंखे के लिए अलग है कुछ एंटेक बक्से नरम समर्थन करता है। वे निलंबन में माउंट के साथ भी आ सकते हैं, लेकिन कंप्यूटर को ले जाने पर आंतरिक घटकों को गंभीर क्षति का खतरा होता है।
  • सामग्री इन्सुलेट के साथ हार्ड ड्राइव लपेटो मत कंपन को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है कि विशेष गर्मी हस्तांतरण भागों के साथ एक गद्देदार बॉक्स होना चाहिए। कंपनी ग्रो अप जापान की "स्मार्ट ड्राइव" की सिफारिश की गई है।
  • इमेज शीर्षक एक शक्तिशाली चुप कंप्यूटर चरण 9
    9
    शक्ति स्रोत चुनें एक विद्युत स्रोत वर्तमान में विद्युत नेटवर्क के मौजूदा विभिन्न वोल्टेज में परिवर्तित हो जाता है, जो आपके उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। ऊर्जा स्रोतों क्षमता में भिन्नता है, दक्षता, शोर और उत्पादन शक्ति की निरंतरता (जो ऊर्जा अधिक गर्मी हवा का प्रवाह द्वारा हटाया जा करने के लिए हो जाता है के रूप में शोर का स्तर प्रभावित करता है)। वे प्रशंसकों और हीटिंक शामिल करते हैं, जो कि बदलने में आसान नहीं हैं एक सम्मानित ब्रांड या इंटरनेट मॉडल आप प्राप्त करने पर योजना है, जो एक 120 मिमी प्रशंसक या सभी घटकों के लिए और अधिक, पर्याप्त कनेक्टर्स (आप इस तरह सीडी ड्राइव के रूप में अतिरिक्त कनेक्टर्स कि कम बिजली की खपत, जोड़ सकते हैं) और अच्छा अनुपात है के लिए खोज रहे शोर का (अगर लेख के वर्णन में "चुप्पी" कहते हैं, तो इसे उपेक्षा न करें) एक सामान्य नियम के रूप में, स्रोत के एक लंबी अवधि के लिए सिस्टम के सभी मुख्य घटकों (प्रोसेसर और ग्राफ़िक्स कार्ड) की कुल अधिकतम बिजली खपत को लगभग एक समान क्षमता के साथ चुनें और एक 80 प्लस दक्षता प्रमाणीकरण
  • 80 प्लस प्रमाणन का कांस्य, चांदी, सोना, प्लैटिनम और टाइटेनियम का स्तर क्रमश: उच्च दक्षता स्तर है।
  • उच्च शक्ति वाले उपकरणों के लिए बिना कुख्यात बिजली की आपूर्ति अच्छा नहीं है इन स्रोतों को बाहरी प्रशंसकों से ठंडा करने की जरूरत है, जो कम कुशल होगा और वहां अधिक श्रव्य वायु प्रवाह होगा।
  • मॉड्यूलर केबल्स के साथ बिजली की आपूर्ति एक अधिक व्यवस्थित उपस्थिति दे सकती है, लेकिन बिजली आपूर्ति में कनेक्शन के एक सेट को जोड़ने से समस्याएं हो सकती हैं। यदि आपकी चिंता केवल शोर की अनुपस्थिति है, तो हवा के प्रवाह की अवरोधों को कम करने के लिए केबल जितना संभव हो उतना संभव है।
  • एनेटेक बिजली आपूर्ति (किफ़ायती लेकिन अच्छे), एनेमेक्स (उच्च क्षमता) और नेक्सस (सुपर चुप) की सिफारिश की जाती है।
  • एक शक्तिशाली शांत कम्प्यूटर पहचान बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    10
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप वर्तमान गेम नहीं खेलते हैं, तो वीडियो की प्रक्रिया करें या आमतौर पर कुछ गहन गणना कार्य करते हैं, एक कम शक्तिशाली कंप्यूटर पर्याप्त है इस मामले में:
    • एक अच्छी तरह संवातित बॉक्स के विकल्प पर विचार करें, एक कम शक्ति प्रोसेसर (जिसका मॉडल अपने वर्ग में नंबर एक निर्माता में से एक (एएमडी है और इसका नाम "ई" में समाप्त होता है)), एक अच्छा एकीकृत ग्राफिक्स चिप के साथ एक motherboard (देखो जानकारी क्योंकि उनकी क्षमता व्यापक रूप से भिन्न है, लेकिन सभी कम ऊर्जा की खपत और बहुत कम गर्मी का उत्पादन) हार्ड ड्राइव 5400 आरपीएम, एक बिजली की आपूर्ति उच्च गुणवत्ता और एक 120 मिमी या बड़ा के साथ मध्यम क्षमता, चुप 120 मिमी प्रशंसक और बॉक्स में एक और 120 मिमी प्रशंसक के साथ एक बड़ा सीपीयू कूलर।
    जी -4-टॉवर-inside.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    या, एक प्रमुख निर्माता से प्री-इकट्ठे कम-एंड कंप्यूटर खरीदने पर विचार करें: वे अक्सर हवा के नलिकाओं और बिजली की आपूर्ति, गर्मी सिंक और प्रशंसकों को लंबे समय तक काम करने के लिए चुना जाता है ताकि आपके कई घटक बहुत सारे शोर न पैदा करें (कोई एक चुनें टॉवर शैली बॉक्स, एक अतिरिक्त छोटे से एक नहीं, क्योंकि इसमें छोटे प्रशंसकों और अंततः शोर हो सकते हैं)। ये प्री-इकट्ठे सिस्टम कुछ हद तक महंगे होते हैं यदि आप मानक सुविधाओं को बेहतर बनाने का निर्णय लेते हैं और खरीदते समय आसान नहीं होते हैं, तो एक ऐसे व्यक्ति का चयन करें जिसका मानक कॉन्फ़िगरेशन आपके लिए सही है और कुछ वर्षों में इसे बदलने की प्रतीक्षा करें।
  • तरल रेडिएटर "बहु प्रशंसक" ठंडा करता है, तो एक उच्च शक्ति अच्छी तरह से ठंडा करने के लिए आवश्यक है (जैसे एक उच्च "overclocking के" के रूप में) या भागों है कि हवा प्रसारित नहीं करता है की एक तो पूर्ण स्थापित करने पर विचार इंटीरियर से आसानी (उदाहरण के लिए, कई ग्राफिक कार्ड के साथ) कंप्यूटर मामले में एक प्रशंसक शांत माध्यमिक घटकों (जो अधिक से अधिक गर्मी पैदा अगर वे "overclock") की मदद के लिए उपयोगी है। यह बहुत महंगा होगा, हालांकि शायद इसके लिए सिस्टम की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसके लिए यह आवश्यक है। आपको अधिक रखरखाव की भी आवश्यकता होगी।
  • आप यह भी कर सकते हैं "underclock" सिस्टम में और एक ही समय में बहुत अधिक रैम है। इस तरह, यह लंबे समय तक प्रक्रियाओं में बहुत गर्म नहीं होगा।
  • चेतावनी

    Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    • प्रोसेसर वारंटी आमतौर पर दूसरे हाथ के ठंडा घटकों के कारण होने वाली समस्याओं को शामिल नहीं करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com