ekterya.com

एपीए शैली के साथ लेखक, तिथि या पेज नंबर के बिना एक वेबसाइट कैसे उद्धृत करें

एपीए स्टाइल के छठे संस्करण के अनुसार एक वेबसाइट का हवाला देने के बारे में कई सामान्य निर्देश हैं - लेकिन, आप किस प्रारूप का उपयोग करते हैं, जब वेबसाइट पर आवश्यक जानकारी नहीं है? यह एक बहुत ही आम स्थिति है यह ट्यूटोरियल आपको दिखाएगा कि एक ऐसी वेबसाइट के लिए संदर्भों और पैरेथेटिकल उद्धरणों की सूची में एक एंट्री कैसे डालनी चाहिए, जिसकी कोई तिथि, लेखक या पृष्ठ संख्या निम्न वेबसाइट के साथ एक उदाहरण नहीं है:

चरणों

Video: के साथ कोई लेखक, ए पी ए एक वेबसाइट का हवाला देते हुए

कोई लेखक, दिनांक, या पेज नंबर चरण 1 के साथ एपीए में वेब साइट को सीट करें
1
संदर्भों की सूची के प्रवेश से प्रारंभ करें जब कोई लेखक नहीं होता है, तो लेखक के स्थान पर लेख का शीर्षक रखें। ये आपके संदर्भों की सूची के प्रवेश में पहला शब्द होगा। ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट का उदाहरण एक शीर्षक और उपशीर्षक को निम्नलिखित तरीके से दिखाता है: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (इतिहास और संस्कृति)।
  • कोई लेखक, तिथि, या पेज नंबर चरण 2 के साथ एपीए में एक साइट को सीट करें
    2
    उपयोग करें (एसएफ़।) जब कोई तारीख नहीं है तो अब हमारा संदर्भ इस तरह दिखता है: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)।
  • कोई लेखक, दिनांक, या पृष्ठ संख्या चरण 3 के साथ एपीए में वेब साइट का शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    उस संगठन का सामान्य नाम (यूआरएल नहीं) जोड़ें जिसे वेबसाइट निम्नानुसार है: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका की वेबसाइट का चयन करें (यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि हालांकि एपीए मरियम वेबस्टर के स्पेलिंग नियमों का पालन करती है, गाइड एम से डब्ल्यू "वेबसाइट" की वर्तनी से दूर चलता है और संदर्भ में "वेबसाइट" का उपयोग करता है - अध्याय 7 देखें मैनुअल का अधिक उदाहरण ढूंढने के लिए)



  • एपीए के साथ कोई लेखक, तिथि, या पेज नंबर चरण 4 में सीट एक वेब साइट शीर्षक छवि
    4
    इस प्रकार से पुनर्प्राप्त वेबसाइट जोड़ें: इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका की वेबसाइट का चयन करें (लैटिन अमेरिका वेबसाइट का चयन करें)। से प्राप्त (इस जगह में कोष्ठकों के बिना, वेब पेज का पूरा पता दर्ज करें)।
  • कोई लेखक, दिनांक, या पेज नंबर के साथ एपीए में वेब साइट का शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    वसूली की तिथि का प्रयोग केवल तभी करें जब वेबसाइट की जानकारी भविष्य में बदल जाएगी। इक्वाडोर: इतिहास और संस्कृति (एन.डी.)। लैटिन अमेरिका वेबसाइट का चयन करें 6 मई, 2012 को प्राप्त (इस जगह में वेब पेज का पूर्ण पता दर्ज करें, बिना कोष्ठक के)
  • कोई लेखक, दिनांक, या पेज नंबर के साथ एपीए में वेब साइट का शीर्षक शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    उद्धरण चिह्नों में लेख के शीर्षक के पहले दो या तीन शब्दों का उपयोग करके एक पैरेन्टेटिकल उद्धरण बनाएं, अनुभाग का संक्षिप्त शीर्षक (यदि उपलब्ध हो) और पैराग्राफ़ संख्या जोड़ें। यहां एक उदाहरण है: चौदह स्वदेशी समूह इक्वाडोर (इक्वाडोर में स्थित चौदह स्वदेशी समूह) में रहते हैं - "इक्वाडोर," एस.एफ., संस्कृति खंड, पैरा 2।
  • युक्तियाँ

    Video: वेब साइट ए पी ए उद्धृत करें कैसे कोई लेखक नहीं तिथि नहीं पृष्ठ संख्या

    • इन चरणों में आपका मार्गदर्शन करने वाला एक विस्तृत वीडियो उपलब्ध है https://youtube.com/embed/mEQ0wuf54qM
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com