ekterya.com

काम के बिना एक समय चूक के लिए कैसे जाना

जिस उद्योग में आप काम करते हैं, उसके बावजूद सीवी का निर्माण अक्सर देखा जाता है कि नौकरी खोजने की प्रक्रिया का एक मौलिक हिस्सा है नौकरी की तलाश में कई लोगों के सामने आने वाली समस्याओं में से एक यह है कि बिना कार्य के समय के साथ कैसे निपटें। चाहे भूमिकाओं के बीच का स्थान एक महीना या कई सालों में हो, यह जानने के लिए आवश्यक हो सकता है कि कागज पर अपने बेरोजगारी की व्याख्या कैसे करें और उस नौकरी पाने की संभावना बढ़ाने के लिए साक्षात्कार के दौरान।

चरणों

विधि 1
काम के बिना समय चूक का पता लगाएं

छवि एक शीर्षक 25 प्राप्त करें शीर्षक
1
अपने कैरियर से संबंधित एक क्लास ले लो। यह यह दिखाने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि आप पेशेवर रूप से विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध थे। यहां तक ​​कि अगर आपके पास डिग्री हो, तो उस विषय पर एक वर्ग को लेने में संकोच न करें जो आपने पहले ही पढ़ा है, जैसे एक कोर्स जो आपकी याददाश्त को ताज़ा करता है सामान्य तौर पर, विश्वविद्यालय भी छात्रों को विभिन्न प्रकार के संसाधन प्रदान करते हैं जो रोजगार पाने के लिए मूल्यवान उपकरण हो सकते हैं।
  • एक सेमिनार ले लो एक शैक्षणिक संगोष्ठी एक विशिष्ट क्षेत्र से संबंधित एक गहन अध्ययन पाठ्यक्रम है। व्यापार में, एक संगोष्ठी आम तौर पर व्यापार प्रशिक्षण को दर्शाती है। दोनों कार्य के बिना समय की अवधि के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक शिक्षक एक शैक्षणिक कक्षा ले सकता है।
  • उदाहरण के लिए, एक सिस्टम इंजीनियर एक नई प्रोग्रामिंग भाषा पर एक कक्षा ले सकता है।
  • छवि एक बैंकर चरण 8
    2

    Video: Instant Moong Dal Halwa | मूंग की दाल का हलवा बिना दाल भिगोये झटपट बनाये

    वह सलाहकार के रूप में या ठेकेदार के रूप में काम करता है कार्य के बिना समय के लम्बे समय में, कई लोग ठेकेदारों या परियोजना सलाहकार के रूप में काम करने का निर्णय लेते हैं। यह आपके करियर से संबंधित कौशल विकसित करने के साथ ही थोड़ी आय प्राप्त करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। सलाहकार के रूप में या ठेकेदार के रूप में काम करने पर विचार करें
  • आरंभ करें एक खाद्य बैंक चरण 6
    3
    अपने समुदाय में या किसी बड़े संगठन के लिए स्वयंसेवक काम करें यह दिखाने का एक तरीका हो सकता है कि बेरोजगार होने के बावजूद, आप अभी भी एक निश्चित तरीके से काम कर रहे थे। कुछ लोग नियमित रूप से स्वैच्छिक काम करने में सक्षम होने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं और यह संभावना है कि यह उनकी हानि के लिए नहीं होगा। इसके विपरीत, यह स्वैच्छिक काम करने की संभावना है, खासकर यदि यह आपके करियर से संबंधित है, तो आपके सीवी पर अच्छा लगेगा।
  • एक पीएच.डी. भौतिकी चरण 23 में
    4
    पेशेवर सम्मेलनों में भाग लें कई संगठन पूरे वर्ष पूरे देश में पेशेवर सम्मेलनों का आयोजन करते हैं। ये सम्मेलनों पेशेवर रूप से विकसित करने का एक शानदार तरीका है वे आपके करियर में संपर्क बनाने का एक शानदार तरीका भी हो सकते हैं।
  • विधि 2
    नौकरी के लिए आवेदन करते समय बेरोजगारी पता

    एक स्पोर्ट्स लॉयर बनने वाली छवि चरण 8
    1
    परिस्थितियों का मूल्यांकन करें उस समय के बारे में सोचें जब आप बेरोजगार थे क्या यह आपके कवर पत्र में संबोधित करने योग्य है? वर्तमान में, यह पिछले छह महीनों तक नौकरी खोजों के लिए असामान्य नहीं है बेरोजगारी के कई सालों में सवालों के जवाब मिलेगा कई नियोक्ताओं का डर है कि आपने इस समय जेल में बिताया है या कि आपके पास एक नौकरी है, जो आप अपने सीवी पर गंभीर लापरवाही के कारण नहीं लिख सकते हैं।
  • एक होम डेकेयर केंद्र प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    निर्धारित करें कि क्या आपको इसे अपने कवर पत्र में पता होना चाहिए। ऐसा होने की संभावना है कि इस समय कम समय की कमी को संबोधित नहीं किया जाना चाहिए। यदि आपके पास काम किए बिना लंबे समय तक लोप होते हैं, तो आप उन्हें अपने कवर पत्र में पता कर सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आप उन्हें संबोधित करना चाहते हैं, तो इसे संक्षेप में करें।
  • मेक ए रिज्यूमेन्ट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी सीवी की शैली बदलें अगर आपके पास काम किए बिना समय की एक लंबी अवधि या काम के बिना समय की एक विलंब से अधिक समय हो गया है, तो आप एक अलग सीवी प्रारूप का चयन करना चाह सकते हैं। एक कार्यात्मक सीवी सूचियों में आपके कौशल या नौकरी से संबंधित श्रेणी में काम का अनुभव होता है, जैसा कि कालानुक्रमिक सीवी के विरोध में होता है इस तरह, आप अपने काम के अनुभव की विशेषताओं को उजागर कर सकते हैं।
  • "ग्राहक सेवा अनुभव" और "प्रशासनिक अनुभव" जैसी श्रेणियां बनाएं यह बिना काम किए किसी भी समय चूक को उजागर करेगा।
  • महीने छोड़ें खासकर यदि आपने कई वर्षों तक किसी स्थिति में काम किया है, तो यह आपको नौकरी के आरंभ और अंत के आसपास कुछ स्थान दे सकता है।
  • एक सूची में पहले उन पदों को लिखें, जिनमें आपने लंबे समय तक काम किया था। यह आपकी प्रतिबद्धता और लंबी अवधि के लिए जिम्मेदारी लेने की आपकी क्षमता का प्रदर्शन करेगा।



  • विधि 3
    नौकरी साक्षात्कार पर ध्यान न दें, काम करने के बिना समय चूक कीजिए

    एक स्पोर्ट्स वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    1
    सच्चाई बताओ वे बिना काम किए समय के बारे में पूछ सकते हैं। यह बेहतर है कि आप इन मामलों में सच्चाई बताएं जब आप करते हैं, तो संभवत: सकारात्मक पहलुओं पर प्रकाश डालना सुनिश्चित करें, यदि संभव हो अपने पिछले नियोक्ता के बारे में नकारात्मक कुछ कहने का अवसर के रूप में इसका प्रयोग न करें। आप खुद को शिकायत नहीं देखना चाहते हैं या नकारात्मक या विषाक्त दृष्टिकोण के साथ एक व्यक्ति
    • अगर नियोक्ता आपको जेल में या आपराधिक शिकायत के लिए पूछता है, तो कई मामलों में आपको उन्हें कानून द्वारा सत्य बता देना चाहिए। आप अपने आपराधिक रिकॉर्ड की समीक्षा कर सकते हैं या हो सकता है और संभवतः एक जेल समय प्रकट करता है ईमानदार और संचार के द्वारा, आप अपनी अखंडता स्थापित करते हैं और संकेत देते हैं कि आप अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं।
    • आपको अशुभ होना चाहिए आम तौर पर काम के बारे में बात करें आपके द्वारा किए गए विशिष्ट कार्य का उल्लेख न करें, लेकिन सामान्य रूप से उद्योग के लिए। आप कह सकते हैं कि आपने मनोरंजन उद्योग में एक अवधि का काम किया है।
    • यह कुछ जानकारी को छोड़ देता है इस मामले में, आप बस कह सकते हैं कि आप बेरोजगार थे। कुछ पिछले काम आप पर बुरी तरह से प्रदर्शित हो सकते हैं और, इस तरह के मामले में, यह कहना आवश्यक हो सकता है कि आप काम नहीं कर रहे थे। यह संतोषजनक नौकरी पाने की संभावनाओं को बर्बाद करने से बेहतर हो सकता है
  • छवि शीर्षक से एक खेल वकील बनें चरण 7
    2
    व्यक्त करें कि यह आपके काम में हस्तक्षेप नहीं करेगा। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह है आपके नियोक्ता के लिए यह विश्वास करना है कि आप फिर से बीमार हो जाएंगे या आपको थोड़े समय में छुट्टी पर जाना होगा। भले ही आप छुट्टी की योजना बना रहे हों, आप इसे नौकरी पाने की संभावनाओं को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि नियोक्ता का मानना ​​है कि यह एक निरंतर समस्या नहीं होगी यदि आपके पास एक लंबी छुट्टी है, तो अपने कैरियर से उत्पादक और प्रेरित होने की इच्छा के बारे में बात करें।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 9 बनाएं
    3
    आपके द्वारा प्राप्त किए गए कौशल पर ध्यान केंद्रित करें बहुत से लोग इस तथ्य की उपेक्षा करते हैं कि सभी नौकरियों का भुगतान नहीं किया जाना चाहिए। ऐसे कई मामले हैं जिनमें बिना काम किए बिना समय की लापरवाही उन क्षणों से संबंधित होती हैं जिनमें एक व्यक्ति नया कौशल विकसित करता है या पेशेवर रूप से विकसित होता है। स्वयंसेवक काम करते हैं, बच्चों को और सब्बाटीक्स उठाना है: ये सभी व्यक्तिगत विकास के लिए समर्पित समय का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। इन पहलुओं को हाइलाइट करें जब आप नौकरी साक्षात्कार के दौरान काम किए बिना समय की कमी के बारे में बात करते हैं
  • विधि 4
    काम पर रखने के बाद काम करने के बिना समय चूक दर्ज करें

    स्टॉप फोरक्लोअर प्रोसिडिंग्स चरण 14 के शीर्षक वाले छवि
    1
    कहें कि क्या जरूरी है, लेकिन ईमानदार होना चाहिए शायद आपको लगता है या नहीं कि आपको अपने पिछले काम के अनुभव के बारे में बात करनी है। यदि आप लंबे समय तक कार्यबल से बाहर थे, तो उस विषय का उल्लेख किया जा सकता है। इन स्थितियों में, उस सीमा तक गिनते हैं जो आपको सहज महसूस करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे सकारात्मक प्रकाश में देखें
    • अगर आपको लगता है कि आपको इसके बारे में बात करनी चाहिए, तो एक भरोसेमंद दोस्त हो।
    • ईमानदारी से रहें, लेकिन जब आपको बिना किसी काम के समय के बारे में पूछे जाने पर आरक्षित किया गया हो, आपको लगता है कि यह एक संवेदनशील मुद्दा है।
  • एक प्रोफेशनल संगीत निर्माता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2

    Video: होटल सांभर की विधि, सीक्रेट मसाला का तरीका - hotel sambar recipe CookingShooking

    लगातार रहें अगर आपने निश्चित तरीके से काम किए बिना समय की अवधि समाप्त कर ली है, तो अपनी कहानी पर ध्यान दें। थोड़ी देर के बाद, आपके मित्र बनने के बाद आपके सहकर्मियों के लिए ईमानदार या अधिक विवरण देना संभव हो सकता है, लेकिन तब तक, यह सुनिश्चित करें कि आपकी कहानी हर समय बदलती नहीं है।
  • छवि कल्याण चरण 1 प्राप्त करें
    3
    इसे भूल जाओ अब आपके पास एक नई नौकरी है और यहां तक ​​कि अगर आपको थोड़ी परेशानी, दोषी या काम के बिना समय की अवधि के लिए कमी महसूस हो, तो अपनी वर्तमान स्थिति को मत भूलना आप पिछले काम की समस्याओं के बारे में भूल सकते हैं इस तरह से, आप इस स्थिति से संबंधित हैं, इस बुरे भावना से निपटने में सक्षम होंगे।
  • याद रखें कि आपकी वर्तमान उपलब्धि का मतलब आपके पिछले बेरोजगारी से अधिक है
  • अपने आप को कुछ अच्छा के साथ व्यवहार करें यह आपको याद दिला सकता है कि आपके पास अब एक पेड जॉब है और यह कि आप अतीत के जाने के योग्य हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप अपने सीवी को अनुकूलित करते हैं, तो संभवतः सबसे प्रभावी तरीके से काम किए बिना समयावधि को कवर करने के लिए जानकारी प्रदान न करें या विषय का उल्लेख न करें। संभावित नियोक्ताओं या नियोक्ताओं के लिए उन चूक के लिए पूछने तक प्रतीक्षा करें और उसके बाद ही आपको जानकारी के साथ तैयार रहना चाहिए।

    चेतावनी

    • जिस दिन आपने स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी, उसके बाद से कुछ नियोक्ता आपको अपने जीवन के हर महीने पूछने पर जोर देंगे। यह जानना है कि आपने किसी भी अवधि में जेल में खर्च किया था। यह जानना बेहतर है कि नजरबंदी की अवधि नौकरी पाने की संभावनाओं को प्रभावित कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com